ekterya.com

कैसे आप और आपके दोस्तों के लिए एक Minecraft सर्वर बनाने के लिए

अपने सभी दोस्तों के लिए एक Minecraft सर्वर खोलना एक ही समय में सभी को खेलने के लिए एक शानदार तरीका है। आप नियमों को निर्धारित कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि केवल कंबट्स हैं या केवल चीजें ही बनाई गई हैं, या जो भी आप चाहते हैं आपको यह करने के लिए लंबे समय से इंटरनेट से कनेक्ट होना होगा। जब कोई भी प्रोग्राम आपके कंप्यूटर पर खुला नहीं होता है तो सर्वर भी बेहतर काम करते हैं, इसलिए इस के लिए विशेष रूप से एक कंप्यूटर स्थापित करने का प्रयास करें

चरणों

विधि 1
सर्वर से फाइलें प्राप्त करें

1
सर्वर फ़ाइलों को खोजें आप में मुफ्त में Minecraft सर्वर प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं Minecraft वेबसाइट. आप खेल खरीदने के बिना एक Minecraft सर्वर चला सकते हैं, लेकिन यदि आप एक नहीं है, तो आप Minecraft खेल नहीं कर सकते
  • विंडोज में, लिंक पर क्लिक करें "Minecraft_Server.exe" जो "मल्टीप्लेयर सर्वर" शीर्षलेख में है

Video: How to Make a Minecraft Server 1.11

अपने दोस्तों के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर और आप चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • मैक ओएस एक्स या लिनक्स पर, फ़ाइल "माइक्रैंक_सरर्वर। जेर डाउनलोड करें"
    अपने दोस्तों के लिए मेक अ माइनेक्चर सर्वर और आप चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • अपने दोस्तों के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर और आप चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक फ़ोल्डर बनाएँ Minecraft सर्वर आपके द्वारा डाउनलोड किए गए प्रोग्राम से सीधे चलाता है, और यह उस फ़ोल्डर में इंस्टॉल हो जाएगा जिसमें वह है। "Minecraft Server" नाम के साथ एक फ़ोल्डर बनाएँ, और उस फ़ोल्डर में सर्वर फ़ाइल डाउनलोड करें।
  • विधि 2
    विंडोज में सर्वर को चलाने

    अपने मित्रों और आप चरण 3 के लिए मेक अ Minecraft सर्वर शीर्षक वाली छवि
    1
    जावा का नवीनतम संस्करण इंस्टॉल करें सबसे पहले, अपने जावा संस्करण की जांच करें। Windows XP / Vista / 7/8, प्रेस Windows कुंजी और कमांड "रन" खोलने के लिए "R" कुंजी में। कमांड प्रॉम्प्ट खोलने के लिए "सीएमडी" टाइप करें (उद्धरण रहित) "जावा-वर्जन" टाइप करें और Enter दबाएं जावा का आपका संस्करण 1.7 होना चाहिए।
    • जावा का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करने के लिए, इस पर जाएं डाउनलोड पेज जावा का
    अपने मित्रों और आप चरण 3 बुलेट 1 के लिए एक मनीक्राफ्ट सर्वर बनाएं
  • अपने मित्रों और आप चरण 4 के लिए एक बनाएँ Minecraft सर्वर शीर्षक छवि
    2
    Minecraft सर्वर चलाएँ उस फ़ाइल को खोलें जिसमें फ़ाइल "Minecraft_server.exe" है EXE फ़ाइल पर डबल क्लिक करें और एक विंडो जो सर्वर निर्माण की प्रगति दिखाती है, खुल जाएगी। प्रक्रिया स्वचालित है सर्वर कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों को स्वचालित रूप से बनाया जाएगा और फ़ोल्डर में जोड़ा जाएगा।
  • इस समय, यदि आप एक राउटर का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आपका माइनक्राफ्ट सर्वर स्थानीय नेटवर्क में और ऑनलाइन उपयोग किया जा सकता है। यदि आप राउटर का उपयोग कर रहे हैं और इसे ऑनलाइन हर किसी के लिए सुलभ बनाना चाहते हैं, तो इस आलेख के "कॉन्फ़िगर पोर्ट अग्रेषण" खंड में दिए गए चरणों का पालन करें
  • यदि सर्वर लोड नहीं होता है और कई अक्षरों वाला स्क्रीन प्रकट होता है, तो आपको सर्वर को व्यवस्थापक के रूप में चलाने की आवश्यकता होगी। प्रोग्राम पर राइट क्लिक करें और "व्यवस्थापक के रूप में चलाएं" का चयन करें। ऐसा करने में सक्षम होने के लिए आपको प्रशासक पासवर्ड की आवश्यकता होगी।
  • विधि 3
    मैक ओएस एक्स पर सर्वर को चलाएं

    1
    अपना सर्वर फ़ोल्डर खोलें उस फ़ाइल को खोलें जिसमें फ़ाइल "minecraft_server.jar" है। TextEdit के साथ एक नई पाठ फ़ाइल बनाएं प्रारूप को "सादे पाठ में कनवर्ट करें" में सेट करें फ़ाइल में निम्न की प्रतिलिपि बनाएँ:

    #! / बिन / बाश
    सीडी "$ (dirname "$ 0")"
    exec जावा- Xmx1G -Xms1G -jar minecraft_server.jar


    • यदि आप सर्वर पर अधिक रैम आवंटित करना चाहते हैं, तो आपके सिस्टम के आधार पर 1 जी से 2 जी या उससे अधिक में परिवर्तन करें।
  • अपने दोस्तों के लिए मेक ए माइनाक्वेयर सर्वर और आप चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    फ़ाइल को सहेजें फ़ाइल को "start.command" के रूप में सहेजें उपयोगिताओं फ़ोल्डर में टर्मिनल खोलें। आपको "start.command" फ़ाइल को अनुमति देने की आवश्यकता होगी जिसे आपने अभी बनाया है। टर्मिनल में "chmod A + x" टाइप करें, फिर टर्मिनल विंडो में "start.command" फ़ाइल खींचें और ड्रॉप करें। यह सही फ़ाइल पता दर्ज करने के लिए कारण होगा। फ़ाइल में परिवर्तनों को सहेजने के लिए Enter दबाएं।
  • अपने दोस्तों के लिए मेक ए माइनाक्वेयर सर्वर और आप चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    कमांड फाइल पर डबल-क्लिक करें। फ़ाइल "start.command" खोलने से Minecraft सर्वर खुल जाएगा
  • विधि 4
    सर्वर से कनेक्ट करें

    अपने मित्रों और आप चरण 8 के लिए एक बनाएँ Minecraft सर्वर शीर्षक छवि
    1
    ऑपरेटर विशेषाधिकार कॉन्फ़िगर करें सर्वर पहली बार चलाने के बाद, इसे छोड़ दें। Minecraft सर्वर निर्देशिका में "ops.txt" फ़ाइल खोलें। इस यूजरनेम को इस फाइल में जोड़ें और खुद को व्यवस्थापक विशेषाधिकार दें। यह आपको खिलाड़ियों को चलाने, और साथ ही अन्य विकल्प समायोजित करने की अनुमति देगा।
  • अपने दोस्तों के लिए मेक अमेयनाक्राफ्ट सर्वर और आप चरण 9 का शीर्षक चित्र

    Video: WHEN A GAMER PLAY GAMES ALL NIGHT AND STARTS SLEEPING AT SCHOOL

    2
    श्वेतसूची को कॉन्फ़िगर करें Minecraft सर्वर निर्देशिका में "white-list.txt" फ़ाइल में अपने दोस्तों के उपयोगकर्ता नाम जोड़ें। केवल उस फ़ाइल के उपयोगकर्ताओं के नाम आपके सर्वर से कनेक्ट हो सकते हैं। यह अज्ञात लोगों को आपके गेम में प्रवेश करने से रोक देगा और आपको परेशान करना शुरू कर देगा।
  • अपने दोस्तों के लिए मेक अमेयनाक्राफ्ट सर्वर और आप चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    बाह्य आईपी पता प्राप्त करें Google में "मेरा आईपी पता" टाइप करें और आपके बाह्य (सार्वजनिक) IP पते पहले परिणाम में दिखाई देंगे। अपने उपयोगकर्ताओं को माइनेक्वायर के मल्टीप्लेयर मेनू में अपना बाह्य आईपी पता टाइप करें।
  • यदि आपका इंटरनेट सेवा प्रदाता आपको एक डायनामिक आईपी पता प्रदान करता है, तो डायनेमिक DNS अनुभाग इस डायरेक्टरी में डायनेमिक डीएनएस सेट करने के लिए जांचें, जो आपके आईपी पते में बदलाव के बावजूद स्थिर रहेगा।
  • अपने दोस्तों के लिए मेक ए माइनाक्वेयर सर्वर और आप चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना पता वितरित करें अपने सर्वर का आईपी पता या अपने दोस्तों को होस्ट नाम दें। आपको Minecraft में मल्टीप्लेयर मेनू में आईपी एड्रेस या आपके सर्वर के होस्ट नेम को दर्ज करना होगा।
  • खिलाड़ियों को जो एक स्थानीय नेटवर्क से जुड़े हैं आईपी local- जो लोग इंटरनेट पर जुड़े हुए हैं, वे बाहरी IP या होस्टनाम दर्ज करने की आवश्यकता डालना होगा।
    अपने दोस्तों के लिए मेक अ माइनेक्चर सर्वर और आप चरण 11 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • विधि 5
    अपने सर्वर को संशोधित करें

    1
    नए प्लग इन स्थापित करें हजारों प्लगिन और मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए संशोधन हैं जो कि Minecraft में आपका अनुभव बदलेगा। दुनिया के निर्माण में सुधार से लेकर, अर्थव्यवस्था और नए गेम मोड में ओवरहाल पूरा करने के लिए। अपने सर्वर को विविधता देने के लिए और अपने दोस्तों को उत्साहित रखने के लिए प्लगइन्स का उपयोग करें
    • "बुकीत" का उपयोग करना आपके सर्वर पर प्लग इन जोड़ने का सबसे लोकप्रिय तरीका है। आपको "क्राफ्टबुकिट" टूल डाउनलोड करना होगा। रनिंग "क्राफ्टबुकिट" माइक्रैकेट सर्वर के प्रतिस्थापन है - आप "क्राफ्टबुकिट" सर्वर और माइनेक्वेयर सर्वर नहीं चलेंगे।
    अपने दोस्तों के लिए मेक अमेयनाक्राफ्ट सर्वर और आप चरण 12 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि



  • अपने मित्रों और आप चरण 13 के लिए मेक अ Minecraft सर्वर शीर्षक वाला छवि
    2
    क्राफ्टबुककिट का नवीनतम संस्करण डाउनलोड और इंस्टॉल करें। यह सर्वर प्रोग्राम आपको कस्टम प्लग इन जोड़ने की अनुमति देगा जो कि Minecraft सर्वरों द्वारा समर्थित नहीं हैं
  • अपने मित्रों और आप चरण 14 के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर शीर्षक वाली छवि
    3
    नए प्लग इन डाउनलोड करें ऑनलाइन उपलब्ध प्लग-इन रिपॉजिटरी की एक विस्तृत विविधता है रोचक लगने वाली एक प्लग इन ढूंढें और इसे डाउनलोड करें। सुनिश्चित करें कि आप किसी विश्वसनीय स्रोत से प्लग-इन डाउनलोड करते हैं।
  • अपने मित्रों और आप चरण 15 के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर शीर्षक वाली छवि
    4
    प्लगइन को स्थापित करें उस फ़ाइल को अनझिप करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। ज़िप फ़ाइल में जार फाइलें होनी चाहिए जिसमें प्लग इन जानकारी शामिल होनी चाहिए। आपके सर्वर के फ़ोल्डर की प्लगिन निर्देशिका में ज़िप फ़ाइल में प्रत्येक जार फ़ाइल की प्रतिलिपि बनाएँ।
  • प्लग इन स्थापित करने के लिए सर्वर को पुनरारंभ करें एक नया प्लगइन स्थापित करते समय आपको फिर से अपने सर्वर की कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों को समायोजित करना पड़ सकता है
    अपने दोस्तों के लिए मेक ए माइनाक्वेयर सर्वर और आप चरण 15 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • सुनिश्चित करें कि आपकी श्वेतसूची इस तरह स्थापित की गई है कि यह केवल आपके मित्रों से जुड़ने की अनुमति देता है
    अपने मित्रों और आप चरण 15 बुलेट 2 के लिए एक मनीक्राफ्ट सर्वर बनाएं
  • विधि 6
    पोर्ट अग्रेषण को कॉन्फ़िगर करें

    अपने मित्रों और आप चरण 16 के लिए मेक अ Minecraft सर्वर शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने राउटर के कॉन्फ़िगरेशन मेनू पर पहुंचें कॉन्फ़िगरेशन तक पहुंचने के लिए प्रत्येक राउटर का एक अलग तरीका है अधिकांश रूटरों में, कॉन्फ़िगरेशन मेनू आईपी पते को दर्ज करके एक वेब ब्राउजर से पहुंचा जा सकता है, जो आम तौर पर 192.168.1.1 या 1 9 02.18.2.1 है।
    • यदि आप अपने रूटर को इनमें से किसी भी आईपी के साथ नहीं एक्सेस कर सकते हैं, तो यात्रा करें PortFoward.org और अपने राउटर की जानकारी दर्ज करें मार्गदर्शिका में आपके रूटर द्वारा उपयोग किए जाने वाले मानक पते की एक सूची होगी।
    अपने दोस्तों के लिए मेक ए माइनाक्वेयर सर्वर और आप चरण 16 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • कॉन्फ़िगरेशन मेनू तक पहुंचने के लिए अधिकांश रूटर्स को उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड की आवश्यकता होती है। जब आप अपने कंप्यूटर पर राउटर स्थापित करते हैं तो यह आपके द्वारा निर्धारित उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड होगा
    अपने मित्रों और आप चरण 16 बुलेट 2 के लिए मेक ए मनीक्राफ्ट सर्वर का शीर्षक चित्र
  • आमतौर पर, डिफ़ॉल्ट उपयोगकर्ता नाम "व्यवस्थापक" है और पासवर्ड "पासवर्ड" या "व्यवस्थापक" है।
  • अपने दोस्तों के लिए मेक ए माइनाक्वेयर सर्वर और आप चरण 17 का शीर्षक चित्र
    2
    "पोर्ट अग्रेषण" मेनू पर जाएं आपको यह मेनू उन्नत विकल्पों में मिलेगा। इसमें एक और नाम हो सकता है, जैसे "वर्चुअल सर्वर" (वर्चुअल सर्वर), निर्माता के आधार पर।
  • अपने मित्रों और आप चरण 18 के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर शीर्षक वाली छवि
    3
    पोर्ट की जानकारी दर्ज करें Minecraft सर्वर का डिफ़ॉल्ट पोर्ट 25565 है। यदि आपका राउटर पोर्ट की एक सीमा चाहता है, प्रारंभ पोर्ट में 25565 दर्ज करें और अंत बंदरगाह में।
  • "प्रोटोकॉल" में "टीसीपी" चुनें
    अपने मित्रों के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर और आप चरण 18 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • अपने दोस्तों के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर और आप चरण 1 की छवि
    4
    अपने स्थानीय सर्वर का आईपी पता दर्ज करें सुनिश्चित करें कि आपका आईपी पता आपके सर्वर के आईपीवी 4 पते से मेल खाता है। विंडोज में कमांड प्रॉम्प्ट खोलकर और "iponfig" कमांड को निष्पादित करके विंडोज में इसे चेक करें। आपका आईपी पता "आईपीवी 4 पता" के बाद होगा आपको इसे देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करना पड़ सकता है यदि आप मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो ऐप्पल मेनू पर क्लिक करें और "सिस्टम वरीयताएँ" चुनें और फिर "नेटवर्क" चुनें। आपका आईपी पता विंडो के निचले दाएं भाग में होगा।
  • अपने मित्रों और आप चरण 20 के लिए एक मनीक्राफ्ट सर्वर बनाएं
    5
    "सक्षम करें" बॉक्स को चेक करें यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी सेटिंग्स पुनः जांचें कि सब कुछ सही है।
  • विधि 7
    डायनेमिक DNS कॉन्फ़िगर करें

    1
    पता करें कि आपके पास एक गतिशील आईपी पता है। अधिकांश आवासीय इंटरनेट प्रदाता डायनामिक आईपी देते हैं। इससे आपके सर्वर से कनेक्ट करना अधिक मुश्किल हो जाता है, क्योंकि जब भी वह बदलता है, तब आपको अपना नया पता देना होगा। कुछ आईएसपी आपको एक गतिशील आईपी देते हैं, लेकिन यह लंबे समय के लिए नहीं बदलेगा।
    • Google में "मेरा आईपी पता" टाइप करें और आपके पास हर हफ्ते आईपी पता लिखें। अगर आप केवल कुछ दोस्तों को आईपी पता दे रहे हैं, तो एक स्थैतिक पता प्राप्त करने के बारे में ज्यादा चिंता न करें, अगर आपका आईपी बहुत अक्सर बदल नहीं सकता है
    अपने दोस्तों के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर और आप चरण 21 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • अपने मित्रों और आप चरण 22 के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर शीर्षक वाली छवि
    2
    डायनेमिक DNS कॉन्फ़िगर करें एक गतिशील DNS आपके डायनामिक आईपी को एक डोमेन नाम प्रदान करेगा। यह आपको एक ऐसा पता देगा जो आप को बदल नहीं पाएगा, जिसे आप कनेक्ट कर सकते हैं। कई सेवाओं में केवल एक पते के लिए निशुल्क खातों की पेशकश की जाती है।
  • डायनामिक DNS को एक प्रोग्राम की आवश्यकता होती है जो आपके कंप्यूटर पर चलता है, जो आपके डोमेन को अपडेट करता है जब आपका आईपी पता बदल जाता है।
  • अपने मित्रों और आप चरण 23 के लिए मेक अ Minecraft सर्वर शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने राउटर को कॉन्फ़िगर करें आपको एक गतिशील DNS से ​​जुड़ने के लिए अपने राउटर को कॉन्फ़िगर करना होगा। इन सेटिंग्स का स्थान राउटर से राउटर तक भिन्न होता है, लेकिन आप आमतौर पर उन्हें उन्नत सेटिंग में ढूंढते हैं।
  • आपको होस्ट नाम, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा
    अपने दोस्तों के लिए मेक अ माइनाक्चर सर्वर और आप चरण 23 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सर्वर के सफेद बॉक्स में "सहायता" टाइप करते हैं, तो आदेशों की एक सूची दिखाई देगी।
    • अपने सर्वर में एक पासवर्ड जोड़ें ताकि केवल वे शामिल हो सकें।
    • आपके सर्वर के फ़ोल्डर को डेस्कटॉप पर रहने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको इसे सुलभ जगह में रखने का प्रयास करना चाहिए, अगर आपको सेटिंग्स बदलनी होगी।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपकी फ़ाइल "minecraft_server.jar" उस नाम की है और इसमें कोई भी नहीं है "(1)" या आपने इस नाम को दूसरे में बदल दिया है, अन्यथा यह सब काम नहीं करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com