ekterya.com

Amazon.com पर एक झूठी राय का पता लगाने के लिए

यदि आप Amazon.com पर राय का उपयोग खरीद निर्णय लेने के लिए करते हैं, तो ध्यान रखें कि सभी निष्पक्ष नहीं हैं मित्र, रिश्तेदार और भुगतान वाले लोग 5-सितारा राय छोड़ सकते हैं, जबकि दुश्मन और प्रतिद्वंद्वियों लेखों की प्रतिष्ठा को प्रभावित कर सकते हैं "तिरस्कार" 1 सितारा, यह सब आपकी निजी एसोसिएशन, पक्षपात या वित्तीय प्रोत्साहन को प्रकट किए बिना। आप कैसे बता सकते हैं कि कोई राय छिपा हुआ इरादा है?

चरणों

विधि 1
कैसे एक गलत राय का पता लगाने के लिए

Video: Jab Bhi Koi Haseena Dekhu | K. K. | Hera Pheri 2000 Songs | Akshay Kumar

1
राय की लंबाई और टोन पर विचार करें:
  • यदि राय बहुत कम है, तो यह गलत हो सकता है। अगर लेखक केवल समग्र स्कोर को प्रभावित करना चाहता है, तो उनका मुख्य उद्देश्य मूल्यांकन के माध्यम से वोट कर सकता है "सितारा" इसे अपलोड करने या डाउनलोड करने के लिए लेकिन जब से आपको कोई राय लिखनी है, तो यह बहुत कम (4 या 5 लाइन अधिकतम) हो सकती है।
अमेज़ॅन.कॉम चरण 1 बुलेट 1 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला छवि
  • यदि राय कमजोर है, यह सच नहीं हो सकता है संभवतः उन सामान्यताओं का उपयोग करें जो कई अलग-अलग पुस्तकों या उत्पादों पर लागू हो सकते हैं।
    अमेज़ॅन.कॉम चरण 1 बुलेट 2 पर Spot a Fake Review नामक छवि
  • 2
    जांचें कि क्या विश्लेषण भावनात्मक भाषा का उपयोग करता है एक उद्देश्य राय आम तौर पर उत्पाद की सामग्री या विशेषताओं का सारांश और आलोचना करती है। के साथ एक राय "छिपे हुए इरादे" इस प्रक्रिया को एक तरफ छोड़ दें
  • यदि किसी दोस्त द्वारा राय लिखा गया था, तो पुस्तक या लेख को बस के रूप में वर्णित किया जा सकता है "आश्चर्यजनक", "सभी के लिए शानदार", "अविश्वसनीय", आदि, और जो व्यक्ति टिप्पणी कर सकता है वह कह सकता है कि वे हैं "अपने सभी परिचितों के लिए एक खरीदने के बारे में सोच "छुट्टियों के लिए

    Video: REAL HERO PETS WHO SAVE HUMAN LIFE | देखिये ऐसे जानवर जिन्होंने बचायी इंसानो की जान

    अमेज़ॅन.कॉम चरण 2 बुलेट 1 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला छवि
  • यदि राय एक दुश्मन या प्रतिद्वंद्वी द्वारा की जाती है, दूसरी तरफ, इस लेख को ब्रांडेड किया जा सकता है "दयनीय", "हास्यास्पद" या "समय की बर्बादी"। टिप्पणीकार एक वैकल्पिक उत्पाद या एक लेखक की सलाह दे सकता है जो "अधिक विश्वसनीयता है", या वह "आप इसे बहुत अधिक पसंद करेंगे। "
    अमेज़ॅन.कॉम चरण 2 बुलेट 2 पर Spot a Fake Review नामक छवि
  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 3 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: JDM Daiwa Theory Unboxing Overview and Tear down Better than the Ballistic LT! Crazy Price!

    देखें कि टिप्पणीकार ने अन्य राय लिखी है या नहीं यदि व्यक्ति अक्सर राय नहीं लिखता है, यह वास्तविक नहीं हो सकता है नीचे "मेरी सारी राय देखें" टीकाकार के नाम के बगल में, आप खोज सकते हैं कि इस व्यक्ति ने अन्य राय नहीं छोड़ी है, या वह उन विचारों को लिखा है जो दुर्लभ, संक्षिप्त, बहुत प्रभावशाली या अस्पष्ट (दोस्तों के लिए) हैं, या "विवादास्पद"(प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ)
  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 4 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला छवि
    4
    सावधान रहें अगर उस व्यक्ति ने थोड़ी सी अवधि में बहुत सी राय रखी हो। यदि कोई व्यक्ति इस व्यक्ति को समीक्षा लिखने के लिए भुगतान कर रहा है, तो हो सकता है कि आपने स्वयं-प्रकाशित खिताब के लिए बड़ी संख्या में 5-सितारा विचारों को लिखा हो या "मांग पर प्रिंट"। समीक्षा "मेरी सारी राय देखें" व्यक्ति के नाम के बगल में देखने के लिए और क्या टिप्पणी कर रहा है और राय में समानता की खोज करें।



  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 5 पर Spot a Fake Review नामक छवि
    5
    यदि राय पूर्वाग्रह स्वीकार करती है तो संदेह रखें। अगर टिप्पणीकार इंगित करता है कि उसने किताब नहीं पढ़ी है या उत्पाद को चखा है, तो आपको क्यों लगता है? टिप्पणीकार की रेटिंग्स को बढ़ा या कम कर सकते हैं "सितारा", कोई वास्तविक राय जारी किए बिना कभी-कभी, कुछ सितारों के साथ एक राय सामग्री या किसी विषय की एक सूची को संदर्भित कर सकती है जो अशुभ दिखती है, यह इंगित किए बिना कि आपने कभी उस विशिष्ट उत्पाद को या उस पुस्तक को पढ़ा है।
  • विधि 2
    विचार करने और राय पर प्रतिक्रिया देने के लिए कैसे

    Video: मदरसे में रेप पीड़ित लड़की मौलवी पर रेप का आरोप नहीं लगा रही | Ghazibad rape case

    1
    उच्चतम और सबसे कम ग्रेड को अनदेखा करें दूसरे लोग क्या किताब या उत्पाद का अधिक सटीक मूल्यांकन करने के लिए कह रहे हैं
    • स्टार के विचारों पर हमेशा संदेह होना चाहिए, खासकर यदि राय किताब के बारे में है और एक प्रसिद्ध प्रकाशक है आज के कठोर बाजार में, इन पुस्तकों में से बहुत कम एक स्टार के योग्य होने के लिए काफी खराब हैं।
    अमेज़ॅन.कॉम चरण 6 बुलेट 1 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला छवि
  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 7 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला छवि
    2
    कई राय पढ़ें और महत्वपूर्ण सोच लागू करें क्या लगता है कुछ एक प्रेमिका मां कहती है? क्या यह एक राय की तरह दिखती है कि हाई स्कूल का एक दुश्मन कहेंगे?
  • जब आप कोई राय पढ़ते हैं, तो क्या आप उत्पाद या पुस्तक के टीकाकार की राय साझा करते हैं या नहीं, इस पर विचार करें कि राय गंभीर, उचित और अच्छी तरह से लिखी गई है या नहीं। यहां तक ​​कि जो लोग आपके साथ सहमत नहीं हैं, उनके पास वैध बिंदु हो सकते हैं जो एक को सही ठहरें "व्यावहारिक" पर क्लिक करें।
  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 8 पर Spot a Fake Review नामक छवि
    3
    वोट करने वाले अन्य लोगों की सहायता करने के लिए वोट दें यदि आपको लगता है कि एक राय उपयोगी और उद्देश्य है, अंत में लाइन पर यह कहते हैं "क्या आपको ये राय उपयोगी थी?" पर क्लिक करें "हां"। यह राय की विश्वसनीयता बढ़ाने में मदद करेगा यदि आपको लगता है कि राय उद्देश्य नहीं है या आपके पास छिपा हुआ इरादा है, तो क्लिक करें "नहीं" उस राय की स्थिति को कम करने के लिए
  • युक्तियाँ

    • यदि किसी राय में जंक मेल, अप्रिय भाषा या किसी भी अन्य शब्दावली में शामिल है जो Amazon.com समीक्षा नीति के विपरीत है, तो लिंक पर क्लिक करें "दुरुपयोग की रिपोर्ट करें" (हां में / ro विकल्प में से ऊपर "क्या आपको ये राय उपयोगी थी?")। यह आपको अनुमति देता है "इस सामग्री को अनुचित के रूप में रिपोर्ट करें", यदि आप चाहें तो एक कारण शामिल करें - अमेज़ॅन.कॉम कर्मचारी तब राय का मूल्यांकन करेंगे और उपयुक्त कार्रवाई करेंगे।

    चेतावनी

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com