ekterya.com

अपना सेलुलर सिग्नल ब्लॉकर कैसे बनाएं

सेल फोन ब्लॉकर्स शांत क्षेत्रों, जैसे कि स्कूलों या विश्वविद्यालयों में स्थापित हैं, लेकिन ... यह उपकरण ब्लॉक सेल फोन वास्तव में कैसे करता है? ये अवरुद्ध डिवाइस मोबाइल स्टेशनों को बेस स्टेशनों से संकेत प्राप्त करने से रोकता है। हालांकि यह एक जटिल प्रक्रिया की तरह लग सकता है, लेकिन अपना खुद का फ़ोन लॉक करना मुश्किल नहीं है हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि कई देशों में (संयुक्त राज्य अमेरिका सहित) वे अवैध हैं और आपराधिक मुकदमों के अलावा, बड़े संघीय जुर्माना के अधीन हैं। कौन जानता है कि क्या हस्तक्षेप कर सकता है ...

चरणों

अपने खुद के सेल फोन जैमर कदम 1 शीर्षक वाला चित्र
1
यह ऑपरेटिंग सिद्धांतों को समझता है यह सेलुलर सिग्नल ब्लॉकर जीएसएम 8 800 फ़्रिक्वेंसी के साथ चल रहा है, क्योंकि अधिकांश मोबाइल फोन इसका इस्तेमाल करने में काम करते हैं। चयनित वीसीओ एक स्वीप थरथरानवाला है, जो बहुत प्रभावी है लेकिन शुरुआती लोगों के लिए निर्माण करना मुश्किल हो सकता है जिनके पास अच्छा आरएफ परीक्षण उपकरण नहीं है।
  • शोर स्रोत के रूप में आप एक 45 एमएचजेड घड़ी थरथरानेटर का उपयोग कर सकते हैं, जो मिनी-सर्किट मिक्सर में स्थित स्थानीय थरथरानवाला बंदरगाह है। इसके माध्यम से जाने के लिए स्थानीय थरथरानवाला सिग्नल के लिए एक प्रतिबाधा मिलान नेटवर्क भी है। यह ओसीलेटर और मिक्सर पोर्ट के प्रतिबाधाओं को समायोजित करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • आरएफ इनपुट (जो मिक्सर बंदरगाह है) पहले 800MHz सेलुलर ऐन्टेना से जुड़ा है, और आरएफ आउटपुट मिनी सर्किट एम्पलीफायर को भेजा जाता है। यह एम्पलीफायर आउटपुट पावर 15-16 डीबीएम बढ़ा देता है। फिर, प्रवर्धित संकेत दूसरे सेलुलर ऐन्टेना को भेजा जाता है।
  • अपनी खुद की सेल फोन जैमर चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र

    Video: अपने सेल फोन सिग्नल जैमर NE555 टाइमर का उपयोग करना सुनिश्चित करें

    Video: कैसे रिमोट एक सेल फोन एक टीवी की जैमर बाहर सुनिश्चित करने के लिए

    2
    ध्यान रखें कि यह कैसे काम करता है जीएसएम800 का इस्तेमाल करने वाले सभी सेल फोन वे हमेशा आवृत्तियों को प्रेषित और 45 मेगाहर्ट्ज से प्राप्त करते हैं। इसलिए जब मोबाइल फोन कॉल करने की कोशिश करता है, तो इसे अपने स्वयं के सिग्नल द्वारा अवरुद्ध किया जाता है जो इसे वापस आता है! क्या यह महान नहीं है? तो जब फोन की गपशप आपको परेशान कर लेती है, तो अवरोधक को चालू करें ताकि अपराधी अपने सेल फोन पर अपनी आवाज़ सुनता हो।
  • वैसे, आप इस सेल सिग्नल ब्लॉकर का उपयोग किसी भी सेल-आधारित ट्रैकिंग सिस्टम को ब्लॉक करने के लिए भी कर सकते हैं, जो कि आपकी जीपीएस आपकी कार के आंदोलनों को ट्रैक और रिकॉर्ड करने के लिए उपयोग करती है। और आप संभवतः विस्फोटक उपकरणों को ब्लॉक कर सकते हैं जो सेलफोन का उपयोग करके विस्फोट कर रहे हैं।
  • मिक्सर का इस्तेमाल किया गया है जो 600 मेगाहर्ट्ज तक काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन इस स्थिति में यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है।
  • आरएफ एम्पलीफायर अपनी नौकरी काफी अच्छी तरह से करता है लेकिन अतिरिक्त बिजली की खपत करता है।
  • अपनी खुद की सेल फोन जैमर चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    प्रवेश और निकास के लिए एक मोटोरोला सेल फोन के अवरोधक और पुराने यूएचएफ कनेक्टर्स के लिए एक फ्रेम के रूप में एक पुराने एल्यूमीनियम बॉक्स का उपयोग करें।
  • अपनी खुद की सेल फोन जैमर चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला इमेज



    4
    सर्किट में आरएफ कनेक्टर्स कनेक्ट करें
  • अपनी खुद की सेल फोन जैमर कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    सभी घटकों को सत्ता में करने के लिए नौ वोल्ट की बैटरी और एक वोल्टेज नियामक का उपयोग करें। फोम रबर का उपयोग करते हुए बैटरी को अंदर रखें और बाकी हिस्सों से अलग करें।
  • शीर्ष पर चालू / बंद स्विच रखें
  • अपनी खुद की सेल फोन जैमर चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    इनपुट और आउटपुट एंटेना (एक पुराने मोटोरोला सेल फोन से भी) को यूएचएफ कनेक्टर को स्क्रू करें।
  • अपनी खुद की सेल फोन जैमर कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    आपका सेल्यूलर संकेत ब्लॉकर तैयार है आनंद लें!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com