ekterya.com

फेसबुक मोबाइल पर टैग कैसे करें

अगर आपने कभी भी अपने फ़ोन के साथ फेसबुक पर एक फोटो टैग करने की कोशिश की है, तो शायद यह पहली बार में थोड़ा मुश्किल लग रहा हो। विभिन्न अनुप्रयोगों के विभिन्न कार्यों और डिजाइन हैं चाहे आपके पास एक एंड्रॉइड डिवाइस या आईफोन है, आप नए व्यावहारिक ज्ञान के साथ फेसबुक पर अपलोड किए गए नए फोटो या फोटो टैग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एंड्रॉइड पर एक फोटो टैग करें

फेसबुक मोबाइल पर टैग शीर्षक छवि चरण 1

Video: How to stop tags on facebook timeline.|किसी को FACEBOOK पर टैग करने से कैसे रोके के।

1
अपने Android फोन पर फेसबुक एप्लिकेशन पर जाएं अपने फोन पर एप्लिकेशन ढूंढें और उसे दबाएं
  • फेसबुक मोबाइल पर टैग शीर्षक चरण 2 चरण
    2
    फोटो अनुभाग पर जाएं एक बार आवेदन खोलने के बाद, स्क्रीन के बाईं ओर मेनू बटन पर क्लिक करें। तब बटन दबाएं जो फ़ोटो कहता है यह एक ऐसा पृष्ठ खोल देगा जो आपके द्वारा Facebook पर अपलोड किए गए फ़ोटो दिखाएगा।
  • फेसबुक मोबाइल पर टैग शीर्षक छवि चरण 3
    3
    वह फ़ोटो ढूंढें जिसे आप टैग करना चाहते हैं। अपने अल्बम और आपके द्वारा अपलोड किए गए फ़ोटो को ब्राउज़ करें, ताकि आप उस टैग को ढूंढ सकें जिसे आप टैग करना चाहते हैं। इसे खोलने के लिए उस पर क्लिक करें
  • फेसबुक मोबाइल पर टैग शीर्षक छवि 4 चरण 4
    4
    तस्वीर के विकल्प खोलें एक बार जब आप तस्वीर खोलते हैं, तो आप विकल्प प्रदर्शित करने के लिए स्क्रीन पर कहीं भी क्लिक कर सकते हैं।
  • फेसबुक मोबाइल पर टैग शीर्षक छवि चरण 5
    5
    टैग करने के लिए बटन पर क्लिक करें। वहां से आप एक पारदर्शी बॉक्स पर क्लिक कर सकते हैं जो किसी व्यक्ति के चेहरे के आसपास होगा या आप लेबल के लिए पुश बटन दबा सकते हैं।
  • फेसबुक मोबाइल पर टैग शीर्षक छवि चरण 6
    6
    किसी को लेबल दें यदि आप चेहरे की मान्यता वाले बक्से पर क्लिक करते हैं, तो व्यक्ति के नाम पर क्लिक करें फिर फिनिश पर क्लिक करें। अगर आपने टैग करने के लिए टैप बटन पर क्लिक किया है, तो फ़ोटो में कहीं भी क्लिक करें और फिर उस व्यक्ति या पृष्ठ का नाम टाइप करें जिसे आप टैग करना चाहते हैं। फिर फिनिश पर क्लिक करें।
  • जब आप किसी का नाम टाइप करना शुरू करते हैं, दोस्तों की एक सूची दिखाई देगी। सूची में अपने दोस्त का नाम देखने के बाद, उसे चुनने के लिए नाम पर क्लिक करें और फ़ोटो को टैग करें।
  • किसी टैग को निकालने के लिए, टैग पर क्लिक करें जो टैग नाम के आगे दिखाई देता है।
  • विधि 2
    एक iPhone पर एक तस्वीर लेबल

    छवि शीर्षक 267929 9 7
    1
    अपने iPhone पर फेसबुक एप्लिकेशन पर जाएं अपने फोन की होम स्क्रीन पर एप्लिकेशन ढूंढें और उसे दबाएं
  • छवि शीर्षक 267929 9 8



    2
    अपने प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर जाएं और फ़ोटो पर क्लिक करें पहले अपने अवतार के आइकन पर क्लिक करें जो पृष्ठ के शीर्ष के निकट स्थित स्थिति प्रविष्टि बार के बगल में है। फिर अपने प्रोफाइल पेज पर फोटो बटन पर क्लिक करें। यह सूचना और मित्र बटन के बीच होगा
  • छवि शीर्षक 267929 9 9
    3
    वह फ़ोटो चुनें जिसे आप टैग करना चाहते हैं। एल्बम या फ़ोटो सूची को ब्राउज़ करें जहां आप दिखाई देते हैं और जिस फ़ोटो को आप टैग करना चाहते हैं उसे ढूंढें। इसे खोलने के लिए उस पर क्लिक करें
  • छवि शीर्षक 267929 9 10
    4
    पृष्ठ के शीर्ष पर दाईं ओर स्थित तीसरे बटन पर क्लिक करें। आइकन एक मूल्य टैग की तरह दिखेगा यदि आपको नीचे के किसी भी आइकन को नहीं दिखता है, तो आइकन फिर से देखने के लिए स्क्रीन पर कहीं भी क्लिक करें
  • Video: फेसबुक पर किसी को भी टैग करने से कैसे रोकते हैं / फेसबुक बराबर टैग करने से Kaise rokhte हैं

    छवि शीर्षक 267929 9 11
    5
    उस व्यक्ति या चीज़ पर क्लिक करें जिसे आप टैग करने जा रहे हैं तस्वीर में लोगों के चेहरे पर पारदर्शी बक्से होंगे। यदि आप उनमें से किसी एक पर क्लिक करते हैं, तो आपके पास उस व्यक्ति का नाम टाइप करने का विकल्प होगा अपना नाम दर्ज करें और फिर फिनिश बटन दबाएं।
  • यदि आप किसी व्यक्ति या किसी ऐसी चीज़ को लेबल करना चाहते हैं जिसके पास पारदर्शी बॉक्स नहीं है, तो उस लेबल के स्थान के लिए इच्छित किसी भी हिस्से पर क्लिक करें। फिर उस व्यक्ति या पृष्ठ का नाम टाइप करें जिसे आप टैग करना चाहते हैं।
  • विधि 3
    मोबाइल वेब पेज का उपयोग कर एक फ़ोटो को लेबल करें

    फेसबुक मोबाइल पर टैग शीर्षक छवि 12 कदम
    1
    फेसबुक मोबाइल वेब पेज पर जाएं मोबाइल ब्राउज़र खोलें पता बार पर जाएं और facebook.com लिखें एन्टर बटन दबाएं
  • फेसबुक मोबाइल पर टैप शीर्षक छवि 13 कदम
    2
    अपनी तस्वीरों पर जाएं पृष्ठ के शीर्ष के निकट स्थित स्थिति प्रविष्टि बार के आगे स्थित अवतार आइकन पर क्लिक करें यह आपको आपके प्रोफ़ाइल पर ले जाएगा। फिर फ़ोटो बटन पर क्लिक करें जो सूचना और मित्र बटन के बीच है।
  • फेसबुक मोबाइल पर टैग शीर्षक छवि 14 कदम
    3
    वह फ़ोटो ढूंढें जिसे आप टैग करना चाहते हैं। तस्वीरों को तब तक ब्राउज़ करें जब तक आप उसे टैग नहीं करना पसंद करते। इसे खोलने के लिए उस पर क्लिक करें
  • फेसबुक मोबाइल पर टैग शीर्षक छवि 15 कदम
    4
    वह व्यक्ति या पृष्ठ लेबल करें जिसे आप टैग करना चाहते हैं। यदि आप उस व्यक्ति को टैग करना चाहते हैं जिसका चेहरा तस्वीर में दिखाई देता है, तो उस पर एक बार क्लिक करें फिर आपको फोटो में लोगों के चेहरे पर पारदर्शी बक्से दिखना चाहिए। किसी चेहरे पर बॉक्स पर क्लिक करें और फिर उस व्यक्ति का नाम टाइप करें जिसे आप टैग करना चाहते हैं। फिनिश पर क्लिक करें
  • यदि आप चेहरा पहचान सुविधा का उपयोग किए बिना किसी व्यक्ति या पेज को टैग करना चाहते हैं, तो स्क्रीन के निचले भाग के पास टैग फोटो बटन पर क्लिक करें। उस नाम या पृष्ठ को दर्ज करें जिसे आप टैग करना चाहते हैं और फिर भेजें क्लिक करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com