ekterya.com

फ़ायरफ़ॉक्स की स्थापना रद्द करने के तरीके

फ़ायरफ़ॉक्स एक व्यापक रूप से इस्तेमाल किया इंटरनेट ब्राउज़र है जो कंप्यूटर, मैकबुक और कुछ टेबलेट के लिए काम करता है। यह ऐड-ऑन की अपनी विस्तृत विविधता के लिए प्रसिद्ध है और इंटरनेट एक्सप्लोरर की तुलना में मैलवेयर से संक्रमित होने का भी कम प्रवण होता है। हालांकि, अगर आपको इस ब्राउज़र के साथ कठिनाई हो रही है या इसे कभी भी उपयोग न करें, तो यह प्रोग्राम पूरी तरह से समाप्त करना अच्छा होगा।

चरणों

विधि 1
विंडोज 7 के साथ अपने कंप्यूटर से फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करें

फ़ायरफ़ॉक्स चरण 1 की स्थापना रद्द करें छवि शीर्षक
1
नियंत्रण कक्ष खोलें प्रारंभ मेनू में, छायांकित खंड की खोज करें जो आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले अनुप्रयोगों के दाईं ओर है, जहां प्रोग्राम की एक सूची है। विकल्पों में से ऐसे लिंक होते हैं जो फ़ोल्डर से कनेक्ट होते हैं "दस्तावेजों" और "कल्पना"। बहुत नीचे नीचे एक लिंक शीर्षक होगा "नियंत्रण कक्ष"। उस पर क्लिक करें
  • छवि का शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स चरण 2 की स्थापना रद्द करें
    2
    उपशीर्षक खोलें "स्थापना रद्द करें"। जब की खिड़की "नियंत्रण कक्ष", बहुत सी सुर्खियां होंगी, जिनमें कुछ स्नातकों की तरह "सिस्टम और सुरक्षा" और "नेटवर्क और इंटरनेट"। शीर्षक के रूप में शीर्षक खोजें "कार्यक्रमों"। इसके तहत एक उपशीर्षक के रूप में लेबल किया जाएगा "एक प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करें"। उस पर क्लिक करें
  • छवि का शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स चरण 3 की स्थापना रद्द करें
    3
    मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स का चयन करें एक मेनू आपके कंप्यूटर पर स्थापित कई एप्लिकेशन की सूची के साथ दिखाई देगा। जब तक आप ढूंढें तब तक नीचे स्क्रॉल करें "फ़ायरफ़ॉक्स"। इसे एक क्लिक के साथ चुनें, फिर पर क्लिक करें "स्थापना रद्द करें"। आप इस विकल्प को मेनू बार में देख सकते हैं जो कि अनुप्रयोगों की सूची के ऊपर स्थित है।
  • फ़ायरफ़ॉक्स चरण 4 की स्थापना रद्द करें छवि शीर्षक
    4
    फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करें अब आपको अनइंस्टॉलर खोलना होगा और यह आपको पूछेगा कि क्या आप चयनित प्रोग्राम को हटाना चाहते हैं। पर क्लिक करें "निम्नलिखित" (इसके बजाय "रद्द करना")। फिर क्लिक करें "स्थापना रद्द करें"।
  • फ़ायरफ़ॉक्स चरण 5 की स्थापना रद्द करें छवि शीर्षक
    5
    पर क्लिक करें "अंतिम रूप" अनइंस्टालर विंडो बंद करने के लिए
  • छवि फ़ायरफ़ॉक्स चरण 6 अनइंस्टॉल करें
    6
    फ़ायरफ़ॉक्स के साथ जुड़े अन्य फाइलों और फ़ोल्डरों को निकालें कुछ फ़ाइलों या फ़ोल्डर्स को अनइंस्टॉलेशन के साथ नहीं हटाया जा सकता है और आपको मैन्युअल रूप से उन्हें हटाना होगा। जारी रखने से पहले, पहले यह तय करना अच्छा होगा कि यदि आपके द्वारा चलाए जा रहे विंडोज 7 का संस्करण 32 या 64 बिट है। किरण यहां क्लिक करें.
  • अगर आपके पास 32-बिट संस्करण है, तो इस फ़ोल्डर को हटा दें: C: Program Files Mozilla Firefox
  • अगर आपके पास 64-बिट संस्करण है, तो इस फ़ोल्डर को हटा दें: C: Program Files (x86) Mozilla Firefox
  • विधि 2
    विंडोज 8 के साथ अपने कंप्यूटर से फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करें

    फ़ायरफ़ॉक्स चरण 7 में अनइंस्टॉल करें
    1
    नियंत्रण कक्ष खोलें विंडोज 8 के लिए: एक्सेस मेनू का पर्दाफाश करने के लिए स्क्रीन के दाएं किनारे पर स्वाइप करें। पर क्लिक करें "खोज" और फिर लिखना "नियंत्रण कक्ष"। नियंत्रण कक्ष आइकन पर क्लिक करें।
  • छवि का शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स चरण 8 की स्थापना रद्द करें
    2
    हेडर पर क्लिक करें "कार्यक्रम और सुविधाएँ"। हेडर को ढूंढना संभवतः आसान है "कार्यक्रमों" आइकन के रूप में विकल्पों की कल्पना करना
  • छवि अनइंस्टॉल करना फ़ायरफ़ॉक्स चरण 9
    3
    मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स का चयन करें एक मेनू आपके कंप्यूटर पर स्थापित कई एप्लिकेशन की सूची के साथ दिखाई देगा। जब तक आप ढूंढें तब तक नीचे स्क्रॉल करें "फ़ायरफ़ॉक्स"। इसे एक क्लिक के साथ चुनें, फिर पर क्लिक करें "स्थापना रद्द करें"।



  • अनइंस्टॉल फ़ायरफ़ॉक्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करें अब आपको अनइंस्टॉलर खोलना होगा और यह आपको पूछेगा कि क्या आप चयनित प्रोग्राम को हटाना चाहते हैं। पर क्लिक करें "निम्नलिखित" (इसके बजाय "रद्द करना")। फिर क्लिक करें "स्थापना रद्द करें"।
  • छवि का शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स चरण 11 अनइंस्टॉल करें
    5
    पर क्लिक करें "अंतिम रूप" अनइंस्टालर विंडो बंद करने के लिए
  • छवि का शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स चरण 12 की स्थापना रद्द करें
    6
    फ़ायरफ़ॉक्स के साथ जुड़े अन्य फाइलों और फ़ोल्डरों को निकालें कुछ फ़ाइलों या फ़ोल्डर्स को अनइंस्टॉलेशन के साथ नहीं हटाया जा सकता है और आपको मैन्युअल रूप से उन्हें हटाना होगा। अगर आप विशेष रूप से इस फ़ोल्डर की सामग्री को हटाना चाहते हैं तो यह अच्छा होगा: C: Program Files (x86) Mozilla Firefox
  • विधि 3
    अपने Mac से फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करें

    छवि शीर्षक 1047488 13
    1
    ओपन फाइंडर खोजकर्ता आपको आसानी से सभी अनुप्रयोगों, फ़ाइलों और फ़ोल्डरों तक पहुंचने की अनुमति देता है। यदि आप पूरी तरह से सब (विशेष रूप से अच्छा है, तो आप बाद में एक विचार को पुनर्स्थापित करने का इरादा) को विस्थापित करना चाहते फ़ायरफ़ॉक्स फ़ाइलों के साथ जुड़े आसान प्रारंभिक बिंदु है।
  • छवि शीर्षक 1047488 14

    Video: Week 8, continued

    2
    फ़ायरफ़ॉक्स अनुप्रयोग की स्थापना रद्द करें आप फ़ाइल खोज सकते हैं "Firefox.app" या बस खोज बॉक्स में फ़ायरफ़ॉक्स के लिए खोज करें और उसके बाद हेडर पर क्लिक करें "अनुप्रयोगों" खोजक विंडो के बाईं तरफ फ़ाइल क्लिक करें और यह कचरा पेटी में (स्क्रीन के नीचे फिसलने पट्टी में खिड़की के बाहर) खींचें।
  • छवि शीर्षक 1047488 15
    3
    संबद्ध फ़ाइलें निकालें फ़ायरफ़ॉक्स आपके कंप्यूटर पर विभिन्न स्थानों में स्थित बड़ी संख्या में फाइल बनाएगा। निम्न के लिए खोजें:
  • इन फ़ोल्डरों की सामग्री निकालें: / उपयोगकर्ता / उपयोगकर्ता / लाइब्रेरी / एप्लिकेशन समर्थन / फ़ायरफ़ॉक्स / और / उपयोगकर्ता / उपयोगकर्ता / पुस्तकालय / कैश / फ़ायरफ़ॉक्स
  • के रूप में सूचीबद्ध सभी फ़ाइलों को हटा दें "वरीयताएँ / org.mozilla.firefox.plist", जिसे आप फ़ोल्डरों में पा सकते हैं "उपयोगकर्ता", "व्यवस्थापक" या "बिल" पुस्तकालय से
  • विधि 4
    अपने टेबलेट से फ़ायरफ़ॉक्स अनइंस्टॉल करें

    फ़ायरफ़ॉक्स चरण 16 को अनइंस्टॉल करें
    1
    चालू करें और अपने एंड्रॉइड टैबलेट को अनलॉक करें। मोज़िला, कंपनी है कि फ़ायरफ़ॉक्स बनाया, बस मोबाइल उपकरणों उपयुक्त एक निश्चित आकार के और केवल Android प्रणाली (अन्य प्रणालियों में लागू करने के लिए कोशिश की है के साथ काम कर उन लोगों के लिए, इस आवेदन की शुरूआत की है, लेकिन यह है कि एप्पल और अमेज़न पाया गया है इसके संचालन में कुछ कठिनाइयां थीं)
  • छवि का शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स चरण 17 अनइंस्टाल करें
    2
    चिह्न का चयन करें "विन्यास"। आपको पहले स्क्रीन को दर्ज करना पड़ सकता है "मेन्यू"।
  • छवि का शीर्षक फ़ायरफ़ॉक्स चरण 18 अनइंस्टॉल करें
    3
    चुनना "अनुप्रयोगों" या "आवेदन प्रबंधक"। इस विकल्प के कुछ डिवाइस पर अलग-अलग नाम हो सकते हैं आपके डिवाइस के मुख्य अनुप्रयोगों की एक सूची दिखाई देगी।
  • छवि फ़ायरफ़ॉक्स चरण 1 की स्थापना रद्द करें

    Video: Create a 95% Persistent Ubuntu 18.04 LTS USB! (Part 1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com