ekterya.com

प्रवेश में एक इन्वेंट्री डेटाबेस कैसे बनाएं

माइक्रोसॉफ्ट (एमएस) एक्सेस एक डाटाबेस बनाने से इन्वेंट्री मूल्यांकन उपकरण बनाने का एक बहुमुखी तरीका प्रदान करता है जो एक नज़र में इन्वेंट्री नंबर प्रकट करेगा। आंतरिक संसाधन, जैसे ट्यूटोरियल, उपयोगकर्ताओं को एक्सेस में डेटाबेस बनाने में मदद कर सकते हैं, लेकिन कुछ बुनियादी चरण अभी भी मान्य हैं। प्रवेश में एक इन्वेंट्री डेटाबेस बनाने के लिए इन मूलभूत चरणों का उपयोग करें

चरणों

1
कंपनी की आवश्यकताओं पर विचार करें
  • इस बारे में सोचें कि एमएस एक्सेस के साथ एक इन्वेंट्री डेटाबेस को लागू करने से पहले यह संसाधन गैर-तकनीकी दृष्टिकोण से कैसे देखा जाना चाहिए।
इमेज शीर्षक से एक इन्वेंटरी डाटाबेस इन एक्सेस स्टेप 1 बुलेट 1
  • इन्वेंट्री डेटाबेस के कार्यान्वयन के लिए स्केच, मॉडल और अन्य संसाधनों का विकास करना। इस बारे में सोचें कि किस मुख्य विवरण की आवश्यकता होगी, साथ ही सॉफ्टवेयर का उपयोग कौन करेगा और तदनुसार योजना तैयार करें। इसमें एक मंथन शामिल होना चाहिए जिसमें सूची के पहलू सबसे अधिक लागू होते हैं। उदाहरण के लिए, आप मूल्यांकन कर सकते हैं कि उम्र कारक आइटम की बिलिंग को प्रभावित कर सकते हैं या यदि उत्पादों के बीच कई छोटे अंतरों को इंगित करने के लिए आवश्यक है।
    इमेज शीर्षक से एक इन्वेंटरी डाटाबेस इन एक्सेस स्टेप 1 बुलेट 2
  • एक वैश्विक सॉफ़्टवेयर आर्किटेक्चर में एमएस एक्सेस टूल को कार्यान्वित करने का तरीका जानें। कभी-कभी, SaaS या क्लाउड उत्पादों वाली कंपनियां इस बारे में सोचने की जरूरत होती हैं कि उनके एमएस एक्सेस डाटाबेस अन्य कार्यक्रमों के साथ कैसे बातचीत करेंगे। इस मामले पर काम करने के लिए आवश्यक योग्य कर्मचारियों पर भरोसा करें।

    Video: पहुँच 2016 - भाग 9 - - इन्वेंटरी ट्रैकिंग - भाग एक एक डाटाबेस बनाने के लिए कैसे

    इमेज शीर्षक से एक इन्वेंटरी डाटाबेस इन एक्सेस स्टेप 1 बुलेट 3
  • इमेज शीर्षक से एक्सेस 2 में एक इन्वेंटरी डाटाबेस बनाएं
    2
    अपनी इन्वेंट्री डेटाबेस बनाने के लिए एमएस एक्सेस को स्थापित या प्राप्त करें
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास कंप्यूटर और उपकरणों की ज़रूरत है, और पता करें कि डेटाबेस को कैसे होस्ट किया जाएगा (कंप्यूटर पर, आंतरिक सर्वर पर या किसी तृतीय पक्ष द्वारा)।
    इमेज शीर्षक से एक इन्वेंटरी डाटाबेस इन एक्सेस स्टेप 2 बुलेट 1
  • Video: कैसे माइक्रोसॉफ्ट एक्सेस में एक स्टॉक प्रबंधन डाटाबेस बनाने के लिए - पूर्ण ट्यूटोरियल के साथ नि: शुल्क डाउनलोड

    3
    अपने एमएस एक्सेस डेटाबेस को बनाएं
  • आवश्यक रूप में विशिष्ट फ़ील्ड जोड़ें इनवेंटरी के लिए एमएस एक्सेस डाटाबेस के सामान्य परिवर्धन में मात्रात्मक क्षेत्रों के अलावा तारीखें शामिल हैं, जैसे कि "आदेश दिया इकाइयां" और "इकाइयां प्राप्त हुईं"। जैसा ऊपर उल्लेख किया गया है, आप उत्पादन या उत्पादों के स्थान के विवरण भी लागू कर सकते हैं।
    इमेज शीर्षक से एक इन्वेंटरी डाटाबेस इन एक्सेस स्टेप 3 बुलेट 1
  • संबंधित जानकारी, पूर्व-मौजूद दस्तावेज़ों या दस्तावेजों के डिजिटल रूपों के साथ फ़ील्ड को पूरा करें। यदि जानकारी गुम है, तो उसे इकट्ठा करें और उसे फ़ील्ड में जोड़ें।


    मेकअप एक-इन्वेंटरी-डाटाबेस में प्रवेश-चरणीय-3Bullet2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक से एक इन्वेंटरी डाटाबेस इन एक्सेस स्टेप 3 बुलेट 2
  • इमेज शीर्षक से एक इन्वेंटरी डाटाबेस इन एक्सेस चरण 4
    4
    एमएस एक्सेस में अपने डाटाबेस को बनाने का काम समाप्त करें, इसे अपनी टिप्पणियों और अन्य ओरिएंटेशन के अनुसार पूरा करें।
  • लिंक के माध्यम से या खेतों के बीच संबंध स्थापित करें पता करें कि आपको कौन से मूल्यों की ज़रूरत होगी जो डेटाबेस का उपयोग करते समय आपके पास लौटाए जाते हैं, और उन्हें स्टोर करने के लिए एक रणनीतिक तरीका बनाते हैं। विशेषज्ञों ने सलाह दी है कि कई क्षेत्रों में डुप्लिकेट डेटा का उपयोग न करें। इसके बजाय, एक क्वेरी से एक से अधिक फ़ील्ड वापस करने का तरीका खोजें
    इमेज शीर्षक से एक इन्वेंटरी डाटाबेस इन एक्सेस स्टेप 4 बुलेट 1
  • इमेज शीर्षक से एक इन्वेंटरी डाटाबेस इन एक्सेस चरण 5
    5
    जानकारी के साथ इन्वेंट्री डेटाबेस को पूरा करें
  • इमेज शीर्षक से एक इनवेंटरी डाटाबेस इन एक्सेस चरण 6
    6
    उपयुक्त के रूप में अन्य तकनीक के साथ एमएस एक्सेस इन्वेंट्री डेटाबेस लिंक करें कुछ उन्नत डेटाबेस प्रशासक MySQL या अन्य डेटाबेस टूल जैसे प्रौद्योगिकियों का उपयोग प्रश्नों की संरचना के लिए करते हैं। यह डेटाबेस प्रबंधन से संबंधित आपकी परिस्थितियों पर लागू हो सकता है या हो सकता है।
  • यदि आवश्यक हो तो विशेष प्रशासकों को उन्नत कार्य सौंपें कई कंपनियों और कंपनियां इन लोगों को डेटाबेस के श्रेष्ठ कार्य को संभालने के लिए उपयोग करती हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप कर्मियों के सही कार्यान्वयन की गारंटी दें, ताकि आपके परिष्कृत उत्पाद को अधिक सटीक रूप से संभाला जा सके।
    इमेज शीर्षक से एक इन्वेंटरी डाटाबेस इन एक्सेस स्टेप 6 बुलेट 1
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com