ekterya.com

फ्लैश में मातृशका (रूसी गुड़िया) कैसे आकर्षित करें

मातृशका गुड़िया, जिसे बुबुस्कास, रूसी गुड़िया या स्टैकेबल गुड़िया भी कहा जाता है, कम आकार के गुड़िया का एक सेट है जो एक दूसरे के अंदर रखा जाता है आंकड़ों के ड्राइंग और परिवर्तन की सुविधा के लिए हम अलग-अलग परत में मत्रीशका के प्रत्येक भाग को बनाएंगे।

चरणों

New_file.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक New_file
1
हम एक नई फ्लैश फाइल खोलकर शुरू करेंगे (एक्शनस्क्रिप्ट 3.0)।
  • 2
    देखने के लिए जाएं - सभी सेटिंग्स समायोजित करें, और अक्षम करें
  • Circle1_722.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक सर्कल 1_722
    3
    Oval_tool_778.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ओवल_टोला_778 शीर्षक वाली छवि
    ओवल टूल के साथ, शिफ्ट कुंजी को दबाकर दृश्य के केंद्र में एक वृत्त खींचना आप चयन टूल के साथ उस पर क्लिक करके और रंग पटल (विंडो-रंग) में भरें रंग चुनकर और एक स्ट्रोक रंग के रूप में कुछ भी नहीं डालकर मंडल का रंग बदल सकते हैं। यही मातृष्का का रुमाल होगा।
  • Circle2_897.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक सर्कल 2_897
    4
    New_layer_603.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक New_layer_603
    एक नई परत में सर्कल कॉपी और पेस्ट करें ट्रांसफॉर्मेशन टूल के साथ एक सेकंड सर्कल, पहले की तुलना में छोटा करें, और Shift कुंजी दबाए रखें। यह हमारे मातृशका का चेहरा होगा
  • Headscarf_129.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक हेडस्फ़र्फ़_129
    5
    परत 1 का चयन करें और ब्रश टूल का उपयोग करके एक ही रंग के रूमाल के ढीले सिरे को खींचें। जब आप एक ही परत में और एक ही रंग में आरोपित आंकड़े खींच रहे हैं, तो फ्लैश दो आंकड़ों में एक में शामिल होगा रूमाल के समान रंग चुनने के लिए, ड्रॉपर टूल का उपयोग करें।
  • 6
    Face_in_place_659.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक Face_in_place_659
    परिवर्तन या चयन टूल के साथ, चेहरे के आंकड़े पर क्लिक करें और इसे रूमाल के अंदर ले जाएं। आप अब भी चेहरे और रूमाल के आंकड़े अलग से बदल सकते हैं, क्योंकि हम उन्हें अलग-अलग परतों में खींचा हैं।
  • Paint_face_426.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">चित्र शीर्षक Paint_face_426
    7
    Brush_size_713.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ब्रश_साइज_713 शीर्षक वाली छवि



    Scale_workspace_571.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक Scale_workspace_571
    अब हम चेहरे को खुद ही आकर्षित करना शुरू कर देंगे। ज़ूम टूल के साथ, चेहरे पर ज़ूम इन करें नाक के लिए आँखें और बाल, एक छोटा मुंह और दो बिंदुओं को चित्रित करना प्रारंभ करें आप पेंट बाल्टी उपकरण का उपयोग करके होंठ और आंखें रंग से भर सकते हैं। जब आप तैयार हैं और बाकी दृश्य देखना चाहते हैं, तो आप पूरे कार्यस्थान को देखने के लिए दृश्य को कम कर सकते हैं।
  • Select_all_296.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">इमेज शीर्षक Select_all_296
    Base_body_694.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">Image_body_694 शीर्षक वाला छवि
    8
    नई परत में, ओवल उपकरण के साथ शरीर और वर्ग के साथ शरीर का आधार बनाएं।
  • Body_layer_913.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">चित्र शीर्षक Body_layer_913
    9
    ले जाएँ और सिर और शरीर में शामिल हों दृश्य में आंकड़े चुनने के लिए, चयन टूल का उपयोग करें और पॉइंट को आंकड़ों के चारों ओर खींचें, या शिफ्ट कुंजी दबाकर प्रत्येक आकार का चयन करें। आप एक परत भी चुन सकते हैं ताकि सभी आकृतियों के अंदर चयन किया जा सके।
  • Hand_selection_346.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">चित्र शीर्षक Hand_selection_346
    10
    नई परत में, ब्रश टूल के साथ एक आस्तीन और छोटा सा हाथ खींचना शुरू करें। तो हमें इन रूपों को चुनना होगा और उन्हें एक ही परत में कॉपी और पेस्ट करना होगा।
  • Name_layers_751.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">नामित छवि Name_layers_751
    11
    ट्रांसफ़ॉर्म टूल के साथ, हाथ की एक औंधा छवि बनाएं और इसे अपने स्थान पर खींचें यदि आप परतों या विशेष आंकड़े चुनना चाहते हैं जो शेष छवि को छू नहीं रहे हैं, तो उन परतों को अवरुद्ध करें जिन्हें आप उपयोग नहीं करना चाहते।
  • Sarafan_layerdown_202.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक Sarafan_layerdown_202
    Sarafan_1_239.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक Sarafan_1_239
    12

    Video: छोटी सी गुड़िया NE KYA Khub SUNAYA

    नई परत में हम सर्फ़ल उपकरण के साथ सरफान (एक रूसी पोशाक का प्रकार) आकर्षित करेंगे। आप देखेंगे कि सरफान का आंकड़ा सब कुछ के ऊपर होगा, क्योंकि यह सबसे ऊपर का स्तर होगा। इच्छित स्थिति में परत को खींचें
  • Flowers_436.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">फूल नामक छवियां
    13
    अंतिम चरण फूलों को आकर्षित करने के लिए होगा। नई परत बनाएं और ब्रश टूल के साथ एक या दो फूल बनाएं। फिर, निशुल्क रूपांतरण उपकरण का उपयोग करके, फूलों को बदलकर प्रतिलिपि बनाएं। फूलों को एक परत में रखें और इसे नीचे की तरफ रखें, पोशाक की परत पर। हम ड्राइंग के हिस्से के साथ समाप्त कर चुके हैं
  • Headscarf_details_779.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक headscarf_details_779
    14
    यदि आप आंकड़े में कुछ जोड़ना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि जिस परत पर आपको आकर्षित करने की आवश्यकता है वह चुना गया है। उदाहरण के लिए, हम रूमाल के विवरण जोड़ सकते हैं एनिमेशन के लिए Matryoshka तैयार करने के लिए हम आंकड़े वीडियो क्लिप में बदल देंगे। अगले ट्यूटोरियल में हम दिखाएंगे कि मैत्रोष्का को कैसे सजीव करना है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com