ekterya.com

कैसे अपने कंप्यूटर को अपने आइपॉड (विंडोज़) पहचानने के लिए

एप्पल मोबाइल डिवाइस ड्राइवर की समस्याएं अकसर उन समस्याओं का कारण होती हैं जिनमें विंडोज़ आइपॉड को पहचान नहीं सकता। उस प्रक्रिया पर पूरी तरह से शुरू करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके iTunes या OS सॉफ़्टवेयर अद्यतित हैं और आप यूएसबी केबल्स और बंदरगाहों का उपयोग कर रहे हैं जो काम करते हैं। एक बार ऐसा किया जाता है, तो आप अपने एप्पल मोबाइल डिवाइस ड्राइवर की स्थिति की जांच के लिए "डिवाइस प्रबंधक" दर्ज कर सकते हैं। वहां से आपको ड्राइवर को फिर से स्थापित करने की आवश्यकता होगी, इसे मैन्युअल रूप से अपडेट करें या ऐप्पल मोबाइल डिवाइस सेवा को पुनरारंभ करें।

चरणों

भाग 1
मूल समस्या निवारण

आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 1 को पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1



एक अलग यूएसबी केबल के साथ डिवाइस को अपने पीसी से कनेक्ट करें यह संभव है कि जिस केबल का आप उपयोग कर रहे हैं वह दोषपूर्ण है। कुछ मामलों में, एक गैर-प्रमाणित चार्जिंग केबल का उपयोग करने से कम कार्यक्षमता कम हो सकती है
  • आपका आइपॉड (विंडोज) चरण 2 पहचानने के लिए आपका कंप्यूटर प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    डिवाइस को एक अलग यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें यह संभव है कि आप उपयोग कर रहे यूएसबी पोर्ट दोषपूर्ण है। विभिन्न बंदरगाहों और कंप्यूटर बसों की कोशिश करें
  • यदि आप फ्रंट और रियर यूएसबी पोर्ट के साथ एक डेस्कटॉप पीसी (टॉवर) का उपयोग करते हैं, तो आप अक्सर एक समूह का उपयोग कर सकते हैं भले ही दूसरा खराब हो, क्योंकि ये आमतौर पर एक अलग बस से जुड़ा हुआ है।
  • यदि आपके पास यूएसबी 2.0 और यूएसबी 3.0 पोर्ट हैं, तो ये आमतौर पर अलग-अलग यूएसबी चिप्स का इस्तेमाल करते हैं और अलग-अलग काम करते हैं।
  • यदि आप एक यूएसबी हब का उपयोग करते हैं, तो कंप्यूटर पर रूट पोर्ट का उपयोग करने की कोशिश करना बेहतर होगा। यह आपको बताएगा कि हब या कंप्यूटर बस समस्या का केंद्र है।
  • Video: मेरी IPOD
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com