ekterya.com

किसी मैक पर सिस्टम प्रेफरेंस से ऑब्जेक्ट को कैसे हटाएं?

सिस्टम वरीयताएँ मेनू है जो एप्पल के ऑपरेटिंग सिस्टम में शामिल होता है जो उपयोगकर्ता को महत्वपूर्ण कंप्यूटर कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग करने की अनुमति देता है। मेनू में कई अंतर्निहित ऑब्जेक्ट शामिल हैं जो ऑपरेटिंग सिस्टम, पावर सेटिंग्स, नेटवर्क कनेक्टिविटी और अधिक के रूप में समायोजन की अनुमति देते हैं। हालाँकि, सिस्टम वरीयताएँ पैनल में हार्डवेयर या सॉफ़्टवेयर के तीसरे भाग तक पहुँच की अनुमति देने के लिए इंस्टॉल किए गए चिह्नों के तीसरे हिस्से होते हैं। ये आइकन हमेशा वांछित नहीं हो सकते हैं और संबद्ध सॉफ्टवेयर निकाले जाने के बाद मेनू में रह सकते हैं। एक मैक पर सिस्टम प्रेफरेंस से ऑब्जेक्ट को निकालने के दो तरीके हैं, जो आपके मेनू को साफ और सुव्यवस्थित रखेगा।

चरणों

विधि 1
ऑब्जेक्ट सिस्टम प्रेफरेंस से सीधे निकालें

मैक चरण 1 पर सिस्टम वरीयताओं से एक आइटम निकालें शीर्षक
1
सिस्टम प्राथमिकताएं मेनू खोलें ऐसा करने के लिए, पोर्ट में "सिस्टम वरीयताएँ" आइकन पर क्लिक करें। यदि आपने पोर्ट से इस आइकन को हटा दिया है, तो आप आइकन पर क्लिक करके मेनू तक पहुंच सकते हैं "सेब" टास्कबार और चयन में "सिस्टम प्राथमिकताएं" ड्रॉप-डाउन मेनू से
  • मैक चरण 2 पर सिस्टम वरीयताओं से कोई आइटम निकालें शीर्षक
    2
    अवांछित वस्तु पर राइट क्लिक करें जिस ऑब्जेक्ट को आप हटाना चाहते हैं उस पर माउस को पकड़ो और नियंत्रण कुंजी के साथ राइट क्लिक या क्लिक करें।
  • मैक चरण 3 पर सिस्टम वरीयताओं से एक आइटम निकालें

    Video: मैक OSX सिस्टम प्राथमिकताएं समझाया

    3
    सिस्टम प्राथमिकता ऑब्जेक्ट को निकालने के लिए विकल्प चुनें। प्रकट होने वाले प्रासंगिक मेनू में, उस विकल्प पर क्लिक करें जो पढ़ा जाता है "प्राथमिकताएं पैनल से निकालें" (यह संभवतः एकमात्र विकल्प उपलब्ध होगा)। यह सिस्टम प्राथमिकता मेनू से ऑब्जेक्ट को स्थायी रूप से निकाल देगा।
  • विधि 2
    खोजक के माध्यम से

    मैक चरण 4 पर सिस्टम वरीयताओं से एक आइटम निकालें शीर्षक
    1



    एक खोज इंजन विंडो खोलें। ऐसा करने के लिए, आइकन पर क्लिक करें "साधक" बंदरगाह में
  • मैक चरण 5 पर सिस्टम वरीयताएँ से कोई आइटम निकालें शीर्षक
    2
    फ़ोल्डर में नेविगेट करें जिसमें वरीयता पैनल के तीसरे भाग को संग्रहीत किया जाता है। फिर हार्ड ड्राइव पर क्लिक करें (जिसे शायद कहा जाता है "मैकिंटोश एचडी") और फ़ोल्डर पर डबल क्लिक करें "किताबों की दुकान" इसे खोलने के लिए उसके बाद, फ़ोल्डर पर डबल क्लिक करें "वरीयताओं के पैनल" (नहीं "वरीयताओं")। सिस्टम वरीयता ऑब्जेक्ट्स का तीसरा भाग इस फ़ोल्डर में संग्रहित होना चाहिए और उनके पास फाइल एक्सटेंशन होगा ".prefpane"।
  • सुनिश्चित करें कि आप कंप्यूटर की "लाइब्रेरी" में हैं, न कि "उपयोगकर्ता की लाइब्रेरी" में यह पता लगाने के लिए कि आप किस में हैं, "लाइब्रेरी" में किसी भी फ़ोल्डर पर राइट क्लिक करें और चुनें "जानकारी प्राप्त करें"। सामान्य में > कहां, आपको कहना चाहिए "/ बुकस्टोर"। अगर यह कहते हैं "/ उपयोगकर्ता / (आपका उपयोगकर्ता नाम) / बुकस्टोर", आप में हैं "उपयोगकर्ता की लाइब्रेरी"।
  • मैक चरण 6 पर सिस्टम वरीयताओं से एक आइटम निकालें शीर्षक
    3

    Video: नई MacOS उच्च सिएरा सुरक्षा दोष: किसी भी पासवर्ड से अनलॉक App स्टोर प्राथमिकताएं

    अवांछित वस्तुओं को निकालें फ़ोल्डर में अवांछित वस्तु का पता लगाने के बाद, उस पर क्लिक करें और आइकन पर खींचें "बेकार" बंदरगाह में इसे खत्म करने के लिए यह सिस्टम वरीयता मेनू से स्थायी रूप से इसे हटा देगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आप संबद्ध सॉफ्टवेयर को अनइंस्टॉल किए बिना सिस्टम वरीयताएँ ऑब्जेक्ट हटाते हैं, तो ऑब्जेक्ट सिस्टम वरीयता मेनू में फिर से प्रकट हो सकता है जब सॉफ्टवेयर फिर से खुलता है

    चेतावनी

    1. सिस्टम प्राथमिकताओं की एकीकृत ऑब्जेक्ट्स निर्देशिका में स्थित हैं "सिस्टम / लाइब्रेरी / वरीयता पैनल"। आप इन को समाप्त कर सकते हैं, लेकिन अपने जोखिम पर। ऐसा करने से ऑपरेटिंग सिस्टम को गंभीर नुकसान हो सकता है और आप वस्तुओं को पुनर्स्थापित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • मैक ओएस एक्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com