ekterya.com

विंडोज मीडिया प्लेयर में उपशीर्षक कैसे डालें

विंडोज मीडिया प्लेयर विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ सभी डिवाइसों के लिए डिफ़ॉल्ट ऑडियो और वीडियो प्लेयर है। हालांकि यह खिलाड़ी किसी भी बुनियादी ऑडियो और वीडियो प्रारूप का समर्थन करने के लिए पर्याप्त से अधिक है, उपशीर्षक डाल कई बार मुश्किल हो सकता है। ऐसा करने के लिए, आप बाहरी उपशीर्षक फ़ाइल को संशोधित कर सकते हैं या किसी तृतीय-पक्ष प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

उपशीर्षक फ़ाइल का नाम बदलें
शीर्षक छवि शीर्षक विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए उपशीर्षक जोड़ें चरण 1
1
उस फ़ोल्डर में उपशीर्षक फ़ाइल को ले जाएं जहां वीडियो स्थित है। बाहरी उपशीर्षक फ़ाइल को उस वीडियो फ़ोल्डर में ले जाएं या प्रतिलिपि करें जिसे आप उपशीर्षक जोड़ना चाहते हैं
  • शीर्षक छवि शीर्षक विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए उपशीर्षक जोड़ें चरण 2

    Video: कैसे विंडोज मीडिया प्लेयर में उपशीर्षक फ़ाइल .srt खेलने के लिए

    2
    वीडियो के नाम पर उपशीर्षक फ़ाइल का नाम बदलें। उपशीर्षक फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और "नाम बदलें" चुनें। वीडियो फ़ाइल के समान नाम दर्ज करें और "दर्ज करें" दबाएं।
  • शीर्षक छवि शीर्षक विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए उपशीर्षक जोड़ें चरण 3
    3
    विंडोज मीडिया प्लेयर में वीडियो खोलें। वीडियो फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और "Play Media with Windows Media Player" चुनें। अगर विन्डोज़ मीडिया प्लेयर आपका डिफॉल्ट ऑडियो और वीडियो प्लेयर है तो आप वीडियो फाइल पर दो बार क्लिक कर सकते हैं।
  • शीर्षक छवि शीर्षक विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए उपशीर्षक जोड़ें चरण 4
    4



    सुनिश्चित करें कि विंडोज मीडिया प्लेयर उपशीर्षक दिखाने के लिए सेट है विंडोज मीडिया प्लेयर के शीर्ष पर बार पर राइट क्लिक करें और "गीत, शीर्षक और उपशीर्षक" पर कर्सर को स्थानांतरित करें और "यदि उपलब्ध हो तो सक्रिय करें" का चयन करें। विंडोज मीडिया प्लेयर को बंद करें और उपशीर्षक के साथ अपने वीडियो देखने के लिए इसे फिर से खोलें।
  • विधि 2

    पूरक सॉफ्टवेयर स्थापित करें
    शीर्षक छवि शीर्षक विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए उपशीर्षक जोड़ें चरण 5
    1

    Video: कैसे विंडोज मीडिया प्लेयर में एक डाउनलोड की फिल्म के लिए उपशीर्षक जोड़ने के लिए !! आराम से कुछ ही सेकंड !!

    DirectVobSub डाउनलोड करें DirectVobSub विंडोज के लिए एक प्रसिद्ध ओपन सोर्स प्रोग्राम है जो विंडोज मीडिया प्लेयर में उपशीर्षक प्रदर्शित करते समय समस्याओं को हल करने के लिए उपयोग किया जाता है।
    • DirectVobSub डाउनलोड करें डाउनलोड पेज कार्यक्रम की आधिकारिक वेबसाइट से यह प्रोग्राम विंडोज के दोनों 32-बिट और 64-बिट संस्करणों के लिए उपलब्ध है, इसलिए अपने ऑपरेटिंग सिस्टम से संबंधित एक को डाउनलोड करना सुनिश्चित करें
    • किसी भी ऑनलाइन साइट से DirectVobSub डाउनलोड करके एक सुरक्षा स्कैन चलाएं। इस तरह आप यह सुनिश्चित करेंगे कि फ़ाइल वायरस या दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर से संक्रमित नहीं है
  • शीर्षक छवि शीर्षक विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए उपशीर्षक जोड़ें चरण 6
    2
    DirectVobSub इंस्टॉल करें एक बार जब आप इंस्टॉलेशन फाइल डाउनलोड करते हैं, उस पर डबल-क्लिक करें और इंस्टॉलेशन प्रोसेस शुरू होने दें। स्थापना प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद, Windows मीडिया प्लेयर बिना समस्याओं के उप-शीर्षक प्रदर्शित करेगा
  • Video: उपशीर्षक विंडोज मीडिया प्लेयर खिड़कियों 7,8,10 लोड करने के लिए कैसे

    शीर्षक छवि शीर्षक विंडोज मीडिया प्लेयर के लिए उपशीर्षक जोड़ें चरण 7
    3
    ".sub" में उपशीर्षक फ़ाइल स्वरूप का नाम बदलें यदि DirectVobSub स्थापित करने के बाद भी विंडोज मीडिया प्लेयर उपशीर्षक नहीं पहचानता है, तो आपको उपशीर्षक फ़ाइल का प्रारूप बदलना पड़ सकता है। फ़ाइल पर राइट क्लिक करें, "नाम बदलें" चुनें और फ़ाइल नाम के अंत में ".sub" एक्सटेंशन को ".sub" में बदलें।
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा उपशीर्षक फ़ाइल का नाम बदलकर, उसके स्वरूप को बदल दिया और DirectVobSub इंस्टॉल करने के बाद, यह अभी भी संभव है कि विन्डोज़ मीडिया प्लेयर अभी भी वीडियो के उपशीर्षक नहीं दिखाए। वीएलसी प्लेयर या केएमपीयर जैसे अन्य मीडिया प्लेयर को डाउनलोड करने का विकल्प हमेशा मौजूद होता है, जो शीर्षक और उपशीर्षक के लिए और विकल्प प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com