ekterya.com

अपने ग्राफिक डिजाइन पोर्टफोलियो को कैसे तैयार करें

तो क्या आप एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में अपनी पहली नौकरी पाने के लिए तैयार हैं? यदि आप अपना काम बेचना चाहते हैं, तो रिक्त हाथों से मत आओ। यहां हम आपको अपने ग्राफिक डिजाइन पोर्टफोलियो को तैयार करने के लिए एक सुलभ और यथार्थवादी समाधान देंगे। 

चरणों

एक ग्राफिक डिजाइन पोर्टफोलियो चरण 1 को बनाएं

Video: 5 उत्पादकता के लिए युक्तियाँ - आपका पहला ग्राफिक डिजाइन पोर्टफोलियो बनाने के लिए कैसे

1
हमेशा याद रखें कि प्रस्तुति की कला उद्योग की कई शाखाओं में अपने काम को बेचने की कुंजी है। यहां तक ​​कि आज भी कई लोग आपके डिजाइनों का एक भौतिक नमूना देखना पसंद करते हैं, लेकिन बहुत से लोग जो इलेक्ट्रॉनिक पसंद करते हैं संतृप्त एजेंडे वाले कई उद्यमियों को केवल एक डिजाइनर की वेबसाइट का पता लगाने का समय मिलता है, और वे केवल तभी अपना काम देखने का खर्च करते हैं जब वे उन्हें पसंद करते हैं। इसलिए एक वेबसाइट लगभग अनिवार्य है क्योंकि यह पेशेवर दिखता है और दिखाती है कि आप इलेक्ट्रॉनिक दुनिया में कैसे काम करते हैं, और यह ईमेल द्वारा लिंक साझा करना आसान है। PowerPoint कुछ चीज़ों के लिए काम करता है, लेकिन यह वास्तव में किसी ग्राफिक डिजाइनर के लिए बहुत अच्छा नहीं लग रहा है, इसके अलावा आप अपने साक्षात्कार में एक फ़ाइल वितरित करने का जोखिम नहीं चला सकते हैं जो मैक और पीसी या किसी अन्य के बीच संगतता समस्याओं के कारण खुला नहीं हो सकता बोझिल मायने रखता है। एक सार्वभौमिक वेबसाइट, आप इसे लगातार अपडेट कर सकते हैं और आप की अच्छी तरह से बात कर सकते हैं।
  • एक ग्राफिक डिजाइन पोर्टफोलियो चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    यह भी ध्यान रखें कि कुछ मुद्रित नमूने हमेशा महत्वपूर्ण होते हैं। जितना अधिक प्रिंट होगा उतना ही बेहतर होगा कि आपका नमूना बेहतर होगा। एक पेशेवर प्रिंटर ढूंढने का प्रयास करें जो आपके नमूने को उच्च गुणवत्ता में मुद्रित करने के लिए बहुत महंगा नहीं लगाता है। उच्च परिभाषा डिजिटल प्रिंटर भी बहुत पेशेवर दिखते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अच्छी गुणवत्ता के पेपर खरीदते हैं। यदि आपके पास घर पर एक इंकजेट प्रिंटर है, तो अपने काम को खराब दिखने का जोखिम नहीं उठाएं। यदि आपके पास बहुत अधिक पैसा नहीं है, तो बड़ी श्रृंखलाओं में एक थोक स्टोर या स्टेशनरी पर जाएं, जहां वे आपको कम-लागत वाली मुद्रण दे सकते हैं।
  • एक ग्राफिक डिजाइन पोर्टफोलियो चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पोर्टफोलियो को प्रस्तुत करने के लिए एक अच्छा पुस्तक-एल्बम के लिए फ़ोटो संबंधी लेख या कला सामग्री की दुकान में देखें एक 28 x 42 सेंटीमीटर बुक आदर्श है क्योंकि यह आपको अपने इंप्रेशन को स्टोर करने के लिए जगह देता है बिना एक विशाल और भारी फ़ोल्डर की तरह लग रहा है, जिसे आप अपने साक्षात्कारकर्ता के डेस्क पर रखेंगे। आपको फोटो खरीदने के लिए विशेष ब्लैक पेपर खरीदने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि यह केवल आपके पोर्टफोलियो को अधिक भारी बनाता है, और गोंद को संभालना हमेशा एक गड़बड़ है। आसानी से अपने प्रिंट स्लाइड प्रत्येक पृष्ठ पर पारदर्शी कवर के साथ एक सुरुचिपूर्ण और पतली किताब सबसे अधिक सिफारिश की है।
  • एक ग्राफिक डिजाइन पोर्टफोलियो चरण 4 को बनाएं



    4

    Video: 7 युक्तियाँ डिजाइन पोर्टफोलियो प्रस्तुति के लिए

    अपने सबसे अच्छे टुकड़ों में से केवल 15 और 20 के बीच चुनें किसी को भी अपने डिजाइन कौशल के विचार पाने के लिए यह पर्याप्त है विभिन्न प्रकार के विषय, समर्थन, ग्राहक, शैलियां और प्रोजेक्ट चुनें जिन्हें आपने काम किया है (लोगो, पैकेजिंग, ट्रिपटैक)। लोगो के लिए, उन्हें अलग-अलग पूर्ण-पृष्ठ इंप्रेशन में दिखाने के लिए सबसे अच्छा है पैकेजिंग के मामले में, मुद्रित डिज़ाइन अपनी उपयोग सामग्री में नहीं लेते हैं - एक पेशेवर फोटोग्राफ कैसे पैकेजिंग 3 डी में दिखता है।
  • एक ग्राफिक डिजाइन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    शुभकामनाएँ अपनी प्रस्तुति कई बार बताएं, अलग-अलग सवालों के जवाब तैयार किए गए हैं जिनसे वे आपसे पूछ सकते हैं और सावधानीपूर्वक आपके वार्ताकार की शरीर की भाषा का ध्यान रख सकते हैं ताकि किसी ऐसे विषय पर विस्तार न करें जो आपको रूचि न दें। याद रखें कि बहुत से लोग "रचनात्मक" नहीं हैं और आपकी कार्य प्रक्रिया को समझ नहीं सकते या ईमानदार होने में बहुत रुचि रखते हैं। वे केवल आपकी प्रेरणा का फैसला करेंगे कि क्या आप काम के लिए फिट हैं या नहीं। उन्हें डिज़ाइन की कुर्सी न दें, लेकिन अपने प्रचार लक्ष्यों में रुचि दिखाएं यदि आप दिखा सकते हैं कि आप उनके अभियान में कुछ योगदान देंगे। नमूना या डेमो बनाने पर विचार करें कि आप जिस डिज़ाइन की तलाश कर रहे हैं, वह आपकी कंपनी के लोगो को आपके द्वारा डिज़ाइन किए गए किसी भी उत्पाद के साथ देखने या कस्टमाइज़ करेगा। यह दिखाएगा कि आप नौकरी में बहुत रुचि रखते हैं और ग्राहक की आवश्यकताओं की आशा करने की आपकी क्षमता के बारे में बात करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • आपके इंप्रेशन को किसी भी तरह के दाग के बिना साफ होना चाहिए।
    • प्रस्तुति में किसी भी ऐसे प्रश्न के लिए खुद को तैयार करें जो आप कल्पना कर सकते हैं।
    • अपने कार्य के अंतिम टुकड़े का उपयोग करें यदि आप डिजाइन प्रक्रिया के नमूने के बजाय अपने कार्य पोर्टफोलियो को एकीकृत करने के लिए पर्याप्त हैं।
    • पोर्टफोलियो को दिखाने के दौरान सावधान रहें और प्रिंट से पुस्तक को बाहर करने की अनुमति न दें।

    चेतावनी

    • अपने मुद्रित पोर्टफोलियो को सुरक्षित रखें ताकि यह कई सालों तक चला सके। याद रखें कि यदि आपकी वेबसाइट है तो भी अपने काम का एक भौतिक नमूना लेने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है तो गर्मी के खिलाफ, बारिश के खिलाफ की रक्षा करें और किसी भी संभावित क्षति को उजागर कर सकते हैं। याद रखें कि आपके पूरे जीवन का काम है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रिंट के सफेद किनारों को छाँटने के लिए प्रेसिजन या सटीक चाकू अगर आप अपने पोर्टफोलियो में दिखाना नहीं चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com