ekterya.com

समुद्री डाकू खाड़ी से फाइल कैसे डाउनलोड करें

समुद्री डाकू बे को वेब पर सबसे अच्छा धार साइटों में से एक माना जाता है यह उपयोगकर्ताओं को बिटटॉरेंट का उपयोग करके चुंबकीय लिंक (चुंबक लिंक) और टॉरेंट फाइलों को खोज, डाउनलोड और अपलोड करने की अनुमति देता है, जो एक पीअर-टू-पीयर नेटवर्क के माध्यम से फाइल ट्रांसफर प्रोटोकॉल है। समुद्री डाकू बे फाइलों को डाउनलोड करने के लिए, पहले आपको एक बिटटॉरेंट क्लाइंट स्थापित करना होगा, समुद्री डाकू बे पर जाएं और फिर आप जिस फाइल को चाहते हैं, जैसे फिल्में, टीवी श्रृंखला, संगीत, वीडियो गेम, प्रोग्राम आदि डाउनलोड करें।

चरणों

भाग 1
एक बिटटॉरेंट क्लाइंट डाउनलोड करें

समुद्री डाकू खाड़ी चरण 1 से डाउनलोड शीर्षक वाली छवि
1
BitTorrent क्लाइंट वेबसाइट पर जाएं जिसे आप समुद्री डाकू बे के साथ उपयोग करना चाहते हैं। बिटटॉरेंट क्लाइंट ऐसे अनुप्रयोग होते हैं जो एक पीअर-टू-पीयर नेटवर्क के माध्यम से फ़ाइल ट्रांसफर प्रोटोकॉल का उपयोग करते हैं और बिटटॉरेंट सामग्री डाउनलोड करने के लिए आवश्यक हैं बिटटॉरेंट क्लाइंट के कुछ उदाहरण जो आप उपयोग कर सकते हैं uTorrent, qBittorrent, Vuze, Deluge और BitComet
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 2 से डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने विंडोज या मैक कंप्यूटर में बिटटॉरेंट क्लाइंट डाउनलोड करने के लिए विकल्प का चयन करें।
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 3 से डाउनलोड शीर्षक वाली छवि
    3
    डेस्कटॉप से ​​बिटटॉरेंट क्लाइंट इंस्टालर फाइल को चलाएं और अपने कंप्यूटर पर इसे स्थापित करने के लिए स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • सभी नियमों और शर्तों को ध्यान से पढ़ें और तृतीय पक्षों से कोई भी अतिरिक्त सेवाएं छोड़ें जो आप अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल करना नहीं चाहते हैं, जैसे ब्राउज़र टूलबार और एक्सटेंशन। ज्यादातर मामलों में, इन प्रकार के प्रोग्राम एक्सटेंशन के साथ स्थापित किए जाते हैं जो आपके द्वारा डाउनलोड किए गए फ़ाइल में पहले ही शामिल किए गए हैं और अब आप इंस्टॉल करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से समुद्री डाकू खाड़ी चरण 4 से डाउनलोड करें
    4
    स्थापना पूर्ण होने के बाद, बिटटॉरेंट क्लाइंट को खोलें और मेनू खोलें "वरीयताओं" या "विन्यास"।
  • समुद्री डाकू बे चरण 5 से डाउनलोड शीर्षक वाली छवि
    5
    वर्तमान प्राथमिकताओं और बिटटॉरेंट क्लाइंट की सेटिंग्स की समीक्षा करें और अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के आधार पर आवश्यक परिवर्तन करें। उदाहरण के लिए, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आप क्लाइंट को स्टार्टअप पर खोलने के लिए चाहते हैं, यह इंगित करें कि क्या आइटम चाहते हैं कि आप क्लाइंट को जोड़ते समय आइटम स्वचालित रूप से डाउनलोड करें, या बिटटॉरेंट क्लाइंट का उपयोग करके उन्हें डाउनलोड करने के बाद टॉरेंट फ़ाइलों को कहाँ से बचाएं।
  • Video: Ghost Stories in India - चुड़ैल से सामना - Chudail Story

    समुद्री डाकू खाड़ी चरण 6 से डाउनलोड शीर्षक वाली छवि
    6
    जब आप समाप्त करते हैं, तो विंडो बंद करें "वरीयताओं" या "विन्यास"। अब आप समुद्री डाकू बे से फाइल डाउनलोड करना शुरू कर सकते हैं
  • भाग 2
    समुद्री डाकू बे से फ़ाइलें डाउनलोड करें

    चित्र शीर्षक से समुद्री डाकू खाड़ी चरण 7 से डाउनलोड करें
    1
    आधिकारिक समुद्री डाकू बे वेबसाइट पर जाएं: https://thepiratebay.vg/.
    • कुछ देशों को रोकने के लिए समुद्री डाकू बे अक्सर अपने यूआरएल को बदलता है जहां टॉरेन के डाउनलोड को दंडित करने के लिए अवैध माना जाता है। यदि समुद्री डाकू बे के लिए लिंक काम नहीं करता है, तो Google या आपके पसंदीदा इंटरनेट खोज इंजन और खोज पर जाएं "समुद्री डाकू खाड़ी" उस साइट के लिए नया अद्यतन यूआरएल ढूंढने के लिए
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 8 से डाउनलोड शीर्षक वाली छवि
    2
    समुद्री डाकू खाड़ी से डाउनलोड की जाने वाली सामग्री को ढूंढने के लिए खोज मानदंड दर्ज करें आप एक फिल्म, एक टेलीविजन श्रृंखला, एक संगीत एलबम, एक वीडियो गेम, एक इलेक्ट्रॉनिक किताब या आप चाहते हैं कि किसी भी अन्य प्रकार की सामग्री का नाम दर्ज कर सकते हैं। इसके बाद, आपके खोज मानदंड से मेल खाने वाली धार फ़ाइलों की सूची स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • खोज परिणामों को कम करने के लिए जिन आइटमों की आप डाउनलोड करना चाहते हैं, उनके श्रेणी के आगे एक चेक मार्क रखें। उदाहरण के लिए, लेडी गागा के संगीत वीडियो की खोज करने के लिए, बॉक्स में चेक लगाएं "वीडियो" पुष्टि करने के लिए कि आप केवल वीडियो के नतीजे और न ही ऑडियो फाइल देखना चाहते हैं, अर्थात, संगीत।
  • आप उन खोजशब्दों पर भी क्लिक कर सकते हैं जो खोज बॉक्स में दिखाए जाते हैं ताकि टोरेंट अपलोड दिनांक के अनुसार सॉर्ट हो जाए या टेलीविज़न श्रृंखला या संगीत के 100 सबसे लोकप्रिय टोरेंट देख सकें।
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 9 से डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र
    3



    आपकी फ़ाइल प्रकार, आकार और मात्रा के आधार पर आदर्श फ़ाइल ढूंढने के लिए धार फ़ाइलों की सूची ब्राउज़ करें सीडर्स (बीज) सीडर्स उन उपयोगकर्ता हैं जो बिटटॉरेंट क्लाइंट का उपयोग करके फाइल साझा करते हैं ताकि अन्य उपयोगकर्ता उन्हें डाउनलोड कर सकें। ज्यादातर मामलों में, अधिक सीडर्स की एक फ़ाइल है, तेज़ी से इसे आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड किया जाता है।
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 10 से डाउनलोड शीर्षक छवि
    4
    अधिक जानकारी देखने के लिए आप जिस डाउनलोड फ़ाइल को डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें। ऐसा करते समय, एक पृष्ठ स्क्रीन पर दिखाई देगा, जहां आप टोरेंट फ़ाइल के बारे में अधिक जानकारी देखेंगे, जैसे फ़ाइल की भाषा, प्रारूप का प्रारूप, ऑडियो के बारे में विशिष्टताओं, चुंबकीय लिंक और टॉरेंट फ़ाइल के बारे में अन्य उपयोगकर्ताओं की टिप्पणियां।
  • एक धार डाउनलोड करने से पहले, फाइल के बारे में अधिक सटीक जानकारी के लिए अन्य उपयोगकर्ताओं की मौजूदा टिप्पणियां जांचना सबसे अच्छा है। टिप्पणियां अक्सर बताती हैं कि क्या टोरेंट फाइल वैध है और विवरण से मेल खाती है। इसके अतिरिक्त, वे फ़ाइल की समग्र गुणवत्ता के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करते हैं।
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 11 से डाउनलोड शीर्षक वाला छवि
    5
    टोरेंट पृष्ठ पर दिखाई देने वाले चुंबकीय लिंक पर क्लिक करें। यह एक है जो कहता है "इस धार को प्राप्त करें" (इस धार प्राप्त)। टोरेंट को पहले से इंस्टॉल किए गए बिटटॉरेंट क्लाइंट में जोड़ दिया जाएगा।
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 12 से डाउनलोड शीर्षक वाला छवि
    6
    टोरेंट फ़ाइल को जोड़ा गया है या नहीं, यह जांचने के लिए बिटटॉरेंट क्लाइंट पर क्लिक करें। यदि यह जोड़ा गया था, तो उसे चुनने के लिए उसे क्लिक करें
  • Video: आपका पासपोर्ट ईसीआर है या ईसीएनआर जानिए बिलकुल आसानी से घर बेठे ही बिना मोबाइल और इन्टरनेट के

    समुद्री डाकू बे चरण 13 से डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र
    7
    बटन पर क्लिक करें "प्रतिलिपि प्रस्तुत करना" या "प्रारंभ" क्लाइंट विंडो के ऊपरी भाग में टोरेंट फ़ाइल आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड करना शुरू कर देगा।
  • समुद्री डाकू खाड़ी चरण 14 से डाउनलोड शीर्षक वाली छवि
    8
    BitTorrent क्लाइंट के लिए आपको सूचित करने के लिए प्रतीक्षा करें कि डाउनलोड पूरा हो गया है। ज्यादातर मामलों में, बिटटॉरेंट ग्राहक एक लेबल डाल देगा जो कहते हैं "बीज बोने की क्रिया" या "साझा करने" या "100% " संकेत मिलता है कि फ़ाइल डाउनलोड समाप्त हो गई है। कुल डाउनलोड समय फ़ाइल के आकार, सीडर्स की मात्रा और आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति के आधार पर भिन्न हो सकती है।
  • समुद्री डाकू बे चरण 15 से डाउनलोड शीर्षक वाला छवि
    9
    बिटटॉरेंट क्लाइंट में टोरेंट फ़ाइल पर क्लिक करें, फिर क्लाइंट की टोरेंट फाइल को रोकने या हटाने का विकल्प चुनें।
  • यदि आप एक बनना चाहते हैं तो "बोने की मशीन" ताकि अन्य उपयोगकर्ता (जिसे के रूप में जाना जाता है "leechers") BitTorrent प्रोटोकॉल का उपयोग कर अपने कंप्यूटर से उस फ़ाइल को डाउनलोड कर सकते हैं, फाइल को छोड़ दें (जैसे मोड में "बीज बोने की क्रिया") बिटटॉरेंट क्लाइंट पर।
  • चित्र शीर्षक से समुद्री डाकू बे चरण 16 से डाउनलोड करें
    10
    के डिफ़ॉल्ट फ़ोल्डर पर जाएं "डाउनलोड" आपके कंप्यूटर पर या आपके बिटटॉरेंट क्लाइंट को इंस्टॉल करते समय आपके द्वारा निर्दिष्ट डाउनलोड स्थान पर जो डाउनलोड फ़ाइल आपने डाउनलोड की थी वह डाउनलोड फ़ोल्डर में होगी।
  • समुद्री डाकू बे चरण 17 से डाउनलोड शीर्षक वाला छवि
    11
    अपने कंप्यूटर पर इसे खोलने के लिए टोरेंट फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें या फ़ाइल को यूएसबी स्टिक या किसी अन्य डिवाइस पर कॉपी और उसका उपयोग करने के लिए कॉपी करें।
  • युक्तियाँ

    • समुद्री डाकू खाड़ी से धार फ़ाइलों को डाउनलोड करने से पहले अपने कंप्यूटर पर एंटीवायरस या एंटीमालवेयर स्थापित करें और चलाएं, खासकर यदि आप किसी विंडोज कंप्यूटर का उपयोग करने जा रहे हैं कभी-कभी, समुद्री डाकू बे उपयोगकर्ता दुर्भावनापूर्ण रूप से वायरस और मैलवेयर अपलोड करते हैं, और उन्हें धार फ़ाइलों के रूप में छिपाते हैं हालांकि, अधिकांश एंटीवायरस और एंटीमॅलवेयर प्रोग्राम इन दुर्भावनापूर्ण फ़ाइलों का पता लगा सकते हैं और उन्हें आपके सिस्टम पर इंस्टॉल होने से रोक सकते हैं। फ़ाइल पर दायाँ क्लिक करके और चयन करके उन्हें खोलने से पहले वायरस के लिए फ़ाइलें स्कैन करें "(एंटीवायरस प्रोग्राम) के साथ विश्लेषण करें" यह निर्धारित करने के लिए कि फ़ाइल वायरस से संक्रमित है या नहीं।
    • जब आप टोरेंट डाउनलोड करने जा रहे हैं, तो उन उपयोगकर्ताओं की फ़ाइलों को डाउनलोड करने का प्रयास करें, जिनके पास आपके उपयोगकर्ता नाम के बगल में एक खोपड़ी है। समुद्री डाकू बे, साइट पर गुणवत्ता वाली फाइल अपलोड करने वाले विश्वसनीय और सक्रिय उपयोगकर्ताओं के नाम के आगे एक खोपड़ी रखती है।

    चेतावनी

    • काम पर समुद्री डाकू बे, बच्चों के पास या अश्लील साहित्य या अश्लील छवियों के प्रति संवेदनशील अन्य किसी भी प्रकार के दर्शक के पास से बचें। समुद्री डाकू बे अक्सर वयस्कों के लिए अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन दिखाता है जो कुछ लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है
    • अपने जोखिम पर समुद्री डाकू बे और बिटटॉरेंट क्लाइंट का उपयोग करें कुछ न्याय-क्षेत्र और क्षेत्रों में यह ग़ैर कानूनी या नहर की गई फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए कानून के विपरीत विचार कर सकती है। समुद्री डाकू खाड़ी के उपयोग के सभी नियमों और शर्तों को ध्यानपूर्वक पढ़ें और ध्यान रखें कि नीतियां और नियम किसी भी समय बदल सकते हैं।
    • जब आप समुद्री डाकू बे का उपयोग करते हैं, तो विज्ञापन या नकली डाउनलोड लिंक पर क्लिक करने से बचें, क्योंकि उस साइट में आम तौर पर ऐसे विज्ञापन दिखाए जाते हैं जो तृतीय-पक्ष वेबसाइटों पर जाने और अवांछित सॉफ़्टवेयर या कार्यक्रमों को डाउनलोड करने में उपयोगकर्ता को छलाने की कोशिश करते हैं। जब समुद्री डाकू बे धार फाइलों को डाउनलोड करते हैं, तो बस उस चुंबकीय लिंक पर क्लिक करें जो आपके बीटटॉरेंट क्लाइंट में टॉरेंट फ़ाइल जोड़ते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com