ekterya.com

Netflix पर हाल ही में देखे गए अनुभाग को कैसे निकालना है

कई वर्षों के बाद, Netflix अंत में अपनी सूची से फिल्मों और टीवी श्रृंखला को हटाने की क्षमता की शुरुआत की "हाल ही में विचार" अपने नेटफ्लिक्स खाते में आनंद, नेटफ्लिक्स दर्शक, क्योंकि कोई भी आपके सबसे शर्मनाक रहस्यों को नहीं खोज सकता है आप के फ़ंक्शन का उपयोग भी कर सकते हैं "प्रोफाइल" अपनी सूची रखने के लिए "हाल ही में विचार" एक ही खाते का उपयोग करने वाले अन्य लोगों की सूची से अलग

दुर्भाग्य से, हाल ही में देखी गई फिल्में या टीवी शो हटाना Netflix मोबाइल एप्लिकेशन से संभव नहीं है। आपको अपने कंप्यूटर के ब्राउज़र का इस्तेमाल करते हुए फिल्मों और सीरीज़ को संपादित करने में सक्षम होने के लिए आपको Netflix में प्रवेश करना होगा।

चरणों

विधि 1
अनुभाग से फिल्में और टीवी श्रृंखला निकालें "हाल ही में विचार"

Netflix चरण 1 पर हाल ही में देखे गए मूवीज़ या शो को हटाएं
1
Netflix वेबसाइट पर लॉग इन करें, आवेदन नहीं। किसी कंप्यूटर या टेबलेट पर, साइन इन करें https://netflix.com अपने इंटरनेट ब्राउज़र से Netflix ग्राहक सेवा के अनुसार, मोबाइल अनुप्रयोग इस विकल्प का उपयोग नहीं कर सकते, लेकिन एक इंटरनेट ब्राउज़र से एक्सेस किया जा सकता है।
  • यदि आपके मोबाइल डिवाइस में कोई ब्राउज़र नहीं है, तो अपने कंप्यूटर से लॉग इन करें 24 घंटों के बाद आप सभी उपकरणों को एक डिवाइस में बदलते दिखाई देंगे।
  • Netflix चरण 2 पर हाल ही में देखे गए मूवी या शो को हटाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    अपना प्रोफ़ाइल चुनें लॉग इन करने के बाद नामों की एक सूची दिखाई देती है, तो अपना प्रोफ़ाइल चुनें। प्रत्येक प्रोफ़ाइल में एक अलग गतिविधि सूची है।
  • यदि कोई सूची नहीं दिखाई देती है, तो स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने को नाम और एक छवि (आमतौर पर यह एक चेहरा) देखने के लिए जांचें। यदि यह आपकी प्रोफ़ाइल नहीं है, तो उस छवि पर क्लिक करें और अपने प्रोफ़ाइल के आइकन का चयन करें।
  • Netflix चरण 3 पर हाल ही में देखे गए मूवीज़ या शो देखें
    3
    अपने पृष्ठ पर जाएं "मेरी गतिविधि"। यात्रा https://netflix.com/WiViewingActivity आपके द्वारा हाल ही में देखी गई फिल्मों और श्रृंखला की एक सूची देखने के लिए आप उस पृष्ठ पर अपने प्रोफ़ाइल के आइकन पर क्लिक करके और अनुभाग में डिस्प्ले गतिविधि बटन पर क्लिक करके भी पहुंच सकते हैं "मेरी प्रोफ़ाइल"।
  • यदि आप अपने कंप्यूटर और पेज के अलावा किसी अन्य डिवाइस पर Netflix का उपयोग करते हैं "मेरी गतिविधि" यह खाली है, डिवाइस को पुनरारंभ करने का प्रयास करें।
  • Netflix चरण 4 पर हाल ही में देखे गए मूवीज़ या शो में हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    इस पर क्लिक करें "एक्स" फिल्म के नाम के दाहिनी ओर ग्रे यह आपके हाल ही में देखी गई फिल्म इतिहास से उस विशिष्ट फिल्म को निकाल देगा। यह परिवर्तन अन्य उपकरणों पर प्रदर्शित होने में 24 घंटे तक लग सकता है, लेकिन वे अक्सर कम समय में गायब हो जाते हैं।
  • Netflix चरण 5 पर हाल ही में देखे गए मूवीज़ या शो देखें
    5
    टेलीविजन की एक पूरी श्रृंखला को समाप्त करें श्रृंखला के किसी भी एपिसोड के दाईं ओर एक्स पर क्लिक करें। एक संदेश एक लिंक के साथ दिखाई देगा जो कहते हैं कि क्या आप श्रृंखला को हटाना चाहते हैं? - इस बटन पर क्लिक करें और अगले 24 घंटों के भीतर पूरी श्रृंखला को आपके इतिहास से हटा दिया जाएगा।
  • इसका मतलब यह है कि सभी एपिसोड, मौसम की परवाह किए बिना, इतिहास से हटा दिए जाएंगे
  • Video: How to Delete Videos from Netflix History

    विधि 2
    प्रोफाइल के साथ प्रदर्शन सेटिंग्स प्रबंधित करें

    Video: Thorium: An energy solution - THORIUM REMIX 2011

    Netflix चरण 6 पर हाल ही में देखे गए मूवीज़ या शो में हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक



    1
    किसी भी डिवाइस का उपयोग करके प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर जाएं। आपको विंडोज 8 में कंप्यूटर, एक PS3, एक PS4 या Netflix आवेदन का उपयोग करने की आवश्यकता है। Netflix में लॉग इन करें और प्रोफ़ाइल छवि पर कर्सर रखें और नाम ऊपरी दाएं कोने में रखें। नीचे दी गई सेटिंग्स के साथ प्रोफ़ाइल प्रबंधित करें और एक स्क्रीन पर क्लिक करें। एक बार जब आप बदलाव करते हैं, तो ये सभी उपकरणों पर दिखना चाहिए, हालांकि आपको प्रभावी होने से पहले डिवाइस को पुनरारंभ करना पड़ सकता है
  • Netflix चरण 7 पर हाल ही में देखे गए मूवीज़ या शो में हटाई गई छवि का शीर्षक
    2
    देखने के इतिहास को अलग करने के लिए प्रोफाइल का उपयोग करें एक प्रोफ़ाइल जोड़ें बटन पर क्लिक करके और एक नाम दर्ज करके अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य के लिए एक नया प्रोफ़ाइल बनाएं (आप अधिकतम 5 प्रोफाइल बना सकते हैं)। Netflix आपको पूछता है कि क्या आप हर बार जब आप लॉग इन करते हैं और रेटिंग्स को रखने के लिए एक प्रोफाइल का चयन करना चाहते हैं और उस प्रोफ़ाइल का इतिहास देखने के बाकी प्रोफाइल से अलग हैं
  • प्रोफाइल पासवर्ड द्वारा संरक्षित नहीं हैं, इसलिए प्रोफाइल को प्रोफ़ाइल में बदलना बहुत आसान है। सूची की सूची रखने के लिए यह विधि बहुत अच्छी है "हाल ही में विचार" वे केवल उस चीज़ को शामिल करते हैं जो आपने व्यक्तिगत रूप से देखा है, लेकिन यदि आप जानकारी छिपाना चाहते हैं, तो अगर यह आपकी मदद करता है, तो यह आपकी मदद नहीं करता है।
  • Netflix चरण 8 पर हाल ही में देखे गए मूवीज़ या शो देखें
    3
    एक अस्थायी प्रोफ़ाइल बनाएं ताकि आप जो देख सकें वह हाल में आपके विचारों की सूची में दिखाई नहीं देता। उस श्रृंखला को देखने से पहले जो आप निजी रखना चाहते हैं, उस बटन के बगल में प्रोफ़ाइल जोड़ें या प्लस प्रतीक (+) को क्लिक करके एक नया प्रोफ़ाइल बनाएं जब आप श्रृंखला को देखना समाप्त करते हैं, तो पृष्ठ पर लौटें "प्रोफाइल" और आपने अभी बनाया प्रोफ़ाइल के बगल में संपादित करें पर क्लिक करें, फिर प्रोफ़ाइल हटाएं क्लिक करें इस क्रिया की पुष्टि करने के लिए दिखाई देने वाले संदेश में प्रोफ़ाइल हटाएं पर फिर से क्लिक करें
  • ध्यान रखें कि एक ही समय में आपके पास केवल 5 सक्रिय प्रोफ़ाइल हो सकते हैं
  • Netflix चरण 9 पर हाल ही में देखी गई मूवीज़ या शो में हटाए जाने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    एक नया प्रोफ़ाइल पर जाकर पूरे Netflix इतिहास को साफ करें इससे आपकी सभी योग्यताएं और सामग्री को समाप्त हो जाएगा "मेरी सूची", इसलिए यह सुनिश्चित करें कि आप इस चरण को करने से पहले पिछली प्रोफ़ाइल सामग्री से कुछ भी नहीं सहेजना चाहते हैं। प्रोफ़ाइल जोड़ें पर क्लिक करके एक नया प्रोफ़ाइल बनाएं और फिर पुराने प्रोफ़ाइल को हटा दें।
  • हाल ही में देखे गए मूवीज़ को हटाएं या नेटफ्लिक्स चरण 10 पर दिखाए जाने वाले चित्र
    5
    एक बच्चे या किशोर के लिए एक प्रोफाइल बनाएं अपने बच्चे की प्रोफाइल के बगल में संपादित करें पर क्लिक करें शब्द व्यर्थ एक ड्रॉप-डाउन सूची बन जाएगा। आप चुन सकते हैं "किशोरों", "बच्चे" या "छोटे बच्चे", और फिर क्लिक करें {परिवर्तनों को सहेजने के लिए पूर्ण जो कोई भी उस प्रोफ़ाइल का उपयोग करता है वह केवल राष्ट्रीय रेटिंग प्रणाली और नेटफ्लिक्स के स्वयं के फैसले द्वारा निर्धारित फिल्मों और टेलीविज़न श्रृंखला को उस आयु के लिए उपयुक्त देख सकेंगे।
  • पासवर्ड को पासवर्ड की रक्षा करने का कोई रास्ता नहीं है, इसलिए किसी बच्चे की किसी अन्य प्रोफ़ाइल में लॉग इन करने के लिए बहुत आसान है और उस प्रोफ़ाइल से वयस्क सामग्री देखें।
  • जर्मनी में, लेकिन अन्य देशों में, आप एक पासवर्ड भी बना सकते हैं जो आपको वयस्क सामग्री (एफएसके -18) के साथ फिल्मों और श्रृंखला देखने से पहले दर्ज करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • Netflix के एक परीक्षण संस्करण है एक "गोपनीयता मोड" जहां फिल्मों के इतिहास में प्रकट नहीं होते हैं "हाल ही में विचार", लेकिन यह कुछ उपयोगकर्ताओं के साथ ही उपलब्ध है। अगर आप नेटफ्लिक्स की नई सुविधाओं का इस्तेमाल दूसरों से पहले करना चाहते हैं, तो कंप्यूटर में लॉग इन करें, अपने खाते पर जाएं, फिर टेस्ट सेगमेंट पर क्लिक करें। उस बटन पर क्लिक करें जो इसे बदलने की स्थिति में दिखाई देता है "सक्रिय"।
    • यदि उपरोक्त तरीकों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो कई फिल्मों के कुछ सेकंड्स को देखने का प्रयास करें, ताकि पुरानी फिल्में नए लोगों द्वारा प्रतिस्थापित हों। आपकी सूची की जगह लेने के लिए आपको शायद सैकड़ों फिल्म देखने की ज़रूरत है "हाल ही में विचार" पूरी तरह से, लेकिन आप देख रहे 10 या 20 के बारे में पर्याप्त है ताकि आपके इतिहास में उन शर्मनाक फिल्में स्क्रीन पर इतनी आसानी से दिखाई न दें।

    चेतावनी

    • किसी प्रोफाइल को हटाने से प्रोफ़ाइल रेटिंग्स और अनुभाग में मूवी या सीरीज का चयन भी मिट जाएगा "मेरी सूची"।
    • प्रोफाइल पासवर्ड द्वारा संरक्षित नहीं हैं यहां तक ​​कि एक बच्चा यह भी पता लगा सकता है कि कैसे एक और प्रोफ़ाइल का चयन करें और फिल्में देखें जो कि स्वयं की प्रोफ़ाइल पर दिखाई नहीं देंगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com