ekterya.com

Google मानचित्र जावास्क्रिप्ट में किसी पते को कैसे जीओकोड किया जाए

Google Maps आज गतिशील नक्शे के निर्माण और हेरफेर के लिए उपलब्ध सबसे शक्तिशाली टूल में से एक है। Google नक्शे के लिए लगभग असीमित उपयोग हैं, और एक शानदार स्थान पर जाने के लिए आपके रास्ते पर एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु एक साधारण पते से स्थान मानचित्र प्राप्त करने का एक तरीका ढूंढ रहा है। नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और Google की जावास्क्रिप्ट मैप एपीआई का उपयोग करके आपको अपनी सहज और इंटरैक्टिव वेबसाइट बनाने की संभावना होगी। प्रत्येक चरण आपको उस चरण में उपयोग किए गए सटीक कोड के साथ एक स्क्रीनशॉट दिखाता है - आप उसे बड़ा करने के लिए प्रत्येक स्क्रीनशॉट पर क्लिक कर सकते हैं।

चरणों

Video: कैसे हिन्दी में एंड्रॉयड में गूगल मानचित्र का उपयोग करने के

Video: 10 गूगल मानचित्र की सबसे उपयोगी चाल है कि आप पता नहीं है। हिंदी

Google मानचित्र जावास्क्रिप्ट चरण 1 में जीओकोड एक पता शीर्षक छवि
1
एक वेब पेज के साथ शुरू करें जिसे आपने जोड़ा है Google जावास्क्रिप्ट एपीआई मानचित्र.

एक बनाएं टेक्स्ट बॉक्स जहां उपयोगकर्ता पता डालते हैं। पता: क्लिक करने के लिए उपयोगकर्ता के लिए एक बटन बनाएं और पते को जीओकेड कर सकते हैं। प्रारंभिक फ़ंक्शन के बाहर एक चर सेट करें ताकि यह किसी भी जावास्क्रिप्ट कोड में उपलब्ध हो, यह भौगोलिक वर्ग ऑब्जेक्ट को स्टोर करेगा। वर geocoder- जियोकोडर चर प्रारंभकर्ता के भीतर एक नया गूगल मैप्स जियोकोडर () समारोह के रूप में गूगल मैप्स के वर्ग जियोकोडर का एक उदाहरण के बराबर सेट ()। जियोकोडर = नया google.maps.Geocoder () - एक जोड़ें आपके जावास्क्रिप्ट कोड में दूसरा फ़ंक्शन और इसे कोड एड्रेस नाम दें यह किसी भी मूल्य को सौंपा नहीं जाएगा codeAddress समारोह () {} यकीन है कि पता getElementByID पाठ बॉक्स प्राप्त करने और चर कॉल sAddress.var sAddress = document.getElementById में यह जगह करने के लिए इस्तेमाल समारोह की पहली पंक्ति बनाएँ (" inputTextAddress") .value- भौगोलिक कोडिंग विधि की भौगोलिक ऑब्जेक्ट को कॉल करें, यह दो पैरामीटर लेगा। सबसे पहले जियोओकोडर अनुरोध है, जो दर्शाता है कि किस प्रकार का अनुरोध किया जा रहा है और अनुरोध का मूल्य क्या है दूसरा कॉलबैक (कॉलबैक) फ़ंक्शन है जिसका उपयोग परिणामों को संसाधित करने के लिए किया जाएगा। geocoder.geocode ({`address`: sAddress}, फ़ंक्शन (परिणाम, स्थिति) {}) - कॉलबैक फ़ंक्शन को पहले कॉलबैक फ़ंक्शन के स्थिति मान की जांच करनी चाहिए। परिणाम का परीक्षण करने के लिए IF स्टेटमेंट का उपयोग करें और जांचें कि क्या राज्य google.maps के बराबर है। GeocoderStatus.OK। यह भी निर्देश IF.if के लिए एक और खंड (स्थिति == google.maps.GeocoderStatus.OK) जोड़ने {} else {} राज्य ठीक बराबर होती है, तो फोन setCenter चर विधि नक्शा। आप पहले स्थान geométrica.map.setCenter के परिणाम प्राप्त करने के लिए इस विधि को पूरा करना होगा (परिणाम [0] .geometry.location) - तो एक ही ज्यामितीय स्थान परिणाम चर नक्शे के लिए एक मार्कर जोड़ने के लिए उपयोग करता है। एक नया चर बनाएँ - हम इसे ओमारकर्क कहते हैं - जो एक नया google.maps के रूप में सहेजा जाएगा। मार्कर। नई विधि दो पैरामीटर लेता है, पहला नक्शा आप मार्कर जोड़ रहे हैं और दूसरे स्थान पर है, जहां मार्कर, स्थित होगा जो फिर geométrica.var स्थान मार्कर = नए google.maps का परिणाम है। मार्कर ({नक्शा: नक्शा, स्थिति: परिणाम [0] .geometry.location}) - अंत में, एक चेतावनी संदेश को जोड़ने और के उपयोगकर्ता जब जियोकोडर एकदम सही ढंग से काम नहीं किया जाने के लिए करने के लिए संबोधित किया। आप यह कहने के बजाय अधिक जानकारी प्रदान करने के लिए राज्य का उपयोग कर सकते हैं कि यह केवल काम नहीं कर रहा था"निम्नलिखित कारण के लिए जीओकोड सफल नहीं था: " + स्थिति) - अब आप कोशिश कर सकते हैं! एक पता या एक शहर और राज्य का नाम दर्ज करें या यहां तक ​​कि राज्य का नाम भी। आप देखेंगे कि नक्शा नया स्थान दिखाएगा और वहां एक मार्कर जोड़ देगा। इस उदाहरण के लिए उपयोग किए जाने वाले वेब पेज को संदर्भ अनुभाग में नीचे दिए गए लिंक का पालन करके देखा जा सकता है।

Video: कैसे गूगल मानचित्र का उपयोग करने के | गूगल मानचित्र kaise chalaye | गूगल मानचित्र kaise उपयोग करे | नक्शा dekhne ka tareka




युक्तियाँ

  • यदि कोई त्रुटि संदेश दिखाई देता है, तो अपने जावास्क्रिप्ट को डीबग करने के लिए कंसोल.लाग को अपने पसंदीदा डिबगर (जैसे कि फायरबग) के साथ संयोजन में उपयोग करें।
  • वैकल्पिक रूप से आप निम्नलिखित की कोशिश कर सकते हैं यदि कोई त्रुटि संदेश दिखाई देता है, तो आदेश दर्ज करें, स्थान चेतावनी ("") - इस तरह से कि आप देख सकते हैं कि इससे पहले कि कोड विफल हो गया।
  • जावास्क्रिप्ट कैपिटलाइजेशन के प्रति संवेदनशील है ताकि आप प्रकार और प्रारूप की त्रुटियों से सावधान रहें।
  • जावास्क्रिप्ट त्रुटियों का पता लगाने में मुश्किल हो सकती है किसी मित्र या सह-कार्यकर्ता को उस कोड की जांच करने के लिए कहें जो काम नहीं कर रहा है। कभी-कभी अधिक कुछ आँखों की ज़रूरत होती है।
  • चेतावनी

    • उपयोग की शर्तों और शर्तों के अनुसार Google मानचित्र का उपयोग करना सुनिश्चित करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गूगल मैप्स एपीआई मानचित्र के साथ वेबसाइट सक्षम
    • जावास्क्रिप्ट का बुनियादी ज्ञान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com