ekterya.com

PS2 पर गेम प्रतियां कैसे चलाने के लिए

गेम कंसोल को संशोधित करने के लिए एक चिप स्थापित किए बिना यह प्लेस्टेशन 2 (पीएस 2) वीडियो गेम की प्रतियां चलाने में असंभव था। इन चिप्स, जो एक सोल्डर लोहे के साथ मदरबोर्ड से जुड़े हुए हैं, को स्थापित करना मुश्किल है और रीडर को नुकसान पहुंचा सकता है। कुछ स्थानों में भी PS2s संशोधित गैरकानूनी हैं। अब, प्रोग्राम के साथ संशोधन के जादू के कारण, अब हार्डवेयर को संशोधित करने की आवश्यकता नहीं है स्वैप मैजिक नामक एक कार्यक्रम के साथ PS2 वीडियो गेम की प्रतियां और स्लाइड कार्ड नामक एक छोटे से प्लास्टिक टूल खेलने के लिए संभव है। आपको काम करने के लिए सीडी या डीवीडी ट्रे के फ्रंट कवर को हटाना होगा, लेकिन सिर्फ दो स्क्रूड्राइवर के साथ करना आसान है।

चरणों

भाग 1
उपकरण इकट्ठा

1
स्वैप जादू 3.6 प्रोग्राम प्राप्त करें। स्वैप जादू 3.6 एक प्रोग्राम है जो आपको प्लेस्टेशन 2 (पीएस 2) सामान्य या संस्करण से वीडियो गेम की प्रतियां चलाने की अनुमति देता है "स्लिम" एक चिप स्थापित करने के लिए बिना आप इसे आमतौर पर स्वतंत्र वीडेओगे ​​स्टोर या कंप्यूटर की मरम्मत की दुकानों में पा सकते हैं। यह ऑनलाइन भी खरीदना संभव है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप इसे अमेज़ॅन जैसे ट्रस्ट के स्थान पर करते हैं।
प्ले-कॉपी किया गया-पीएस 2-खेल-चरणीय-1-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">प्रतिलिपि बनाई गई पीएस 2 खेल चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
  • आपको सीडी या डीवीडी पर प्रोग्राम की प्रतियां खरीदने की आवश्यकता होगी, क्योंकि आपके द्वारा रिकॉर्ड की गई एक कॉपी काम नहीं करेगा। कोई भी पेज जो स्वैप मैजिक डाउनलोड करने के लिए आपसे पूछता है निश्चित रूप से एक घोटाला होगा। केवल उस पन्नों पर प्रोग्राम खरीदें, जिन पर आप भरोसा करते हैं।
  • स्वैप जादू 3.8 आप अपने देश के लिए उपलब्ध नहीं वीडियो गेम खेलने के लिए भी अनुमति देता है। सुनिश्चित करें कि आप वीडियो गेम खेलने से पहले कानूनों को जानते हैं जो आपके क्षेत्र में उपयोग किए जाने के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं।
  • 2
    एक स्लाइड कार्ड प्राप्त करें स्वैप जादू एक स्लाइड कार्ड के साथ संयोजन में काम करते समय संशोधित चिप्स का उपयोग करने की आवश्यकता को समाप्त करता है। स्लाइड कार्ड, एक छोटा सा प्लास्टिक उपकरण, वीडियो गेम बदलने में सक्षम होने के लिए डिस्क को घुमाने के दौरान PS2 को खोलने के लिए डिज़ाइन किया गया है। स्वैप जादू 3.6 और बाद के संस्करणों में आम तौर पर लगभग हमेशा एक स्लाइड कार्ड (जो सार्वभौमिक रूप से संगत हैं) शामिल हैं - हालांकि, अगर आप एक ऐसी प्रति प्राप्त करते हैं जिसमें एक नहीं है, तो आप शायद उसी स्थान पर खरीद सकते हैं जिसे आपने स्वैप जादू खरीदा ।
    प्ले-कॉपी किया गया-पीएस 2-खेल-चरणीय-2-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">प्रतिलिपि बनाई गई पीएस 2 खेल चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
  • प्ले-कॉपी किया गया-पीएस 2-खेल-चरणीय-3-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: कैसे खेलने के लिए पीएस 2 आयात (बैकअप) ईएसआर और नि: शुल्क McBoot 1.95 का उपयोग करना

    छवि प्रतिलिपि बनाई गई PS2 गेम्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना कार्यस्थल तैयार करें आपको एक छोटे से सिर फिलिप्स पेचकश की आवश्यकता होगी, एक छोटे से सिर के फ्लैटहेड पेचकश और एक सपाट सतह पर काम करना होगा। आपको केवल पीएस 2 डीवीडी ड्राइव के फ्रंट कवर को हटाने की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको संपूर्ण सिस्टम को अलग करना होगा नहीं।
  • भाग 2
    डीवीडी ट्रे के कवर निकालें

    प्रतिलिपि बनाई गई पीएस 2 खेल चरण 4 नामक छवि
    1
    PS2 चालू करें और बटन दबाएं "बाहर"। इससे डीवीडी ट्रे बाहर निकल जाएगी, जो कि कवर को हटाने के लिए स्थिति है।
  • प्ले-कॉपी किया गया-पीएस 2-खेल-चरणीय-5-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    प्रतिलिपि बनाई गई पीएस 2 खेल चरण 5 नामक छवि
    2
    PS2 बंद करें और अनप्लग करें गेम कंसोल के पीछे पावर बटन का उपयोग करें क्योंकि सामने वाला बटन ट्रे बंद हो जाएगा। यूनिट को अपनी शक्ति स्रोत से अनप्लग करें
  • प्रतिलिपि बनाई गई PS2 गेम्स चरण 6 नामक छवि
    3
    सिस्टम को एक सपाट सतह पर ले जाओ और इसे फ़्लिप करें। पेंच जिसे आपको हटाने की ज़रूरत है, वह डीवीडी ट्रे के तल पर स्थित है।
  • प्रतिलिपि बनाई गई पीएस 2 खेलों के चरण 7 खेल का चित्र
    4
    स्क्रू को डीवीडी ट्रे से निकालें यह पेंच डीवीडी ट्रे में कवर को कवर करता है (जिसे आप निकालना है)। ट्रे के निचले दाएं कोने से स्क्रू को हटाने के लिए एक छोटे से सिर फिलिप्स पेचकश का प्रयोग करें। पेंच को हाथ में छोड़ दें क्योंकि आप इसे थोड़े समय में वापस कर देंगे।
  • प्रतिलिपि बनाई गई पीएस 2 खेल चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    5
    उस क्लिप से कवर को अलग करें जो उसे पकड़ लेते हैं। कवर डीवीडी ड्राइव के सामने है और यह इकाई के बाएं और दाएं सिरों पर दो छोटे क्लिप द्वारा आयोजित किया जाता है। कवर की तरफ खींचते हुए प्रत्येक क्लिप के कवर को धीरे से अलग करने के लिए एक छोटे-सिर वाले फ्लैटहेड पेचकश या सुरक्षा पिन का उपयोग करें अधिक बल न करें या प्लास्टिक को तोड़ दें। प्लास्टिक के टूटने के मामले में, इसे गोंद के साथ ठीक करना संभव है।
  • छवि प्रतिलिपि बनाई गई पीएस 2 गेम्स चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    स्क्रू वापस ट्रे में रखो पेंच को सावधानी से बदलने के लिए फिलिप्स पेचकश का उपयोग करें



  • प्ले-कॉपी किया गया-पीएस 2-खेल-चरणीय-10-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    प्रतिलिपि बनाई गई पीएस 2 खेल चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    सिस्टम को चालू करें और इसे चालू करें। आपको उसे वापस बिजली के स्रोत में प्लग करना होगा और इसे टीवी से कनेक्ट करना होगा
  • भाग 3
    वीडियो गेम चलाएं

    1
    PS2 पर स्वैप जादू 3.6 डिस्क (या बाद के संस्करण) दर्ज करें। स्वैप जादू 3.6 में 2 भिन्न डिस्क हैं: एक सीडी और एक डीवीडी। यदि आप जिस वीडियोगेम को खेलना चाहते हैं, उसे सीडी पर रिकॉर्ड किया जाता है, तो स्वैप मैजिक सीडी दर्ज करें। अगर वीडियो गेम को डीवीडी पर रिकॉर्ड किया जाता है, तो स्वैप मैजिक डीवीडी दर्ज करें।
    प्ले-कॉपी किया गया-पीएस 2-खेल-चरणीय-11-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि प्रतिलिपि बनाई गई पीएस 2 गेम्स चरण 11 शीर्षक वाली छवि
  • प्रतिलिपि बनाई गई पीएस 2 गेम्स के चरण 12 खेल का शीर्षक
    2
    PS2 चालू करें और स्क्रीन पर आने के निर्देशों का इंतजार करें। जब PS2 स्वैप मैजिक डिस्क को लोड करता है, तो शब्द दिखाई देंगे "एक डिस्क दर्ज करें" टेलीविजन स्क्रीन पर
  • प्ले-कॉपी किया गया-पीएस 2-खेल-चरणीय-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    प्रतिलिपि बनाई गई पीडी 2 खेल चरण 13
    3
    स्लाइड कार्ड का उपयोग कर सीडी या डीवीडी निकालें। दाहिने हाथ का सामना करने के साथ, ड्राइव ट्रे के बाईं ओर ट्रे के नीचे स्लाइड कार्ड डालें। स्लाइड कार्ड और ट्रे के बाएं किनारे के बीच 2 सेंटीमीटर (1 इंच से थोड़ा कम) की जगह होगी। जब आपने स्लाइड कार्ड को सम्मिलित किया है, तो दृढ़ता से डीवीडी ट्रे को समझें और स्लाइड कार्ड को दाईं ओर स्लाइड करें। इससे ट्रे बाहर आ जाएगी। ट्रे से स्वैप मैजिक डिस्क निकालें
  • प्ले-कॉपी किया गया-पीएस 2-खेल-चरणीय-14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    प्रतिलिपि बनाई गई पीडी 2 खेल चरण 14 के शीर्षक वाला छवि
    4
    इकाई में वीडियो गेम की कॉपी दर्ज करें जब आप वीडियो गेम दर्ज करते हैं, तो धीरे से PS2 में ट्रे डालें
  • प्ले-कॉपी किया गया-पीएस 2-खेल-चरणीय-15.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: आउट मॉडिंग यह साथ PS2 पर खेल जला खेलने के लिए कैसे !!! (2018)

    प्रतिलिपि बनाई गई पीएस 2 खेल चरण 15 के शीर्षक वाला छवि
    5
    ट्रे के नीचे स्लाइड कार्ड को स्लाइड करें जैसा कि पहले की दिशा में दिख रहा है। स्वैप जादू डिस्क निष्कर्षण से निम्नलिखित आंदोलनों थोड़ा अलग होंगे:
  • स्लाइड कार्ड एक बार और दाएं स्लाइड करें, लेकिन इस समय, जब ट्रे थोड़ा बाहर आती है, यह स्लाइड कार्ड से थोड़ा दबाव जारी करता है और इसे दाईं ओर स्लाइड करता रहता है स्लाइडिंग आंदोलन में यह छोटा परिवर्तन स्लाइड कार्ड को लॉकिंग तंत्र के चारों ओर स्थानांतरित करने की अनुमति देगा "इसे पकड़ो" ठीक से।
  • स्लाइड कार्ड को वापस बाईं तरफ और जितना भी हो सके स्लाइड करें। यह ट्रे बंद हो जाएगा ट्रे बंद होने के बाद आप स्लाइडिंग टूल निकाल सकते हैं।
  • प्रतिलिपि बनाई गई छवि PS2 खेल के चरण 16
    6

    Video: [कैसे-] रिप, जला, और बैक्ड ऊपर / जला पीएस 2 खेल एक Modchip बिना खेलते हैं (सरल!)

    बटन दबाएं "एक्स" नियंत्रक में यह वीडियो गेम शुरू करेगा। अब आप किसी भी वीडियोगेम की कोई प्रतिलिपि खेल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप डिस्क पर PS2 वीडियो गेम रिकॉर्ड करते हैं, तो सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए इसे कम गति पर करने का प्रयास करें।
    • यदि आप कुशल हैं, तो आप एक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके अपने स्वयं के स्लाइडर कार्ड बना सकते हैं।

    चेतावनी

    • यद्यपि अन्य प्रोग्राम हैं जो आपको पीएस 2 वीडियो गेम्स की प्रतियां खेलने की अनुमति देते हैं, इंटरनेट पर विश्वसनीय पृष्ठ ढूंढना मुश्किल है। विशेषज्ञ खिलाड़ी स्वैप जादू की सलाह देते हैं क्योंकि यह सुरक्षित और प्रयोग में आसान है।
    • यद्यपि स्वतंत्र विक्रेताओं से संशोधित प्लेस्टेशन 2 सिस्टम खोजना संभव है, ये गारंटी नहीं हैं और ये किसी भी समय टूटा जा सकता है।
    • कुछ जगहों पर चिप्स को वीडियोकोकॉन्सोल संशोधित करना भी अवैध है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्लेस्टेशन 2
    • स्वैप जादू 3.6 (या बाद में)
    • स्लाइड कार्ड
    • छोटे सिर फिलिप्स पेचकश
    • छोटे सिर फ्लैट पेचकश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com