ekterya.com

कैसे पाइप मोड़ करने के लिए

आप विभिन्न तरीकों से पाइप और पाइप को मोड़ सकते हैं, जो आप के लिए इसका उपयोग करने की योजना पर निर्भर करते हैं। झुकने पाइपों की समस्या यह जानना है कि उन्हें कितना और कितना मोड़ना है। हालांकि कई झुकने उपकरण की तरह मार्जिन और कटौती की अवस्था चीजों की गणना करने के निर्देश के साथ आते हैं, ये अक्सर एक जटिल तरीके से लिखा गया है और एक गणितीय ज्ञान है कि कई उपयोगकर्ताओं को धमकाता है कर रहे हैं। हालांकि यह संभव सब गणित खत्म करने के लिए नहीं है, यह संभव एक तरीका है कि वक्र के कोण की गणना की अनुमति देता है में एक पाइप या पाइप मोड़ करने के लिए कैसे योजना के लिए किया जाता है सरल है और केवल गणित है कि जरूरत है बुनियादी अंकगणितीय है। नीचे वर्णित विधि सरल नहीं है, लेकिन आप अभ्यास के साथ इसे मास्टर कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक तह टूल चुनें

बेंडा पाइप चरण 1 नामक छवि
1
दोहन ​​करने के लिए सही उपकरण चुनें दोगुने के लिए 6 मुख्य तरीके हैं प्रत्येक व्यक्ति को किसी विशेष प्रकार के पाइप के लिए अनुकूलित किया जाता है।
  • दबाव से झुकने की शैली को भी वृद्धिशील झुकाव कहा जाता है, सामान्यतः कम मोटाई धातुओं जैसे कि विद्युत नालियों में बड़े घटता बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है। इस विधि में ट्यूब को 2 बाह्य बिंदुओं पर रखा जाता है और इसे इसके केंद्रीय अक्षों में दबाया जाता है ताकि इसे झुका जा सके। घटता वक्र के अंदर और बाहर एक अंडाकार आकार को अपनाने के द्वारा विकृत होते हैं।
  • झुकने रोटेशन रेलिंग या सजावटी लोहा और ऑटोमोबाइल के लिए चेसिस, सुरक्षा पिंजरों, फ्रेम ट्रेलरों और भारी नाली के रूप में प्रयोग की जाने वाली झुकने के लिए प्रयोग किया जाता है। विपरीत दिशा में एक दिया स्थिर झुकने और एक रेडियल दिया वक्र बनाने के लिए तय: झुकने रोटेशन दो पासा उपयोग करता है। इसका उपयोग तब किया जाता है जब पाइप में एक अच्छी समाप्ति होनी चाहिए और इसके पूरे लम्बाई के साथ एक स्थिर व्यास होना चाहिए।
  • खराद का धुरा झुकने गर्मी विनिमय के लिए पाइप आम और कस्टम निकास पाइप ड्रम और पाइपलाइनों बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है। झुकने रोटेशन में इस्तेमाल पासा इसके अलावा, खराद का धुरा बेंड एक लचीला समर्थन कि ट्यूबिंग या पाइप में झुकता है सुनिश्चित करना है कि भीतरी ट्यूब विकृत नहीं है का उपयोग करता है।
  • प्रेरण झुकाव उस क्षेत्र को तपता है जो एक विद्युत कुंडल के साथ झुकाव किया जाएगा और फिर पाइप या पाइप को मोड़ के साथ घूमता है, जो रोटेशन द्वारा झुका हुआ प्रयुक्त होता है। धातु को तापमान के स्तर के लिए तुरंत पानी से ठंडा किया जाता है यह रोटेशन मोड़ से अधिक सटीक घटता पैदा करता है।
  • बेलनाकार तुला, भी ठंड झुकने कहा जाता इस्तेमाल किया जब भी पाइप या पाइप में बड़े झुकता, awnings के लिए समर्थन करता है के मामले में, बारबेक्यू ग्रिल फ्रेम और सबसे निर्माण कार्य की जरूरत है है। बेलनाकार रोलर benders एक ऊपरी रोलर जो मोड़ करने के लिए नीचे धक्का के माध्यम से ट्यूब समापन के लिए तीन अलग-अलग नलिकाओं का इस्तेमाल किया। (रोलर्स एक त्रिकोण में व्यवस्थित कर रहे हैं, इसलिए इस विधि कभी कभी पिरामिड झुकने कहा जाता है।)
  • दूसरी तरफ गर्म झुकाव, मरम्मत कार्य में व्यापक रूप से प्रयोग किया जाता है। धातु गरम किया जाता है, जहां इसे नरम करने के लिए आना चाहिए।

विधि 2
एक सही कोण के साथ एक वक्र बनाओ

बेंडा पाइप चरण 2 नामक छवि
1
एक 90 डिग्री कोण पर एक परीक्षण ट्यूब मोड़ो। यह न केवल आपको अपने शराबी को संचालित करने के लिए लागू करने की ताकत से परिचित करेगा, लेकिन यह ट्यूब भविष्य के घटता के संदर्भ के रूप में काम करेगा।
  • अपनी ट्यूब के कोण की जांच करने के लिए, इसे एक बढ़ई के वर्ग के विरुद्ध रखें, बाहरी वर्ग की चौकोर कोने के सामने। ट्यूब के दोनों सिरों के वर्ग के पक्ष को स्पर्श करना चाहिए और उनके समानांतर होना चाहिए।
  • बेंड पाइप स्टेप 3 नामक छवि
    2
    उस स्थान का पता लगाएं जहां ट्यूब की वक्र शुरू होती है। आपको एक छोटे से फ्लैट स्थान या विरूपण को देखना या महसूस करना चाहिए जहां वक्र शुरू होता है और समाप्त होता है।
  • बेंडा पाइप चरण 4 नामक छवि
    3
    स्थायी मार्कर के साथ वक्र के छोर को चिह्नित करें। पूरे ट्यूब के आसपास रेखा खींचें।
  • बेंडा पाइप चरण 5 नाम की छवि
    4
    वक्र में ट्यूब की लंबाई खोजने के लिए फिर से वर्ग के खिलाफ ट्यूब प्लेस। उस वर्ग के प्रत्येक तरफ जहां उस ट्यूब के निशान छूए गए हैं, उस स्थान को देखें। यह वर्ग के अंदर के कोने से समान दूरी होना चाहिए। इन लंबाई जोड़ें
  • यदि ट्यूब मोड़ के प्रत्येक छोर पर निशान ट्यूब के अंदर के कोने से वर्ग 15 सेंटीमीटर (6 इंच) छूते हैं, तो तुला खंड की कुल लंबाई 30 सेंटीमीटर (12 इंच) होगी।
  • बेंडा पाइप चरण 6 नामक छवि
    5
    मोड़ पर जगह ढूँढें जहां वक्र शुरू होता है। मुड़ा हुआ ट्यूब वापस फ़ोल्डर में रखें जिसे आप इसे मोड़कर इस्तेमाल करते थे और देखें कि ट्यूब पर निशान मरने के साथ किनारे पर है। इस स्थान को रंग के एक बिंदु के साथ चिह्नित करें या एक फ़ाइल के साथ धातु को खरोंच कर दें
  • यदि आपके पास एक से अधिक मरते हैं (विभिन्न व्यास के ट्यूबों के लिए), प्रत्येक मरने के लिए एक मोड़ परीक्षण करें, क्योंकि प्रत्येक व्यास को 90 डिग्री वक्र प्राप्त करने के लिए एक अलग मात्रा में धातु की आवश्यकता होगी।
  • एक बार जब आप जानते हैं कि आपको वक्र बनाने की कितनी ट्यूब की आवश्यकता है, तो आप ट्यूब की ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज लम्बाई में इस आकृति को जोड़कर (वक्र की कटौती कहा जाता है) जोड़कर कितने समय तक ट्यूब का होना चाहिए, इसकी गणना कर सकते हैं।
  • विधि 3
    कई घटता बनाओ

    बेंडा पाइप चरण 7 नाम की छवि
    1
    अंतरिक्ष को मापें, आपका तुला पाइप पर कब्जा होगा। अगर आप एकसैंडबॉक्स वाहन को एक घुमावदार बार 125 सेमी (50 इंच) उच्च द्वारा विस्तृत 150 सेमी (60 इंच) को घेरता है कर रहे हैं, एक टुकड़े के साथ एक साफ especio कंक्रीट के फर्श में इन आयामों के साथ एक आयत बनाने चाक का



  • बेंडा पाइप चरण 8 नाम की छवि
    2
    एक केंद्र रेखा के साथ आयत को विभाजित करें इस पंक्ति को आयताकार के सबसे लंबा (चौड़ाई) पक्षों को द्विगुणित करना चाहिए
  • बेंड पाइप चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    आयताकार के शीर्ष कोनों से जहां तक ​​तुला ट्यूब का क्षैतिज भाग शुरू होता है, उपाय करें। यदि घुमावदार पट्टी के ऊपर केवल 100 सेंटीमीटर (40 इंच) मापना चाहिए, तो इस लंबाई को नीचे की चौड़ाई से घटा दें, फिर शीर्ष कोनों में से प्रत्येक से आधा दूरी मापें यह 50 सेमी (20 इंच) के अंतर को फेंकता है, जिसका आधा 25 सेमी (10 इंच) होता है, जो मापा जाने की दूरी होगी। प्रत्येक शीर्ष कोनों से इस दूरी को चिह्नित करें
  • बेंडा पाइप चरण 10 नाम की छवि
    4
    निचले कोनों से जहां नीचे की अवस्था शुरू होती है उसके लिए उपाय करें। यदि घुमावदार पट्टी से पहले वक्र के नीचे की दूरी 100 सेंटीमीटर (40 इंच) होनी चाहिए, माप और निचले कोनों के प्रत्येक भाग से इस दूरी को चिह्नित करें।
  • बेंडा पाइप चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    उन अंकों से कनेक्ट करें जहां curves बनाया जाएगा, एक गैर स्नातक नियम या एक मानक नियम का उपयोग कर। आप किसी नियम से जुड़े लाइनों को माप सकते हैं।
  • इस उदाहरण में, क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर पंक्तियों के अंक में जुड़ने वाली विकर्ण पंक्ति लगभग 70 सेमी (14 इंच) लंबी है
  • बेंड पाइप चरण 12 नाम की छवि
    6

    Video: TFS: ट्यूब झुकने मूल बातें 1 - क्या आपको पता करने की आवश्यकता

    अपने फ्रेम के शीर्ष रेखा में एक 90 डिग्री कोण पर अपनी ट्यूब तुला रखें। यह स्थिति बनाएं ताकि क्षैतिज सीधे अंत शीर्ष क्षैतिज रेखा के अंदर छू ले।
  • बेंड पाइप चरण 13 का शीर्षक चित्र
    7
    ट्यूब को स्लाइड करें, जब तक कि आप विकर्ण को आकर्षित नहीं करते।
  • Video: कैसे बनाई जाती हे बड़ी लोहे की पाइप

    बेंड पाइप चरण 14 का शीर्षक चित्र
    8
    उस स्थान को चिह्नित करें जहां वक्र चिह्न फ्रेम की रेखा को छेद लेता है।
  • बेंड पाइप चरण 15 नाम की छवि
    9
    ट्यूब को घुमाएं ताकि वक्र पर दूसरा चिह्न विकर्ण के साथ एक दूसरे को छेद कर सके। इस स्थान को विकर्ण पर चिह्नित करें
  • Video: समरसेबल के पाइप निकालने का तकनीकी जुगाड़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com