ekterya.com

कैसे एक आइपॉड टच पर संगीत डाल करने के लिए

आप अपने आइपॉड टच को सिर्फ कुछ ही मिनटों में संगीत जोड़ सकते हैं, जब आप अपने आइपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं या आपके पास एक अच्छी वाईफ़ाई कनेक्शन है। यदि आप जानना चाहते हैं कि अपने आईपॉड टच को कुछ मिनट या उससे कम समय में संगीत कैसे जोड़ना है, तो इन सरल चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1

अपने कंप्यूटर को अपने आइपॉड टच से कनेक्ट करें
पुट म्यूज़िक ऑन आइपॉड टच चरण 1
1
आईट्यून खोलें आपके आइपॉड टच को खरीदने के बाद आईट्यून्स को स्थापित और कॉन्फ़िगर किया जाना चाहिए था, लेकिन अगर आपके पास आईट्यून्स अभी तक नहीं हैं, तो आप कर सकते हैं इसे डाउनलोड करें कुछ ही मिनटों में आईट्यून्स आपको संगीत डाउनलोड करने और इसे अपने आइपॉड पर स्थानांतरित करने की अनुमति देगा।
  • याद रखें कि आप अपने iTunes में उनके लिए iTunes स्टोर से गाने खरीदने के लिए की जरूरत नहीं है कि - आप भी अपने कंप्यूटर में सीडी डाल दिया और अपने iTunes खाते में अपने गाने डाउनलोड कर सकते हैं।
  • पुट म्यूज़िक ऑन आइपॉड टच चरण 2
    2
    वह संगीत चुनें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। अगर आपके पास पहले से ही iTunes में एक लाइब्रेरी है और इसे अपने आइपॉड पर स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो यह आसान है यदि नहीं, तो आप जिस संगीत को डाउनलोड करना चाहते हैं उसे ढूंढने के लिए अपनी किताबों की दुकान या iTunes स्टोर की जांच करें।
  • यदि आप स्टोर से कोई गीत या एल्बम डाउनलोड करना चाहते हैं, तो गीत या एल्बम की बाईं ओर कीमत पर क्लिक करें और अपने iTunes पर डाउनलोड होने की प्रतीक्षा करें।
    पुट म्यूज़िक ऑन आइपॉड टच स्टेप 2 बुलेट 1
  • पुट म्यूज़िक ऑन आइपॉड टच चरण 3
    3
    अपने आइपॉड टच को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें अपने कंप्यूटर को अपने आइपॉड टच से कनेक्ट करने के लिए अपनी यूएसबी केबल का उपयोग करें। यदि आपने इसे अभी तक कॉन्फ़िगर नहीं किया है, तो आप इसे संगीत में डालने से पहले इसे iTunes के माध्यम से करना होगा।
  • पुट म्यूज़िक ऑन आइपॉड टच चरण 4
    4
    "मेरा आइपॉड" पर क्लिक करें। एक बार जब आप अपने आईपॉड टच को अपने iTunes से कनेक्ट कर लेते हैं, तो आपको "आइपॉड-आपका-नाम" विकल्प देखना चाहिए। उस पर क्लिक करें और विकल्प की एक सूची स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई जाएगी।
  • पुट संगीत को एक आइपॉड टच पर शीर्षक चित्र 5
    5

    Video: iTunes के बिना एक आइपॉड में संगीत डाल करने के लिए कैसे

    "संगीत" पर क्लिक करें। यह विकल्प आपको अपने आइपॉड टच पर संगीत जोड़ने की अनुमति देगा।
  • पुट म्यूज़िक ऑन आइपॉड टच चरण 6
    6
    अपना सिंक्रनाइज़ेशन विकल्प चुनें संगीत टैब आपको अपने संगीत को अपने आइपॉड पर सिंक्रनाइज़ करने के लिए दो विकल्प देगा। ये दो तरीके हैं:
  • चयनित प्लेलिस्ट, कलाकारों और शैलियों को सिंक्रनाइज़ करें यह एक अच्छा विकल्प है यदि आप केवल कुछ गीत या प्लेलिस्ट को अपने आईपॉड टच पर जोड़ना चाहते हैं। सभी गाने और प्लेलिस्ट के पास उनके बगल में छोटे बक्से होंगे - बस गाने को अचयनित करने के लिए उन्हें अनचेक करें
  • संपूर्ण पुस्तकालय को सिंक्रनाइज़ करें यह आपके आईट्यून्स पुस्तकालय से आपके आइपॉड से सभी संगीत को जोड़ देगा। यह एक अच्छा विकल्प है यदि आपके पास एक आइपॉड टच खाली है और उस पर अपने सभी संगीत को रखना चाहते हैं।
  • पुट म्यूज़िक ऑन आइपॉड टच 7
    7
    "लागू करें" पर क्लिक करें यह आपके द्वारा चुनी गई विधि को लागू करेगा और या तो आपके आईपॉड टच पर चयनित गीत और प्लेलिस्ट या आपके सभी संगीत को सिंक्रनाइज़ करेगा। अपने आइपॉड टच पर डाउनलोड करने की प्रतीक्षा करें - अगर आप पूरी लायब्रेरी को सिंक्रनाइज़ कर रहे हैं, तो इसमें कुछ समय लग सकता है। सिंक्रनाइज़ेशन पूर्ण होने के बाद आप अपने आइपॉड टच को डिस्कनेक्ट कर सकते हैं, और अपने नए संगीत को सुनना शुरू कर सकते हैं।
  • विधि 2

    अपने आइपॉड टच पर आईट्यून्स ऐप्स का उपयोग करें


    पुट म्यूज़िक ऑन आइपॉड टच चरण 8
    1
    आईट्यून्स ऐप पर क्लिक करें यह एक संगीत नोट की तरह लगता है। इसे आपके आइपॉड टच पर स्थापित किया जाना चाहिए। बस याद रखें कि आपको आपके कंप्यूटर पर इसे कनेक्ट किए बिना एक गीत डाउनलोड करने के लिए अपने आइपॉड पर एक मजबूत वाईफाई कनेक्शन की आवश्यकता है।
  • पुट म्यूज़िक ऑन आइपॉड टच स्टेप 9
    2
    वह संगीत चुनें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। आप विभिन्न खोज विकल्पों पर क्लिक करके गाने और एल्बमों के माध्यम से खोज सकते हैं: "शैली", "फीचर्ड", या "सफलता की सूची", जिसे आप स्क्रीन के शीर्ष पर पा सकते हैं। जब तक आप कुछ पसंद करते हैं तब तक आप iTunes के माध्यम से भी खोज सकते हैं। आप केवल एक गीत, कुछ यादृच्छिक, या पूर्ण एल्बम को डाउनलोड करने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • एक आइपॉड टच पर पुट म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि स्टेप 10
    3
    गीत या एल्बम की कीमत पर क्लिक करें आप एल्बम के दाईं ओर स्क्रीन के शीर्ष पर एल्बम की कीमत पा सकते हैं। ढीली गाने के लिए एक खोजने के लिए, बस डाउनलोड करें और उस कीमत के बाईं ओर कीमत पर क्लिक करें जो आप चाहते हैं।
  • कीमत पर क्लिक करने के बाद, इसे एक हरे रंग की बॉक्स से बदल दिया जाएगा जिसमें आप "खरीदें गीत" या "खरीदें एल्बम" डाल देंगे।
    पुट म्यूज़िक ऑन आइपॉड टच स्टेप 10 बुलेट 1
  • एक आइपॉड टच पर पुट म्यूजिक ऑन इमेज शीर्षक 11
    4

    Video: 2018 - आपका आइपॉड पर संगीत का हस्तांतरण कैसे

    "खरीदें गीत" या "खरीदें एल्बम" पर क्लिक करें आपके ऐप्पल आईडी पासवर्ड के लिए एक खिड़की खुल जाएगी
  • पुट म्यूज़िक ऑन आइपॉड टच स्टेप 12
    5
    अपना ऐप्पल आईडी पासवर्ड लिखें
  • पुट म्यूज़िक ऑन आइपॉड टच 13
    6
    "ओके" पर क्लिक करें गाना या एल्बम को आपके आईपॉड टच पर डाउनलोड करने के लिए कुछ मिनट लगने चाहिए। डाउनलोड की गति फाइलों के आकार और आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति पर निर्भर करती है।
  • युक्तियाँ

    • आप उन्हें खरीदना तय करने से पहले गाने का पूर्वावलोकन कर सकते हैं।
    • यदि आप किसी एल्बम पर अधिकतर गाने खरीदना चाहते हैं, तो उन सभी को खरीदें - आप पैसे की बचत करेंगे

    Video: आइट्यून्स (आसान तरीका) 2018 के साथ iPhone / iPod / iPad पर संगीत डाल कैसे

    चेतावनी

    • आप आईट्यून्स स्टोर में संगीत भी खरीद सकते हैं या स्पॉटिफ का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • आईट्यून्स से पहले आइपॉड को डिस्कनेक्ट न करें आपको बताता है कि सिंक्रनाइज़ेशन पूरा हो गया है। यदि आप करते हैं, तो संगीत आपके आइपॉड टच में नहीं जोड़ा जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com