ekterya.com

DSRL डिजिटल एसएलआर कैमरा कैसे चुनें

एक DSLR कैमरा कैसे चुन सकता है? आपके लिए डिजिटल एसएलआर कैमरा चुनने के लिए यहां सबसे अच्छी युक्तियां दी गई हैं। बाजार पर इतने सारे डिजिटल एसएलआर कैमरों के साथ, ये टिप्स आपको अपना निर्णय लेने में मदद करेंगे।

चरणों

एक DSLR कैमरा चरण 1 चुनें
1
इस बारे में सोचें कि आप इसका उपयोग करने की क्या योजना बना रहे हैं। आपको इसके लिए क्या आवश्यकता है: मज़ेदार, सामान्य या व्यावसायिक उपयोग? मेरा सुझाव है कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी व्यक्तिगत ज़रूरतों को लिख लें कि आप जो कैमरा चुनते हैं वो वह है जो आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है
  • एक DSLR कैमरा चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपना बजट निर्धारित करें मूल्य - आपका बजट क्या है? आपको याद रखना होगा कि यह केवल कैमरे के बारे में नहीं है, लेंस समान रूप से महत्वपूर्ण हैं। तो इस पर विचार करें जब आप अतिरिक्त बैटरी, मेमोरी कार्ड, फिल्टर, फ्लैश, तिपाई और कैमरे के संरक्षण के लिए उपकरण, जैसे बैग और बक्से के साथ बजट बनाते हैं। एक डीएसएलआर की खरीद का अर्थ है कि कैमरे के शरीर से कुछ और खरीदना चाहिए ताकि आपको इसे अपने दिमाग में रखना चाहिए ताकि आप अपने बजट पर विचार कर सकें। आप कुछ अच्छा सौदा और पैकेज पा सकते हैं जहां आप एक पैकेज में शरीर + तिपाई + लेंस खरीद सकते हैं, इसलिए इन विकल्पों को भी जांचना चाहिए।
  • एक DSLR कैमरा चरण 3 चुनें शीर्षक वाला छवि
    3
    जांचें कि कैमरा कैसी बिक्री पर चला गया। आप किसी उत्पाद पर अपनी कड़ी मेहनत के पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं, केवल अगले सप्ताह अगले एक और उन्नत होने के लिए। कई कैमरों में अब फर्मवेयर अद्यतन हैं, जो आपके डिजिटल एसएलआर के जीवन को लंबा करने में बहुत मददगार है।
  • एक DSLR कैमरा चरण 4 चुनें
    4
    कैमरे के मेगा पिक्सेल की जांच करें इन दिनों कैमरे के पास कई मेगापिक्सेल हैं सिर्फ चार साल पहले 8MP को उच्च माना जाता था - यह वास्तव में कैन्यन 1 डी के साथ शुरू हुआ और कैमेरा था और यह अविश्वसनीय उच्च गुणवत्ता के काम के लिए इस्तेमाल किया गया था अब, कैनन 5 डी मार्क द्वितीय में 21.1 एमपी हैं वास्तव में, 10 एमएम से ऊपर का कैमरा शानदार है। आवश्यकताओं को आपकी व्यक्तिगत जरूरतों पर निर्भर करता है, यदि आप बड़े पेशेवर उच्च संकल्प प्रिंट बनाना चाहते हैं तो यह आवश्यक है। छोटे चित्रों के लिए परिवार को ईमेल द्वारा भेजने के लिए, यह आवश्यक नहीं है।
  • एक DSLR कैमरा चरण 5 चुनें
    5
    एक सेंसर की संभावना पर विचार करें "पूर्ण फ्रेम" या पूर्ण चित्र क्या आपको एक पूर्ण-फ्रेम संवेदक की आवश्यकता है? एक पूर्ण फ्रेम सेंसर आप आप एक पारंपरिक फिल्म कैमरा 35 मिमी के साथ होता है के रूप में ठीक उसी फ्रेम आकार पाने का मतलब है। यह आपको लेंस प्रयोग कर रहे हैं को देखते हुए की वास्तविक कोण पाने का मतलब है - यह वास्तु या परिदृश्य चौड़े कोण के काम के लिए अच्छा है। वे आईएसओ की एक अधिकतम के साथ बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं बहुत से लोग एक छोटे सेंसर के आकार फसल (कट सेंसर) और एक छोटे से अधिक ज़ूम के आदी हो गए हैं - यह प्रकृति फोटोग्राफी, वन्य जीवन या खेल तंग शॉट के लिए के लिए अच्छा है। कैनन 5D मार्क द्वितीय, एक पूर्ण फ्रेम सेंसर है, जबकि नहीं कैनन मार्क IV -1 डी, हालांकि -1 डी अधिक महंगा है।
  • एक DSLR कैमरा चरण 6 चुनें
    6
    पता लगाएं कि कैमरा किस प्रारूप का उपयोग करता है क्या यह रॉ में शूट करना आवश्यक है? रॉ कई प्रोफ़ेशनल फोटोग्राफर्स के साथ उनकी तस्वीर लेते हैं। रॉ बड़ी छवियों को कब्जा कर लेता है जो छवि गुणवत्ता का त्याग किए बिना बाद के स्तर में गैर-विध्वंसयोग्य योग्य और हेरफेर किया जा सकता है कई कैमरों के पास अब रॉ में गोली मारने का विकल्प है, जो अंतिम छवि की गुणवत्ता में नाटकीय रूप से सुधार कर सकते हैं और गहरा डिजिटल कक्ष में आपके अनुभव को बढ़ा सकते हैं।



  • एक DSLR कैमरा चरण 7 चुनें
    7

    Video: 7 थिंग्स एक DSLR खरीदने से पहले विचार करें करने के लिए

    आपको कैमरे के आकार और वजन पर विचार करना चाहिए, क्योंकि यह विचार करने के लिए एक कारक हो सकता है फिर, यह उपयोग के प्रकार के लिए नीचे फोड़े। क्या आप वन्यजीव तस्वीर ले रहे हैं या बहुत यात्रा कर रहे हैं? यदि हां, तो एक छोटा, हल्का मॉडल बेहतर होगा
  • एक DSLR कैमरा चरण 8 चुनें
    8
    क्या आपको एक वीडियो फ़ंक्शन की आवश्यकता है? व्यक्तिगत रूप से, भले ही आप एक शुद्ध अभी भी फोटोग्राफर हैं और लगता है कि आप प्रयोग नहीं करेंगे यदि आप एक नया डिजिटल एसएलआर खरीदने के लिए, मैं के साथ HD वीडियो समारोह एक हो रही बस क्योंकि वे बहुत अच्छे हैं सुझाव है। लोग वाणिज्यिक काम तस्वीर कर रहे हैं "उच्च अंत" उनके साथ यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में नहीं सोचते हैं कि आप इसका उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपके डीएसएलआर में बनाए गए हाई डेफिनिशन वीडियो कैमरा कभी भी बुरी बात नहीं होगा।
  • एक DSLR कैमरा चरण 9 चुनें
    9
    आपके पास वीडियो कौशल की जांच करें (यदि आपका कोई है)। यदि आपको एक वीडियो फ़ंक्शन की आवश्यकता होती है, तो क्या यह धीमी गति में रिकॉर्ड करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है? यदि हां, तो यह आपके डिजिटल एसएलआर के विकल्प को कम कर देगा जो ऐसा कर सकते हैं।
  • Video: खरीदना आपका पहला DSLR कैमरा | खरीदारों गाइड

    एक DSLR कैमरा चरण 10 चुनें शीर्षक वाला छवि

    Video: क्या DSLR कैमरा "शुरुआती के लिए" खरीदने के लिए के लिए अंतिम गाइड

    10
    लेंस चुनें: अगर आपके पास किसी दूसरे निर्माता से लेंस है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कैमरे के शरीर के लिए एक ही निर्माता के साथ रहना होगा, क्योंकि बाजार में कई एडेप्टर उपलब्ध हैं। आप एक एनाप्टर के सरल उपयोग के साथ एक कैन्यन कैमरे में एक Nikon लेंस का उपयोग कर सकते हैं, जो आपकी पसंद का विस्तार करने में मदद करता है। लक्ष्य को कैसे चुनने के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • एक DSLR कैमरा चरण 11 चुनें शीर्षक वाला छवि
    11
    संगतता के बारे में पता करें कुछ कैमरे के मॉडल एक दूसरे के साथ संगत हैं, एक ही बैटरी, चार्जर्स, बैटरी की पकड़ और इसी तरह का उपयोग करते हुए। यदि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है तो यह आपके फैसले को प्रभावित कर सकता है। पिछला उपकरण और सहायक उपकरण जो आपके नए डिजिटल एसएलआर के साथ संगत हैं, आपको लागत कम करने और आपको फिर से सभी उपकरणों को खरीदने में मदद कर सकते हैं।
  • एक DSLR कैमरा चरण 12 चुनें शीर्षक वाला छवि
    12
    सत्यापित करें कि उसे अपडेट करने के लिए कार्य किया है या नहीं। दिन के अंत में, आप अपने DSLR जब तक संभव हो पिछले और अगले महीने के लिए बंद कर देना चाहते हैं। तुम सब बर्दाश्त कर सकते हैं बिताएं और मॉडल है कि सबसे अच्छा सूट अपनी आवश्यकताओं, चाहे एक उपभोक्ता, समर्थक उपभोक्ता या पेशेवर के रूप में मिलता है। वर्थ थोड़ा और एक मॉडल है कि भविष्य के अद्यतन के साथ तालमेल रखता है और आप बड़े होते हैं और उसके साथ सीखना बजाय एक सस्ता बुनियादी मॉडल खरीदने की, चलो पर खर्च जल्द ही बंद हो जाएगा, और यहां तक ​​सस्ता नहीं हो सकता है लंबे समय तक फायदेमंद
  • युक्तियाँ

    • मूल रूप से, किसी भी कैमरे जिसमें एक हटाने योग्य लेंस होता है और इससे आप अपनी रचनात्मकता को व्यक्त करने के लिए एक पूरी तरह से मैनुअल तरीके से काम कर सकते हैं क्योंकि एक फोटोग्राफर सबसे अच्छा है
    • याद रखें कि लेंस बहुत महत्वपूर्ण हैं I
    • लेंस अप्रचलित नहीं हो जाते और निर्माता की लेंस के प्रत्येक रेंज अपने कैमरे मॉडलों के बीच फिट है, जब तक आप उन्नयन के रूप में, के साथ साथ वहाँ है कि आप मिश्रण और निशान के बीच मैच के लिए लेंस और विभिन्न ब्रांडों के कैमरा निकायों का उपयोग करने की अनुमति उपलब्ध एडेप्टर हैं डीएसएलआर (कुछ स्वतन्त्र कार्य सक्रिय नहीं हो सकते हैं) एक खुला मानक की संभावना के बारे में विचार करें "चार तिहाई" प्रदाता के साथ रहने के लिए दायित्व के कारण चश्मे, निकायों या दोनों के लिए अधिक भुगतान से बचने के लिए
    • विदेशी सामग्री और अनुसंधान लागत के कारण उच्च संकल्प सेंसर और तेज ट्रिगर महंगा हो सकता है। लेकिन इस तरह के दर्पण लॉकअप (जोखिम से पहले एक बिंदु की ऊंचाई) के रूप में छवि प्रसंस्करण और यांत्रिक प्रक्रिया के सरल कार्य, डाल निर्माताओं में से केवल एक मामले आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक कैमरे में हैं या एक साधारण कंप्यूटर कोड है कि जोड़ने के लिए अव्यावहारिक है छोड़ देते हैं खुद-खाते को छोड़ देते हैं कि ग्राहकों को वास्तव में जरूरत नहीं है कुछ अन्य सुविधाओं के लिए भुगतान करने के लिए सिर्फ एक चाल हो सकती है। Pentax जैसे कुछ निर्माताओं अपने सस्ता कैमरों में सुविधाओं का एक पूरा सेट सहित अच्छे हैं।
    • अधिक निशुल्क युक्तियों के लिए, पोर्टल रहस्य, अंदरूनी सूत्र ज्ञान, राय, ट्यूटोरियल और बहुत कुछ, ऐसे पन्नों और ब्लॉग हैं जहां आप रजिस्टर कर सकते हैं। ये कैमरामैन, फोटोग्राफर, फिल्म छात्रों और कैमरे के प्रशिक्षुओं के लिए एक महान स्रोत का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिनमें से सभी कैमरों के पीछे रहना पसंद करते हैं! इनमें से कुछ ब्लॉग अपने उच्च-परिभाषा डिजिटल एसएलआर के साथ वीडियो रिकॉर्ड करने के बारे में मुफ्त सुझाव देते हैं
    • कुछ अन्य वेबसाइटें हैं जो आपको कैमरा, सामान और अधिक के बारे में ईमानदार राय देती हैं। इसका कारण यह है कि इस साइट पर सभी उत्पादों का परीक्षण उन लोगों द्वारा किया गया है जो इसके अलावा, इसके अलावा वे कैमरे को वितरित करते हैं।
    • आपके डिजिटल एसएलआर कैमरा के साथ शुभकामनाएं और खुश चित्र।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com