ekterya.com

कैसे एक आत्म-खेल सीडी बनाने के लिए

Autoexecution विंडोज के अंदर एक फीचर है जो कि एक सीडी सीडी ड्राइव में है और डिस्क पर स्वचालित रूप से चलने वाला अनुप्रयोग चलाता है। यह वीडियो गेम से व्यापक सिस्टम प्रोग्रामिंग के लिए सब कुछ के लिए एक स्थापना सीडी बनाने का एक बहुत ही उपयोगी तरीका है।

चरणों

एक ऑटोरुन सीडी चरण 1 के साथ छवि शीर्षक

Video: मौत का कुआं, ऐसा रोमांच एक लड़की के द्वारा मोटरसाइकिल चलाना रोंगटे खड़ा कर देता है, WELL OF DEATH

1
विंडोज नोटपैड खोलें एक आत्म-चलने वाली सीडी बनाना शुरू करने के लिए, प्रारंभ मेनू पर क्लिक करें और एक फ़ोल्डर को फोन करें "सहायक उपकरण।" विंडोज नोटबुक खोलें, जो उस फ़ोल्डर के अंदर है। इसके अलावा, आप इसे सीधे खोलने के लिए प्रारंभ मेनू के खोज बॉक्स में "नोटपैड" लिख सकते हैं।

एक Autorun.inf फ़ाइल बनाएँ, यह एक पाठ फ़ाइल है जो एक डिस्क को डिस्क प्लेयर पर रखी जाने पर विंडोज़ स्वतः खोज करता है नोटबुक में निम्न लिखें: [autorun] open = programname.exeicon = programname.ico

Video: परीक्षा की तैयारी कैसे करें-How to best score in any exam-Useful tips for exams-पढ़ाई का बेस्ट तरीका

एक ऑटोरन सीडी बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 3
1

Video: HUGE BLANKET FORT SCAVENGER HUNT! | We Are The Davises

दोनों "प्रोग्रामनाम" को .exe और .ico प्रोग्राम के नाम से बदलें, जो कि आप उस ऑटोरुन सीडी पर रिकॉर्ड कर रहे हैं। इसे पूरा करने के बाद, फ़ाइल को सहेजें। हालांकि, इसे एक पाठ फ़ाइल के रूप में सहेजने के बजाय, "ऐज़ ऐज़" चुनें और फिर कहें कि वह टाइप करें क्लिक करें और आप एक ड्रॉप-डाउन मेनू देखेंगे, "सभी फाइलें" चुनें और नाम Autorun.inf टाइप करें और इसे अपने डेस्कटॉप पर सहेजें। यदि प्रोग्राम जिसे आप स्वयं-चलने वाली सीडी में जला रहे हैं, तो उसकी कोई सीडी फाइल नहीं है, तो उसकी एक फाइल एमएसआई एक्सटेंशन के साथ हो सकती है। अगर ऐसा है, तो "open = programnameexe" को "open = programname.msi" से बदलें।
  • Video: Ganga Sati | Part - 1 | Gujrati Film

    एक ऑटोरुन सीडी चरण 4 के शीर्षक वाला छवि



    2
    ऑटोरन सीडी रिकॉर्ड करें प्रोग्राम को खोलें जो आप अपनी सीडी को जलाने के लिए उपयोग करते हैं और उस डिस्क के प्रकार को रिकॉर्ड करने के लिए निर्देशों का पालन करें जो आप कर रहे हैं। अब आपके पास डेस्कटॉप पर सहेजी गई Autorun.inf फ़ाइल है, इसे देखें और इसे अपनी सीडी में जोड़ें। इसे उसी सीडी की मुख्य निर्देशिका में रखें, क्योंकि यह वहां होगा जहां विंडोज़ फाइल देखने को मिलेगी।
  • सीडी जला करने के लिए आपके प्रोग्राम के विकल्प की जांच करें। कुछ सीडी रिकॉर्डिंग प्रोग्रामों में यह एक विकल्प है कि वह सीडी के लिए स्वयं चलने या ऑपरेटिंग सिस्टम की शुरुआत में लोड करने के लिए संभव हो सके (जिसका अर्थ है कि सीडी बूट करने योग्य है)। यदि आप कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम की एक स्थापित प्रतिलिपि बनाने के लिए इस ट्यूटोरियल का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको अपनी सीडी "बूट करने योग्य" बनाने के लिए इस विकल्प को खोजने की जरूरत है, क्योंकि यदि आप स्वयं को निष्पादित करते हैं तो यह अपने कार्य को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा।
  • एक ऑटोरन सीडी बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    3
    "बर्नर" या सीडी रिकॉर्डर में सीडी रखें। यह सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप किसी भी प्रोग्राम को मिटाए जाने से पहले नई ऑटोरुन सीडी काम करता है। रिकॉर्डर खुल जाएगा और डिस्क बाहर आ जाएगी यदि कदम ठीक से पालन किया गया है और रिकॉर्डिंग प्रक्रिया त्रुटियों के बिना पूर्ण हो गई है।
  • युक्तियाँ

    • यदि नव निर्मित स्व-चलने वाली सीडी स्वचालित रूप से शुरू नहीं होती है, तो मेरा कंप्यूटर पर जाएं और ड्राइव पर डबल-क्लिक करें जो सीडी ड्राइव से मेल खाती है। अगर ऐसा करने से डिस्क शुरू नहीं होती है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए चरण की जांच करें कि आपने प्रक्रिया को सही ढंग से पूरा किया है सबसे ज्यादा संभावना है, रिकॉर्डिंग प्रक्रिया में या .inf फाइल में कुछ त्रुटि भी है।
    • यदि आपके पास अभी भी समस्याएं हैं, तो प्रोग्राम हैं जो आपके लिए एक Autorun.inf फ़ाइल और एक डिस्क बनाते हैं। हालांकि, इनमें से कई "स्पाइवेयर" या "मैलवेयर" प्रोग्राम हैं जो अधिक पैसे खर्च करने और / या आपके बारे में जानकारी एकत्र करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि आप स्वयं-चलने वाले सीडी ऑटो-निर्माता का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो यह पता लगाने से पहले कि यह एक विश्वसनीय प्रोग्राम है या नहीं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विंडोज नोटपैड
    • रिक्त सीडी / डीवीडी
    • सीडी / डीवीडी बर्नर (बर्नर) और सीडी / डीवीडी बर्निंग प्रोग्राम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com