ekterya.com

एओएल की इंटरनेट सेवा का डिस्कनेक्ट कैसे करें

एक खोज इंजन और एक ईमेल सेवा के अलावा, एओएल भी संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने ग्राहकों को इंटरनेट सेवाएं प्रदान करता है। आप अपनी नेविगेशन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कंपनी द्वारा दी गई किसी भी योजना का चयन कर सकते हैं। हालांकि, यदि आपके पास पहले से ही एओएल की इंटरनेट सेवा है और आपका अनुबंध अभी समाप्त हो गया है या आप अपने क्षेत्र में अन्य प्रदाताओं की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप अपनी एओएल इंटरनेट सेवा डिस्कनेक्ट कर सकते हैं। अधिक जानने के लिए, इस आलेख को पढ़ते रहें।

चरणों

भाग 1
अपनी सदस्यता रद्द करें

छवि डिस्कनेक्ट एओएल इंटरनेट सेवा चरण 1
1

Video: नि: शुल्क शेष असीमित कैसे प्राप्त करने

अपनी बिलिंग जानकारी सूचीबद्ध करें अपने एओएल खाता नंबर, बिलिंग विवरण, जैसे आपका नाम और पता (जो आपको इनवॉइस पर मिल सकता है) की सूची बनाएं। आपकी सेवा का डिस्कनेक्ट करने के लिए आपको इस जानकारी की आवश्यकता है
  • छवि डिस्कनेक्ट एओएल इंटरनेट सेवा चरण 2

    Video: फेसबुक पेज कासे hinid चाल 2017 में Kren नई चाल बनाने

    2
    इंटरनेट सेवाओं के लिए ग्राहक सेवा लाइन से संपर्क करें आप दिन के किसी भी समय 1-800-827-6364 पर फोन करके कंपनी से संपर्क कर सकते हैं। एक ग्राहक सेवा प्रतिनिधि लाइन के दूसरी तरफ आपकी सहायता करेगा उसे बताएं कि आप इंटरनेट सेवा को डिस्कनेक्ट करना चाहते हैं और उसे वह अनुरोध दे सकते हैं (चरण 1)।
  • याद रखें कि प्रतिनिधि आपको यह स्वीकार करने का प्रयास करेगा कि आप अपनी सदस्यता को रद्द न करें। यह सामान्य है, वह सिर्फ अपनी नौकरी कर रहा है बस उसे बताएं कि आप सेवा का डिस्कनेक्ट करना चाहते हैं और वह आपके अनुरोध का जवाब जारी रखेगा।
  • छवि डिस्कनेक्ट एओएल इंटरनेट सेवा चरण 3



    3
    अपने अंतिम चालान का भुगतान करें आपका खाता रद्द होने के बाद, आपकी सदस्यता रद्द होने तक, आपको सबसे हाल ही में चालान से सेवा के उपयोग के लिए अपना अंतिम चालान मिलेगा। इसके अलावा, इनवॉइस में कोई भी धन-वापसी या जुर्माना शामिल होता है जिसे आपको भुगतान करना होगा। इस अंतिम चालान का भुगतान करें और आपके खाते को पूरी तरह से रद्द कर दिया जाएगा।
  • भाग 2
    अपने कंप्यूटर पर किसी भी एओएल प्रोग्राम की स्थापना रद्द करें

    छवि डिस्कनेक्ट एओएल इंटरनेट सेवा चरण 4
    1
    अपने कंप्यूटर पर स्थापित प्रोग्रामों की सूची खोलें। सेवा रद्द होने के बाद, किसी एओएल प्रोग्राम को रद्द कर दें क्योंकि आप उनका उपयोग नहीं करेंगे। शुरू करने के लिए, अपने कंप्यूटर पर स्थापित प्रोग्रामों की सूची जांचें।
    • Windows कंप्यूटरों के लिए, स्क्रीन के निचले बाएं कोने में प्रारंभ बटन पर क्लिक करें और "नियंत्रण कक्ष" पर क्लिक करें। अंदर, स्थापित कार्यक्रमों को देखने के लिए "प्रोग्राम और सुविधाएं" पर क्लिक करें।
    • मैक कंप्यूटरों के लिए, डॉक में स्थित आइकन पर क्लिक करके "खोजक" चलाएं। इस विंडो में, इंस्टॉल किए गए प्रोग्रामों की सूची प्रदर्शित करने के लिए मेनू पैनल में "एप्लिकेशन" पर क्लिक करें।
  • छवि डिस्कनेक्ट एओएल इंटरनेट सेवा चरण 5

    Video: यूट्यूब पे वीडियो कासे अपलोड Kren

    2
    एओएल कार्यक्रमों की स्थापना रद्द करें सूची की समीक्षा करें और अपने नाम पर "एओएल" शामिल किसी भी प्रोग्राम की स्थापना रद्द करें
  • विंडोज कंप्यूटर के लिए, प्रोग्राम पर क्लिक करें और एक छोटी सी विंडो दिखाई देगी जो "अनइंस्टॉल या संशोधित करें" कहती है अपने कंप्यूटर से प्रोग्राम को हटाने के लिए उस विंडो पर क्लिक करें
  • मैक कंप्यूटर्स के लिए, प्रोग्राम को "एप्लिकेशन" विंडो से ट्रैश आइकन पर खींचें (डॉक में या डेस्कटॉप पर इसे ढूंढें) कार्यक्रम आपके मैक से अनइंस्टॉल कर दिया जाएगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com