ekterya.com

प्रक्रियाओं को निष्क्रिय कैसे करें जो आपके कंप्यूटर को धीमा कर देती हैं

क्या आप जानते हैं कि आपके कंप्यूटर की सक्रिय प्रक्रियाएं बेकार हैं और धीमे हैं? केवल एक चीज वे वर्चुअल मेमोरी का उपभोग करते हैं और कंप्यूटर की दक्षता कम करती हैं। इन प्रक्रियाओं का उद्देश्य अन्य विंडोज घटकों और कार्यक्रमों के बीच काम करना है, लेकिन अगर आप उन्हें निष्क्रिय नहीं करते हैं क्योंकि वे आवश्यक नहीं हैं, तो कुछ भी नहीं होता है अपने कंप्यूटर के कामकाज में सुधार लाने और इसे तेजी से काम करने के लिए, आपको मेमोरी में स्थान खाली करना होगा।

चरणों

अक्षम-अनुपयोगी सर्विसेज-कि-कारण एक धीमी कंप्यूटर-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

Video: Thorium: An energy solution - THORIUM REMIX 2011

एक निष्क्रिय कंप्यूटर चरण 1 के कारण बेकार सेवाएं अक्षम करें शीर्षक वाला चित्र

Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

1
पहला कदम आम तौर पर हम स्टार्टअप प्रोग्राम्स और सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन से एप्लिकेशन को संशोधित करते हैं, जब कंप्यूटर धीमे काम करता है। माइक्रोसॉफ्ट आपको स्टार्टअप प्रोग्राम्स को कॉन्फ़िगर करने के लिए या तो हटा या संशोधित करने के लिए एक उपकरण देता है। प्रारंभ मेनू दर्ज करें और "रन .. या रन" चुनें। उसके बाद, एक नैदानिक ​​खिड़की खुली और निम्न कोड लिखू: Msconfig फिर "ठीक" दबाएं और यह आपको सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन इंटरफ़ेस तक पहुंचने की अनुमति देगा। खिड़की के ऊपरी हिस्से में, "स्टार्टअप या विंडोज स्टार्टअप" टैब का चयन करें और उन कंप्यूटरों को हटा दें जिन्हें आप कंप्यूटर चालू करते समय शुरू नहीं करना चाहते।
  • अक्षम-अनुपयोगी सर्विसेज-कि-कारण एक धीमी कंप्यूटर कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अक्षम यूजलेस सर्विसेज़ के लिए शीर्षक, जिसका कारण धीमा कंप्यूटर चरण 2



    2
    दूसरा, आपके कंप्यूटर की सेवाओं का प्रबंधन करना है कंप्यूटर धीरे-धीरे काम करना शुरू क्यों करता है, यदि आपने इसे खरीदा तो यह पूरी तरह से काम कर रहा था? लोगों को आमतौर पर अतिरिक्त एप्लिकेशन के बारे में नहीं पता है जो किसी कंप्यूटर पर इंस्टॉल किए जाते हैं या किसी प्रोग्राम को इंस्टॉल करते हैं नतीजतन, कंप्यूटर बहुत धीमी काम करेगा। लेकिन चरण एक के रूप में, सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन पर जाएं और सेवाओं टैब का चयन करें और सभी सेवाओं को अक्षम करें
  • अक्षम-अनुपयोगी सर्विसेज-कि-कारण एक धीमी कंप्यूटर-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अक्षम यूजलेस सर्विसेज के कारण शीर्षक से छवि जो धीमे कंप्यूटर चरण 3
    3
    अंत में डेस्कटॉप को साफ करें और सभी चिह्नों को हटा दें। आप शॉर्टकट निकाल सकते हैं या सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन से प्रोग्राम की स्थापना रद्द कर सकते हैं।
  • Video: Internet Technologies - Computer Science for Business Leaders 2016

    युक्तियाँ

    Video: Privacy, Security, Society - Computer Science for Business Leaders 2016

    • आमतौर पर यह सफाई करने के बाद, आपके कंप्यूटर की गति 20% और 30% के बीच बढ़ जाएगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com