ekterya.com

फेसबुक पर जन्मदिन का कार्ड कैसे बनाएं

अपने जन्मदिन को याद रखने की तुलना में आप लोगों के साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाने का बेहतर तरीका क्या है? यदि आपके पास जन्मदिन कार्ड खरीदने और अपने दोस्तों को भेजने का समय नहीं है, तो आप हमेशा फेसबुक के माध्यम से एक भेज सकते हैं। फेसबुक पर जन्मदिन का कार्ड बनाना बहुत सरल और सुविधाजनक है - आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप उन लोगों की सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं को नहीं भूलें जिन्हें आप जानते हैं।

चरणों

फेसबुक पर एक जन्मदिन का कार्ड बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
फेसबुक में प्रवेश करें. अपने कंप्यूटर पर एक वेब ब्राउज़र खोलें और फेसबुक वेबसाइट पर जाएं। मुख पृष्ठ पर, स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में पाठ फ़ील्ड में अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें, फिर अपने फेसबुक अकाउंट बटन पर लॉग इन करें पर क्लिक करें।
  • फेसबुक पर एक जन्मदिन का कार्ड बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    आवेदन दर्ज करें "जन्मदिन का कार्ड निर्माता" (जन्मदिन का कार्ड निर्माता) लिखना "जन्मदिन कार्ड ऐप" वेब पेज के शीर्ष पर खोज बार में और एप्लिकेशन "जन्मदिन का कार्ड निर्माता" परिणाम सूची की शुरुआत में दिखाई देगा। एप्लिकेशन को खोलने के लिए सूची से इसे चुनें "जन्मदिन का कार्ड निर्माता"।
  • फेसबुक पर एक जन्मदिन का कार्ड बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एप्लिकेशन को अपने प्रोफ़ाइल पर पहुंचने दें। आवेदन "जन्मदिन का कार्ड निर्माता" आपको अपनी मूल प्रोफ़ाइल जानकारी, जैसे आपका नाम, मित्र सूची, ईमेल और दोस्तों के जन्मदिन का उपयोग करने की अनुमति पूछेंगे। बस बटन पर क्लिक करें स्वीकार करना ताकि एप्लिकेशन को यह जानकारी प्राप्त हो और अगले चरण के साथ आगे बढ़ें।
  • Video: कैसे बनाये आसान सुन्दर ग्रीटिंग कार्ड? HOW TO MAKE CUTE AND EASY GREETING CARD ? Tutorial in hindi

    फेसबुक पर एक जन्मदिन का कार्ड बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4



    वह मित्र चुनें जिसे आप एक कार्ड भेजना चाहते हैं। एक कैलेंडर वेबसाइट पर आपके मित्रों की छवियों और जन्म की तारीखों के साथ दिखाई देगा। अपने मित्र के नाम पर क्लिक करें जिसे आप एक कार्ड भेजना चाहते हैं।
  • फेसबुक पर एक जन्मदिन का कार्ड बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5

    Video: जन्मदिन के लिए बेहतरीन गाना कैसे बनाएं - only 5 minutes

    पर क्लिक करें जन्मदिन का कार्ड भेजें. जिस पृष्ठ पर आप जन्मदिन का कार्ड बनाना शुरू कर सकते हैं, वह खुल जाएगा।
  • फेसबुक पर एक जन्मदिन का कार्ड बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 6

    Video: DIY 3 डी फूल पॉप अप कार्ड ट्यूटोरियल | आसान पेपर शिल्प | हस्त शिल्प

    6
    अपने कार्ड के लिए एक थीम चुनें आप जैसे सामान्य विषयों में से चुन सकते हैं "फूल" और "रोमांटिक" या कुछ ज्यादा मज़े की तरह "अजीब" या "फिल्म" वेब पेज के बाईं ओर अनुभाग में विकल्पों की सूची से
  • कार्ड गैलरी में सूचीबद्ध किया जाएगा ताकि आप एक को चुनने से पहले डिजाइन देख सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर एक जन्मदिन का कार्ड बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    अपने दोस्त की दीवार पर कार्ड पोस्ट करें जब आप चाहें जन्मदिन का कार्ड चुनते हैं, तो आप बटन पर क्लिक करके इसे भेज सकते हैं "इस कार्ड को भेजें" जो कार्ड पर ही प्रकट होता है
  • एक पॉप-अप विंडो दिखाई जाएगी, जहां आप अपने मित्र के लिए व्यक्तिगत जन्मदिन संदेश दर्ज कर सकते हैं। लिखो कि आप अपने दोस्त को क्या कहना चाहते हैं और फिर बटन पर क्लिक करें "शेयर" खत्म करने के लिए यह कार्ड आपके सबसे अच्छे दोस्त की दीवार पर प्रकाशित किया जाएगा ताकि आपके सभी मित्र इसे देख सकें।
  • युक्तियाँ

    Video: कैसे फेसबुक पर एक ग्रीटिंग कार्ड भेजने के लिए? क्या Kaise द्वारा हिन्दी वीडियो

    • आप केवल फेसबुक ब्राउज़र संस्करण में जन्मदिन कार्ड बना सकते हैं।
    • अपने स्वयं के जन्मदिन का कार्ड बनाना नि: शुल्क है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com