ekterya.com

जीई सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल कैसे करें

प्रोग्रामिंग जीई सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल आपको अपने टीवी, डीवीडी प्लेयर, वीसीआर, स्टीरियो और कई अन्य उपकरणों सहित कई विभिन्न उपकरणों पर नियंत्रण का उपयोग करने की अनुमति देता है। आप अपने सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल मैन्युअल रूप से या अपने रिमोट कंट्रोल को स्वचालित रूप से प्रोग्राम करने के लिए कोड खोज फ़ंक्शन का उपयोग करके प्रोग्राम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

रिमोट कंट्रोल मैन्युअल रूप से प्रोग्राम करें
प्रोग्राम शीर्षक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 1
1
अपने जीई सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल के बैटरी डिब्बे खोलें और बैटरी को हटा दें।
  • एक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 2 प्रोग्राम नामांकित छवि
    2
    सफेद स्टीकर का पता लगाएँ जो रिमोट कंट्रोल के अंदर है जिसमें मॉडल नंबर और आपके रिमोट कंट्रोल का संस्करण है।
  • एक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 3 प्रोग्राम नामांकित छवि
    3
    Jasco उत्पाद वेबसाइट पर ब्राउज़ करें https://jascoproducts.com/support/ge-universal-remote-codes. इस वेबसाइट में जीई सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल के लिए सभी प्रोग्रामिंग कोड की पूरी सूची है।
  • एक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 4 प्रोग्राम नामांकित छवि
    4
    मॉडल नंबर और संस्करण के आधार पर अपने रिमोट कंट्रोल के लिए कोड सूची पर क्लिक करें।
  • एक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 5 प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि
    5
    कोड की सूची के माध्यम से ब्राउज़ करें और अपने रिमोट कंट्रोल के साथ जिस उपकरण को आप प्रोग्राम करना चाहते हैं उसके कोड का पता लगाएं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने टेलीविज़न प्रोग्राम करना चाहते हैं, तो अपने टीवी के ब्रांड को "टेलीविज़न" श्रेणी में देखें और सभी संगत कोड लिखे।
  • कुछ उपकरणों के पास कई कोड हैं कुछ मामलों में, आपको अपने डिवाइस के लिए संगत कोड प्राप्त होने तक एक या अधिक कोड का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • प्रोग्राम जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 6 नामक छवि
    6
    अपने रिमोट कंट्रोल के साथ उस उपकरण को मैन्युअल रूप से चालू करें जिसे आप प्रोग्राम करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप अपने वीसीआर के लिए अपने रिमोट कंट्रोल का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो अपने वीसीआर को चालू करें।
  • प्रोग्राम जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 7 नामक एक छवि
    7
    जब तक सूचक प्रकाश नहीं आता तब तक अपने रिमोट कंट्रोल पर "कोड खोज / सेटअप" बटन को दबाकर रखें।
  • एक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 8 प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि
    8
    "कोड खोज / सेटअप" बटन को रिलीज़ करें और उसके बाद उस उपकरण के लिए बटन को दबाएं और जारी करें जिसे आप प्रोग्राम करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने रिमोट कंट्रोल को अपने डीवीडी प्लेयर के साथ उपयोग करने के लिए प्रोग्रामिंग करने जा रहे हैं, तो "डीवीडी" बटन दबाएं और जारी करें
  • एक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 9 प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने रिमोट कंट्रोल पर नंबर कुंजियों का उपयोग करके अपने डिवाइस के लिए तीन या चार अंक कोड दर्ज करें। कोड दर्ज करने के बाद, सूचक प्रकाश बंद हो जाएगा।
  • प्रोग्राम जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 10 नामक छवि

    Video: जीई यूनिवर्सल रिमोट त्वरित आरंभ गाइड

    10



    उस डिवाइस पर रिमोट कंट्रोल को इंगित करें जिस पर आप प्रोग्रामिंग कर रहे हैं और फिर "ऑन" बटन दबाएं। डिवाइस बंद हो जाएगा।
  • अगर डिवाइस बंद नहीं होता है, तो अपने कोड सूची में दूसरे कोड को तब तक प्रयास करें जब तक कि आपको काम न करने वाला कोड मिल जाए।
  • अगर कोड में से कोई भी काम नहीं करता है, तो "कोड खोज" फ़ंक्शन का उपयोग कर रिमोट कंट्रोल के लिए प्रोग्राम को निम्नलिखित विधि में दिए गए चरणों का पालन करें।
  • प्रोग्राम शीर्षक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 11
    11
    रिमोट कंट्रोल से प्रत्येक अतिरिक्त डिवाइस के लिए चरण 5 से 10 के दोहराएं, जिसे आप प्रोग्राम करना चाहते हैं।
  • विधि 2

    रिमोट कंट्रोल को कोड की तलाश में कार्यक्रम
    एक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 12 प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि
    1
    वह डिवाइस चालू करें जिसे आप रिमोट कंट्रोल के साथ प्रोग्राम करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने टीवी के रिमोट कंट्रोल का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो अपने टीवी चालू करें
  • एक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 13 प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि
    2
    जब तक सूचक प्रकाश नहीं आता तब तक अपने नियंत्रण पर "कोड खोज / सेटअप" बटन को दबाकर रखें।
  • प्रोग्राम शीर्षक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 14
    3
    "कोड खोज / सेटअप" बटन को रिलीज़ करें और उसके बाद उस उपकरण के लिए बटन को दबाएं और जारी करें जिसे आप प्रोग्राम करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप रिमोट कंट्रोल को अपने वीसीआर के साथ उपयोग करने के लिए प्रोग्रामिंग करने जा रहे हैं, तो "वीसीआर" बटन को दबाएं और जारी करें।
  • एक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 15 प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि
    4
    डिवाइस बंद होने तक कई बार "चालू" बटन दबाएं और जारी रखें। हर बार जब आप "चालू" बटन दबाते हैं, तो कम से कम दो सेकंड की अनुमति दें यह बहुत संभावना है कि आपको "चालू" बटन को 250 बार प्रेस करना होगा या रिमोट कंट्रोल से आपके डिवाइस के लिए सही कोड मिलना होगा।
  • छवि शीर्षक वाला प्रोग्राम प्रोग्राम जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 16
    5
    डिवाइस को बंद होने के ठीक बाद "Enter / OK / Save" बटन दबाएं (एंटर / स्वीकार / सेव करें)। यह आपके डिवाइस के लिए कोड को बचाएगा और रिमोट कंट्रोल पर सूचक प्रकाश स्वचालित रूप से बंद हो जाएगा।
  • विधि 3

    रिमोट कंट्रोल के साथ समस्याओं का निवारण करें
    एक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 17 प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने जीई सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल में बैटरियों को बदलने की कोशिश करें यदि नियंत्रण प्रतिसाद नहीं देता है या आपके डिवाइस के साथ क्रमादेशित नहीं है। कभी-कभी, बैटरी जो बहुत ज़्यादा नहीं होती है प्रोग्रामिंग के दौरान प्रोग्राम पैदा कर सकता है।
  • एक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 18 प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने रिमोट कंट्रोल और उस उपकरण के बीच की किसी भी बाधा को निकालें जिसे आप प्रोग्राम करना चाहते हैं। कुछ मामलों में, फर्नीचर जैसे वस्तुओं रिमोट कंट्रोल और डिवाइस के बीच सिग्नल में हस्तक्षेप कर सकती हैं, और प्रोग्रामिंग के दौरान समस्याएं पैदा कर सकती हैं।
  • एक जीई यूनिवर्सल रिमोट चरण 1 प्रोग्राम शीर्षक वाली छवि
    3
    1-800-654-8483 कॉल करने या [email protected] को एक ईमेल भेज अगर आप इस लेख में तरीकों का उपयोग कर अपने रिमोट कार्यक्रम नहीं कर सकते द्वारा ग्राहक सेवा केन्द्र जीई से संपर्क करें। सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल के लिए जीई अधिक सहायता और सहायता प्रदान कर सकता है।
  • Video: किसी भी उपकरण के लिए आपका जीई यूनिवर्सल रिमोट कंट्रोल प्रोग्रामिंग!

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि जीई सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल सभी उपकरणों के साथ संगत नहीं हो सकता है और सीमित कार्य हो सकता है। उदाहरण के लिए, आप अपने डिवाइस को चालू और बंद करने के लिए रिमोट कंट्रोल का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन आप अपने डिवाइस के वॉल्यूम को समायोजित या नियंत्रित नहीं कर सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com