ekterya.com

मैक बनाने से आपको एक पाठ को ज़ोर से पढ़ना है

Macintosh कंप्यूटर की पेशकश लेख से बोली बदलने का विकल्प उन लिखित पाठ के किसी भी राशि का चयन करें और, अपने मैक आप जोर से पढ़ सकते हैं यह एक पाठ spoken- है कि में बदल जाने की अनुमति देता है। यह एप्लिकेशन विशेष रूप से उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है जिनको कंप्यूटर स्क्रीन से उनकी आँखें आराम करने की आवश्यकता होती है या जिन्हें एक ही समय में कई कार्य करना चाहिए। इस अनुच्छेद में आप कैसे आप एक मैक को पढ़ने के लिए सीखने के लिए कुछ कदम मिल जाएगा।

चरणों

मेक ए मैक रीड टू इमेज इमेज स्टेप 1
1
अपनी कुंजी संयोजन सेट करें इस संयोजन भी "शॉर्टकट" या "शॉर्टकट" और है कि आप का पता लगाने और शुरू करने या भाषण का कार्य समाप्त करने के लिए एक साथ प्रेस चाहिए चाबियों का एक सेट के रूप में जाना जाता है।
  • "सिस्टम वरीयताएँ" खोलें "डिक्टेशन एंड स्पीच" पर क्लिक करें और फिर "टेक्स्ट टू भाषण" टैब पर क्लिक करें "कुंजी को दबाकर चुने हुए चयनित पाठ को चुनें" विकल्प देखें। "बदलें कुंजी" बटन पर क्लिक करें और एक मेनू विंडो के शीर्ष से दिखाई देगा।
  • आप चाहते चाबियों का संयोजन चुनें "बदलें" कुंजी दबाने के बाद, आप कुंजी है कि पाठ से वाक् परिवर्तित शुरू की सेट का चयन कर सकते हैं। एक है कि अपने मैक पर एक और शॉर्टकट के लिए नामित नहीं किया गया है चुनना सुनिश्चित करें। उदाहरण के लिए, आप, Cmd उपयोग कर सकते हैं शिफ्ट और R- या Cmd, ऑप्ट या Alt और Ctrl कुंजी।
  • प्रक्रिया को पूरा करने के लिए "ठीक" पर क्लिक करें और अपने प्रमुख संयोजन को बचाएं।
  • मेक ए मैक रीड टू यू टू टू टू स्टेप 2
    2
    अपने कंप्यूटर की मात्रा समायोजित करें सुनिश्चित करें कि आपके मैक पर वॉल्यूम पर्याप्त रूप से पाठ को भाषण में कनवर्ट करने का विकल्प सुनने के लिए पर्याप्त है।
  • इमेज शीर्षक से मैक एक मैक पढ़ें आपको चरण 3
    3
    वह टेक्स्ट चुनें जिसे आप चाहते हैं कि आपका मैक आपको पढ़ सके। आप अपनी स्क्रीन पर किसी भी पाठ का चयन कर सकते हैं, स्रोत की परवाह किए बिना, यह एक इंटरनेट पृष्ठ या आपकी हार्ड ड्राइव से कोई दस्तावेज़ हो सकता है। आपका मैक पूरी दस्तावेज़ को डिफ़ॉल्ट रूप से पढ़ाएगा, या आप अपने कर्सर के साथ सुनना चाहते टेक्स्ट के कुछ भाग को उजागर कर सकते हैं।
  • Video: Week 7

    इमेज शीर्षक से मैक मैक को पढ़ें आपको चरण 4
    4



    पाठ को भाषण में परिवर्तित करने के विकल्प को निष्पादित करें अपने मैक को आपको पढ़ने के लिए बनाई गई कुंजी संयोजन का उपयोग करें। आप उसी कुंजी संयोजन को दबाकर किसी भी समय पढ़ना बंद कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मैक मैक रीड टू यू फॉर स्टेप 5
    5
    अपने मैक की आवाज चुनें आप विभिन्न प्रकार की कंप्यूटर आवाजों में से चुन सकते हैं, जिसमें पुरुष या महिलाएं भी शामिल हैं। "सिस्टम वरीयताएँ" पर जाकर अपना पसंदीदा आवाज चुनें "डिक्टेशन एंड स्पीच" पर क्लिक करें और फिर "टेक्स्ट टू भाषण" टैब पर क्लिक करें एक अलग आवाज चुनने के लिए "सिस्टम वॉयस" ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें
  • इमेज शीर्षक से मैक एक मैक पढ़ें आपको चरण 6
    6
    एक अलग बोल गति चुनें आप अपने मैक की आवाज़ को बदल सकते हैं ताकि यह गति धीमी हो या डिफ़ॉल्ट गति से तेज हो। "सिस्टम वरीयताएँ" खोलें और "डिक्टेशन एंड स्पीच" पर क्लिक करें फिर, "पाठ से भाषण" टैब पर क्लिक करें वांछित ताल चुनने के लिए "भाषण दर" के बगल में स्लाइड बार को स्थानांतरित करें। आप इसे चुनने से पहले गति को सुनने के लिए "प्ले" बटन दबा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मैक एक मैक पढ़ें आपको चरण 7
    7
    ऐप्पल अनुप्रयोगों का उपयोग करते समय पाठ से भाषण बदलने के विकल्प को सक्रिय करने के लिए मेनू बार का उपयोग करें यदि आप सफारी, टेक्स्टएडिट या पेज जैसे किसी अनुप्रयोग का उपयोग कर रहे हैं, तो आप मेनू पट्टी से "पाठ से भाषण" विकल्प चला सकते हैं।
  • उस टेक्स्ट का चयन करें जिसे आप सुनना चाहते हैं और "सेवाएं", "वॉयस" और "प्रारंभ स्थान" पर जाएं। अपना मैक पढ़ना बंद करने के लिए, "सेवाओं", "वॉयस" और "स्टॉप लॉक्यूशन" पर वापस जाएं।
  • Video: भूगोल(Geography)-क्या पढ़ें, क्या ना पढ़ें ? By Ojaank Sir

    युक्तियाँ

    • इंटरनेट पर आलेखों को पढ़ने के लिए, अगर आप किंवदंतियों, विज्ञापनों या किसी भी अन्य प्रकार के पाठ को आप सुनना नहीं चाहते हैं तो टेक्स्ट को एक संपादन प्रोग्राम में कॉपी और पेस्ट करने का प्रयास करें।
    • यदि आपने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को OS X Yosemite में अपग्रेड किया है, तो आपको टास्कबार के "एडिट" टैब में पाठ से भाषण बदलने का विकल्प मिलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com