ekterya.com

कैसे टीम किले 2 में रॉकेट कूद करने के लिए

टीम किले 2, जिसे सामान्यतः टीएफ 2 के नाम से जाना जाता है, एक लोकप्रिय पहले व्यक्ति शूटर गेम है जो खेलने के लिए नौ चरित्र वर्ग प्रदान करता है, प्रत्येक में अद्वितीय क्षमताएं हैं। सैनिक या सैनिक, जो इन कक्षाओं में से एक है, को करने की क्षमता है

रॉकेट जंप (रॉकेट लांचर के साथ कूद) यह क्षमता आपको सामान्य रूप से खेल की तुलना में बड़े कूदने की अनुमति देती है। आप इस लाभ को कई मायनों में उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि अपने दुश्मनों से हमला करने के लिए, उच्च प्लेटफार्म तक पहुंचें और नक्शे के दूसरी तरफ तक पहुंचें। यद्यपि यह कूद सरल है, यह सही तरीके से आपको कौशल, धैर्य और त्वरित सजगता की आवश्यकता होगी। इस ट्यूटोरियल को समझने के लिए आपको टीम किले 2 के नियंत्रण का बुनियादी ज्ञान होना चाहिए, साथ ही साथ गेम के नियमों को समझना होगा।

चरणों

रॉकेट जंप में टीम किले 2 चरण 1 छवि का शीर्षक
1
रॉकेट लॉन्चर चुनें ऐसा करने के लिए, के पहिये के साथ विकल्पों की सूची देखें माउस जब तक आप देख नहीं कि स्क्रीन के बाईं ओर रॉकेट लांचर का चयन किया गया है। यदि आप माउस का पहिया नहीं है, या यदि आप अपने लैपटॉप के स्पर्श पैनल के साथ खेल रहे हैं (जो गेम की प्रकृति पर विचार करने के लिए बहुत अच्छा विचार नहीं है), तो आप कुंजीपटल पर नंबरों का उपयोग करके हथियार चुन सकते हैं। रॉकेट लांचर का चयन करने के लिए "1" दबाएं डिफ़ॉल्ट रूप से, यह हथियार पहले स्थान को सौंपा गया है। यदि यह दूसरे में प्रतीत होता है, तो रॉकेट लांचर का चयन करने के लिए उस स्थान से संबंधित नंबर दबाएं। अगर हथियार को किसी भी स्थान पर नहीं सौंपा गया था, तो आप उसे सही करने के लिए "एम" दबा सकते हैं। ऐसा करके, एक स्क्रीन खुलेगी जहां आप तीन उपलब्ध रिक्त स्थान में से एक को रॉकेट लांचर प्रदान कर सकते हैं। यह आपके द्वारा पहले से ही चयनित किसी भी अन्य हथियार को बदलने की संभावना है, इसलिए सावधानीपूर्वक चुनें
  • रॉकेट जंप में टीम फोर्ट्रेस 2 चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    दिशा में बिंदु जहां आप कूदना चाहते हैं विशेष रूप से इस ट्यूटोरियल के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप उस जगह को देखें जहां आप कूदने जा रहे हैं ऐसा करने के लिए, आगे बढ़ें उस दिशा में माउस आप अपने उसी स्थान पर भी कूद सकते हैं, जिस स्थिति में आप कोई फर्क नहीं पड़ता जहां आप देखते हैं।
  • रॉकेट जंप में टीम किले 2 के चरण का शीर्षक चित्र 3
    3
    आगे बढ़ो इस ट्यूटोरियल के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप जिस दिशा में इंगित कर रहे हैं उस दिशा में आगे बढ़ें। ऐसा करने के लिए, "W" दबाएं यदि आप किसी दूसरी दिशा में कूदने जा रहे हैं, तो आप तिरछे स्थानांतरित करने के लिए दूसरी दिशात्मक कुंजी "ए", "एस" और "डी" या दो के संयोजन दबा सकते हैं।
  • रॉकेट जंप में टीम फोर्ट्रेस 2 चरण 4 में छवि
    4
    साल्टा। ऐसा करने के लिए, आपको स्पेस बार प्रेस करना होगा।
  • Video: CAN YOU STOP THE NIGHTCLUB MUSIC | Fortnite Mythbusters




    रॉकेट जंप में शीर्षक वाली टीम किले 2 चरण में छवि

    Video: NEW BUILDING PLAYGROUND MAP CHANGES | Fortnite Battle Royale

    5
    जल्दी, नीचे देखो, जहां जमीन है। यदि आप पहले से ही नीचे देख रहे हैं, तो इस कदम को छोड़ दें। ऐसा करने के लिए, आगे बढ़ें आपके लिए माउस यह ज़रूरी है कि आप इसे जल्दी से करें, ताकि आप उच्चतम बिंदु तक पहुंचने से पहले इसे प्राप्त कर सकें।
  • रॉकेट जंप में टीम फोर्टले 2 चरण का शीर्षक चित्र 6
    6
    नीचे उठाए जाने के तुरंत बाद एक बार गोली मारो। यह जरूरी है कि जितनी जल्दी आप कूदते समय उच्चतम बिंदु तक पहुंचें, क्योंकि इस तरह से आप सुनिश्चित करें कि आप रॉकेट विस्फोट के त्रिज्या के बाहर हैं और आप खुद को चोट नहीं पहुंचेगा एक रॉकेट आग लगाने के लिए, बाएं बटन दबाएं माउस।
  • रॉकेट जंप में शीर्षक वाली टीम फोर्ट्रेस 2 चरण 7
    7
    यदि आप इन चरणों का सही ढंग से पालन करते हैं, तो आप सामान्य से बहुत अधिक कूदेंगे। बुद्धिमानी से इस कौशल का उपयोग करें थोड़ा अभ्यास के साथ आप एक विशेषज्ञ बन जाएगा रॉकेट जंप मज़े करो!
  • युक्तियाँ

    • जब आप ऐसा करते हैं रॉकेट कूदो, जब आप हवा में होते हैं, तो "डब्ल्यू" दबाएं। यह केवल आपके हवाई हमलों को नुकसान पहुंचाएगा और हवा में जाने की आपकी क्षमता को सीमित करेगा।
    • जब इसका उपयोग करना आवश्यक है तब अच्छी तरह से मूल्यांकन करें रॉकेट जंप यदि एक सामान्य कूद आपको उस जगह तक पहुंचने की अनुमति देता है जहां आप जाना चाहते हैं, रॉकेट लांचर का उपयोग करना आवश्यक नहीं है, क्योंकि आप केवल जीवन और मूल्यवान गोला-बारूद बर्बाद कर रहे होंगे। लेकिन निराश मत हो - एक अच्छा छलांग प्रभावशाली और इष्ट है
    • ध्यान रखें कि जीवन कूदने के बाद नीचे चला जाता है। याद रखें कि आप ऐसा करके खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास शुरू करने से पहले पर्याप्त जीवन है और एक पंक्ति में कई बार ऐसा करने से बचें
    • रॉकेट जंप आप विस्फोट क्षेत्र की क्षति के कारण जीवन खो देंगे। "रॉकेट हॉप्स" आपको इस क्षति से बचने की अनुमति देता है। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि इस हथियार के साथ आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं
    • रॉकेट जंप बहुत प्रभावी है जब आप मानचित्र के दूसरे छोर पर पहुंचना चाहते हैं।
    • धैर्य रखें यह आपको इस कौशल को जानने के लिए कुछ समय लगेगा
    • अभ्यास मोड में खेल के बाहर अभ्यास करना एक अच्छा विचार है।

    चेतावनी

    Video: बच्चों के लिए छोटे बस टायॉ स्पेस रॉकेट खिलौना वीडियो

    • ऐसा करने में अधिक समय न लें रॉकेट जंप मैं आपको खेल में अपने चारों ओर जो कुछ होता है, उससे विचलित कर सकता हूं। छलांग का अभ्यास करें और आपको इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।
    • बहुत जल्द शूट न करें या बहुत देर तक न शूट करें। इन त्रुटियों से आप प्रक्षेप्य से अधिक क्षति प्राप्त कर सकते हैं और अपने कूद की ऊंचाई कम कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com