ekterya.com

कैसे डीवीडी करने के लिए एमपीजी फ़ाइलों को जलाने के लिए

एमपीईजी फ़ाइल प्रारूप (एमपीजी के रूप में भी वर्तनी) डिजिटल वीडियो के लिए सबसे आम है। एमपीजी फाइल अपेक्षाकृत उच्च संपीड़न स्तरों पर भी अच्छी गुणवत्ता प्रदान करती है, जिसका अर्थ है कि फ़ाइल का आकार आमतौर पर साझा करने के लिए काफी छोटा होता है और आसानी से हेरफेर करता है इस कारण से, आपके पसंदीदा वीडियो फ़ाइलों में से कई एमपीजी प्रारूप में हो सकते हैं, क्योंकि यह डिजिटल कैमरों में इस्तेमाल किया जाने वाला सामान्य स्वरूप है। इन वीडियो को एक डीवीडी पर रिकॉर्ड करने से आपको केवल अपने कंप्यूटर का उपयोग करने के बजाय किसी भी डीवीडी प्लेयर पर खेलने की अनुमति मिलेगी। एमपीजी फाइलों को डीवीडी में जलाए जाने के लिए आपको एक छोटा सा प्रोग्राम डाउनलोड करना होगा।

चरणों

छवि डीवीडी के लिए जर्नल एमपीजीजी चरण 1
1

Video: डीवीडी के लिए जला वीडियो फ़ाइलें | डीवीडी प्लेयर में खेलने के लिए

नीरो विजन / वीडियो डाउनलोड और इंस्टॉल करें आप वीडियो को डीवीडी पर जला सकते हैं और एमपीजी फाइलों को डीवीडी प्रारूप में कनवर्ट कर सकते हैं। वीडियो फ़ाइलों को रिकॉर्ड करने के लिए कई कार्यक्रम उपलब्ध हैं इसे इंटरनेट से डाउनलोड करना प्रारंभ करें कॉन्फ़िगरेशन आइकन पर डबल क्लिक करके और निर्देश प्रदर्शित होने से प्रोग्राम को इंस्टॉल करें। कार्यक्रम खोलने के बाद इसे खोलें।
  • डीवीडी के लिए जर्नल एमपीजी शीर्षक चरण 2

    Video: कैसे करने के लिए डीवीडी NTSC वीडियो फ़ाइल एक MPG वीडियो फ़ाइल को रूपांतरित करने

    2
    वीडियो डीवीडी बनाने के लिए विकल्प चुनें और एमपीवी फाइलों को नीरो विजन / वीडियो में जोड़ें बटन पर क्लिक करके प्रारंभ करें "डीवीडी करने के लिए" शीर्ष पैनल में - इस तरह से आप निर्दिष्ट करेंगे कि आप अपनी फ़ाइलों को डिस्क पर जला देना चाहते हैं। फिर बटन पर क्लिक करें "आयात", सही पैनल में दिखाई देने वाली नेविगेशन खिड़की में, अपने एमपीजी फ़ाइल (या फाइलें) के स्थान पर नेविगेट करें और उन्हें जोड़ने के लिए उसके आइकन पर डबल क्लिक करें कोई भी एमपीजी फाइल जिसे आप जोड़ते हैं वह आवेदन की मुख्य विंडो में दिखाई देगी। यदि आप चाहें तो तीरों के साथ बटनों का उपयोग करके उन्हें स्थानांतरित कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक, एमडीपीजी से डीवीडी के लिए कदम 3
    3
    इच्छित वीडियो गुणवत्ता सेट करें बटन पर क्लिक करें अधिक, स्क्रीन के नीचे, और वीडियो आउटपुट गुणवत्ता सेट करें। यह आपको दिखाएगा कि कितने मिनट का वीडियो डिस्क में प्रवेश करेगा और गुणवत्ता के स्तर पर ध्यान रखें कि मूल वीडियो की गुणवत्ता कम होने पर उच्च आउटपुट गुणवत्ता का चयन करने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बटन पर क्लिक करें "निम्नलिखित", स्क्रीन के नीचे।
  • इमेज शीर्षक से एमडी जीपी के लिए कदम 4
    4
    एक चुनें मुख्य मेनू आपके डीवीडी वीडियो के लिए पूर्वनिर्धारित आप 2 डी और 3 डी शैली टेम्पलेट्स के बीच चयन कर सकते हैं। पर क्लिक करें निम्नलिखित.
  • Video: मुफ्त के लिए कन्वर्ट AVI, MPEG और MOV डीवीडी के लिए

    डीवीडी के लिए जर्नल एमपीजी शीर्षक चरण 5



    5
    डीवीडी के मुख्य मेनू का पूर्वावलोकन करें और पर क्लिक करें निम्नलिखित. आप पर क्लिक कर सकते हैं वापस पिछले चरणों पर वापस जाने के लिए और यदि आवश्यक हो, तो परिवर्तन करें।
  • डीवीडी के लिए जर्नल एमपीजीजी कदम 6
    6
    जब आप अपनी फाइलों को व्यवस्थित करते हैं, रिक्त डीवीडी को रिकॉर्डर में डालें और बटन पर क्लिक करें "अभिलेख" उन्हें प्रारूप में परिवर्तित करने के लिए कि डीवीडी का उपयोग किया जा सकता है यह प्रक्रिया कुछ समय ले सकती है और आपके सीपीयू की सभी ऊर्जा का उपयोग करती है, इसलिए कनवर्ज़न चालू होने के दौरान अपने कंप्यूटर से दूर रहने पर विचार करें।
  • डीवीडी 7 के लिए जर्नल एमपीजी शीर्षक वाली छवि
    7
    नीरो वीडियो को परिवर्तित करना शुरू कर देगा और रूपांतरण के बाद वीडियो फ़ाइलों को डीवीडी डिस्क में जला देगा।
  • इमेज का शीर्षक डीवीडी के लिए एमडी जीपी टाइप करें चरण 8
    8
    यह पूरा होने के बाद, अपनी डीवीडी का परीक्षण करें एक बार डीवीडी दर्ज की गई है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण करना होगा कि इसे आम डीवीडी प्लेयर पर खेला जा सकता है। डिस्क में कोई भी मेनू विकल्प शामिल नहीं होगा और इसलिए जैसे ही आपका खिलाड़ी इसे लोड करता है जैसे ही खेलना शुरू कर देगा।
  • युक्तियाँ

    • इस प्रक्रिया का प्रयास करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर में DVD-R ड्राइव है इस यूनिट को रिक्त डीवीडी में डेटा जलाए जाने के लिए आवश्यक है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डीवीडी-आर ड्राइव वाला कंप्यूटर
    • एवीएस डिस्क निर्माता
    • एमपीजी फ़ाइल
    • खाली डीवीडी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com