ekterya.com

कैसे कोड प्राप्त करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के अंक मुफ्त में प्राप्त करने के लिए

माइक्रोसॉफ्ट के अंक आभासी पैसे हैं जो आप Xbox स्टोर में चीजें खरीदने के लिए उपयोग कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट के मुनाफे को असली पैसे से खरीदा जा सकता है और आपके क्षेत्र के विनिमय दर के आधार पर मूल्य भिन्न हो सकते हैं। जब आप माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट्स खरीदते हैं, तो आपको एक ऐसा कोड मिलता है, जिसे आप खरीदे गए बिंदुओं को बदलने के लिए उपयोग कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट के मुफ़्त अंक प्राप्त करने के लिए, आपको बस एक वैध कोड मिलना है।

चरणों

भाग 1
मुफ्त कोड प्राप्त करें

मुफ्त माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड प्राप्त करें
1
उस साइट पर जाएं जो माइक्रोसॉफ्ट के अंक प्रदान करती है। कई साइटें हैं जो सर्वेक्षण पूरा करने या ऑफ़र का जवाब देने के बदले में माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट प्राप्त करने के लिए निशुल्क कोड प्रदान करती हैं। बस अपने कंप्यूटर पर एक वेब ब्राउज़र खोलें और उन साइटों की खोज करें
  • नि: शुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड्स के चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    देखें कि आपके पास क्या उपलब्ध है। अधिकांश साइटों में, तीन संप्रदाय होंगे जिनमें से आप चुन सकते हैं (800, 1,600 और 4,000), लेकिन केवल एक आपके लिए उपलब्ध होगा। उस संप्रदाय को चुनें, जिसके नीचे "उपलब्ध" बटन है।
  • मुफ्त माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड प्राप्त करें
    3
    यांत्रिकी पढ़ें "उपलब्ध" बटन पर क्लिक करने के बाद, आपको "परिचय" पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा, जहां यांत्रिकी को समझाया गया है। उन्हें पढ़ने के बाद, जारी रखने के लिए "अगले चरण" टैब पर क्लिक करें
  • नि: शुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड्स के चरण 4 में शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Cloud Computing - Computer Science for Business Leaders 2016

    "पसंद" फेसबुक पेज बस स्क्रीन पर "पसंद करें" बटन पर क्लिक करें अगर आपने Facebook (किसी अन्य ब्राउज़र टैब में) में लॉग इन नहीं किया है, तो एक छोटी पॉप-अप विंडो दिखाई जाएगी, जहां आप "पसंद" बटन पर क्लिक करने के लिए अपने खाते में प्रवेश कर सकते हैं।
  • इस भाग को पूरा करने के लिए "अगले चरण" बटन पर क्लिक करें।
  • नि: शुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड्स प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    Microsoft पॉइंट प्राप्त करने के लिए कोड प्राप्त करें अंतिम पृष्ठ पर, कोड प्राप्त करने के लिए "कोड रिडीम करें" बटन पर क्लिक करें। एक छोटी सी खिड़की ऑफ़र या सर्वेक्षणों की एक सूची दिखाती दिखाई देगी जो आपको कोड के बदले में पूरी करनी होगी। ऑफ़र में से किसी एक पर क्लिक करें और इसे पूरा करने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • प्रत्येक ऑफ़र या सर्वेक्षण अलग है, इसलिए विशिष्ट निर्देशों का कोई सेट नहीं है जिन्हें आप अनुसरण कर सकते हैं। कंप्यूटर पर एक प्रोग्राम स्थापित करने के लिए कुछ सरल सर्वेक्षण प्रश्नों का उत्तर देने से ऑफ़र रेंज को पूरा करना।
  • Video: Week 9, continued

    नि: शुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड्स के चरण 6 देखें शीर्षक वाला इमेज



    6
    मुफ्त कोड के साथ टेक्स्ट फ़ाइल डाउनलोड करें। ऑफ़र में से किसी एक को पूरा करने के बाद, ब्राउज़र एक टेक्स्ट फ़ाइल डाउनलोड करेगा जिसमें एक कोड होता है। इसे "नोटपैड" के साथ खोलने के लिए टेक्स्ट फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें और इसकी सामग्री देखें।
  • भाग 2
    निःशुल्क कोड रिडीम करें

    नि: शुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड प्राप्त करें शीर्षक 7 शीर्षक छवि

    Video: Week 10

    1
    Xbox वेबसाइट पर जाएं अपने ब्राउज़र में, दर्ज करें https://xbox.com .
  • नि: शुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड्स प्राप्त करें शीर्ष लेख 8
    2
    "कोड रिडीम" पृष्ठ पर पहुंचें ऐसा करने के लिए, Xbox वेबसाइट पर, पृष्ठ के ऊपरी बाएं अनुभाग में "Xbox Live" मेनू पर क्लिक करें। ड्रॉप-डाउन मेनू विकल्पों से "कोड रिडीम" चुनें और आपको "कोड रिडीम करें" पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।
  • नि: शुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड्स प्राप्त करें शीर्षक 9
    3
    कोड लिखें बस उस कोड को टाइप करें जिसे आपने इंगित फ़ील्ड में प्राप्त किया है और "कोड रिडीम" बटन पर क्लिक करें।
  • निशुल्क माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट कोड्स प्राप्त करें शीर्ष 10 शीर्षक वाला छवि
    4
    कोड जनरेट किए गए बिंदुओं की जांच करें। एक बार कोड स्वीकार करने के बाद, एक पुष्टिकरण संदेश पृष्ठ पर दिखाई देगा। आप खाते के नाम के नीचे ध्यान देंगे कि आपके द्वारा चुने गए संप्रदाय की राशि आपके मौजूदा अंकों में जोड़ दी गई थी।
  • युक्तियाँ

    • अगस्त 2013 के बाद से, माइक्रोसॉफ्ट के अंक अब "एक्सबॉक्स स्टोर" में इस्तेमाल नहीं किए गए हैं और वास्तविक पैसे से प्रतिस्थापित किया गया है।
    • इस तरह से माइक्रोसॉफ्ट के अंक प्राप्त करना उन्हें आपके खाते को ब्लॉक करने के कारण हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com