ekterya.com

एक्रोबेट प्रोफेशनल में पीडीएफ फाइल के प्रारंभिक दृश्य कैसे सेट करें

एडोब एक्रोबेट 6 प्रोफेशनल आपको पीडीएफ दस्तावेज़ के आरंभिक दृश्य को निर्दिष्ट करने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, आप यह निर्दिष्ट कर सकते हैं कि जब कोई उपयोगकर्ता दस्तावेज़ को खोलता है, एक्रोबेट या रीडर तीसरे पृष्ठ को 50% की वृद्धि के साथ प्रदर्शित करता है, यहां तक ​​कि गिने हुए पृष्ठों के साथ और दूसरी तरफ भी एक तरफ मुद्रित पुस्तक प्रारूप के रूप में दिखाता है।

चरणों

1
एक्रोबेट में खुला पीडीएफ दस्तावेज़ के साथ, मेनू पर क्लिक करें "दस्तावेज़ गुण" मेनू में पुरालेख. आप डायलॉग बॉक्स को देख सकते हैं दस्तावेज़ गुण.
  • 2
    बाएं पैनल में, चयन करें प्रारंभिक दृश्य. आप बॉक्स को देखेंगे प्रारंभिक दृश्य.
  • एक्रोबेट प्रोफेशनल चरण 3 में एक पीडीए के उद्घाटन दृश्य सेट शीर्षक वाली छवि
    3
    आरंभिक दृश्य में प्रदर्शित पैनलों को निर्दिष्ट करने के लिए, ड्रॉप-डाउन सूची से एक विकल्प चुनें प्रदर्शन के खंड में दस्तावेज़ विकल्प. आप किसी भी पैनल या पैनल में से किसी को नहीं दिखा सकते हैं बुकमार्क, पृष्ठों या परतों.
  • एक्रोबेट प्रोफेशनल चरण 4 में एक पीडीए के उद्घाटन दृश्य सेट शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रारंभिक दृश्य में पृष्ठों के डिज़ाइन को निर्दिष्ट करने के लिए, ड्रॉप-डाउन सूची में एक विकल्प चुनें पेज लेआउट. विकल्प व्यक्तिगत पृष्ठ आपको एक पेज दिखाएगा, विकल्प दो में से एक आपको एक मुद्रित पुस्तक प्रारूप में पृष्ठों और विकल्प दिखाएगा निरंतर व्यक्तिगत पृष्ठ आपको पृष्ठों के माध्यम से एक सतत स्क्रॉल की अनुमति देगा
  • एक्रोबैट प्रोफेशनल चरण 5 में पीडीए के खोलने का दृश्य सेट करें
    5



    प्रारंभिक दृश्य में पृष्ठों के विस्तार को निर्दिष्ट करने के लिए, विकल्प चुनें विस्तार. विकल्प फ़िट पेज यह आपको दस्तावेज़ को इस तरह से विस्तारित करने की अनुमति देगा कि या तो एकल पृष्ठ मोड या दो-एक-एक मोड में, यह दस्तावेज़ विंडो में फिट हो। विकल्प चौड़ाई समायोजित करें यह आपको दस्तावेज़ विंडो में फिट करने के लिए चौड़ाई में दस्तावेज़ को विस्तारित करने की अनुमति देगा। विकल्प दृश्यमान समायोजित करें दस्तावेज़ को बढ़ाता है ताकि पृष्ठ की सामग्री की चौड़ाई पृष्ठ के किनारों के आसपास रिक्त स्थान दिखाए बिना, दस्तावेज़ विंडो में फिट हो।
  • एक्रोबैट प्रोफेशनल चरण 6 में पीडीएफ के खोलने का दृश्य सेट करें
    6
    प्रारंभिक दृश्य में दस्तावेज़ का एक विशिष्ट पृष्ठ प्रदर्शित करने के लिए, टेक्स्ट बॉक्स में पेज नंबर टाइप करें खोलें.
  • एक्रोबेट प्रोफेशनल चरण 7 में पीडीएफ के उद्घाटन व्यू सेट करें
    7
    आप अनुभाग में चेक बॉक्स का चयन करके, प्रारंभिक दृश्य में दस्तावेज़ विंडो के व्यवहार को निर्दिष्ट कर सकते हैं विंडो विकल्प. विकल्प प्रारंभिक पृष्ठ पर विंडो का आकार बदलें प्रारंभिक पृष्ठ के आकार में इसे अनुकूलित करने के लिए दस्तावेज़ विंडो का आकार बदलना, केवल तभी जब दस्तावेज़ विंडो को अधिकतम नहीं किया गया हो। विकल्प स्क्रीन पर केंद्र विंडो स्क्रीन पर दस्तावेज़ विंडो केंद्र में। विकल्प पूर्ण स्क्रीन मोड में खोलें दस्तावेज़ को पूर्ण स्क्रीन मोड में खोलें ड्रॉप-डाउन सूची में विकल्प प्रदर्शन वे दस्तावेज का शीर्षक या दस्तावेज़ विंडो के शीर्षक बार में दस्तावेज़ के फ़ाइल नाम को दिखाने की अनुमति देते हैं।
  • 8
    आप अनुभाग में चेक बॉक्स को चुनकर मेनू बार, टूलबार और स्टेटस बार में विंडो नियंत्रण छुपा सकते हैं उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस विकल्प. ध्यान दें: मेन्यू बार, टूलबार और विंडो नियंत्रणों को छिपाने से, अधिकांश एक्रोबेट रीडर फ़ंक्शन उस उपयोगकर्ता के लिए उपलब्ध नहीं हैं जो दस्तावेज़ खोलता है।
  • एक्रोबेट प्रोफेशनल चरण 9 में एक पीडीए के उद्घाटन दृश्य सेट शीर्षक वाली छवि
    9
    दस्तावेज़ गुण संवाद बॉक्स को बंद करने के लिए ओके क्लिक करें।
  • 10
    दस्तावेज़ के गुणों में परिवर्तनों को सहेजने के लिए फ़ाइल मेनू पर सहेजें क्लिक करें।
    अगली बार दस्तावेज़ खोलने पर प्रारंभिक दृश्य में किए गए परिवर्तन लागू होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com