ekterya.com

याहू पर एक खाता कैसे बना सकता है!

याहू! वेब पर सबसे भरोसेमंद और सबसे पुराना ईमेल प्रदाताओं में से एक है यह आश्चर्यजनक नहीं है कि यह स्वतंत्र, तेज और कॉन्फ़िगर करने में आसान है: आप इसे कुछ ही पलों में कर सकते हैं यदि आपके पास पहले से कोई आईडी या याहू खाता है, तो आपको Yahoo की मेल सेवा का उपयोग करने के लिए एक और बनाने की आवश्यकता नहीं है। आप सभी याहू सेवाओं के लिए समान आईडी का उपयोग कर सकते हैं हालांकि, अगर आपके पास पहले से नहीं है और आप याहू मेल का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप एक खाता वेबसाइट याहू मेल से बना सकते हैं या मोबाइल ऐप्लिकेशन से याहू मेल। तो फिर तुम अपना खाता बनाया और के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक पत्राचार के कुशल प्रबंधन का आनंद ले सकते शैली और सुरक्षा आपके नए याहू!

चरणों

विधि 1
वेबसाइट से अपना खाता बनाएं

एक याहू! मेल खाता चरण 1
1
Yahoo.com पेज पर जाएं पंजीकरण पृष्ठ पर पहुंचें बटन पर माउस पॉइंटर पास करें "लॉग इन" वेबसाइट के ऊपरी दाएं कोने में और दिखाई देने वाले लिंक पर क्लिक करें, जो कहता है "साइन अप करें"। याहू पंजीकरण पृष्ठ दिखाई देगा।
  • एक याहू! मेल खाता चरण 2
    2
    अपनी बुनियादी जानकारी दर्ज करें अपने नाम, याहू आईडी आप चाहते हैं, एक पासवर्ड, अपना फोन नंबर, अपनी जन्मतिथि और संबंधित लिंगों में आपका लिंग पूरा करें। यदि आप चाहें, तो एक वैकल्पिक पुनर्प्राप्ति संख्या भी दर्ज करें।
  • आपका याहू! यह प्रत्येक याहू सेवाओं के लिए आपकी एकमात्र और मुख्य आईडी होगी एक का चयन करें जिसके लिए आप मानते हैं कि आप लंबे समय तक आराम महसूस करेंगे, क्योंकि यह आपके ईमेल के प्राप्तकर्ताओं की पहचान करेगा। याद रखें कि आप संख्या, पत्र और अंक का उपयोग कर सकते हैं। अगर उपयोगकर्ता नाम पहले से ही व्यस्त है, तो एक संदेश फ़ील्ड के नीचे दिखाई देगा "चयनित उपयोगकर्ता नाम उपलब्ध नहीं है"।
  • पासवर्ड कम से कम 6 अक्षर लंबा होना चाहिए और ध्यान दें कि वे मामले-संवेदनशील होते हैं।
  • एक याहू! मेल खाता चरण 3

    Video: 2019 में कौन बनेगा प्रधानमंत्री ? Modi v/s Rahul Gandhi लोगों ने Rahul के बारे में ये क्या बोल दिया

    3
    याहू में पंजीकरण करने का तथ्य यह दर्शाता है कि याहू की गोपनीयता की शर्तों और शर्तों की स्वीकृति अपना पंजीकरण पूरा करने से पहले, पहले याहू गोपनीयता नियम और शर्तों को पढ़ना अच्छा होगा। हाइपरलिंक पर क्लिक करें जो बटन से ऊपर दिखाई देता है "खाता बनाएं" पृष्ठ के निचले भाग में यह एक नई विंडो या टैब खुल जाएगा जो आपको यह जानकारी दिखाएगा ताकि आप इसे अलग से पढ़ सकें। उन्हें पढ़ने के बाद, विंडो या टैब पर लौटें जहां याहू पंजीकरण पृष्ठ है।
  • एक याहू! मेल खाता चरण 4
    4
    बटन पर क्लिक करें "खाता बनाएं"।
  • एक याहू! मेल खाता चरण 5
    5
    पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करें याहू के लिए अपना खाता बनाने के लिए, आपको सबसे पहले यह सत्यापित करना होगा कि आप रोबोट नहीं हैं आप अपने मोबाइल डिवाइस या किसी कोड के माध्यम से एक सत्यापन कोड भेजकर ऐसा कर सकते हैं कैप्चा। किसी भी दो परिदृश्यों के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें:
  • शायद आप पर क्लिक करना होगा "एसएमएस भेजें" अपने मोबाइल डिवाइस पर याहू से सत्यापन कोड प्राप्त करने के लिए यदि आपको कोई एसएमएस संदेश प्राप्त नहीं होता है, तो आप उन्हें क्लिक करके आपको कॉल करने के लिए कह सकते हैं "मुझे बुलाओ"। एक बार जब आप सत्यापन कोड प्राप्त करते हैं, तो उसे दिए गए क्षेत्र में दर्ज करें और क्लिक करें "कोड भेजें"।
  • आप एक सत्यापन पृष्ठ देख सकते हैं, जहां वे आपको वर्णों का यादृच्छिक अनुक्रम दिखाएंगे। दिए गए क्षेत्र में कोड दर्ज करें और बटन पर क्लिक करें "कोड भेजें" जो क्षेत्र के नीचे दिखाई देता है
  • एक याहू! मेल खाता चरण 6
    6
    अपने खाते का इस्तेमाल करना शुरू करें एक बार याहू आपके खाते को बनाता है, यह तुरंत आपका याहू सत्र शुरू कर देगा और मुख्य पृष्ठ पर लौट जाएगा। अब आप याहू मेल, फ़्लिकर और अन्य याहू सेवाओं तक पहुंच सकते हैं।
  • विधि 2
    याहू मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से एक खाता बनाएं

    एक याहू! मेल खाता चरण 7
    1
    याहू मेल आवेदन शुरू करें अपने मोबाइल डिवाइस पर आवेदन प्राप्त करें और इसे स्पर्श करें याहू मेल अनुप्रयोग खुल जाएगा
    • यदि आपके पास अभी भी आपके मोबाइल डिवाइस पर याहू मेल एप्लिकेशन इंस्टॉल नहीं है, तो आप इसे स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं Google Play.
  • एक याहू! मेल खाता चरण 8
    2
    साइन अप करें जब आप पहली बार आवेदन खोलते हैं, तो Yahoo मेल आपको लॉग इन करने के लिए कहेंगे। चूंकि आपके पास अभी तक कोई खाता नहीं है, इसलिए आपको बटन को स्पर्श करना होगा "खाता बनाएं" लॉगिन बॉक्स के निचले भाग में विंडो दिखाई देगी "रजिस्टर"।
  • एक याहू! मेल खाता चरण 9
    3
    अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें अपने व्यक्तिगत डेटा के साथ फ़ॉर्म को पूरा करें संबंधित क्षेत्रों में अपना नाम, जन्म तिथि, सेल फोन नंबर और लिंग दर्ज करें
  • एक याहू! मेल खाता चरण 10



    4
    उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें आपके दाहिने क्षेत्र में एक फ़ील्ड होगा जिसमें टेक्स्ट होगा "@yahoo"। यही वह जगह है जहां आपको अपना पसंदीदा उपयोगकर्ता नाम दर्ज करना चाहिए। यह आपका प्राथमिक उपयोगकर्ता नाम और याहू मेल आईडी होगा। यूज़रनेम याहू में अद्वितीय होना चाहिए, इसलिए, यदि आप एक नाम चुनते हैं जो पहले से उपयोग में है, तो बॉक्स लाल रंग में हाइलाइट किया जाएगा
  • एक याहू! मेल खाता चरण 11
    5
    एक पासवर्ड दर्ज करें अपना उपयोगकर्ता नाम स्वीकार करने के बाद, आपको पासवर्ड दर्ज करना होगा। यह आपके याहू खाते के लिए एकमात्र पासवर्ड होगा।
  • एक याहू! मेल खाता चरण 12

    Video: खीरा खाने के फायदे, खीरा पेट का हीरा, खीरा खाए वजन घटाए cucumber benefits | desi nuskhe

    6
    पढ़ें "याहू शर्तों" और "एकांत"। याहू के साथ किसी खाते को पंजीकृत करने से पहले, यह पढ़ना अच्छा होगा "याहू शर्तों" और "एकांत", इसलिए हाइपरलिंक टैप करें जो बटन के नीचे दिखाई देता है "खाता बनाएं" खिड़की के निचले हिस्से में एक नई विंडो इस जानकारी के साथ खुल जाएगी, ताकि आप इसे अलग से पढ़ सकें। इसे पढ़ने के बाद, पंजीकरण फॉर्म पर लौटें।
  • एक याहू! मेल खाता चरण 13
    7
    पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करें पंजीकरण फॉर्म के साथ समाप्त करने के बाद, बटन स्पर्श करें "खाता बनाएं" खिड़की के निचले हिस्से में याहू के लिए अपना खाता बनाने के लिए, आपको सबसे पहले यह सत्यापित करना होगा कि आप एक वास्तविक व्यक्ति हैं और आपका सेल फ़ोन नंबर मान्य है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने जो नंबर पहले दर्ज किया है वह सही है। बटन स्पर्श करें "एसएमएस भेजें" विंडो में और वे आपके द्वारा दर्ज किए गए फ़ोन नंबर पर आपको एक सत्यापन कोड भेज देंगे।
  • अपने फोन पर पहुंचने के लिए सत्यापन कोड की प्रतीक्षा करें एक बार आपके पास, खिड़की में दिए गए बॉक्स में इसे लिखें "सत्यापन"। यह चार अंकों वाला कोड है बटन स्पर्श करें "कोड भेजें" जो खिड़की के निचले हिस्से में जारी रखने के लिए दिखाई देता है।
  • एक बार याहू आपके खाते को बना लेता है, यह तुरंत याहू मेल एप्लिकेशन में आपका सत्र शुरू कर देगा.आपके पास अब Yahoo मेल में एक खाता है। फ़्लिकर और मैसेंजर जैसी सभी याहू सेवाओं तक पहुंचने के लिए आप एक ही खाता भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अपना खाता सेट अप करें

    एक याहू! मेल खाता चरण 14

    Video: Vicky Roy Photographer Rags to Riches ( कैसे एक कूड़ा उठाने वाला बना मशहूर फोटोग्राफर )

    1
    याहू मेल एक्सेस करें एक बार याहू ने आपका खाता तैयार कर लिया है, आपका सत्र तुरंत खुल जाएगा और आप अपने इनबॉक्स को देखेंगे।
  • एक याहू! मेल खाता चरण 15
    2
    पर जाएं "विन्यास"। याहू मेल के ऊपरी दाएं कोने में दिखाई देने वाले गियर बटन पर क्लिक करें एक मेनू प्रदर्शित किया जाएगा। वहां से, पर क्लिक करें "विन्यास" कॉन्फ़िगरेशन विकल्प विंडो खोलने के लिए आप बाएं पैनल में सभी विकल्प और सेटिंग्स मेनू पा सकते हैं।
  • एक याहू! मेल खाता चरण 16
    3
    इसके लिए कॉन्फ़िगरेशन विकल्प सेट करें "ईमेल देखें"। पर क्लिक करें "ईमेल देखें" बाएं पैनल में सेटिंग्स सही पैनल में दिखाई देती हैं।
  • विकल्पों की जांच करें बॉक्स चेक करें "वार्तालाप सक्षम करें" और "टुकड़े दिखाएं" इन कार्यों को सक्षम करने के लिए यदि आप चुनते हैं "वार्तालाप सक्षम करें", एक एकल अनुक्रमिक संदेश में संदेशों को बातचीत के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा यदि आप चुनते हैं "टुकड़े दिखाएं", जब आप उन्हें खोलते हैं तो संदेशों का सारांश प्रदर्शित किया जाएगा।
  • चुनना "पलकें" या "हाल का" अनुभाग में "मल्टीटास्किंग"। यदि आप चुनते हैं "पलकें" आपके द्वारा व्यक्तिगत टैब में खोले गए सभी संदेश प्रदर्शित किए जाएंगे, यद्यपि आप चयन करेंगे "हाल का" केवल आपके द्वारा खोला गया अंतिम संदेश प्रदर्शित किया जाएगा।
  • सेट करें "पैनल पूर्वावलोकन"। ड्रॉप-डाउन सूची से निम्न विकल्पों में से किसी का चयन करें: "कोई", "नीचे पैनल का पूर्वावलोकन करें" या "दाईं ओर पूर्वावलोकन पैनल"। इस तरह से आप तय कर सकते हैं कि क्या आप एक पैनल का उपयोग करना चाहते हैं और आप इसे कहाँ ढूंढना चाहते हैं।
  • सेट करें "संदेश सूची की घनत्व"। ड्रॉप-डाउन सूची से निम्न विकल्पों में से किसी का चयन करें: "दुर्बल", "साधारण" या "आराम"। इन विकल्पों के माध्यम से आप तय कर सकते हैं कि आपके फ़ोल्डर में संदेशों की सूची कैसे प्रदर्शित करें। यदि आप चुनते हैं "दुर्बल", कई संदेश स्क्रीन पर भरे हुए होंगे, जबकि यदि आप चुनते हैं "आराम", एक अंतरिक्ष उनके बीच संरक्षित किया जाएगा।
  • के लिए विकल्प सेट करें "पढ़ें के रूप में चिह्नित करें"। ड्रॉप-डाउन सूची से निम्न विकल्पों में से किसी का चयन करें: "2 सेकंड के बाद", "5 सेकंड के बाद" या "कभी नहीं"। इस तरह से आप यह निर्धारित करेंगे कि आप एक बार एक संदेश को चिह्नित करने के लिए याहू द्वारा प्रतीक्षा करने के लिए कितना समय तक इंतजार करना चाहते हैं, उसे चुनने के बाद।
  • के लिए विकल्प सेट करें "एक संदेश ले जाने के बाद"। ड्रॉप-डाउन सूची से निम्न विकल्पों में से एक का चयन करें "पिछला ईमेल दिखाएं", "अगले संदेश दिखाएं" या "मूल फ़ोल्डर पर लौटें"। इस तरह से आप यह निर्धारित करेंगे कि संदेश ले जाने के बाद आप क्या करना चाहते हैं।
  • सेट करें "ईमेल संस्करण"। चुनना "सभी सुविधाओं के साथ" या "बुनियादी"। यदि आप सभी सुविधाओं के साथ मेल संस्करण चुनते हैं, तो आप नवीनतम सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं जो याहू को प्रदान करनी है, जबकि यदि आप मूल संस्करण चुनते हैं, तो आपके पास केवल आवश्यक कार्य होंगे
  • एक याहू! मेल खाता चरण 17
    4
    के लिए विकल्प कॉन्फ़िगर करें "संदेशों को लिखें"। पर क्लिक करें "संदेशों को लिखें" बाएं पैनल मेनू में दाएं पैनल में, विभिन्न कॉन्फ़िगरेशन विकल्प दिखाई देते हैं।
  • चेक बॉक्स को चेक करें "संपर्क में नए प्राप्तकर्ताओं को स्वचालित रूप से जोड़ें" यदि आप चाहते हैं कि नए प्राप्तकर्ता आपकी एड्रेस बुक में जोड़े जाएं। चेक बॉक्स को चेक करें "स्वचालित रूप से लिंक का एक पूर्वावलोकन जनरेट करें" अगर आप लिंक से अपनी सामग्री का पूर्वावलोकन करने के लिए लिंक चाहते हैं
  • संबंधित ड्रॉप-डाउन सूची से अपने संदेश लिखने के लिए फ़ॉन्ट और फ़ॉन्ट आकार चुनें। निचले बॉक्स में फ़ॉन्ट का एक पूर्वावलोकन और आपके द्वारा चुने गए आकार को प्रदर्शित किया जाएगा ताकि आप इसे आसानी से देख सकें।
  • आप अपने द्वारा भेजे गए सभी संदेशों में जोड़े जाने के लिए एक डिफ़ॉल्ट हस्ताक्षर भी सेट कर सकते हैं। अपने हस्ताक्षर लिखने और डिजाइन करने के लिए नीचे दिए गए बॉक्स का उपयोग करें
  • एक याहू! मेल खाता चरण 18
    5
    कॉन्फ़िगरेशन को बचाएं बटन पर क्लिक करें "बचाना" खिड़की के निचले बाएं कोने में "विन्यास" परिवर्तनों को लागू करने और कॉन्फ़िगरेशन मेनू से बाहर निकलने के लिए। आप इनबॉक्स में दोबारा लौट आएंगे। अब आप अपने याहू मेल खाते का प्रयोग शुरू कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक उपयोगकर्ता नाम चुनें, जो आपको आपके संदेशों के प्राप्तकर्ताओं को पहचानता है, इसलिए उन्हें नहीं लगता कि यह जंक मेल है याहू सदस्य अक्सर अपने जन्म नाम की भिन्नता अपने उपयोगकर्ता नाम के रूप में चुनते हैं
    • आप जितने चाहें उतने खाते बना सकते हैं और परिचय में बताए अनुसार उनका उपयोग कर सकते हैं। कुछ ईमेल प्रदाताओं जैसे Google या Apple Mail आपको सभी मेल खातों की जांच करने की अनुमति देते हैं।

    चेतावनी

    • आपको वेब पर व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए बहुत सावधानी बरतें। याहू के एक सुरक्षित सर्वर है, लेकिन जब आप ऑनलाइन अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ चैट करते हैं तो आपकी गोपनीयता की गारंटी नहीं दे सकते
    • सुरक्षा प्रश्न का उत्तर दर्ज करते समय सुनिश्चित करें कि आप क्या लिखते हैं यदि आप खाता बनाते समय गलत लिखते हैं, तो आप भविष्य में अपने खाते तक पहुंच से इनकार कर सकते हैं यदि आप अपना पासवर्ड भूल जाते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com