ekterya.com

फेसबुक अकाउंट को निष्क्रिय कैसे करें

फेसबुक मज़ेदार है, लेकिन आपको लगता है कि समय एक ब्रेक लेने आया है। अपने होम पेज को हर 20 मिनट में जांचना थकाऊ हो सकता है! अपने खाते को निष्क्रिय करने से आपकी प्रोफ़ाइल शेष फेसबुक से छिप जाएगी, लेकिन अगर आप किसी बिंदु पर लौटने का निर्णय लेते हैं, तो आपकी जानकारी को सुरक्षित रखेंगे। अपने खाते को जल्दी से निष्क्रिय करने और अपना खाली समय पुनर्प्राप्त करने के लिए इस मार्गदर्शिका का पालन करें।

चरणों

एक फेसबुक खाता चरण 1 को निष्क्रिय करना शीर्षक वाला चित्र

Video: फेसबुक खाता कैसे निष्क्रिय या स्थायी हटाएं How to Deactivate Or Permanent Delete Facebook Account

1
फेसबुक में प्रवेश करें अपने होम पेज के ऊपरी दाएं कोने में पहिया आइकन पर क्लिक करें। पृष्ठ पर "खाता सेटिंग्स", क्लिक करें "सुरक्षा" बाईं ओर मेनू में पृष्ठ नीचे जाएं और लिंक पर क्लिक करें "अपने खाते को निष्क्रिय करें"।
  • मोबाइल उपकरणों पर, बटन पर क्लिक करें "मेन्यू" और जाने के लिए "खाता सेटिंग्स"। मेनू में "खाता सेटिंग्स", चुनें "सामान्य" और फिर बटन स्पर्श करें "निष्क्रिय"।
  • Video: फेसबुक अकाउंट कैसे डिलीट करें? फेसबुक स्थायी कैसे हटाएं

    एक फेसबुक खाता चरण 2 को निष्क्रिय करना छवि शीर्षक
    2
    अपने खाते को निष्क्रिय करने का कारण चुनें। फेसबुक उपयोगकर्ताओं को खोना पसंद नहीं करता है, इसलिए वे जानना चाहेंगे कि क्यों "तुम उसे छोड़ देते हो"। यह आपको अपने दोस्तों की सूची से कुछ यादृच्छिक मित्रों को भी दिखाने के लिए आपको रहने की कोशिश करेगा।
  • आपको अपने खाते को निष्क्रिय करने का एक कारण चुनना होगा। यदि आप कोई भी नहीं देना चाहते हैं, तो विकल्प पर क्लिक करें "अन्य लोग"।

  • यदि आप फेसबुक को आप क्यों छोड़ रहे हैं, इस बारे में विस्तृत विवरण देना चाहते हैं, तो फ़ील्ड भरें "कृपया अधिक जानकारी दें"। यह वैकल्पिक है

  • एक फेसबुक खाता चरण 3 को निष्क्रिय करना छवि शीर्षक



    3
    निर्णय लें कि क्या आप फेसबुक से ईमेल प्राप्त करना चाहते हैं भले ही आपका खाता अक्षम हो, आपके मित्र आपको पोस्ट और फ़ोटो में टैग करना जारी रख सकते हैं, और आपको ईवेंट पर आमंत्रित कर सकते हैं। यदि आप ऐसा होने पर मेल द्वारा सूचना प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो बॉक्स को चेक करें "भविष्य में फेसबुक से मेल द्वारा नोटिफिकेशन नहीं मिल रहा है"। वे अभी भी आपको टैग करने में सक्षम होंगे, लेकिन आपको इसके बारे में कोई सूचना नहीं मिलेगी।
  • एक फेसबुक खाता चरण 4 को निष्क्रिय करना छवि शीर्षक
    4
    मजबूत "इस बात की पुष्टि" खाते को निष्क्रिय करने के लिए आपका खाता अन्य फेसबुक उपयोगकर्ताओं से छिपा होगा, लेकिन अगर आप वापसी का निर्णय लेते हैं तो सिस्टम में रहेगा।
  • अपने खाते को पुनः सक्रिय करने के लिए, बस सामान्य रूप से आप के रूप में फेसबुक में लॉग इन करें।

  • निष्क्रिय करना एक खाते को हटाने के समान नहीं है- आपका डेटा और जानकारी फेसबुक पर संग्रहीत की जाएगी और लोग आपको टैग कर सकते हैं। अपना खाता हटाने के लिए, का पालन करें इस गाइड.
  • Video: How To Delete Your Facebook Account Permanently | How to Deactivate Facebook Account

    युक्तियाँ

    • जब आप अपना खाता निष्क्रिय करते हैं, तो आपकी सभी प्रोफ़ाइल जानकारी सहेजी जाती है, जब आप वापसी करना चाहते हैं।
    • आप अपने iPhone पर फेसबुक एप्लिकेशन द्वारा अपने खाते को निष्क्रिय भी कर सकते हैं।
    • खाते को निष्क्रिय करने से इसे नष्ट करने से अलग है किसी खाते को हटाने के लिए, आपको प्रवेश केंद्र में विकल्प के लिए खोज करना होगा "खाता हटाएं"। एक बार हटाए जाने के बाद, फेसबुक अंततः आपके प्रोफाइल को हटाने से 14 दिन पहले इंतजार करेगा।

    Video: फेसबुक से कई मित्रों को एक साथ कैसे हटाये How To Remove All Facebook friend Feature Tech

    चेतावनी

    • भले ही आप अपना खाता निष्क्रिय कर देते हैं, तीसरे पक्ष के एप्लिकेशन या पृष्ठ आपकी जानकारी को सक्रिय कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपने फेसबुक पर आभासी उपहार या अन्य खरीद खरीदने के लिए क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी प्रदान की है, तो पृष्ठ उस जानकारी को बनाए रखता है यह जानकारी पूरी तरह से समाप्त करने का एकमात्र तरीका आपके खाते को हटाना है।
    • जब आप अपना खाता निष्क्रिय करते हैं, तो आपके मित्रों की आत्मकथाओं में प्रकाशन जारी रहेंगे। किसी भी स्थिति में, आपका नाम सरल पाठ के रूप में दिखाई देगा (क्लिक करने के विकल्प के बिना)। आपके पृष्ठ से संबंधित फोटो, स्थिति अपडेट और अन्य जानकारी हटाई जाती है, साथ ही आपके सामुदायिक उपयोगकर्ता खाते भी हटा दिए जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com