ekterya.com

स्मार्ट टीवी में अपने टीवी को कैसे चालू करें

क्या आपके पास घर पर एक पुरानी टीवी है जिसका उपयोग नहीं किया गया है? यह लेख आपको दिखाएगा कि किसी भी टीवी को आधुनिक स्मार्ट टीवी या स्मार्ट टीवी में कैसे बदलना है, जिससे आप अपनी पसंदीदा इंटरनेट सामग्री देखने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप सभी की जरूरत है अपने टेलीविजन और एक कंप्यूटर है जो मुफ्त है।

चरणों

विधि 1
एचडीएमआई या वीजीए

एक स्मार्ट टीवी चरण 1 में आपका टीवी चालू करें
1
केबल का निर्णय लें कि आप कनेक्शन के लिए उपयोग करेंगे, एचडीएमआई या वीजीए, और ऑडियो केबल कई आधुनिक टीवी HDMI पोर्ट के साथ आते हैं: यह इसे कनेक्ट करने का सबसे आसान तरीका है। लेकिन अगर आपका बहुत पुराना है और आपको एक एचडीएमआई पोर्ट नहीं मिल रहा है, तो देखें कि इसमें वीजीए पोर्ट और एक ऑडियो पोर्ट है। एक एचडीएमआई पोर्ट के बिना, आपको अपने टीवी को स्मार्ट टीवी में बदलने के लिए वीजीए पोर्ट और एक ऑडियो पोर्ट दोनों की आवश्यकता होगी।

विधि 2
टीवी को एक पुराने कंप्यूटर से कनेक्ट करें

एक स्मार्ट टीवी चरण 2 में अपने टीवी को चालू करें
1
एक डेस्कटॉप कंप्यूटर या पुराने लैपटॉप प्राप्त करें जो कि अब कोई भी उपयोग नहीं करता है। इन दिनों आप स्मार्टफोन या टैबलेट पीसी का उपयोग भी कर सकते हैं। लक्ष्य एक ऐसी प्रणाली को खोजना है जिसे आप इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए उपयोग कर सकते हैं
  • याद रखें कि आपके पुराने टीवी में एक ऑपरेटिंग सिस्टम या वेब ब्राउज़र नहीं है न ही इंटरनेट से कनेक्ट होने की क्षमता है आपका पुराना डेस्कटॉप या टैबलेट पीसी यह फ़ंक्शन पेश करेगा।
  • यदि आपके पास एक अप्रयुक्त डिवाइस उपलब्ध नहीं है और नए कंप्यूटर खरीदने के लिए बहुत पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक सस्ते टैबलेट पीसी खरीद सकते हैं जिसमें HDMI आउटपुट है।
  • Video: Normal टीवी को स्मार्ट टीवी कैसे बनाये - 100% working tips

    एक स्मार्ट टीवी चरण 3 में अपने टीवी को चालू करें
    2
    अपने कंप्यूटर को अपने टीवी से कनेक्ट करें यदि आपके कंप्यूटर या स्मार्टफ़ोन में HDMI आउटपुट है, तो एक मानक HDMI केबल का उपयोग करके डिवाइस को अपने टीवी पर कनेक्ट करें। ध्यान रखें कि, छोटे उपकरणों के लिए, आपको मिनी या माइक्रो HDMI एडाप्टर की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आपके सिस्टम में एचडीएमआई आउटपुट नहीं है, तो आपको वीवीए मॉनिटर केबल और एक ऑडियो केबल की जरूरत है ताकि आप अपने टीवी से जुड़ सकें। वीजीए केबल ऑडियो आउटपुट के लिए वीडियो आउटपुट और ऑडियो केबल प्रदान करना है। एचडीएमआई केबल ऑडियो और तस्वीर आउटपुट दोनों प्रदान कर सकता है, इसलिए आपको इसके लिए एक केबल की जरूरत है।



  • एक स्मार्ट टीवी चरण 4 में अपने टीवी को चालू करें

    Video: How To See Mobile Screen on TV !! मोबाइल को टीवी से कनेक्ट कैसे करे ?

    3
    अपने डिवाइस को इंटरनेट से कनेक्ट करें और अपनी पसंदीदा साइटों पर सामग्री खोजना शुरू करें। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए पूर्ण स्क्रीन मोड का उपयोग करें। आपका पुराना टीवी सिर्फ एक स्मार्ट टीवी में बदल गया!
  • विधि 3
    डिवाइस जोड़ें

    एक स्मार्ट टीवी में अपने टीवी को चालू शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    जांचें कि क्या आपका टीवी यूएसबी का समर्थन करता है यदि आप इसे स्वीकार करते हैं, तो आप ChromeCast, Apple TV और कई अन्य जैसे डिवाइस खरीद सकते हैं।
  • स्मार्ट टीवी चरण 6 में अपने टीवी को चालू करें
    2
    एक ChromeCast या Apple TV खरीदें यह आपको करने की अनुमति देगा फिल्में स्ट्रीमिंग और इंटरनेट सर्फिंग यह आपके पुराने टेलीविजन का अनुभव दूसरे स्तर पर ले जाएगा। आपको केवल यह करने की ज़रूरत है कि यह डिवाइस यूएसबी या एचडीएमआई केबल के माध्यम से आपके टीवी को कनेक्ट करे और आप उन चीजों को करने के लिए तैयार हैं जो एक स्मार्ट टीवी आपको करने की अनुमति देता है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप एक एचडीएमआई केबल खरीदते हैं, तो नवीनतम संस्करण (1.4) खरीदना सुनिश्चित करें। यह तेजी से डेटा स्थानांतरण की अनुमति देता है और ईथरनेट का भी समर्थन करता है। उच्च गुणवत्ता वाले डाटा चालकता के लिए, 100% शुद्ध तांबे वाली एक केबल खरीदना सुनिश्चित करें कुछ केबल केवल स्टील के साथ लेपित हैं यही कारण है कि वे सस्ता होते हैं, लेकिन वे चालकता के मामले में अच्छे नहीं हैं।
    • बाजार में ऐसे उपकरण हैं जैसे कि एंड्रॉइड टीवी, रोको और एप्पल टीवी के लिए क्यूब्स, जो कि विशेष रूप से एक स्मार्ट टीवी में आपके टीवी को चालू करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। उनकी कीमतें सस्ती हैं और आसान नेविगेशन के लिए रिमोट कंट्रोल के साथ आती हैं।
    • उच्च गति ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ आप HD या उच्च परिभाषा में वीडियो देख सकते हैं। एक अविश्वसनीय दृश्य अनुभव के लिए पूर्ण स्क्रीन में एचडी वीडियो देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com