ekterya.com

कैसे एक फ़ॉन्ट बनाने के लिए

चाहे आप पारंपरिक स्रोतों के लिए एक रचनात्मक विकल्प तलाश रहे हों या अपने पत्र की नकल करने वाले फ़ॉन्ट को बनाने की तलाश कर रहे हों, आप आसानी से सीख सकते हैं कि आपके व्यक्तिगत या व्यापारिक उपयोग के लिए स्रोत बनाने के लिए जो आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त है, आपका व्यक्तित्व और आपकी शैली।

चरणों

छवि शीर्षक बनाएँ एक फ़ॉन्ट चरण 1 बनाएँ
1
निर्धारित करें कि क्या आप अपना स्रोत डिजिटल या पारंपरिक रूप से बनाना चाहते हैं यदि आप डिजिटल रूप से एक फ़ॉन्ट बनाना चाहते हैं, तो आपको पेंसिल का उपयोग करके डिजिटल पत्रों को मुफ्त में खींचने के लिए माउपपैड के साथ स्टाइलस की आवश्यकता होगी। यदि आप पारंपरिक तरीकों पर भरोसा करते हैं, तो एक अच्छा कागज और एक काला मार्कर का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक बनाएँ एक फ़ॉन्ट चरण 2 बनाएँ
    2
    यदि आप इसे पारंपरिक तरीके से डिजाइन करते हैं, तो अपने फ़ॉन्ट को श्वेत पत्र के टुकड़े पर खींचें। पारंपरिक वर्णमाला से प्रारंभ करें, लेकिन कुछ ग्राफिक पात्रों को भी बनाने में डर नहींें। इसके अतिरिक्त, विराम चिह्न और उच्चारण अक्षर जोड़ना सुनिश्चित करें
  • छवि शीर्षक बनाएँ एक फ़ॉन्ट बनाएँ चरण 3
    3

    Video: How to use Google Sheets Tutorial

    कम से कम 200 डॉट्स प्रति इंच (डीपीआई) की सेटिंग में अपना कार्य स्कैन करें फिर स्कैन की गई छवि बनाई जाती है और गंदगी या धूल साफ हो जाती है, यदि कोई हो।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक फ़ॉन्ट चरण 4
    4
    अपनी छवि को सदिश छवि में बदलने के लिए एक वेक्टर ग्राफिक संपादक का उपयोग करें फिर वेक्टर सूचना को कॉपी करने के लिए एक फ़ॉन्ट संपादक का उपयोग करें



  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक फ़ॉन्ट चरण 5
    5
    केवल विशेष रूप से तुम्हारा स्रोत बनाने के लिए कर्निंग का प्रयास करें कर्लिंग वर्णों के बीच अंतरिक्ष के समायोजन के लिए उन्हें आनुपातिक बनाने के साथ-साथ सौंदर्यशास्त्र के अनुकूल भी है।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक फ़ॉन्ट चरण 6
    6
    आपके द्वारा बनाई गई टाइपोग्राफी को निर्यात करें कुछ कंपनियां आपके स्रोत को बनाने और निर्यात करने के लिए चार्ज करती हैं, जबकि अन्य आपको इसे मुफ्त में करने की अनुमति देते हैं। कसौटी FontStruct, जो एक साइट है जो आपको मुफ्त में अपने स्रोत बनाने की अनुमति देगा। वे आपको True Type फोंट देते हैं, जिन्हें आप Mac या Windows के लिए आसानी से उपयोग कर सकते हैं। हे YourFonts, जो स्रोत बनाने के लिए आपको केवल एक छोटा शुल्क चार्ज करेगा आपको केवल स्रोत के साथ खुश होने पर भुगतान करना होगा (वे मुफ्त पूर्वावलोकन प्रदान करते हैं)।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक फ़ॉन्ट चरण 7
    7
    अपने कंप्यूटर पर फ़ॉन्ट स्थापित करें अधिकांश कंप्यूटर आपको कंप्यूटर के नियंत्रण कक्ष में स्रोतों के एक फ़ोल्डर के माध्यम से इसे करने की अनुमति देते हैं। कुछ कंप्यूटर आपको बस स्रोत फ़ोल्डर में अपनी स्रोत फ़ाइल को खींचकर ड्रॉप करने की अनुमति देगा। अन्य कंप्यूटरों और ऑपरेटिंग सिस्टम की आवश्यकता होती है कि आप वास्तव में स्रोत को स्थापित करने के अतिरिक्त कदम उठाते हैं
  • छवि का शीर्षक टाइप करें एक फ़ॉन्ट चरण 8

    Video: Best Fonts for Study Notes

    8
    ऑनलाइन ट्यूटोरियल देखें अगर आपके पास अब भी कोई सवाल है या आपको अपने स्वयं के स्रोत बनाने के बारे में चिंताएं हैं कुछ उदाहरण हैं "अपना स्वयं का स्रोत बनाएं" और "अपना स्वयं का स्रोत बनाएं".
  • युक्तियाँ

    • HAMBURGEVONS पत्रों के साथ शुरू करें यह वर्णमाला के प्रत्येक अक्षर को बनाने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, "ए" इसे एक में बदल दिया जा सकता है "एफ" नीचे से क्षैतिज रेखा को निकालना यदि आप क्षैतिज रेखा और पत्र के दाईं ओर वक्र का एक छोटा सा हिस्सा लेते हैं "जी" आप पत्र बना सकते हैं "सी", आदि।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com