ekterya.com

लैपटॉप बैटरी के जीवन का विस्तार कैसे करें

समय के साथ, लैपटॉप के रिचार्जेबल बैटरी शुल्क और डाउनलोड के साथ बाहर पहनते हैं। आपके उपयोग के पैटर्न और अपनी आदतों से आपकी बैटरी के जीवनकाल में अंतर हो सकता है यहां आपको यह पता करने के लिए एक गाइड मिलेगा कि कैसे अपने लैपटॉप की बैटरी को अक्सर बदलना है।

चरणों

एक लैपटॉप बैटरी चरण 1 को बढ़ाना शीर्षक वाला छवि

Video: कैसे वाई-फाई से कनेक्ट करें

1
यदि आप इसे लंबे समय तक (एक हफ्ते से अधिक) के लिए उपयोग नहीं करने जा रहे हैं तो लैपटॉप से ​​बैटरी निकालें
  • एक लैपटॉप बैटरी चरण 2 के जीवन को बढ़ाएं शीर्षक
    2
    बैटरी को गर्मी में उजागर न करें गर्मियों के दौरान अपनी कार में बैटरी को मत छोड़ो हॉट बैटरी जल्दी से मुक्ति
  • इमेज शीर्षक से लाइफ ऑफ़ द लैपटॉप बैटरी चरण 3
    3
    अपने लैपटॉप के पावर एडाप्टर को एक अप्रतिरोध्य बिजली आपूर्ति (यूपीएस) में प्लग करें और ओवरलोडिंग से बचने के लिए आउटलेट में सीधे न करें।
  • एक लैपटॉप बैटरी 4 कदम बढ़ाएँ शीर्षक छवि
    4
    यदि आपके पास निकल धातु की बैटरी है, तो इसे पूरी तरह से डाउनलोड करें और अपनी ऊर्जा क्षमता बढ़ाने के लिए महीने में एक बार रीचार्ज करें।
  • एक लैपटॉप बैटरी 5 कदम बढ़ाएँ शीर्षक छवि
    5
    बैटरी का उपयोग करने से पहले पूरी तरह से चार्ज करें। एक नई बैटरी की आवश्यकता है कि 100% प्रभार की स्थिति में होने से पहले आप पूरी तरह से चार्ज करें और डिस्चार्ज करें (एक चक्र पूरा करें)।



  • एक लैपटॉप बैटरी का जीवन बढ़ाएँ शीर्षक चरण 6
    6
    डेस्कटॉप कंप्यूटर के स्थान पर काम करने वाले लैपटॉप के लिए, हर 3 सप्ताह बैटरी को पुनर्स्थापित करें और इसे पूरी तरह से छुट्टी दें।
  • एक लैपटॉप बैटरी के चरण 7 को बढ़ाना शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    लंबे समय तक शक्ति प्राप्त करने के लिए प्लग का प्रयोग करते समय लैपटॉप पर बैटरी को न छोड़ें। इससे बैटरी को अपने जीवन चक्र को लगातार चार्ज करना और कम करना होगा।
  • एक लैपटॉप बैटरी 8 कदम बढ़ाएँ शीर्षक छवि
    8

    Video: घर पर स्पीकर कैसे बनाये बोतल से HOW_TO_MAKE_SPEAKER_AT HOME USING BOTTLE

    स्क्रीन की चमक सेट करें यदि आपका लैपटॉप विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ काम करता है, तो नियंत्रण पैनल में एक शक्ति कॉन्फ़िगरेशन विकल्प है जो आपको ऊर्जा के उपयोग को अनुकूलित करने में मदद करता है। आप लैपटॉप को निष्क्रिय करने के लिए कॉन्फ़िगर कर सकते हैं जब आप इसे लंबे समय तक उपयोग नहीं कर सकते यह भी संभव है कि आप स्क्रीन की चमक समायोजित करें। यह आपको बैटरी के जीवन को बढ़ाने में मदद कर सकता है।
  • Video: 20 ПОЛЕЗНЫХ АВТОТОВАРОВ с AliExpress 2018 КОТОРЫЕ ВАМ ПРИГОДЯТСЯ / ЛУЧШЕЕ С АЛИЭКСПРЕСС

    इमेज शीर्षक से लाइफ ऑफ़ द लैपटॉप बैटरी चरण 9
    9
    कार्यक्रमों का अधिभार जब आप अपने लैपटॉप का उपयोग करते हैं, तब केवल आपके द्वारा आवश्यक कार्यक्रमों का उपयोग करें वे प्रोग्राम जो खुले हैं लेकिन उनका उपयोग नहीं कर रहे हैं सिस्टम संसाधनों का उपभोग करते हैं और बैटरी निकाले जाते हैं।
  • एक लैपटॉप बैटरी का चरण बढ़ाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 10
    10
    एक अतिरिक्त बैटरी खरीदें यह हमेशा एक अतिरिक्त बैटरी वाला एक अच्छा विचार होगा आजकल ये बैटरी सस्ते हैं और आप उन्हें इलेक्ट्रॉनिक स्टोरों में आसानी से खरीद सकते हैं। जल्दी से इसे बदलने के लिए कम-से-कम एक बार हर समय चार्ज करें कुछ लैपटॉप दो बैटरी के साथ काम कर सकते हैं और अन्य बाहरी बैटरी के साथ संगत हैं जो आवश्यक हो सकते हैं जब जोड़ा जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • मैक पर, यह मदद कर सकता है कि आप कई लोड चक्र नहीं करते हैं या आप इसे पूरी तरह से डाउनलोड करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com