ekterya.com

फ़ोटोशॉप का उपयोग करके एक आईडी कार्ड कैसे डिज़ाइन किया जाए

एडोब फोटोशॉप नंबर एक छवि संपादन सॉफ्टवेयर है, लेकिन यह नए लोगों के लिए थोड़ा भ्रमित हो सकता है यह लेख इंटरफ़ेस को नेविगेट करने और अपनी स्वयं की पहचान डिज़ाइन करने के लिए फ़ोटोशॉप में सीमित / रांगुना अनुभव वाले उपयोगकर्ताओं को सिखाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

चरणों

एडीएस फ़ोटोशॉप चरण 1 का इस्तेमाल करते हुए डिजाइन एक आईडी कार्ड शीर्षक वाली छवि
1
इस गाइड को पूरा करने के लिए आपको फ़ोटोशॉप प्रोग्राम के सॉफ्टवेयर को प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। यह सॉफ्टवेयर खरीदने के लिए बहुत महंगा हो सकता है, लेकिन आप पर एक परीक्षण संस्करण प्राप्त कर सकते हैं एडोब वेबसाइट.
  • Video: SBI Internet Banking First Time Login in Hindi - SBI Online Banking

    एडोब फ़ोटोशॉप चरण 2 का उपयोग करके डिजाइन एक आईडी कार्ड शीर्षक वाली छवि
    2
    पहचान के आकार की एक नई छवि शुरू होती है। पहचान 3,375 इंच चौड़ाई 2,125 फीट ऊंची है। फ़ाइल मेनू में नए पर क्लिक करें मेनू इकाइयों को पिक्सल से लेकर इंच तक बदलें। चौड़ाई में, प्रकार 3,375 और ऊंचाई में, प्रकार 2,125 आपकी पहचान में उपयोग की जाने वाली छवि की गुणवत्ता के आधार पर, आप 200 से 301 पिक्सल / इंच के संकल्प को बढ़ा सकते हैं। संकल्प में वृद्धि करते समय आपकी पहचान आपकी स्क्रीन पर बड़ी दिखाई देगी, आपका मुद्रित आकार समान रहेगा।
  • एडीएस फ़ोटोशॉप चरण 3 का उपयोग करके डिजाइन एक आईडी कार्ड शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: मोबाइल से Document कैसे Scan करें।




    अपनी पृष्ठभूमि की छवि ढूंढें यह आपकी कंपनी / क्लब या एक ऑनलाइन फ़ोटो का लोगो हो सकता है जिसे आप ऑनलाइन पाते हैं सफेद पृष्ठभूमि परत भरें। प्रतिलिपि और छवि को पृष्ठभूमि पर एक नई परत पर चिपकाएं और अस्पष्टता प्राप्त करने तक वांछित उपस्थिति को कम करें। छवि के आकार को बदलने के लिए, छवि परत पर क्लिक करें, संपादन मेनू पर जाएं (फ़ाइल मेनू के बगल में) और मुक्त रूपांतरण का चयन करें (या CTRL + T शॉर्टकट का उपयोग करें)। सीमाओं को इच्छित आकार में खींचें और खींचें
  • एडोब फ़ोटोशॉप चरण 4 का उपयोग कर डिजाइन एक आईडी कार्ड शीर्षक वाली छवि
    4
    व्यक्ति की तस्वीर आयात करें चरण 2 में उसी पद्धति का उपयोग करके, उस व्यक्ति की चेहरे की छवि को उसी पहचान में कॉपी और पेस्ट करें और छवि को उपयुक्त आकार में बदलने के लिए CTRL + T का उपयोग करें। यदि आप अपनी पहचान को व्यक्ति के चेहरे की "भूत छवि" चाहते हैं, तो आप दूसरी छवि को पहचान में कॉपी कर सकते हैं, इसे छोटा कर सकते हैं और अस्पष्टता को लगभग पारदर्शी बनाने के लिए बदल सकते हैं।
  • एडीएस फ़ोटोशॉप चरण 5 का उपयोग कर डिजाइन एक आईडी कार्ड शीर्षक वाली छवि
    5
    व्यक्तिगत जानकारी और हस्ताक्षर जोड़ें व्यक्तिगत जानकारी जोड़ने के लिए टेक्स्ट टूल का उपयोग करें। यदि आप एक हस्ताक्षर करना चाहते हैं जो यथार्थवादी लग रहा है, तो आपको एक हस्ताक्षर फ़ॉन्ट ऑनलाइन डाउनलोड करना होगा और इसे उपयोग करने से पहले इसे इंस्टॉल करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • आप इंटरनेट से डाउनलोड किए जाने वाले स्रोतों को इंस्टॉल करने के बारे में जानने के लिए नए मार्गदर्शिका देख सकते हैं (अक्सर वे पन्नें, जहां डाउनलोड्स में जानकारी है)।
    • फ़ोटोशॉप में किसी व्यक्ति के चेहरे की छवि को संपादित करने का तरीका जानने के लिए आप इंटरनेट पर नए मार्गदर्शिका खोज सकते हैं। बस Google "फ़ोटोशॉप छवियों को संपादित करें" खोजें और हजारों लेख सामने आएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com