ekterya.com

IPhone पर एक सम्मेलन कॉल कैसे करें

आप विशेषकर "कॉल जोड़ें" और "मर्ज" बटनों का उपयोग करके बस टैप करके iPhone का उपयोग करके कॉन्फ़्रेंस कॉल कर सकते हैं इस आलेख में विस्तार से सरल प्रक्रिया को कवर किया जाएगा, जबकि सम्मेलन कॉल से जुड़े कुछ वैकल्पिक विशेषताओं के साथ भी निपटना होगा। अगली बार आपको कई कॉल के साथ एक साथ कनेक्ट होने की आवश्यकता है, समाधान किसी भी iPhone उपयोगकर्ता के लिए सरल है।

चरणों

विधि 1
कॉल जोड़ें और मर्ज करें

आचरण एक सम्मेलन-कॉल-ऑन-एक-iPhone कदम-1-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
एक iPhone चरण 1 पर सम्मेलन कॉल आचरण शीर्षक वाली छवि
1
अपने पहले प्रतिभागी को एक सामान्य फोन कॉल करें अपनी होम स्क्रीन के नीचे स्थित "फ़ोन" आइकन पर क्लिक करके प्रारंभ करें आप अपने "पसंदीदा", "हाल ही में", "संपर्क" या "कीबोर्ड" से कॉल करने के विकल्प देखेंगे। यदि आप "संपर्क" से कॉल कर रहे हैं, तो चुने गए संपर्क को दबाएं और फिर वह फ़ोन नंबर जिसे आप डायल करना चाहते हैं आपका आईफोन स्वचालित रूप से कॉल करेगा। आप सूची में बस क्लिक करके अपने "पसंदीदा" या "हाल के" चिह्न को भी चिह्नित कर सकते हैं। "कीपैड" से कॉल करने के लिए, मैन्युअल रूप से वांछित फ़ोन नंबर दर्ज करें और "कॉल करें" बटन दबाएं
  • ध्यान रखें कि अन्य सम्मेलन प्रतिभागियों को iPhones की आवश्यकता नहीं है वे किसी भी प्रकार के टेलीफोन के माध्यम से सम्मेलन में भाग ले सकते हैं यह ट्यूटोरियल उन लोगों पर लागू होता है जो एक iPhone के माध्यम से कॉन्फ्रेंस कॉल को व्यवस्थित या आरंभ करते हैं।
  • Video: कांफ्रेंस कॉल कैसे करें ( How to make conference call )

    आचरण एक सम्मेलन-कॉल-ऑन-एक-iPhone कदम-2-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    आईफोन पर एक सम्मेलन कॉल आचरण शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    दिखाई देने वाले कॉल विकल्प को नोट करें जब आपका कॉल डायल किया जाता है, तो आपकी स्क्रीन पर छह बॉक्स दिखाई देंगे: "मौन", "कीबोर्ड", "स्पीकर", "कॉल जोड़ें", "फेसटाइम" और "संपर्क"।
  • आचरण एक सम्मेलन-कॉल-ऑन-एक-iPhone-चरणीय-3-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: How to Do Video Calling on Whatsapp :: whatsapp पे विडियो Calling कैसे करें

    आईफोन पर एक सम्मेलन कॉल आचरण शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    एक तीसरा कॉल जोड़ें। मूल कॉल कनेक्ट होने के बाद, बटन "कॉल जोड़ें" यह हल्का होगा तीसरे व्यक्ति से जुड़ने के लिए, प्रेस करें "कॉल जोड़ें"।
  • आचरण एक सम्मेलन-कॉल-ऑन-एक-iPhone-चरणीय-4-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    आईफोन पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल के आचरण का शीर्षक

    Video: How to do confrence call in one call

    4
    एक तीसरे भागीदार को कॉल करें प्रारंभिक कॉल के साथ कनेक्ट होने के बाद, आप किसी को अपने "संपर्क" से कॉल कर सकते हैं या "कीबोर्ड" के माध्यम से नंबर डायल कर सकते हैं। इन दोनों विकल्प आपके कॉल स्क्रीन पर दिखाई देने वाले छह बॉक्स के बीच स्थित हैं।
  • एक बार जब आप बटन दबाते हैं "कॉल जोड़ें", आपके पिछले कनेक्शन को पकड़ पर रखा जाएगा आप उसे पहले से जान सकते हैं कि वह अस्थायी रूप से प्रतीक्षा कर रहे होंगे
  • ध्यान रखें कि आपके मूल कॉल से जुड़ा होने से पहले, बटन "कॉल जोड़ें" इसका उपयोग नहीं किया जा सकता क्योंकि प्रारंभिक कॉल कनेक्ट होने तक इसे सक्रिय नहीं किया जा सकता है।
  • आप एक कॉल भी जोड़ सकते हैं जिसे किसी ने सीधे आपके फोन पर बना दिया है। उस कॉल को प्राप्त करने पर, बस बटन दबाएं "पकड़ो + उत्तर / उत्तर दें"। कॉल का उत्तर मिलने के बाद, प्रेस करें "मिलाना"। यदि आप इनकमिंग कॉल स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, तो दबाएं "ध्वनिमेल को भेजें"। यदि आप इनकमिंग कॉल को स्वीकार करना चाहते हैं और सम्मेलन कॉल को समाप्त करना चाहते हैं, तो बटन दबाएं "समाप्त और जवाब दें"।
  • आचरण एक सम्मेलन-कॉल-ऑन-एक-iPhone कदम-5-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    आईफोन पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल के आचरण का शीर्षक
    5
    अपने कॉल मर्ज करें। एक बार जब आप तीसरे भागीदार के साथ जुड़ा हो (आपके द्वारा किए गए दूसरे कॉल के माध्यम से), बटन दबाएं "मिलाना"। आप इसे एक ही बॉक्स में पाएंगे जो कि बटन से पहले था "कॉल जोड़ें"। यह आपके प्रारंभिक कनेक्शन (फ़ोल्डर्स) को पकड़ में ले जाएगा और कॉल में सबसे हालिया प्रतिभागी को कनेक्ट करेगा।
  • आचरण एक सम्मेलन-कॉल-ऑन-एक-iPhone कदम-6-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    आईफोन पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल के आचरण का शीर्षक
    6
    सम्मेलन में अधिक प्रतिभागियों को जोड़ें। आपका आईफोन सम्मेलन में पांच प्रतिभागियों को समायोजित करेगा, इसलिए चरणों को दोहराएं "कॉल जोड़ें" और "मिलाना" आवश्यकतानुसार याद रखें कि जब आप अतिरिक्त कॉल जोड़ते हैं तो सम्मेलन के सभी प्रारंभिक प्रतिभागियों को पकड़ में रखा जाएगा।
  • विधि 2
    अपना कॉन्फ़्रेंस कॉल प्रबंधित करें

    आचरण एक सम्मेलन-कॉल-ऑन-एक-iPhone-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    आईफोन 7 पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल के आचरण का शीर्षक
    1
    एक व्यक्तिगत कॉल को डिस्कनेक्ट करें "सम्मेलन" बटन दबाकर प्रारंभ करें "मैं" अंदर, आपकी स्क्रीन के ऊपर स्थित)। फिर उस कॉल के बगल में लाल वृत्त (उस के अंदर एक फ़ोन आइकन के साथ) दबाएं जिसे आप डिस्कनेक्ट करना चाहते हैं। अंत में, चयन करें "कॉल समाप्त करें" और उस कॉल को अन्य लोगों को प्रभावित किए बिना डिस्कनेक्ट कर दिया जाएगा जो कॉल में भाग लेते हैं।
  • आचरण एक सम्मेलन-कॉल-ऑन-एक-iPhone-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    आईफोन पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल के आचरण का शीर्षक चित्र 8
    2
    अपने सम्मेलन में प्रतिभागियों में से एक के साथ निजी बातचीत करें। सबसे पहले, "कॉन्फ्रेंस" बटन दबाएं (एक के साथ नीला वृत्त "मैं" अंदर, आपकी स्क्रीन के ऊपर स्थित)। आपको एक बटन दिखाई देगा "निजी" आपके प्रत्येक कनेक्ट किए गए कॉल्स के बगल में, इसलिए निजी कॉल करने के लिए कॉल के बगल में स्थित बटन दबाएं। यदि आप चाहते हैं कि कॉल को बाद में सम्मेलन कॉल में लौटाएं, तब प्रेस करें "मिलाना"।
  • आचरण एक सम्मेलन-कॉल-ऑन-एक-iPhone-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    आईफोन पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल आचरण शीर्षक वाली छवि 9
    3
    अपनी आवाज को शांत करें यदि आप अपने कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान सुना नहीं जाना चाहते हैं, तो बस बटन दबाएं "मौन" जो आपके कॉल स्क्रीन पर छह बॉक्स के बीच है। यह आपको अन्य सम्मेलन प्रतिभागियों को सुनने के लिए अनुमति देने के दौरान अपने वक्ता को चुप्पी देगा।
  • Video: कैसे करें WhatsApp पर Group Call | Tech Tak

    आचरण एक सम्मेलन-कॉल-ऑन-एक-iPhone-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    आईफोन पर एक सम्मेलन कॉल आचरण शीर्षक वाली छवि 10
    4
    स्पीकर सक्रिय करें यह आपको फोन को अपने कान में रखे बिना आपके कॉन्फ्रेंस कॉल को सुनने की अनुमति देगा, और यह कॉल के दौरान नोट लेते समय या किसी अन्य गतिविधि के दौरान विशेष रूप से सुविधाजनक विकल्प होता है। बस बटन दबाएं "वक्ता" जो आपकी कॉल स्क्रीन पर दिखाई देने वाले छह बॉक्स में से एक है।
  • युक्तियाँ

    • स्पष्ट रूप से बोलने के लिए याद रखें और सुनिश्चित करें कि दूसरे छोर पर व्यक्ति आपको सुन सकता है सम्मेलन कॉल स्पष्ट नहीं हो सकते हैं क्योंकि कभी-कभी कई प्रतिभागियों ने एक ही समय में बात करने की कोशिश की।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com