ekterya.com

कैसे चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो के साथ एक कैलेंडर बनाने के लिए

फोटो कैलेंडर्स आपकी यादों को संरक्षित करने का एक शानदार तरीका है, साथ ही साथ पूरे वर्ष में अपने पसंदीदा क्षणों को फिर से भरने का सर्वोत्तम तरीका है। साल के अंत के रूप में, एक नया एक बस कोने के आसपास है इसलिए, यह एक नया कैलेंडर प्राप्त करने का समय है बेशक, आप एक खरीद सकते हैं, लेकिन आप इसे स्वयं भी कर सकते हैं और अपनी डिजिटल फ़ोटो भी शामिल कर सकते हैं। हर कोई आपके व्यक्तिगत फोटो कैलेंडर से प्रभावित होगा, जिसे आप सभी वर्ष का आनंद ले सकते हैं।

चरणों

चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 1

Video: परीक्षा में पूछे जाने वाली हिंदी के महत्वपूर्ण प्रश्न

1
चित्र कोलाज़ मेकर प्रो प्रोग्राम डाउनलोड करें। शुरू करने के लिए, हमें एक नई परियोजना बनाने की आवश्यकता है। डेस्कटॉप पर चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो डाउनलोड करें, इसे खोलें और जारी रखें पर क्लिक करें फिर, एक रिक्त पृष्ठ खुल जाएगा। इस बिंदु पर, जब तक आप कोलाज आकार आप चाहते हैं तब तक आप चादर का आकार समायोजित कर सकते हैं।
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 2
    2
    एक टेम्पलेट चुनें आप विंडो के बाएं पैनल में मौजूद कैलेंडर बनाने के लिए मौजूदा टेम्प्लेट की विस्तृत विविधता से चुन सकते हैं। टेम्पलेट्स के बीच नेविगेट करें और, जब आपको वह पसंद आएगा, तो उसे डबल-क्लिक या रिक्त दस्तावेज़ पर खींचें।
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 3
    3
    तस्वीरें जोड़ें एक बार जब आप कैलेंडर बनाते हैं, तो आपको कॉटेज को समृद्ध बनाने वाली तस्वीरों को जोड़ने के लिए बाएं पैनल में फोटोग्राफी विकल्प पर क्लिक करना होगा। फोटो पैनल को खोलने के लिए कोलाज विंडो के बाईं ओर स्थित फ़ोटो बटन पर क्लिक करें। अपने कंप्यूटर से फ़ोटो आयात करें और कोलाज संपादन क्षेत्र में जोड़ें। आप कोलाज को बेहतर बनाने के लिए फ़ोटोग्राफ़ को स्थानांतरित और घुमा सकते हैं।
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 4
    4
    फोटो कैलेंडर को कस्टमाइज़ करें। अब आप कैलेंडर को संपादित करने के लिए तैयार हैं। शुरू करने के लिए, आपको विंडो के मेनू में ऐप विकल्प पर क्लिक करना होगा और फिर ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देने पर कैलेंडर को जोड़ें पर क्लिक करना होगा। संपादन मेनू विंडो में, कार्यक्रम आपको कैलेंडर के किसी भी तत्व को अनुकूलित करने की अनुमति देगा, जिसमें विकल्प शामिल हैं: शो, भाषा, फ़ॉन्ट, फ़ॉन्ट रंग और पृष्ठभूमि। यहां आप चुन सकते हैं कि आप वर्ष, महीने और सप्ताह के शीर्ष लेखों को दिखाने के साथ-साथ सप्ताह की संख्या भी दिखाना चाहते हैं। इसमें कई भाषाएं हैं जिनमें से आपको सबसे ज्यादा पसंद करना होगा। इसके अलावा, आप एक अच्छा प्रभाव प्राप्त करने के लिए फ़ॉन्ट और फ़ॉन्ट रंग चुन सकते हैं। आप पारदर्शी कैलेंडर पृष्ठभूमि को भी छोड़ सकते हैं या इसे किसी भी रंग या छवि के साथ भर सकते हैं। अपने स्वाद के अनुसार चुनें
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 5
    5
    कोलाज़ में एक कैलेंडर जोड़ने के बाद, उसका आकार समायोजित करें, इसे घुमाने और इच्छित स्थान पर खींचें।
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो का उपयोग करना चरण 6

    Video: Calendar ke parsan kase nikale कैलेंडर के प्रश्न निकालने की बहुत ही आसान ट्रिक

    6
    एक मुखौटा जोड़ें मास्क पैनल खोलें यहां आप खिड़की के बाईं ओर मास्क की सूची देख सकते हैं। एक का चयन करें और तस्वीर पर इसे लागू करने के लिए उस पर दो बार क्लिक करें।



  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 7
    7

    Video: MIRROR दर्पण में समय देखने की बहुत ही इजी ट्रिक्स

    एक फ्रेम जोड़ें फ्रेम पैनल खोलें यहां आप खिड़की के बाईं ओर फ़्रेम की सूची देख सकते हैं। एक का चयन करें और तस्वीर पर इसे लागू करने के लिए उस पर दो बार क्लिक करें।
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 8
    8
    एक क्लिप आर्ट जोड़ें क्लिप आर्ट पैनल खोलें वहां आपको बड़ी संख्या में छवियां मिलेंगी, जो आप चुन सकते हैं और अपने महाविद्यालय में जोड़ सकते हैं।
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 9
    9
    टेक्स्ट जोड़ें शीर्ष पर स्थित टूल मेनू में आपको ऐड बटन मिलेगा। उस पर क्लिक करें, पाठ जोड़ें विकल्प चुनें और अपना व्यक्तिगत पाठ लिखें। आप शब्दों को घुमा सकते हैं, उनका आकार बदल सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं।
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 10
    10
    अपना फोटो कैलेंडर मुद्रित करें एक बार जब आप अपना कैलेंडर तैयार कर लेंगे, तो इसे प्रिंट करने का समय होगा। एक प्रिंट व्यू के लिए विंडो के शीर्ष पर स्थित फ़ाइल पर क्लिक करें। आप अपने दोस्तों को भेजने के लिए एक कैलेंडर कार्ड के रूप में इसे प्रिंट कर सकते हैं, जैसे दीवार या डेस्कटॉप कैलेंडर्स यही है, आपने अपनी फोटो कैलेंडर सफलतापूर्वक पूरी कर ली है
  • चित्र बनाने वाला कैन 2011 कैलेंडर का उपयोग चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो चरण 11
    11
    चित्र कोलाज़ निर्माता प्रो का उपयोग करते समय, एक फोटो कैलेंडर बनाना बहुत आसान होगा। इसके अलावा, आप क्रिसमस कार्ड, जन्मदिन कार्ड, स्क्रैपबुक, फोटो किताबें और कैलेंडर बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • फोटोग्राफी से संबंधित कोलाज, कैलेंडर या अन्य प्रकार के कार्य करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाएं।
    • अपना समय ले लो धीरज रखो सॉर्ट करें और अपनी सामग्री सावधानी से चुनें
    • कोलाज को अपनी पसंद के रूप में बनाएं और अलग-अलग तकनीकों, छवियों आदि के प्रयोग से डरो मत।

    चेतावनी

    • जब आप अपना कैलेंडर कस्टमाइज़ करते हैं, तो महीने और वर्ष का चयन करते समय सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com