ekterya.com

ईमेल सूची कैसे बनाएं

ईमेल की एक सूची किसी भी व्यवसाय के लिए एक संपत्ति है यह आपको अपने ग्राहकों के साथ संचार में रहने देता है, उन्हें व्यापार दोहराने और सैकड़ों या हजारों लोगों को जल्दी से जानकारी वितरित करने के लिए प्रोत्साहित करता है यद्यपि एक ईमेल लिखना समय लगता है, आप लोगों से अपने ईमेल का अनुरोध कैसे सीखकर कुछ महीनों में अपनी सूची का विकास और डुप्लिकेट कर सकते हैं

चरणों

भाग 1
अपनी संपर्क सूची को व्यवस्थित करें

एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
पता लगाएँ कि क्या आपकी वेबसाइट ईमेल उठा सकती है कई पूर्ण सेवा व्यावसायिक वेबसाइट्स ग्राहक संबंध प्रबंधन की पेशकश करते हैं और न्यूज़लेटर भी भेजते हैं। आपकी सूची में ईमेल का उपयोग करने के लिए आपको अपने खाते को अपडेट करना पड़ सकता है।
  • कुछ अवसर हैं जब किसी व्यक्ति को बिना वेबसाइट के मेलिंग सूची बनाने की जरूरत होती है यदि यह आपका मामला है, तो किसी अन्य संगठन में शामिल होने का प्रयास करें जो आपके बारे में जानकारी प्रायोजित कर सके। ईमेल को एक वेबसाइट से जोड़ा जाना चाहिए ताकि वे नए व्यवसायों को आकर्षित कर सकें और इसलिए वे ग्राहकों को किसी साइट या सेवा से सीधे संदर्भित कर सकें।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2

    Video: अपना ईमेल आईडी kaise बनाये

    एक प्रोग्राम चुनें जो आपकी मेलिंग सूची प्रबंधित करता है यदि आपकी वेबसाइट उस के लिए काम नहीं करती है यदि आपको अपनी मेलिंग सूची में प्रचारक ईमेल भेजने की आवश्यकता है, तो एक ईमेल सेवा जैसे कॉन्स्टंट संपर्क, मेल चिम्प या वर्टिकल रिस्पांस आपको ईमेल डिजाइन करने और अपनी सूची प्रबंधित करने में सहायता कर सकता है।
  • मेल चिंपर्स लोगों के लिए एक छोटे समूह को ईमेल भेजने वाले लोगों के लिए मुफ्त प्रचारक ईमेल खाते प्रदान करता है। जब आपकी सूची बढ़ती है तो आपको सशुल्क खाते के लिए साइन अप करने की आवश्यकता हो सकती है एक मासिक शुल्क और / या प्रत्येक ईमेल के लिए भेजा के आधार पर लगातार संपर्क और ऊर्ध्वाधर प्रतिक्रिया शुल्क।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    अपनी वर्तमान मेलिंग सूची को अपनी वेबसाइट या पोस्ट कार्यक्रम में आयात करें। अब जब आप जानते हैं कि आपने कितने लोगों को शामिल किया है, आप उस नंबर को बढ़ा सकते हैं।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपकी वेबसाइट लैंडिंग पृष्ठों, खातों और मेल कैप्चर का समर्थन करती है। इसका मतलब यह है कि आप वेबसाइट की सामग्री को नियंत्रित कर सकते हैं और इसे उन लोगों के लिए सुलभ बना सकते हैं जिन्होंने हाल ही में अपनी साइट पर एक खाता शुरू किया है।
  • भाग 2
    एक सूची बनाएं

    एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    1
    मूल्यवान ईमेल के लिए सामग्री बनाएं संभावित ग्राहकों को सोशल मीडिया पर या उनके दोस्तों के साथ साझा करना चाहते हैं, इस बारे में एक मासिक न्यूज़लेटर बनाएं। सोशल मीडिया और एक बटन के लिंक शामिल हैं "एक दोस्त के लिए आगे"मेल में, जैसे मेल चिम्प
    • ट्यूटोरियल, विशेषज्ञ सलाह या उद्योग फैशन की जानकारी का प्रयास करें इन मुद्दों के बारे में लिखने के लिए आपकी कंपनी के विशेषज्ञों से पूछें
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    बहुमूल्य वेब सामग्री बनाएं संपर्कों की सूची बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका गुणवत्ता की सामग्री बनाने के लिए है जो कि केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जिनके खाते हैं ग्राहक आपको मुफ्त में बहुमूल्य सामग्री के बदले में अपना ईमेल पता देगा।
  • एक लैंडिंग पृष्ठ बनाएं जहां आप उपयोगकर्ताओं को कैप्चर कर सकते हैं और नए खाते प्राप्त कर सकते हैं। एक बार खाते का निर्माण हो जाने के बाद, लैंडिंग पृष्ठ को सामग्री की ओर ले जाना चाहिए। आपको इसके लिए वेब प्रोग्रामर की सेवाएं देना होगा।
  • किसी वेबसाइट की मूल्यवान सामग्री एक इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक, वीडियो, ट्यूटोरियल, मुफ्त टेम्पलेट या मुफ्त डाउनलोड के रूप में हो सकती है।
  • कुछ सामाजिक मीडिया, जैसे आपकी वेबसाइट या मासिक ईमेल द्वारा, प्रिंट विज्ञापनों में और Google विज्ञापनों में या अन्य लिंक द्वारा निशुल्क सामग्री का विज्ञापन करें।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    बहुमूल्य सामग्री साझा करने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें एक फेसबुक, ट्विटर, Pinterest या इंस्टाग्राम अकाउंट प्रारंभ करें। मूल्य सामग्री साझा करें और लोगों को अपने लैंडिंग पृष्ठ तक पहुंचने के लिए मार्गदर्शन करें।
  • एक ईमेल सूची बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4



    नोटिस पोस्ट करें "हमारी मेलिंग सूची में शामिल हों" आपकी वेबसाइट पर और आपके इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर में यह संभव है कि आपके मेल प्रोग्राम में कोडित बटन है जो लोगों को आपकी सूची के लिए अपने ईमेल पते दर्ज करने की अनुमति देता है। यदि आप मूल्यवान सामग्री भेजते हैं, तो अधिक लोग आपकी सूची में शामिल होना चाहते हैं।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 9

    Video: ईमेल आईडी (Email id) कैसे बनाये पूरी जानकारी | CatchHow

    5
    एक प्रतियोगिता प्रायोजक एक लैंडिंग पृष्ठ बनाएं जहां लोग अपना ईमेल पता प्रदान करके प्रतियोगिता में प्रवेश कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक इनाम है जो उपयुक्त है और आप राज्य की व्यावसायिक एजेंसियों द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करते हैं।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 10
    6
    लगातार रहें सूची बढ़ने के लिए अपनी संपर्क सूची में बहुमूल्य जानकारी भेजने के लिए एक कैलेंडर बनाएं। एक बार जब आप अपनी वेबसाइट, सामाजिक मीडिया खाते और ईमेल प्रबंधन कार्यक्रम के माध्यम से ईमेल प्राप्त करने के लिए तैयार हों, तो आप रणनीतियों का निर्माण करने के लिए एक और उन्नत सूची प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 3
    अपनी मेलिंग सूची डुप्लिकेट करें

    एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    1
    एक स्थापित व्यवसाय के साथ साथी अपने ग्राहकों को उनकी सूची में आपको सुझाई जाने वाली ईमेल भेजने के बदले में एक विशेष ऑफ़र देने का प्रस्ताव। आप अनुशंसित होने के बदले व्यापार में सेवा प्रदान कर सकते हैं।
    • हाइपरलिंक के माध्यम से आपकी सूची में शामिल होने वाले सभी के लिए कोई प्रस्ताव या सामग्री शामिल करें साथी की ईमेल में आपकी वेबसाइट पर जाने के लिए एक खास कोडित हाइपरलिंक शामिल होना चाहिए और इस तरह आप उस पदोन्नति की प्रभावशीलता का अनुमान लगा सकते हैं।
    • Google एनालिटिक्स जैसी एक प्रोग्राम का उपयोग करके देखें कि कौन सी लिंक पर क्लिक करता है और अभियान को ट्रैक करता है।
    • आप अन्य वेबसाइटों के साथ एक संबद्ध प्रोग्राम भी शुरू कर सकते हैं आप पार्टनर के साथ बिक्री मुनाफे का एक प्रतिशत बांट सकते हैं जो आपकी सिफारिश करता है
  • इमेज शीर्षक से एक ईमेल सूची बनाएँ
    2
    एक महत्वपूर्ण बाजार सम्मेलन में भाग लें एक कूपन के बदले में अपने ईमेल लिखने के लिए लोगों से बात करने के लिए कहें इन ईमेल को अपने ईमेल या वेबसाइट प्रबंधन कार्यक्रम में अपलोड करें।
  • विभिन्न मानदंडों के आधार पर अपनी सूची को सॉर्ट करें। इसके बाद, आप एक स्वागत ईमेल भेज सकते हैं और उन ईमेल को कस्टमाइज़ कर सकते हैं जिन्हें आप प्रत्येक विशिष्ट ग्राहक को भेजेंगे, साथ ही साथ थोक ईमेल भेजेंगे।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 13 चरण
    3
    एक घटना का आयोजन करें जब लोग अपने ईमेल के साथ साइन अप करते हैं तो लोगों को टिकट दें ईवेंट में एक और अधिक ईमेल पते इकट्ठा करने के लिए एक पंजीकरण सूची रखें।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    एक निष्पक्ष या एक घटना में एक भाग्य क्रीड़ा बनाओ। अपने नाम और ईमेल के साथ रजिस्टर करने वाले लोगों को बनाएं
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 15
    5
    अपने विक्रेताओं से प्रत्येक ग्राहक को ईमेल पते का अनुरोध करने के लिए कहें। आपको आश्चर्य होगा कि कितने लोग अनुरोध करते समय अपना ईमेल पता देने के लिए तैयार होंगे।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 16
    6
    संदर्भ बांड दें एक उपहार या क्रेडिट प्राप्त करने के लिए अन्य ईमेल दर्ज करके अपने ग्राहकों के संदर्भ के लिए पूछें यह एक वेब प्रोग्रामर एक वेब पेज बनाता है जिससे लोग एक से पांच ईमेल पते के बीच प्रवेश कर सकते हैं और एक कूपन के बदले उन ईमेलों को निमंत्रण भेज सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com