ekterya.com

अपने एंड्रॉइड फोन पर डेटा के इस्तेमाल की सीमा निर्धारित करने के तरीके

अपने मोबाइल फोन सेवा प्रदाता के लिए जो आपके द्वारा आपकी योजना में अनुमति दी गई है, उस से अधिक खर्च करने के लिए अधिक भुगतान करना आपके पैसे को बहुत कम कर सकता है अच्छी खबर यह है कि एंड्रॉइड का उपयोग करने के इसके लाभ हैं एंड्रॉइड के साथ आप आसानी से अपने डिवाइस से डेटा के उपयोग पर एक सीमा निर्धारित कर सकते हैं, कम मेगाबाइट का उपयोग करें और अतिरिक्त शुल्क देने से बचें, जो अत्यधिक और असुविधाजनक हो सकता है अपने एंड्रॉइड फोन पर एक सीमा निर्धारित करने के लिए, चरण 1 पर स्क्रॉल करें।

चरणों

अपने एंड्रॉइड फोन पर सेट डेटा उपयोग की सीमा शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पर जाएं "सेटिंग्स"। अपने डिवाइस के एप्लिकेशन मेनू में प्रवेश करके और चयन करके इसे करें "सेटिंग्स"।
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर सेट डेटा उपयोग की सीमा शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    विकल्प चुनें "डेटा का उपयोग"। आप नीचे यह विकल्प पा सकते हैं "वायरलेस और नेटवर्क" एक बार तुम अंदर हो "सेटिंग्स"। यहां आपको एक ग्राफ दिखाई देगा जो कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली डेटा का उपयोग दर्शाता है
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर सेट डेटा उपयोग की सीमा शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3



    विकल्प को स्पर्श करें "मोबाइल डेटा सीमा सेट करें"। बस इस बॉक्स को देखें और एक चेक मार्क जोड़ें।
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर सेट डेटा उपयोग की सीमा शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4

    Video: Android o released by Google in hindi

    लाल रेखा समायोजित करें बस डेटा के उपयोग के लिए एक सख्त सीमा स्थापित करने के लिए इसे खींचें। इसके साथ आप अपने द्वारा उपभोग करने के लिए अनुमति दी जाने वाली डेटा से अधिक प्रभावी ढंग से रोका जा सकता है और आप इसके बारे में भी जागरूक किए बिना खर्च उठाने से बच सकते हैं।
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर सेट डेटा उपयोग की सीमा शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    ऑरेंज लाइन समायोजित करें इस तरह से आप डेटा के उपयोग के बारे में चेतावनी स्थापित करेंगे। यह बहुत फायदेमंद है क्योंकि जब भी आप अपनी डेटा सीमा तक पहुंच रहे हैं तब आपको चेतावनियां प्राप्त हो सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: What's Up with the Internet of Things, TensorFlow, and the Google Assistant (GDD India '17)

    • नि: शुल्क और आसान अनुप्रयोगों का उपयोग करें, जो आपको डेटा के उपयोग और आपके द्वारा दी जाने वाली राशि को ट्रैक करने की अनुमति देता है।
    • और भी अधिक बचाने के लिए, रीयल-टाइम अपडेट (जैसे, फेसबुक और ट्विटर) को छोड़कर पृष्ठभूमि सिंक्रनाइज़ेशन को सीमित करने का प्रयास करें जो वास्तव में बहुत सारे डेटा लेते हैं।
    • हमेशा जब भी संभव हो तो वाईफाई का उपयोग करें विशेष रूप से सामाजिक नेटवर्क को अपडेट करने के लिए जब आप घर पर हों, कार्यालय में या कैफे में, अपने मोबाइल डेटा कनेक्शन को बंद करने और वाईफाई को सक्रिय करने के लिए याद रखें
    • खुला वाईफाई नेटवर्क खोजने के लिए एक एप्लिकेशन डाउनलोड करें ताकि हर बार जब आप एक निशुल्क वाईफाई ज़ोन में हों तो अलर्ट प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com