ekterya.com

मैन्युअल कोड (कोड खोज) के साथ एक आरसीए सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल कैसे करें

आरसीए सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल को अधिकांश उपकरणों पर इस्तेमाल करने के लिए क्रमादेशित किया जा सकता है जो रिमोट कंट्रोल के इस्तेमाल का समर्थन करते हैं। एक रिमोट कंट्रोल प्रोग्राम करने का सबसे तेज़ तरीका कोड का उपयोग कर रहा है, लेकिन अगर आपके पास कोड सूची तक पहुंच नहीं है तो आप अपने रिमोट कंट्रोल पर कोड खोज फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए प्रक्रिया आपके आरसीए रिमोट कंट्रोल पर "कोड खोज" बटन है या नहीं, इस पर निर्भर करता है

चरणों

विधि 1

मैन्युअल रूप से एक कोड दर्ज करें
1
इस में अपने डिवाइस का कोड ढूंढें आरसीए रिमोट कोड खोजक. डिवाइस कोड दर्ज करना आरसीए सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल के लिए सबसे तेज़ तरीका है। कहा जाता है कि कोड डिवाइस के मोड के आधार पर भिन्न होगा।
  • में आरसीए रिमोट कोड खोजक, "मॉडल" ड्रॉप-डाउन मेनू से अपने रिमोट कंट्रोल के मॉडल नंबर को चुनें। आप डिवाइस के निचले हिस्से में मुद्रित इस संख्या पा सकते हैं।
  • डिवाइस के प्रकार को चुनें जिसे आप "उत्पाद प्रकार" अनुभाग में प्रोग्राम करना चाहते हैं।
  • खोज परिणामों में अपनी डिवाइस का ब्रांड ढूंढें (जैसे, तीव्र, सोनी) ब्रांड के बगल में अंकीय कोड वह है जो आपको दर्ज करना होगा।
  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए प्रोग्राम आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम शीर्षक 17
    2
    उस डिवाइस को चालू करें जिसके लिए आप रिमोट कंट्रोल प्रोग्राम करना चाहते हैं। आप सीधे अपने डिवाइस के लिए कोड दर्ज कर सकते हैं, जो सभी उपलब्ध कोड स्कैनिंग से अधिक तेज़ हो सकते हैं।
  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि चरण 18
    3
    डिवाइस पर आरसीए रिमोट कंट्रोल को इंगित करें प्रोग्रामिंग के दौरान आपको हर समय उपकरण पर रिमोट कंट्रोल को इंगित करना होगा।
  • छवि 9213 4 नामक
    4
    रिमोट कंट्रोल पर, अपने डिवाइस के लिए बटन ढूंढें। रिमोट कंट्रोल में कई प्रकार के बटन होते हैं जो कि विभिन्न प्रकार के डिवाइस होते हैं।
  • उदाहरण के लिए, "टीवी" बटन आपके टीवी को नियंत्रित करेगा, जबकि "सीबीएल" या "सैट" बटन केबल या उपग्रह विकोडक को नियंत्रित करेंगे।
  • "AUX" बटन आमतौर पर स्टीरियो उपकरणों के लिए उपयोग किया जाता है
  • छवि 9213 5 नामक
    5
    युक्ति बटन को दबाए रखें और उस डिवाइस से मेल खाता है जिसे आप नियंत्रित करने जा रहे हैं। रिमोट कंट्रोल पर पावर लाइट चालू होगा
  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि चरण 20
    6
    उपकरण बटन दबाए रखें और एक ही समय में रिमोट कंट्रोल के नंबर बटन के साथ डिवाइस कोड दर्ज करें। डिवाइस पर बटन दबाए रखना सुनिश्चित करें, भले ही बिजली का प्रकाश बंद हो जाए।
  • आपके द्वारा उपयोग किए जा सकने वाले इंटरनेट पर उपलब्ध कोड की सूचियां हैं
  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए प्रोग्राम आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम शीर्षक शीर्ष 21
    7
    कोड दर्ज करने के बाद पावर बटन का प्रकाश देखें। डिवाइस पर बटन दबाए रखना सुनिश्चित करें अगर बिजली का प्रकाश फिर से चालू हो गया है, तो आपने सफलतापूर्वक रिमोट कंट्रोल को क्रमादेशित किया है।
  • यदि प्रकाश चार बार चमक जाता है और फिर बंद होता है, कोड गलत है।
  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट कार्यक्रम शीर्षक वाली छवि चरण 7
    8
    रिमोट कंट्रोल की कोशिश करो अगर आपने कोड गलत तरीके से दर्ज किया है, तो आप इसका उपयोग उपकरण को चालू और बंद करने के लिए कर सकते हैं। विभिन्न कार्यों की कोशिश करने से पहले रिमोट कंट्रोल पर सही बटन दबाकर सुनिश्चित करें
  • यदि आप कोड दर्ज करने के बाद डिवाइस को चालू नहीं कर सकते हैं, तो आप शायद गलत तरीके से इसे दर्ज किया है आरसीए रिमोट कोड खोजक पर वापस जाएं और सुनिश्चित करें कि आप सही जानकारी दर्ज करें।
  • यदि आप अभी भी इस विधि का उपयोग करके कोड प्रोग्राम नहीं कर सकते हैं, बटन कोड बटन का उपयोग करें (यदि कोई है) या मैन्युअल खोज करें.
  • विधि 2

    "कोड खोज" बटन के बिना रिमोट कंट्रोल (कोड खोज)
    मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए प्रोग्राम आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम शीर्षक 9
    1
    उस उपकरण को चालू करें जिसे आप अपने आरसीए रिमोट कंट्रोल से नियंत्रित करना चाहते हैं आपको उपकरण चालू करने की आवश्यकता है ताकि कोड खोज प्रक्रिया के दौरान रिमोट कंट्रोल बंद हो जाए।
    • आप केवल रिमोट कंट्रोल का समर्थन करने वाले उपकरणों के साथ आरसीए रिमोट कंट्रोल का उपयोग कर सकते हैं। यदि डिवाइस रिमोट कंट्रोल के साथ नहीं आया है, तो यह बहुत संभावना है कि आप इसे नियंत्रित करने के लिए आरसीए रिमोट कंट्रोल का उपयोग नहीं कर सकते।
  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए प्रोग्राम आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम शीर्षक 10
    2
    डिवाइस पर रिमोट कंट्रोल को इंगित करें कोड खोज प्रक्रिया के दौरान उपकरण पर रिमोट कंट्रोल को इंगित करें।
  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट कार्यक्रम शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    उस डिवाइस पर बटन दबाएं और उसे रिलीज़ करें जो उस उपकरण से मेल खाता है जिसे आप नियंत्रित करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, एक डीवीडी प्लेयर के लिए एक रिमोट कंट्रोल प्रोग्राम करने के लिए, डीवीडी पर बटन दबाएं। बिजली का हल्का प्रकाश होगा
  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि चरण 12
    4
    प्रकाश बंद हो जाने तक और फिर से फिर से पावर बटन और डिवाइस बटन दबाकर रखें। जब प्रकाश बाहर निकल जाता है और फिर से आता है, तो दोनों बटन रिलीज़ करें



  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए प्रोग्राम आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम शीर्षक 13
    5
    प्ले बटन या धीमी बटन दबाएं और अपने डिवाइस को बंद करने के लिए प्रतीक्षा करें। रिमोट कंट्रोल उपकरण को बंद करने के लिए कोड का परीक्षण करेगा। यह आम तौर पर पहली कोशिश पर बंद हो जाता है
  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए प्रोग्राम आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम शीर्षक 14
    6
    डिवाइस को 5 सेकंड के बाद बंद नहीं होने पर प्ले बटन या धीमी बटन दबाएं। यह कोड के दूसरे समूह के साथ परीक्षण करेगा। डिवाइस को बंद होने तक हर 5 सेकंड में इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट कार्यक्रम शीर्षक वाली छवि चरण 15
    7
    उपकरण बंद होने पर रिवर्स (रिवर्स) बटन या पीछे जाएं (बैक) बटन दबाएं। यह डिवाइस को फिर से चालू करना चाहिए। आपको ये बटन कई बार प्रेस करने की आवश्यकता हो सकती है जब तक आपको सही कोड न मिलें।
  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम शीर्षक से चित्र चरण 16
    8

    Video: आरसीए यूनिवर्सल रिमोट RCU300TR प्रोग्रामिंग टीवी, सैट, CBL, डीटीसी, वीसीआर या डीवीडी के लिए

    कोड लॉक करने के लिए रोक बटन या ठीक बटन दबाएं। रिवर्स बटन दबाने के बाद डिवाइस फिर से चालू होता है, तो आपको सही कोड मिलेगा। अपने रिमोट कंट्रोल पर उस कोड को ब्लॉक करने के लिए स्टॉप बटन दबाएं।
  • नोट: यूनिवर्सल रिमोट कंट्रोल बहुत संवेदनशील हो सकते हैं और आपको कुछ गलत होने पर शायद इस प्रक्रिया को पुनः आरंभ करने की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि डिवाइस पर नियंत्रण को इंगित करें और चरणों का सही ढंग से पालन करें।
  • विधि 3

    "कोड खोज" बटन (कोड खोज) के साथ रिमोट कंट्रोल
    एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम मैनुअल कोड खोज चरण 1 का उपयोग करते हुए शीर्षक वाला छवि
    1
    उस डिवाइस को चालू करें जिसे आप रिमोट कंट्रोल से नियंत्रित करना चाहते हैं। डिवाइस को नियंत्रित करने के लिए आरसीए रिमोट कंट्रोल के लिए प्रोग्राम को चालू करने के लिए, आपको उपकरण चालू करना होगा। यह रिमोट कंट्रोल को सही कोड स्कैन करने की अनुमति देगा।
    • यूनिवर्सल रिमोट कंट्रोल्स केवल उन उपकरणों के साथ काम करते हैं जो एक रिमोट कंट्रोल के उपयोग का समर्थन करते हैं। यदि आपका डिवाइस रिमोट कंट्रोल के साथ नहीं आया है, तो यह बहुत संभावना है कि आप उसे नियंत्रित करने के लिए रिमोट कंट्रोल का उपयोग नहीं कर सकते।
  • मैनुअल कोड खोज चरण 2 का उपयोग करते हुए एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम शीर्षक वाला छवि

    Video: आरसीए यूनिवर्सल रिमोट (RCR504BR) टीवी के लिए प्रोग्रामिंग

    2
    उस उपकरण पर रिमोट कंट्रोल को इंगित करें जिसे आप नियंत्रित करना चाहते हैं। आपको नियंत्रण के प्रोग्रामिंग के दौरान डिवाइस पर रिमोट कंट्रोल को इंगित करने की आवश्यकता है।
  • मैन्युअल कोड खोज का उपयोग करते हुए एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3
    रोशनी चालू होने तक कोड खोज बटन को दबाकर रखें। यह प्रकाश आमतौर पर रिमोट कंट्रोल के शीर्ष पर पाया जाता है कुछ सेकंड के लिए बटन दबाने के बाद प्रकाश चालू हो जाएगा, जब आप चालू होता है तो बटन को जारी कर सकते हैं।
  • यदि आपके नियंत्रण में कोई बटन नहीं है जो कोड खोज कहता है, तो अगले अनुभाग पर जाएं।
  • मैनुअल कोड खोज चरण 4 का उपयोग करते हुए एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम शीर्षक वाला छवि
    4
    उस डिवाइस पर बटन दबाएं और उसे रिलीज़ करें जो डिवाइस को नियंत्रित करना चाहते हैं। उस उपकरण को दबाएं जो उस उपकरण से श्रेष्ठ मिलान करता है जिसे आप नियंत्रित करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, एक डीवीडी प्लेयर को नियंत्रित करने के लिए, DVD-VCR बटन दबाएं। प्रकाश फ्लैश हो जाएगा और पर रहना होगा।
  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट कार्यक्रम शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    डिवाइस बंद होने तक रिमोट कंट्रोल पर ऑन / ऑफ बटन को दबाएं और रिलीज़ करें। हर बार जब आप ऑन / ऑफ बटन दबाते हैं और रिलीज़ करते हैं, तो रिमोट कंट्रोल डिवाइस के लिए एक अलग कोड का प्रयास करेगा। जब आप सही कोड पाते हैं, तो डिवाइस को ऑन / ऑफ बटन का संकेत प्राप्त होगा और यह बंद हो जाएगा।
  • आपके डिवाइस का कोड रिमोट कंट्रोल की आंतरिक सूची के अंत में हो सकता है, इसमें कुछ समय लग सकता है। इसमें सैकड़ों कोड हैं जो डिवाइस परीक्षण कर सकता है।
  • यदि आप मेल से मेल खाने के बिना सूची को समाप्त करते हैं, तो रिमोट कंट्रोल पर प्रकाश चार बार फ्लैश करेगा और फिर बंद होगा। यह बहुत संभावना है कि रिमोट कंट्रोल आपके डिवाइस के साथ काम नहीं करता है, क्योंकि आपने सभी उपलब्ध कोडों का प्रयास किया है।
  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए प्रोग्राम आरसीए यूनिवर्सल रिमोट शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    डिवाइस बंद होने पर रिमोट कंट्रोल पर Enter बटन दबाएं। यह आपके रिमोट कंट्रोल पर कोड ब्लॉक करेगा ताकि आप उस डिवाइस को नियंत्रित कर सकें। यदि आप गलती से सही खोज करने के बाद सूची पर कोड का परीक्षण करना जारी रखते हैं, तो आपको शुरू करना होगा।
  • Video: कैसे एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट कंट्रोल कार्यक्रम के लिए

    मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    रिमोट कंट्रोल की कोशिश करो जब आप कोड लॉक करते हैं, तो आप रिमोट कंट्रोल की कोशिश कर सकते हैं। रिमोट कंट्रोल के शीर्ष पर डिवाइस पर सही बटन दबाकर सुनिश्चित करें।
  • नोट: सभी फ़ंक्शन किसी सार्वभौम नियंत्रण में उपलब्ध नहीं हैं। आपके सार्वभौम नियंत्रण पर आपके डिवाइस के मूल रिमोट कंट्रोल की तुलना में सीमित कार्यक्षमता हो सकती है।
  • मैनुअल कोड खोज का उपयोग करते हुए एक आरसीए यूनिवर्सल रिमोट कार्यक्रम शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    कोड पुनर्प्राप्त करें नए कोड को अवरुद्ध करने के बाद, आप इसे भविष्य में आसान परिचय के लिए पुनर्प्राप्त कर सकते हैं।
  • रोशनी आने तक कोड खोज बटन को दबाकर रखें।
  • उस डिवाइस के बटन को दबाएं और जारी करें, जिससे आप कोड पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं।
  • कोड खोज बटन को दबाएं और जारी करें
  • क्रम में संख्या बटन दबाएं, 0 से शुरू होने पर। प्रकाश चालू होने पर, यह पहला अंक इंगित करता है।
  • 0 से फिर से शुरू करें और जब तक आपके पास तीन अंक न हो जाएं।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com