ekterya.com

एटी एंड टी सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल कैसे करें

आम तौर पर एटीटी तकनीशियन आपके लिए सार्वभौमिक नियंत्रण कार्यक्रम करेंगे। यदि आपने एक नया उपकरण खरीदा है और आपको लगता है कि आप खुद को रिमोट कंट्रोल प्रोग्राम कर सकते हैं, तो ऐसा करने के कई तरीके हैं इस गाइड का पालन करें ताकि आप जान सकें कि यह कैसे करना है।

चरणों

विधि 1

टेलीविजन के उपकरण का उपयोग करना
एट एंड टी अपवर्स रिमोट कंट्रोल चरण 1 पर कार्यक्रम शीर्षक वाली छवि
1
टीवी चालू करें रिमोट कंट्रोल को कॉन्फ़िगर करने में मदद के लिए यह विधि केबल बॉक्स में बनाया गया प्रोग्राम का उपयोग करेगा। "मेनू" बटन दबाएं, और फिर "सहायता" चुनें सहायता मेनू में, "रिमोट कंट्रोल सेटअप" चुनें
  • एक एट एंड टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 2 कार्यक्रम शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने रिमोट कंट्रोल का चयन करें कई विकल्प उपलब्ध होंगे। अपने रिमोट कंट्रोल से मेल खाने वाला विकल्प ढूंढें टिप्स और आंकड़े आपको यह जानने में मदद करेंगे कि आप किस रिमोट कंट्रोल का प्रयोग कर रहे हैं।
  • एक एट एंड टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 3 पर आधारित कार्यक्रम
    3

    Video: आरसीए यूनिवर्सल रिमोट के साथ अपने टीवी कार्यक्रम कैसे

    "स्वचालित कोड खोज" का चयन करें यह संगत डिवाइसों की एक सूची दिखाएगा। जिस डिवाइस को आप कनेक्ट करना चाहते हैं उसके लिए खोजें और स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • निर्देश डिवाइस के अनुसार अलग-अलग होते हैं।
  • विधि 2

    स्वचालित कोड खोज का उपयोग करना
    एक ऐट एंड टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 4 प्रोग्राम का शीर्षक चित्र
    1
    उस उपकरण को चालू करें जिसे आप प्रोग्राम करना चाहते हैं। यह एक टेलीविजन, एक डीवीडी प्लेयर या अन्य सहायक डिवाइस हो सकता है। डिवाइस पर रिमोट कंट्रोल को इंगित करें
  • एक एट एंड टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 5 प्रोग्राम का शीर्षक चित्र
    2
    प्रेस और "मोड" बटन और "दर्ज करें" बटन दबाए रखें। मोड बटन नियंत्रण के शीर्ष पर कई बटनों में से एक है। उस डिवाइस के लिए उचित मोड बटन दबाएं जिसे आप प्रोग्राम करना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक टेलीविज़न प्रोग्रामिंग करने जा रहे हैं, तो एक दूसरे के लिए टेलीविज़न बटन और "एंट" बटन को दबाकर रखें, फिर उन्हें छोड़ दें।
  • यदि आप एक डीवीडी प्लेयर प्रोग्राम करने जा रहे हैं, तो एक डीवीडी के लिए डीवीडी बटन और "एंट" बटन को दबाकर रखें, फिर उन्हें छोड़ दें।
  • यदि आप एक सहायक डिवाइस प्रोग्रामिंग कर रहे हैं, तो सहायक उपकरण बटन दबाएं और एक सेकंड के लिए "एंट" बटन दबाएं, फिर उन्हें छोड़ दें।
  • इमेज शीर्षक वाला प्रोग्राम एटीटी और टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 6
    3
    सुनिश्चित करें कि रिमोट कंट्रोल फ्लैश जब आप उन्हें रिलीज़ करते हैं तो सभी मोड बटन को दो बार फ्लैश करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आप मोड प्रोग्राम में हैं।
  • एक एट एंड टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 7 प्रोग्राम का शीर्षक चित्र
    4

    Video: टाटा स्काई यूनिवर्सल रिमोट कॉन्फ़िगर कैसे

    "स्कैन / एफएफ" बटन बार-बार दबाएं प्रत्येक दबाव के बीच एक छोटा विराम ले लो जब तक आप प्रोग्रामिंग बंद कर रहे हैं, तब तक दोहराएं। डिवाइस को फिर से चालू करने के लिए पावर बटन दबाएं।
  • एक एटी एंड टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 8 का शीर्षक कार्यक्रम
    5
    अपने कार्यों की जांच करें डिवाइस चालू होने पर, सुनिश्चित करें कि वॉल्यूम और म्यूट फ़ंक्शन ठीक काम करें। अगर बटन काम नहीं करते हैं, तब तक "SCAN / FF" बटन दबाएं जब तक वे काम नहीं करते।
  • एक एटी एंड टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 9 प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रोग्रामिंग को बचाने के लिए "एंटर" बटन दबाएं। जिस प्रोग्राम को आप प्रोग्राम में ले जा रहे हैं, वह प्रोग्राम को सहेजने की पुष्टि करने के लिए एक एकल और लम्बी पलक दिखाई देगा।
  • विधि 3

    रिमोट कंट्रोल मैन्युअल रूप से प्रोग्राम करें
    एक एट एंड टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 10 प्रोग्राम का शीर्षक चित्र
    1
    उस उपकरण को चालू करें जिसे आप प्रोग्राम करना चाहते हैं। ध्यान दें कि केवल कुछ डिवाइस रिमोट कंट्रोल के साथ काम करेंगे। सुनिश्चित करें कि आपका शामिल है यह सुनिश्चित करने के लिए अपने उपयोगकर्ता पुस्तिका में देखें।



  • छवि शीर्षक वाला प्रोग्राम एटीएंडटी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 11
    2
    उस डिवाइस के लिए 4-अंकीय कॉन्फ़िगरेशन कोड खोजें, जिसे आप प्रोग्राम करना चाहते हैं। आप सभी डिवाइसों और उनके कोड की सूची खोज सकते हैं यहां.
  • एक एटी एंड टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 12 प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि
    3
    उपकरण को रिमोट कंट्रोल पर परिभाषित करने वाले बटन को दबाकर रखें। यह टीवी, डीवीडी या सहायक हो सकता है, एक ही समय में ठीक बटन दबाएं। प्रेस और एक दूसरे के लिए दो बटन दबाए रखें, फिर उन्हें छोड़ दें। 4 मोड बटन यह इंगित करने के लिए फ्लैश करेंगे कि आपने प्रोग्रामिंग मोड में प्रवेश किया है।
  • एक एटी एंड टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 13 प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि
    4
    चरण 2 से 4-अंक कोड दर्ज करें। अगर आपने सही कोड दर्ज किया है, डिवाइस पर मोड बटन निरंतर अवधि के लिए एक बार फ्लैश करेगा। अगर गलत कोड दर्ज किया गया था, डिवाइस पर मोड बटन 8 बार फ्लैश करेगा, और आपको चरण 1 से प्रक्रिया शुरू करने की आवश्यकता होगी। अगर ऐसा होता है, तो अपना कोड फिर से दर्ज करने का प्रयास करें ध्यान रखें कि यदि डिवाइस अपना इंतजार करने का समय समाप्त करता है तो आपको फिर से शुरू करना होगा।
  • कुछ निर्माताओं के पास कई कोड हैं यदि आप कोड दर्ज करते हैं और उपकरण काम नहीं कर सकते, तो सूची में अगले कोड दर्ज करने का प्रयास करें।
  • एक एटी एंड टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 14 प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने डिवाइस पर रिमोट कंट्रोल को इंगित करें एक बार पावर बटन दबाएं डिवाइस को बंद करना चाहिए यदि आप नहीं करते हैं, तो चरण 1 के साथ फिर से शुरू करने का प्रयास करें
  • विधि 4

    अपने रिमोट कंट्रोल की स्मृति का उपयोग करना
    एक एटी एंड टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 15 प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि
    1
    उस उपकरण को चालू करें जिसे आप प्रोग्राम करना चाहते हैं। फिर, उपकरण पर रिमोट कंट्रोल को इंगित करें। यदि आपको अपना उपयोगकर्ता मैनुअल नहीं मिल रहा है, तो आप अपने रिमोट कंट्रोल की स्मृति, 4-अंकीय डिवाइस कोड की खोज कर सकते हैं। यह भी प्रभावी है यदि चुने गए डिवाइस को मैनुअल में शामिल नहीं किया गया है।
  • छवि शीर्षक वाला प्रोग्राम एटीटीटीपी और रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 16
    2
    प्रेस कार्यक्रम (टीवी, औक्स, डीवीडी) बटन जिसे आप कार्यक्रम करना चाहते हैं। उसी समय, ठीक बटन दबाए रखें। उपकरणों के सभी बटन दो बार फ्लैश चाहिए
  • एट एंड टी अपवर्स रिमोट कंट्रोल चरण 17 में कार्यक्रम शीर्षक वाली छवि
    3
    दर्ज करें "922" चयनित डिवाइस के बटन को दो बार फ्लैश करना चाहिए।
  • एक एट एंड टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 18 प्रोग्राम का शीर्षक चित्र
    4
    प्रेस और "प्ले" बटन दबाए रखें। "PLAY" बटन को रिलीज करने से पहले डिवाइस को बंद करने की प्रतीक्षा करें "REW" बटन का उपयोग करके प्रत्येक कोड को एक-एक करके पीछे की ओर देखने के लिए, और "एफएफ" बटन अग्रेषण कोड को एक-एक करके देखने के लिए उपयोग करें। "PLAY" फ़ंक्शन कोड के लिए एक स्वचालित खोज का सारांश देगा।
  • इमेज का शीर्षक कार्यक्रम एटीटीटी और टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 1 9
    5
    एक बार आपको सही कोड मिल जाने के बाद, "एंटर" दबाएं। चुने गए डिवाइस का बटन तीन बार फ्लैश करेगा
  • यदि आपको वांछित कोड नहीं मिल सकता है, तो रिमोट कंट्रोल के सामान्य उपयोग के लिए वापस जाने के लिए "EXIT" बटन दबाएं।
  • ध्यान दें कि मोड बटन लाल फ्लैश करेंगे और रिमोट कंट्रोल अपने सामान्य फ़ंक्शन पर लौट आएगा यदि उसे कोई मान्य कोड नहीं मिल सकता है।
  • एक एटी एंड टी रिवॉस्ट रिमोट कंट्रोल चरण 20 प्रोग्राम का शीर्षक चित्र
    6
    डिवाइस चालू करें और रिमोट कंट्रोल का परीक्षण करें। यदि यह काम नहीं करता है, तो आपको पिछले चरणों को दोहराने की आवश्यकता होगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com