ekterya.com

स्काइप पर कॉल कैसे रिकार्ड करें

यदि आप बहुत सारे स्काइप का उपयोग करते हैं, तो संभावना है कि आपने ऐसी बातचीत की थी जो आप चाहते हैं कि आप पुनर्जीवित कर सकें। मजेदार से चलते रहने के लिए, ये क्षण अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण हो सकते हैं अपने ऑडियो और वीडियो कॉल रिकॉर्ड करके अगले क्षणों को खो जाने से रोकें। आवश्यक प्रोग्राम को स्थापित और कॉन्फ़िगर करने के लिए इस मार्गदर्शिका के चरणों का पालन करें और अपने सबसे महत्वपूर्ण वार्तालापों को बचाएं।

चरणों

रिकॉर्ड स्काइप कॉल करने वाले चित्र चरण 1
1
रिकॉर्डिंग कॉल के लिए एक एप्लिकेशन डाउनलोड करें स्काइप तृतीय-पक्ष अनुप्रयोगों की स्थापना की अनुमति देता है, जो कार्यक्रम में बहुत उपयोगी कार्यों को जोड़ सकता है। क्योंकि स्काइप डिफ़ॉल्ट रूप से कॉल की रिकॉर्डिंग की अनुमति नहीं देता है, आपको एक ऐसा एप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा जो आपको ऐसा करने की अनुमति देता है। मेनू पर क्लिक करके एप्लिकेशन लाइब्रेरी पर पहुंचें "उपकरण", फिर माउस कर्सर को ऊपर ले जाएँ "अनुप्रयोगों" और चयन करें "एप्लिकेशन प्राप्त करें"।
  • स्काइप स्टोर एक नई वेब ब्राउज़र विंडो में खुल जाएगा।
  • शब्द खोजें "नक़्क़ाश" खोज फ़ील्ड में टाइप करके या नीचे स्क्रॉल करके और एक कॉल रिकॉर्डिंग श्रेणियों का चयन करें।
  • कॉल रिकॉर्डिंग प्रोग्राम के लिए दो सामान्य श्रेणियां हैं: ऑडियो केवल या ऑडियो और वीडियो यदि आपको अपनी वीडियो कॉल रिकॉर्ड करने की आवश्यकता है, तो ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए एक प्रोग्राम को चुनना और डाउनलोड करना सुनिश्चित करें।
  • सभी रिकॉर्डिंग फ़ंक्शन की पेशकश करने वाले अधिकांश एप्लिकेशन का भुगतान किया जाता है, हालांकि आप मुफ्त में बुनियादी ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करने से पहले आवेदन और उसके कार्यों के विवरण के बारे में टिप्पणियां पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • हमेशा आवेदन स्थापित करने से पहले आवश्यकताएँ टैब की जांच करें। स्काइप स्टोर में कई एप्लिकेशन मैक ओएस एक्स या लिनक्स के पुराने संस्करणों के साथ काम नहीं करते हैं।
  • आप Skype स्टोर के अलावा अन्य वेबसाइटों से कॉल रिकॉर्ड करने के लिए प्रोग्राम भी डाउनलोड कर सकते हैं। खोज "स्काइप कॉल रिकॉर्ड करने के लिए कार्यक्रम" और एक कार्यक्रम ढूंढो जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है स्थापना निर्देश नीचे वर्णित लोगों के समान होने चाहिए।
  • रिकॉर्ड स्काइप रिकॉर्डिंग स्काइप स्टेप 2 नामक छवि

    Video: Whatsapp, imo, kisi भी एप्लिकेशन की वीडियो कॉल kaise रिकॉर्ड करे स्काइपे! मज़ा ciraa चैनल

    2
    एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें एक बार जब आपको वह एप्लिकेशन मिलेगा जिसे आप ढूंढ रहे थे, तो बटन पर क्लिक करें "अब इसे प्राप्त करें"। यह आपको डेवलपर की वेबसाइट पर ले जाएगा जहां आप एप्लिकेशन की स्थापना फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड पूर्ण होने पर, स्थापना को प्रारंभ करने के लिए फ़ाइल को चलाएं।
  • प्रत्येक एप्लिकेशन के लिए इंस्टॉलेशन प्रक्रिया अलग होती है, लेकिन आप आमतौर पर इंस्टॉलेशन पैरामीटर को छोड़ सकते हैं। ऐसे अनुप्रयोगों से बहुत सावधान रहें जो आपको अपने वेब ब्राउजर के लिए टूलबार इंस्टॉल करने के लिए कहेंगे, क्योंकि ये समाप्त करना मुश्किल हो सकता है।
  • अधिकांश एप्लिकेशन आपको अपनी स्काइप उपयोगकर्ता नाम दर्ज करने और दर्ज करने की आवश्यकता होगी - अगर आप इसे सही ढंग से नहीं दर्ज करते हैं, तो एप्लिकेशन काम नहीं करेगा।
  • इंस्टॉलेशन प्रक्रिया पूर्ण हो जाने के बाद, स्काइप आपसे इस कार्यक्रम को ऐक्सेस करने की अनुमति देने के लिए कहेंगे। यदि आप आवश्यक अनुमतियाँ नहीं देते हैं, तो आपके द्वारा अभी तक इंस्टॉल किया गया एप्लिकेशन आपके किसी भी कॉल को रिकॉर्ड करने में सक्षम नहीं होगा।
  • Video: HOW TO RECORD IMO WHATSAPP VIDEO CALL AND SKYPE VIBER VIDEO CALLING. ON ANDROID PHONE

    रिकॉर्ड स्काइप स्काइप कॉल करने वाले चित्र चरण 3
    3



    एप्लिकेशन को कॉन्फ़िगर करें आवेदन के आधार पर, आपके रिकॉर्डिंग को पीसी पर स्थानीय रूप से संग्रहीत किया जाएगा या क्लाउड स्टोरेज सेवा पर अपलोड किया जाएगा। आपके पास रिकॉर्ड किए गए फ़ाइलों की गुणवत्ता का चयन करने का विकल्प भी होना चाहिए।
  • रिकॉर्डिंग कॉल के लिए लगभग सभी एप्लिकेशन आपको अपनी ऑडियो और वीडियो फ़ाइलों को सहेजने के लिए निर्देशिका के स्थान को परिभाषित करने की अनुमति देगा। पीसी पर एक आसानी से सुलभ फ़ोल्डर बनाएँ यदि आप नियमित रूप से दर्ज की गई फ़ाइलों का उपयोग करने की योजना बनाते हैं
  • सामान्य तौर पर, एप्लिकेशन के सेटिंग्स मेनू में ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग की गुणवत्ता को संशोधित किया जा सकता है। सबसे अच्छी गुणवत्ता वाली फाइलें कम गुणवत्ता वाले की तुलना में अधिक डिस्क स्थान पर कब्जा कर लेगी, इसलिए गुणवत्ता और फ़ाइल आकार के बीच अच्छा संतुलन प्राप्त होने तक कॉन्फ़िगरेशन विकल्पों के साथ प्रयोग करना महत्वपूर्ण है।
  • स्काइप रिकॉर्डिंग के शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    एक कॉल रिकॉर्ड करें रिकॉर्डिंग प्रक्रिया शुरू करने के लिए कई एप्लिकेशन आपको रिकॉर्ड बटन पर क्लिक करने की आवश्यकता है। कॉल शुरू होने के बाद आप यह कर सकते हैं, जिसके साथ आप उस समय से रिकॉर्डिंग शुरू कर देंगे जब आप संकेत बटन पर क्लिक करेंगे। रिकॉर्डिंग बंद करने के लिए रिकॉर्ड बटन को फिर से क्लिक करें
  • कॉल शुरू होने के बाद कुछ एप्लिकेशन स्वचालित रूप से रिकॉर्ड करना शुरू कर देंगे। विवरण जानने के लिए आवेदन पत्र के दस्तावेज को देखें
  • लगभग सभी निशुल्क एप्लिकेशन कॉल रिकॉर्डिंग की अवधि पर एक सीमा निर्धारित करते हैं।
  • रिकॉर्ड स्काइप कॉल करने वाले चित्र चरण 5

    Video: किसी का मोबाइल की कॉल एसएमएस कैसे हैक करे अपने मोबाइल पर/How to hack a mobile phone call on your mob

    5
    दूसरे व्यक्ति को बताएं कि आप कॉल रिकॉर्ड कर रहे हैं। कई देशों में, अन्य पार्टी की सहमति के बिना एक कॉल रिकॉर्डिंग अवैध है। समस्याओं से बचने के लिए, हमेशा उस अन्य व्यक्ति को सूचित करना सुनिश्चित करें जिसे आप इसे रिकॉर्ड कर रहे हैं। अगर आप इसे रिकॉर्ड करने से इनकार करते हैं, तो रिकॉर्डिंग रोकें या कॉल समाप्त करें।
  • युक्तियाँ

    • कॉल करने के लिए आपको स्काइप क्रेडिट की आवश्यकता हो सकती है अपने वार्तालाप को कॉल करने और रिकॉर्ड करने की कोशिश करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त क्रेडिट है क्योंकि अन्यथा कॉल समय से पहले कटौती हो सकती है
    • अपना पहला कॉल रिकॉर्ड करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए एक परीक्षण करें कि स्काइप और रिकॉर्डिंग प्रोग्राम दोनों ठीक से काम करते हैं। एक मित्र को फोन करके और वार्तालाप को रिकॉर्ड करके एक टेस्ट ले लो, फिर यह सत्यापित करने के लिए रिकॉर्डिंग को सुनें कि सब कुछ आपकी अपेक्षा के अनुसार काम करता है।
    • हमेशा एक बाहरी हार्ड ड्राइव या अन्य प्रकार के बाहरी संग्रहण इकाई पर अपनी ऑडियो फ़ाइलों का बैकअप बनाएं। यदि पीसी पर कुछ हुआ होता है तो आप एक महत्वपूर्ण ऑडियो फाइल नहीं खोना चाहते हैं
    • कॉल रिकॉर्ड करने से पहले हमेशा दूसरे व्यक्ति से अनुमति के लिए पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com