ekterya.com

दूसरों को परेशान किए बिना टेलीविजन कैसे सुनें

किसी भी उम्र के लोग टीवी सुनने में समस्याएं हो सकते हैं मात्रा बढ़ने से आपके पड़ोसियों को बहुत परेशान किया जा सकता है या आप अन्य लोगों के साथ टीवी देखने के लिए इसे मुश्किल बना सकते हैं सुनवाई सहायता उपकरणों (एएलडी) आपको अन्य लोगों को प्रभावित किए बिना बेहतर टेलीविजन सुनने की इजाजत देते हैं कई विकल्प उपलब्ध हैं - अपनी ज़रूरतों को पूरा करने वाला एक ढूंढें

चरणों

विधि 1
एक टेलीविजन प्रवर्धन प्रणाली का उपयोग करें

हर किसी के विस्फोट के बिना टी वी ध्वनि सुनें छवि चरण 1
1
एक एम्पलीफायर चुनें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है। यदि आप हेडफ़ोन का उपयोग नहीं करते हैं लेकिन थोड़ा मदद की आवश्यकता है, तो एक एम्पलीफायर आपके लिए एक अच्छा विचार हो सकता है ये डिवाइस ट्रांसमिटिंग बेस का उपयोग करते हैं जो आपके टीवी के हेड फोन्स जैक से कनेक्ट होता है। आपको वायरलेस हेडफ़ोन या ग्रीवा इयरफ़ोन का उपयोग करना होगा। टीवी की मात्रा को बदलने के बिना आप ध्वनि और स्वर को एक आरामदायक स्तर पर समायोजित कर सकते हैं।
  • एम्पलीफायर की तलाश करते समय, विचार करें कि क्या आप हेडफ़ोन या ग्रीवा हेडसेट पसंद करते हैं, ट्रांसमीटर की सीमा (उदाहरण के लिए, क्या आप कमरे को छोड़ सकते हैं और अभी भी टीवी सुन सकते हैं?), बैटरी जीवन और वारंटी
  • लोकप्रिय ब्रांडों में शामिल हैं टीवी कान, सेनेहीस, शांत और नवाचार
  • ये डिवाइस हर रोज सुनवाई एड्स से अलग हैं क्योंकि वे आवाज सुधारते हैं और पृष्ठभूमि शोर कम करते हैं।
  • जब आप अपने प्रवर्धन प्रणाली खरीदते हैं तो कनेक्शन केबल, ट्रांसमीटर, सुनवाई डिवाइस और निर्देश पैकेज में शामिल किए जाएंगे।
  • हर किसी को नष्ट करने के बिना टी वी ध्वनि सुनें छवि चरण 2
    2
    अपने ट्रांसमीटर को कॉन्फ़िगर करें ट्रांसमीटर टीवी के पास होना चाहिए, लेकिन किसी भी धातु के ऑब्जेक्ट से दूर होना चाहिए, क्योंकि यह अपनी सीमा घटा सकता है। कनेक्शन बनाने से पहले अपने टीवी बंद करें अपने ट्रांसमीटर से केबल के एक छोर और दूसरे को अपने टीवी से कनेक्ट करें आपके टीवी पर निर्भर करते हुए आपको इसे हेड फोन्स जैक, आरसीए कनेक्टर या स्कर्ट (जिसे एससीएटी के रूप में भी जाना जाता है) में प्लग करना होगा।
  • टीवी पर अपने ट्रांसमीटर को जोड़ने से पहले हमेशा निर्देशों को पढ़ें।
  • Video: अपने मोबाइल की स्क्रीन रिकॉर्डिंग कैसे करें// apne mobile ki screen recording kaise kare

    हर किसी को नष्ट करने के बिना टी वी आवाज़ सुनें छवि चरण 3
    3
    अपने रिसीवर को कॉन्फ़िगर करें यह संभव है कि आपका रिसीवर बैटरी या बैटरी पर चलने वाला है। ध्वनि और स्वर को एक आरामदायक स्तर पर समायोजित करता है आप प्रवर्धन श्रेणी को भी जांचना चाहिए। सुनिश्चित करें कि ध्वनि स्पष्ट है अगर ध्वनि विकृत हो जाता है, तो ट्रांसमीटर के निचले भाग में ऑडिओ जैक को पूरी तरह से कनेक्ट नहीं किया जा सकता है या टीवी या ट्रांसमीटर एक अच्छी जगह पर नहीं हो सकता है।
  • हर किसी के विस्फोट के बिना टी वी ध्वनि सुनें चित्र 4
    4
    यदि संभव हो तो, सुनवाई डिवाइस में टी स्थिति का उपयोग करें यदि आप किसी ऑडियो डिवाइस का उपयोग करने जा रहे हैं, तो एम्पलीफायर सीधे इसे कनेक्ट किया जा सकता है अधिकांश ऑडियो डिवाइसों में एक टेलीफोन कॉइल है जो आपके ट्रांसमीटर से सिग्नल को चुन सकता है। अपने ऑडियो डिवाइस को किसी एम्पलीफायर के रूप में उपयोग करने के लिए टी स्थिति में स्विच करें। अब, आपके टेलीविजन की ध्वनि सीधे आपके ऑडियो डिवाइस पर प्रसारित होनी चाहिए
  • यदि आपको टेलीफोन कॉयल का उपयोग करने में समस्याएं आ रही हैं, तो अपने ऑडियोलॉजिस्ट या स्वास्थ्य पेशेवर से बात करें वह यह सुनिश्चित कर सकता है कि आपका टेलीफोन कॉइल ठीक से काम कर रहा है, और प्रोग्राम को अपने वॉल्यूम को समायोजित कर सकता है। यह संभव है कि जब आप ऑडियो डिवाइस का प्रयोग शुरू करते हैं तो टेलीफोन कॉइल फ़ंक्शन स्वचालित रूप से सक्रिय नहीं हो जाता है
  • विधि 2
    एफएम सिस्टम का उपयोग करें

    हर किसी के विस्फोट के बिना टी वी ध्वनि सुनें छवि चरण शीर्षक 5
    1

    Video: Hypnotisierte Massen

    तय करें कि क्या कोई एफएम प्रणाली एक अच्छा विकल्प है एफएम सिस्टम रेडियो तरंगों का उपयोग करते हैं और शोर वातावरण के लिए एक अच्छा विकल्प है। यदि आप आमतौर पर घबराए हुए घर या एक व्यस्त घर में टीवी देखते हैं, तो यह संभव है कि यह विकल्प आपके लिए सबसे अच्छा है। एफएम प्रणाली ट्रांसमीटर माइक्रोफोन और रिसीवर का उपयोग करती है। रिसीवर का इस्तेमाल सुनवाई एड्स के रूप में या आपके सुनवाई डिवाइस के रूप में किया जा सकता है
    • एफएम सिस्टम भी पोर्टेबल हैं और अन्य वातावरणों (उदाहरण के लिए, रेस्तरां, स्कूल, कार्य, आदि) में इसका उपयोग किया जा सकता है।
    • एफएम सिस्टम टेलीविजन एम्पलीफायरर्स से ज्यादा महंगे हैं
    • आप इलेक्ट्रॉनिक स्टोरों पर या सुनवाई पेशेवर के माध्यम से ऑनलाइन एफएम सिस्टम खरीद सकते हैं
  • हर किसी को नष्ट करने के बिना टी वी आवाज़ सुनें चित्र 6
    2
    ट्रांसमीटर को अपने टेलीविज़न से कनेक्ट करें एक ऑडियो कनेक्टर का उपयोग करके माइक्रोफोन को टीवी से जोड़ा जा सकता है या आप इसे टीवी स्पीकर के पास रख सकते हैं। आमतौर पर, एक 3.5 मिमी स्टीरियो जैक को ट्रांसमीटर को टीवी से कनेक्ट करने के लिए उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, कई ट्रांसमीटर आपको आवृत्ति का चयन करने की अनुमति देगा। आवृत्ति विकल्प उपयोगी होते हैं, क्योंकि कुछ आवृत्तियों शोर हो सकते हैं।
  • हर किसी के विस्फोट के बिना टी वी ध्वनि सुनें छवि 7 शीर्षक
    3



    अपने रिसीवर को कॉन्फ़िगर करें एफएम सिस्टम अक्सर हेडफ़ोन, इयरफ़ोन या ग्रीवा इयरफ़ोन का उपयोग करते हैं। यदि आपके एफएम सिस्टम में भिन्न आवृत्ति विकल्प हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका रिसीवर और आपके ट्रांसमीटर समान आवृत्ति पर सेट किए गए हैं। रिसीवर गर्दन के चारों ओर पहना जा सकता है या वैकल्पिक रूप से, आप इसे अपनी पैंट में संलग्न कर सकते हैं।
  • रेडियो तरंगें दीवारों के माध्यम से गुजर सकती हैं, इसलिए आप दूसरे कमरे से टीवी सुन सकते हैं।
  • सब कुछ कॉन्फ़िगर होने पर आपके रिसीवर की सीमा का परीक्षण करें ट्रांसमिशन रेंज 305 मीटर (1000 फीट) तक हो सकती है।
  • हर किसी को नष्ट करने के बिना टी वी आवाज़ सुनकर छवि शीर्षक चरण 8
    4
    अपने सुनवाई डिवाइस के साथ एफएम प्रणाली का उपयोग करें यदि आप सुनवाई सहायता का उपयोग करने जा रहे हैं, तो अपनी सुनवाई एड्स को टी स्थिति में बदलें। या तो कान-आरोहित इयरफ़ोन या ग्रीवा इयरफ़ोन को रिसीवर से कनेक्ट करें। गर्दन के मुताबिक सरवाइकल सुनवाई एड्स कान के पीछे पहना जाता है और कान के पहना इयरफ़ोन कान के पीछे रखा जाता है। सुनवाई सहायता इयरफ़ोन लोगों के लिए गंभीर सुनवाई हानि के लिए अधिक उपयोगी होते हैं।
  • विधि 3
    अन्य तकनीकों का उपयोग करें

    हर किसी को नष्ट करने के बिना टी वी ध्वनि सुनें छवि 9 शीर्षक
    1
    स्मार्टफ़ोन के लिए किसी एप्लिकेशन का उपयोग करने का प्रयास करें टीवी लाइडर आईफ़ोन के लिए एक आवेदन है, जिसे आप व्यक्तिगत एम्पलीफायर के रूप में उपयोग कर सकते हैं। एप्लिकेशन डाउनलोड करें, अपने टीवी को एक सामान्य वॉल्यूम पर सेट करें और अपने हेडफोन को अपने फोन से कनेक्ट करें। आप अपने फोन का उपयोग कर मात्रा को संशोधित कर सकते हैं यह एप्लिकेशन निःशुल्क है, लेकिन यह सुनवाई एड्स के लिए एक विकल्प नहीं है यह एक ऐसा विकल्प है, जो पैसे की कीमत नहीं है और आप दूसरे सिस्टम में निवेश करने से पहले प्रयास कर सकते हैं।
  • हर किसी को नष्ट करने के बिना टी वी आवाज़ सुनें चित्र 10
    2

    Video: THIS PLOTWIST BLEW MY MIND!!!! - Secret end

    एक अवरक्त प्रणाली पर विचार करें इन्फ्रारेड सिस्टम एफएम सिस्टम के समान काम करते हैं हालांकि, संकेत संचारित करने के लिए रेडियो तरंगों का उपयोग करने के बजाय, वे हल्के तरंगों का उपयोग करते हैं लाइट तरंगें दीवारों के माध्यम से नहीं जा सकतीं, इसलिए ये सिस्टम केवल एक कमरे में इस्तेमाल किया जा सकता है। किसी व्यक्ति या ऑब्जेक्ट को ब्लॉक करने पर सिग्नल को भी बाधित किया जा सकता है। ये सिस्टम सूर्य के प्रकाश के साथ भी अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं
  • हर किसी को नष्ट करने के बिना टी वी ध्वनि सुनकर छवि 11
    3
    चुंबकीय (या प्रेरण) लूप सिस्टम को आज़माएं इस प्रणाली में, एक चुंबकीय पाश तार एक कमरे के चारों ओर स्थापित होता है ताकि एक रिसीवर और हेडसेट प्राप्त हो सके। यदि आप सुनवाई डिवाइस का उपयोग करने जा रहे हैं तो आपको इस सिस्टम के साथ रिसीवर का उपयोग नहीं करना होगा टेलिविजन की सुनने के लिए अपने सुनवाई डिवाइस को टी स्थिति में रखें। यदि आप सुनवाई डिवाइस का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं, तो आपको टेलीविज़न सुनने के लिए एक रिसीवर का इस्तेमाल करना होगा।
  • हर किसी को नष्ट करने के बिना टी वी ध्वनि सुनें छवि 12
    4
    स्ट्रीमिंग वीडियो सेवा का उपयोग करने की संभावना पर विचार करें Roku स्ट्रीमिंग सेवा एक रिमोट कंट्रोल और हेड फोन्स जैक के साथ आता है। जब आप अपने हेडफ़ोन को सीधे Roku रिमोट कंट्रोल के लिए कनेक्ट करते हैं, तो टीवी बजना बंद हो जाएगा आप बिना किसी और को सुनकर टेलीविजन सुन सकते हैं। यह बहुत उपयोगी है अगर आप अन्य लोगों के साथ कमरे में हैं लेकिन कोई भी टीवी देखना नहीं चाहता है
  • हर किसी को नष्ट करने के बिना टी वी ध्वनि सुनें चित्र 13
    5

    Video: [हिन्दी] Kisi भी फोन की कॉल रिकॉर्डिंग Apne मोबाइल सममूल्य Sune मैं और Dekhen !!

    उपशीर्षक का उपयोग करें उपशीर्षक आपको स्क्रीन पर बोले गए शब्दों को पढ़ने की अनुमति देगा। हालांकि इस पद्धति से आपको बेहतर सुनना नहीं पड़ता है, यह आपकी समझ में वृद्धि होगी कि आप टीवी पर क्या देख रहे हैं। यह भी उपयोगी है यदि पृष्ठभूमि संगीत या शोर आपके प्रवर्धित संकेत के साथ हस्तक्षेप कर रहा है।
  • युक्तियाँ

    • सिस्टम काम करने के लिए टीवी को बहुत अधिक मात्रा में सुनने के लिए आवश्यक नहीं है। यदि आप बहुत हस्तक्षेप सुनते हैं, तो वॉल्यूम बहुत ज़ोर से हो सकता है
    • सभी प्रकार की सुनवाई एड्स आपके द्वारा टीवी देखने के लिए चुना गया सिस्टम के साथ संगत नहीं हो सकता है उन्हें खरीदने से पहले विनिर्देशों की जांच करें।
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प क्या है, तो अपने ऑडियोलॉजिस्ट या स्वास्थ्य पेशेवर से बात करें
    • जब आप उनका उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो हमेशा अपना रिसीवर और ट्रांसमीटर बंद करें। इससे आपको बैटरी के जीवन को बनाए रखने में मदद मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com