ekterya.com

मोज़िला थंडरबर्ड को कॉन्फ़िगर कैसे करें

मोज़िला थंडरबर्ड एक ईमेल क्लाइंट खुला, मूल रूप से 2003 में शुरू किया गया कार्यक्रम कोड एक केंद्र है जहां आप अपने सभी ईमेल पते और संदेश है कि आप एक ही स्थान में प्राप्त व्यवस्थित कर सकते हैं के रूप में कार्य पार मंच है। इसके विभिन्न अद्यतन के माध्यम से, थंडरबर्ड कार्यक्षमता और संदेशों के लिए खोज पता पुस्तिका, गतिविधि प्रबंधक के रूप में इस तरह के उपकरणों को शामिल करने के लिए विस्तारित किया गया है। निम्न गाइड आपको बताता है कि आपके थंडरबर्ड ईमेल खाते को सही तरीके से कॉन्फ़िगर कैसे करें।

चरणों

मोज़िला थंडरबर्ड स्टेप 1 सेट करें
1
थंडरबर्ड डाउनलोड और इंस्टॉल करें आप थर्डबर्ड को कार्यक्रम की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं, mozillamessaging.com/en-US/thunderbird/
  • मोज़िला थंडरबर्ड स्टेप 2 सेट करें
    2
    मेनू पर जाएं "उपकरण"।
  • मोज़िला थंडरबर्ड स्टेप 3 सेट करें
    3
    पर क्लिक करें "खाता सेटिंग्स"।
  • मोज़िला थंडरबर्ड स्टेप 4 सेट करें
    4
    चुनना "ईमेल खाते" "खाता सहायक" में पर क्लिक करें "निम्नलिखित"।
  • मोज़िला थंडरबर्ड स्टेप 5 सेट अप करें
    5
    उपयुक्त क्षेत्रों में अपना नाम और ईमेल पता दर्ज करें पर क्लिक करें "निम्नलिखित"। आपके द्वारा दर्ज किया गया नाम अनुभाग में दिखाया गया होगा "की" संदेशों के ईमेल द्वारा ईमेल पता मुख्य सेवा है जिसे आप ईमेल भेजने और प्राप्त करने के लिए उपयोग करते हैं।
  • Video: Configurare un Account di Posta su Mozilla Thunderbird

    मोज़िला थंडरबर्ड चरण 6 को सेट करें
    6
    अपने गेटवे सर्वर के रूप में "पोस्ट ऑफिस प्रोटोकॉल" (पीओपी) या "इंटरनेट मेसेज एक्सेस प्रोटोकॉल" (आईएमएपी) चुनें। अपने सर्वर को आपके द्वारा चुने गए प्रकार के अनुसार कॉल करें, अगर यह पीओपी है, तो यह होगा "pop.servidordeseguridad.net" और अगर यह IMAP होगा तो यह होगा "imap.servidordeseguridad.net"। पर क्लिक करें "निम्नलिखित"।
  • दोनों प्रोटोकॉल ई-मेल पुनर्प्राप्ति दूरस्थ रूप से समर्थन करते हैं, लेकिन पीओपी उपयोगकर्ता के कंप्यूटर पर एक स्थानीय फ़ोल्डर में संदेशों को बचाता है। IMAP केवल रिमोट सर्वर से ईमेल एक्सेस करता है (आपका मुख्य ईमेल सर्वर) आमतौर पर, सबसे अधिक "इंटरनेट सेवा प्रदाता" (आईएसपी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) IMAP से POP के साथ अधिक संगतता है।
  • मोज़िला थंडरबर्ड चरण 7 सेट अप की छवि



    7
    के लिए अपना ईमेल पता दर्ज करें "इनपुट उपयोगकर्ता नाम" और "आउटपुट उपयोगकर्ता नाम"। पर क्लिक करें "निम्नलिखित"।
  • मोज़िला थंडरबर्ड चरण 8 को सेट करें
    8
    अपने ईमेल खाते के लिए एक नाम दर्ज करें पर क्लिक करें "निम्नलिखित"। आप फ़ील्ड में एक कस्टम नाम दर्ज कर सकते हैं "खाता नाम"।
  • मोज़िला थंडरबर्ड स्टेप 9 सेट अप करें
    9
    पर क्लिक करें "अंत" एक बार आपने पुष्टि की है कि सभी जानकारी सही है।
  • मोज़िला थंडरबर्ड चरण 10 सेट अप की छवि
    10
    चुनना "आउटपुट सर्वर" मेनू में "खाता सेटिंग्स"।
  • मोज़िला थंडरबर्ड स्टेप 11 सेट अप करें
    11
    में प्रवेश करें "smtpout.servidordeseguridad.net" क्षेत्र में "सर्वर का नाम"। की संख्या बदलें "बंदरगाह" को "80"। "ईमेल के सरल हस्तांतरण के लिए प्रोटोकॉल" (एसएमटीपी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) रिमोट सर्वर पर ई-मेल संदेशों को रिले करने के लिए उपयोग किया जाता है अधिकांश ईमेल सेवाओं के पास एक विकल्प है "रिले SMTP", जो सेवा को सभी ईमेल को तबादला करने और भेजने के लिए अनुमति देता है।
  • मोज़िला थंडरबर्ड स्टेप 12 सेट अप करें छवि
    12
    पर क्लिक करें "उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड"। क्षेत्र में अपना ईमेल पता दर्ज करें "यूज़र नेम"। पर क्लिक करें "स्वीकार करना"।
  • Video: Introduction to Thunderbird - Hindi

    युक्तियाँ

    • थंडरबर्ड साइट में ऐड-ऑन डाउनलोड करने का एक भाग है। ऐड-ऑन में संगीत खिलाड़ी, छवि ज़ूम, थोक ईमेल, पासवर्ड प्रबंधक और पॉप-अप ब्लॉकर्स शामिल हैं कुछ पूरक मुफ्त हैं, जबकि अन्य को योगदान की आवश्यकता होती है (जो, आमतौर पर, $ 1 से $ 15 तक की सीमा होती है)।

    चेतावनी

    1. जानकारी आप अपने सर्वर इनपुट और आउटपुट के लिए निर्दिष्ट वास्तविक विन्यास मेल नहीं खाती है या अपने इंटरनेट सेवा सर्वर कनेक्शन (जैसे IMAP या एसएमटीपी के रूप में) के कुछ प्रकार के साथ संगत नहीं है, आपके ईमेल नहीं भेजा जाएगा और न ही प्राप्त ठीक से।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com