ekterya.com

वायरलेस कीबोर्ड और माउस के वायरलेस रेंज को कैसे बढ़ाएं

वायरलेस कीबोर्ड और चूहों घर कंप्यूटर सिस्टम के महत्वपूर्ण घटक हैं। अधिकांश कंप्यूटर के साथ संवाद करने के लिए रेडियो फ़्रीक्वेंसी का उपयोग करते हैं और इसकी प्रभावी सीमा 10 मीटर (30 फीट) है। वायरलेस टेक्नोलॉजी लोगों को अपने कंप्यूटर को बेहतर दृष्टि के लिए अपने टीवी से कनेक्ट करने की अनुमति देती है। आपके वायरलेस हार्डवेयर के प्रदर्शन से समझौता किया जा सकता है अगर कंप्यूटर का संकेत कमजोर या हस्तक्षेप का सामना करना पड़ता है। यदि आप अपने वायरलेस कीबोर्ड और माउस की वायरलेस श्रेणी का विस्तार करना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें।

चरणों

एक वायरलेस कुंजीपटल और माउस चरण 1 का विस्तारित वायरलेस रेंज शीर्षक छवि
1
सरल व्यवस्था पर पहले विचार करें यदि आपका वायरलेस कीबोर्ड और माउस अच्छी तरह से काम नहीं कर रहे हैं, तो शायद रेडियो फ्रीक्वेंसी की सीमा समस्या नहीं है हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर विकल्प का मूल्यांकन करने से पहले अन्य संभव समस्याएं देखें
  • बैटरियों: बैटरी जो बाहर चलने वाली होती हैं, अपने वायरलेस डिवाइस को बुरी तरह से काम करते हैं।
  • विस्थापन बॉल: चूहे जो विस्थापन गेंदों को लंबे समय तक इस्तेमाल करने के बाद गंदी हो जाते हैं, जो उनके प्रदर्शन को कम कर देता है। यदि आप एक स्क्रॉल गेंद वाले माउस का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे फ्लिप करें और रिंग को खोलें। गेंद को निकालें और कनेक्टर्स को साफ करें फिर, गेंद को बदल दें और इसे सुरक्षित करें।
  • एक वायरलेस कुंजीपटल और माउस चरण 2 के विस्तारित वायरलेस रेंज शीर्षक छवि
    2
    अपने कंप्यूटर से अन्य डिवाइसों को दूर ले जाएं अन्य डिवाइस जो रेडियो फ़्रिक्वेंसी का उपयोग करते हैं, वे आपके वायरलेस कीबोर्ड और माउस के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं। यदि संभव हो, आपके घर के किसी अन्य क्षेत्र में एंटेना जैसे टीवी, एएम / एफएम रेडियो, बेबी मॉनिटर और ताररहित फोन वाले उपकरणों को स्थानांतरित करें। यह आपके डिवाइस के सिग्नल की सीमा और ताकत को बढ़ा सकता है
  • एक वायरलेस कुंजीपटल और माउस चरण 3 के विस्तारित वायरलेस रेंज शीर्षक छवि
    3
    वायरलेस रिसीवर की जांच करें वायरलेस डिवाइस अपने रिसीवर्स को डेटा प्रसारित करते हैं जो आमतौर पर आपके डेस्कटॉप कंप्यूटर के पीछे USB पोर्ट में प्लग किए जाते हैं। यदि आपका माउस और आपका कुंजीपटल किसी तरह का जवाब नहीं देते हैं या रुककर काम करते हैं, तो टॉवर के सामने रिसीवर को बंदरगाहों में बदल दें, अगर उन्हें दृष्टि की बेहतर रेखा मिलेगी।



  • एक वायरलेस कुंजीपटल और माउस चरण 4 का विस्तार वायरलेस रेंज शीर्षक छवि

    Video: बिना USB केबल के MOBILE से COMPUTER मे DATA TRANSFER कैसे करते है !

    4
    कंप्यूटर टॉवर को स्थानांतरित करें अपने वायरलेस कीबोर्ड और माउस के वायरलेस रेंज का विस्तार करने के लिए कंप्यूटर टॉवर को मंजिल से एक मेज पर ले जाने पर विचार करें। यहां तक ​​कि टावर की स्थिति का एक छोटा समायोजन सिग्नल की ताकत पर प्रभाव डाल सकता है।
  • एक वायरलेस कुंजीपटल और माउस चरण 5 के विस्तारित वायरलेस रेंज शीर्षक वाली छवि
    5
    रिसीवर में एक एफएम एंटीना स्थापित करें आप अपने रेंज का विस्तार करने के लिए रिसीवर को सीधे एक तांबा वायर एंटीना कनेक्ट कर सकते हैं। यदि आप दीवार पर ऐन्टेना डालते हैं तो आप अपने कीबोर्ड और 10 मीटर (30 फीट) से अधिक के अपने माउस का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक वायरलेस कुंजीपटल और माउस चरण 6 के विस्तारित वायरलेस रेंज शीर्षक छवि
    6
    अपने वायरलेस डिवाइस अपडेट करें वायरलेस चूहों और कीबोर्ड के सबसे आधुनिक संस्करण काफी कार्यात्मक हैं और पिछली पीढ़ी से उच्च रैंक हैं। अगर रेंज के कामों को बढ़ाने के लिए आपके द्वारा किए गए उपायों में से कोई भी नहीं है, तो अगली पीढ़ी के उपकरणों को खरीदने पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • विस्थापन गेंद चूहों पुरानी हैं यदि आपके पास एक है, तो आपको ऑप्टिकल या लेजर माउस को अपग्रेड करने पर विचार करना पड़ सकता है। इस प्रकार की चूहों में बेहतर सटीकता है और किसी भी सतह पर काम कर सकते हैं, जैसे कि सोफे कुशन या मोटे लकड़ी
    • ब्लूटूथ चूहों तकनीक का उपयोग करते हैं जो आवृत्ति के लिए अनुकूल होता है और एक आवृत्ति का पता लगा सकता है और चयन कर सकता है जो हस्तक्षेप नहीं करता।
    • यदि आपका कंप्यूटर दूसरे उपकरणों के समान प्लग का इस्तेमाल करता है, तो उसे एक प्लग के साथ बदलें इससे कम्प्यूटर का काम अपने फ़्यूज़ और सर्किट तोड़ने वाले के साथ आता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com