ekterya.com

एंड्रॉइड पर पाठ संदेशों को कैसे बचाएं

ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में एंड्रॉइड के लाभों में से एक यह है कि उसके कार्यों और अनुप्रयोगों का लचीलापन और अनुकूलन है इनमें से एक फ़ंक्शन आपके फोन के पाठ संदेशों का बैकअप बनाने और इसे आपके ईमेल खाते में भेजने की क्षमता है। आवेदन के साथ "एसएमएस बैकअप +", आप केवल अपने ईमेल में अपने टेक्स्ट संदेशों को सहेज और पुनर्स्थापित नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप उन्हें अपने इनबॉक्स में बातचीत के रूप में भी देख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
Gmail का उपयोग कर पाठ संदेश सहेजें

एंड्रॉइड पर स्टेप 1 को सेव टेक्स्ट इमेज शीर्षक
1
अपने वेब ब्राउज़र में जीमेल खोलें "एसएमएस बैकअप +" अद्वितीय है कि यह न केवल आपके पाठ संदेश का बैक अप लेता है बल्कि उन्हें आपके ईमेल खाते को आसान-से-पढ़े जाने वाले ईमेल के रूप में भी भेजता है (अधिकांश बैकअप अनुप्रयोगों को आपके टेक्स्ट संदेश को एक हार्ड-कोडित फ़ाइल के रूप में रखें पढ़ने के लिए) यदि आप Gmail खाते का उपयोग करते हैं तो यह विधि आसान है एक जीमेल अकाउंट बनाएँ यदि आपके पास अभी भी एक नहीं है, तो अपने वेब ब्राउज़र में अपने जीमेल खाते में प्रवेश करें।
  • एंड्रॉइड पर चरण 2 पाठ सहेजें शीर्षक छवि
    2
    जीमेल सेटिंग्स मेनू दर्ज करें। इतना है कि "एसएमएस बैकअप +" जीमेल के साथ काम करते हैं, आपको जरूरी एक सेटिंग सक्रिय करना चाहिए "IMAP"। पहुंच "IMAP" यह मूल रूप से कार्यक्रमों और एप्लिकेशन को आपके ईमेल खाते में परिवर्तन करने और प्राप्त करने की अनुमति देता है। ऊपरी दाएं क्षेत्र में गियर आइकन पर क्लिक करें (नीचे आपकी प्रोफ़ाइल फ़ोटो और सूचनाएं) और चुनें "विन्यास" ड्रॉप-डाउन मेनू में
  • एंड्रॉइड पर पढें चरण 3 पर पाठ संदेश का शीर्षक
    3
    पर क्लिक करें "अग्रेषण और POP / IMAP मेल"। टैब पर क्लिक करें "अग्रेषण और POP / IMAP मेल" जो पृष्ठ के शीर्ष पर है "विन्यास" जीमेल का
  • एंड्रॉइड पर पाठ संदेश को शीर्षक से छवि 4 चरण
    4
    IMAP फ़ंक्शन को सक्रिय करें कहते हैं कि खंड का पता लगाएं "IMAP पहुंच" पृष्ठ पर "अग्रेषण और POP / IMAP मेल"। सुनिश्चित करें कि बाईं ओर वाला मंडल "IMAP को सक्षम करें" चयनित है
  • एंड्रॉइड पर सेव टेक्स्ट मैसेज शीर्षक वाला इमेज चरण 5
    5
    अपने परिवर्तन सहेजें पृष्ठ के नीचे स्क्रॉल करना सुनिश्चित करें और परिवर्तन सहेजें बटन पर क्लिक करें।
  • एंड्रॉइड पर पाठ संदेश को शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    डाउनलोड करें और एप्लिकेशन इंस्टॉल करें "एसएमएस बैकअप +" का "प्ले स्टोर" Google का Google Play Store और खोज खोलें एसएमएस बैकअप + आवेदन को स्थापित करने के लिए सही अनुप्रयोग का नाम है "जनवरी बर्केल" आवेदन के नाम के तहत एक डेवलपर के रूप में
  • एंड्रॉइड पर 7 सेव पाठ संदेश को शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने जीमेल खाते में एसएमएस बैकअप + एप्लिकेशन से कनेक्ट करें एप्लिकेशन खोलें और कनेक्ट बटन पर क्लिक करें। यह बटन पहले विकल्प है जो बैकअप (बैकअप) और पुनर्स्थापना बटन के तहत दिखाई देता है। वर्तमान खातों की सूची से अपना जीमेल खाता चुनें आपका डिवाइस आपको अपने Google खाते तक पहुंचने के लिए आवेदन की अनुमति देने के लिए कहता है। ग्रान्ट एक्सेस बटन दबाएं (पहुंच अधिकृत करें)। यदि आपका खाता नहीं दिखता है, तो आप इसे करकर जोड़ सकते हैं:
  • एप्लिकेशन खोलें "सेटिंग्स" अपने फोन पर
  • केवल का खंड "खातों" के आवेदन में "सेटिंग्स"।
  • बटन दबाएं "खाता जोड़ें"।
  • विकल्प पर क्लिक करें "गूगल" अगले विंडो में
  • पृष्ठ के मौजूदा बटन को दबाएं "खाता जोड़ें"।
  • अपने नाम और पासवर्ड से प्रवेश करें
  • एंड्रॉइड पर स्टेप 8 को सेव टेक्स्ट इमेज शीर्षक
    8
    अपने टेक्स्ट संदेशों का बैकअप बनाएं अपने टेक्स्ट संदेशों का बैकअप बनाने के लिए बैकअप बटन दबाएं। आपको उन संदेशों की संख्या के आधार पर कुछ मिनट या उससे अधिक समय लगेगा, जिनसे आप समर्थन देने जा रहे हैं। प्रगति आवेदन में और फोन के अधिसूचना क्षेत्र में दिखाई देगी।
  • एंड्रॉइड पर 9 पाठ सहेजें छवि शीर्षक छवि
    9
    जीमेल में बैकअप देखें अपने ब्राउज़र में जीमेल खोलें और एसएमएस नामक लेबल पर क्लिक करें। एप्लिकेशन द्वारा बनाए गए बैकअप को Gmail इनबॉक्स पर भेजा जाएगा और नामक लेबल पर संग्रहीत किया जाएगा "एसएमएस"। लेबल का पता लगाएं "एसएमएस" जीमेल के बाएं पैनल में और उस पर क्लिक करें, या टाइप करें लेबल: एसएमएस जीमेल खोज के क्षेत्र में और प्रेस ⌅ दर्ज करें.
  • यदि आप एक ईमेल क्लाइंट का उपयोग करते हैं तो "आउटलुक" या "थंडरबर्ड" जीमेल देखने के लिए, या यदि आप अपने जीमेल संदेशों को किसी अन्य ई-मेल खाते में अग्रेषित करने जा रहे हैं, तो आपके सहेजे गए संदेशों को वहां दिखाई देगा।
  • विधि 2
    Gmail के बिना पाठ संदेश सहेजें




    एंड्रॉइड पर स्टेप 10 को टेक्स्ट पाठ संदेश शीर्षक
    1
    अपने ईमेल सर्वर और पोर्ट नंबर का पता ढूंढें हालांकि यह आसान है एक जीमेल अकाउंट का उपयोग करें पाठ संदेशों को सहेजने और देखने के लिए, उन्नत उपयोगकर्ता ईमेल भेजने और प्राप्त करने के लिए IMAP का उपयोग करने वाले किसी भी ईमेल प्रदाता के साथ काम करने के लिए बैकअप अनुप्रयोग को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। IMAP पहुंच मूल रूप से कार्यक्रमों और एप्लिकेशन को आपके ईमेल खाते में परिवर्तन प्राप्त करने की अनुमति देता है। आप एक ऑनलाइन खोज कर अपने IMAP सर्वर और पोर्ट नंबर पा सकते हैं (जैसे कुछ के लिए देखो हॉटमेल IMAP सेटिंग्स या Comcast IMAP सेटिंग्स)। यदि आप ईमेल क्लाइंट का प्रयोग कर रहे हैं तो "आउटलुक", "थंडरबर्ड" या "एप्पल मेल", आप इसे में भी पा सकते हैं "खाता सेटिंग्स" के क्षेत्र में "आने वाले मेल सर्वर"।
    • आईएपीएपी सर्वरों के आम नाम शामिल हैं imap-mail.outlook.com माइक्रोसॉफ्ट ईमेल पते के लिए और imap.mail.yahoo.com.
    • अधिकांश आईएमएपी सर्वर कनेक्टर नंबर का उपयोग करते हैं "993"।
  • छवि पाठ शीर्षक से एंड्रॉइड पर पाठ संदेश 11
    2
    डाउनलोड करें और एप्लिकेशन इंस्टॉल करें "एसएमएस बैकअप +" का "प्ले स्टोर" Google का "एसएमएस बैकअप +" यह एक अनूठा अनुप्रयोग है क्योंकि यह न केवल आपके टेक्स्ट मैसेजेस का बैकअप बनाता है, बल्कि यह आपके ई-मेल खाते को आसान-से-पढ़े जाने वाले ईमेल के रूप में भी भेजता है (अधिकांश बैकअप अनुप्रयोगों को पाठ संदेश सहेजते हैं कड़ी मेहनत से कोडित फ़ाइल) खोलें "प्ले स्टोर" Google और खोज से एसएमएस बैकअप + खोजने और आवेदन स्थापित करने के लिए सही अनुप्रयोग नाम दिखाता है "जनवरी बर्केल" आवेदन के नाम के तहत एक डेवलपर के रूप में
  • छवि पाठ शीर्षक से एंड्रॉइड पर पाठ संदेश 12
    3
    आवेदन की उन्नत सेटिंग्स दर्ज करें आवेदन खोलें और विकल्प पर क्लिक करें "उन्नत सेटिंग्स" (उन्नत सेटिंग्स) जो लगभग खिड़की के अंत में है।
  • Video: वापस आ सकता है WhatsApp का पुराना स्टेटस फीचर

    एंड्रॉइड पर सेव टेक्स्ट मेसेज शीर्षक से छवि 13
    4
    IMAP सर्वर सेटिंग्स दर्ज करें कहते हैं कि विकल्प पर क्लिक करें "IMAP सर्वर सेटिंग्स" (IMAP सर्वर सेटिंग्स)। यह अंतिम विकल्प होना चाहिए
  • एंड्रॉइड पर 14 सेव पाठ संदेश शीर्षक वाला छवि
    5
    विकल्प पर क्लिक करें "प्रमाणीकरण" (प्रमाणीकरण) और चयन करें "सादा पाठ" (सादे पाठ) यह आपको Google खाते का उपयोग करने के बजाय अपनी ईमेल सेटिंग दर्ज करने की अनुमति देगा।
  • एंड्रॉइड पर पाठ संदेश पाठ शीर्षक से छवि स्टेप 15

    Video: किसी भी भाषा में बात करें इंग्लिश,हिंदी,मराठी,पंजाबी l Chat in Whatsapp in any Language l ApunkaTech

    6
    विकल्प पर क्लिक करें "सर्वर पता" (सर्वर पता) उन IMAP सेटिंग्स को दर्ज करें जिन्हें आपने पहले प्रारूप में पाया था: पता: गर्तिका संख्या. उदाहरण के लिए: imap-mail.outlook.com:993. जब आप समाप्त करते हैं तो ओके बटन दबाएं
  • एंड्रॉइड पर सेव टेक्स्ट मेसेज शीर्षक वाला इमेज चरण 16
    7
    विकल्प पर क्लिक करें "आपका IMAP खाता / ई-मेल पता" (आपका IMAP खाता / ईमेल पता) अपने ईमेल का पता दर्ज करें और ठीक बटन दबाएं।
  • छवि पाठ शीर्षक से एंड्रॉइड पर पाठ संदेश 17
    8
    विकल्प पर क्लिक करें "पासवर्ड" (पासवर्ड)। अपने ईमेल के लिए पासवर्ड दर्ज करें और फिर ठीक दबाएं।
  • एंड्रॉइड पर स्टेप 18 को टाईप करें

    Video: फोन से डिलीट हुए फोटो, विडियो, गानों को वापस पायें सिर्फ 1 मिनट में ! How to recover Deleted files ?

    9
    अपने टेक्स्ट संदेशों में बैकअप लें अपने टेक्स्ट संदेशों का बैकअप बनाने के लिए बैकअप बटन दबाएं। आपके द्वारा बैकअप के लिए जा रहे संदेशों की संख्या के आधार पर कुछ मिनट लगेंगे। प्रगति आवेदन में और आपके फोन के अधिसूचना क्षेत्र में दिखाई देगी।
  • यदि की एक त्रुटि "अज्ञात प्रमाण पत्र" (अज्ञात प्रमाण पत्र) बैकअप के निर्माण के दौरान, IMAP सर्वर सेटिंग्स पर लौटें, विकल्प पर क्लिक करें "सुरक्षा" (सुरक्षा) और उसके बाद में "SSL विकल्प / ट्रस्ट सर्व" (सभी कनेक्शन पर भरोसा करें)।
  • एंड्रॉइड पर सेव टेक्स्ट मेसेज शीर्षक वाला इमेज चरण 1 9
    10
    अपने ईमेल खाते में अपने संदेशों का बैकअप देखें। अपना ईमेल खोलें आवेदन द्वारा बनाए गए बैकअप को आपके ईमेल पर भेजा जाएगा और एक नाम से फ़ोल्डर में संग्रहीत किया जाएगा। आप टाइप करके सहेजे गए संदेशों को भी ढूंढ सकते हैं "के साथ एसएमएस" खोज फ़ील्ड में
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com