ekterya.com

इंटरनेट पर स्थानीय रूप से मुफ्त में विज्ञापन कैसे करें

अगर आपकी कंपनी नई है या आप बिक्री बढ़ाने की इच्छा रखते हैं, तो मुफ्त में विज्ञापन देने के कई तरीके हैं। कई लोग स्थानीय उत्पादों और सेवाओं की खोज के लिए मुद्रित या समाचार पत्र निर्देशिकाओं के बजाय खोज इंजन का उपयोग करते हैं, इसलिए भी स्थानीय व्यवसायों को इंटरनेट की उपस्थिति और सामाजिक मीडिया में शामिल होने से फायदा हो सकता है। सीखें कि इंटरनेट पर स्थानीय रूप से मुफ्त में विज्ञापन कैसे करना समय लगता है, लेकिन यह आपके विपणन प्रयासों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

चरणों

Video: Fortune Builders Review | What You Need To Know About Fortune Builders

छवि शीर्षक वाला विज्ञापन इंटरनेट पर नि: शुल्क इंटरनेट पर चरण 1
1

Video: TechSessions - Next Billion Users with Amrit Sanjeev

Google स्थानों में एक सूची प्राप्त करें यह तेज़, निशुल्क है, और Google स्थल सूची लगभग हमेशा Google के खोज परिणामों में दिखाई देती है। Places.google.com/Business पर जाएं यदि आपके पास Google के साथ कोई खाता नहीं है, तो "खाता बनाएं" बटन पर क्लिक करके एक सेट करें खाता बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें। फिर "अपनी कंपनी की सूची" पर क्लिक करें अपनी कंपनी का फोन नंबर दर्ज करें और अपनी प्रोफ़ाइल बनाने के निर्देशों का पालन करें। सुनिश्चित करें कि आप वर्णन में कीवर्ड का उपयोग करते हैं, जो शब्द आपकी कंपनी के लिए खोज करने वाले खोज इंजन में प्रवेश करेंगे। सुनिश्चित करें कि पता और मैप जानकारी सही है।
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन इंटरनेट पर नि: शुल्क इंटरनेट पर चरण 2
    2
    याहू पर अपने व्यापार की सूची! स्थानीय (local.yahoo.com) Google की तरह, याहू! याहू! लोकल पहले दिखाई देगी जब यूहॉओ के पास उपयोगकर्ता होंगे! जैसा आपकी खोज इंजन स्थानीय सेवाओं के लिए देखता है
  • चित्र शीर्षक से इंटरनेट पर निशुल्क स्थानीय रूप से विज्ञापन करें चरण 3
    3
    स्थानीय खोज साइटों पर सूचियां बनाएं इनमें MerchantCircle.com, InsiderPages.com UranSpoon.com, Mapquest.com और Local.com शामिल हैं। Google Places के रूप में, अपनी कंपनी का फ़ोन नंबर दर्ज करें और अपना खाता सेट अप करने के लिए निर्देशों का पालन करें। अतिरिक्त स्थानीय निर्देशिका और इंटरनेट पर मुफ्त में स्थानीय रूप से विज्ञापन करने का पता लगाने के लिए अधिक अवसर खोजने के लिए अन्य स्थानीय व्यवसायों को ढूंढें।
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन इंटरनेट पर नि: शुल्क इंटरनेट पर चरण 4
    4
    Paginasamarillas.com में मुफ्त में विज्ञापन दें साइट पर जाएं और "हमारे साथ विज्ञापन करें" पर क्लिक करें



  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि इंटरनेट पर स्थानीय रूप से विज्ञापन करें
    5
    फेसबुक, माइस्पेस और ट्विटर पर एक खाता बनाएं ये केवल आपकी कंपनी के लिए स्वतंत्र सूची होनी चाहिए, जो आपके व्यक्तिगत खाते पर आधारित नहीं हैं। अपना पूरा पता दर्ज करना सुनिश्चित करें अपने अद्यतित पृष्ठों को समाचार, उत्पादों और नई सेवाओं, बिक्री और अन्य घटनाओं को बोलचाल तरीके से प्रकाशित करें। दबाव बेचने या अवांछित सामग्री से बचें
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन इंटरनेट पर नि: शुल्क इंटरनेट पर चरण 6
    6
    Craigslist.com पर एक विज्ञापन लें यह पूरी तरह से स्वतंत्र है, और हालांकि यह कई ग्राफिक्स या फ्लैश प्रदान नहीं करता है, क्रेगलिस्ट अधिक से अधिक स्रोत बन रही है जहां लोग सेवाओं और उत्पादों की तलाश करते हैं। यदि आप एक सेवा प्रदान करते हैं, तो सेवाओं की तलाश में लोगों द्वारा किए गए विज्ञापनों को देखने के लिए क्रेगलिस्ट के "क्रोस" अनुभाग पर नज़र रखना सुनिश्चित करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से इंटरनेट पर स्थानीय रूप से विज्ञापन करें चरण 7
    7
    एक वेबसाइट और ब्लॉग बनाएं यहां तक ​​कि एक साधारण वेबसाइट आपकी कंपनी के नाम, स्थान और सेवाओं को सूचीबद्ध करने का स्रोत है जो खोज इंजन के साथ मिल सकती है। एक ब्लॉग नियमित रूप से अपडेट किया जा सकता है, जिससे आपको इंटरनेट पर अपना नाम ज्ञात करने की अधिक संभावनाएं मिलती हैं।
  • इंटरनेट शीर्षक के लिए विज्ञापन स्थानीय शीर्षक के लिए शीर्षक चरण 8
    8
    अपने स्थानीय वाणिज्य मंडल, शहर या समुदाय के लिए वेबसाइटों की जांच करें इन साइटों को अक्सर स्थानीय व्यवसायों की एक निर्देशिका होती है अगर आपके व्यवसाय को स्वचालित रूप से सूचीबद्ध करने का कोई तरीका नहीं है, तो ईमेल या फ़ोन द्वारा उनके साथ संपर्क करें और पूछें कि कैसे शामिल किया जाए।
  • Video: Join My Newsletter and Get Free Software and Ebook

    युक्तियाँ

    Video: मुक्त एसएमएस औरअंतरराष्ट्रीय कॉल कैसे करे? Best free Calls and Text App! international Calls?

    • सुनिश्चित करें कि आप सभी स्थानीय निर्देशिकाओं और सामाजिक नेटवर्क में अपने खातों की निगरानी करें। ज्यादातर लोगों को टिप्पणियों और रेटिंग छोड़ने का एक तरीका प्रदान करते हैं। उन्हें मापने के लिए उपयोग करें कि लोग आपकी कंपनी के बारे में क्या सोचते हैं और क्या सुधार किए जाने की आवश्यकता है, और सकारात्मक, सकारात्मक और नकारात्मक टिप्पणियों को एक दोस्ताना और सम्मानजनक तरीके से जवाब देना सुनिश्चित करें।
    • अधिकांश स्थानीय निर्देशिका सशुल्क सदस्यता वाले उन्नत सुविधाओं को उपलब्ध कराता है। अपने द्वारा किए गए सभी निशुल्क विज्ञापन से आरंभ करें और फिर अपने बजट और विज्ञापन लक्ष्यों के आधार पर इन विज्ञापन अवसरों का मूल्यांकन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com