ekterya.com

स्पीकर की रक्षा कैसे करें

विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र हार्ड ड्राइव, वीडियो गेम सिस्टम, ट्यूब टीवी स्क्रीन और कंप्यूटर मॉनिटर के प्रदर्शन में हस्तक्षेप कर सकते हैं। वे वक्ताओं द्वारा भी निर्मित किए जाते हैं, जो कुछ मामलों में उन उपकरणों के पास रखा जाना चाहिए जिन पर वे नुकसान पहुंचा सकते हैं। आपके स्पीकरों और आसपास के घटकों के विद्युत चुम्बकीय हस्तक्षेप के बीच एक बाधा बनाने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

विधि 1

निकटता समायोजित करें
शील्ड स्पीकर चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
जांचें कि आपके स्पीकर संरक्षित नहीं हैं कई हालिया मॉडल, विशेष रूप से कंप्यूटर या होम थियेटर सिस्टम के साथ उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, शामिल सुरक्षा के साथ आते हैं। बड़े कैबिनेट वाले वक्ताओं, जैसे कि गिटार एम्पलीफायर, आमतौर पर सुरक्षित मैग्नेट नहीं होते हैं
  • अपने स्पीकर की विशिष्ट जानकारी के लिए उपयोगकर्ता पुस्तिका की जांच करें। छोटे वक्ता के समूह के साथ आपके स्पीकर या सबवॉफर के पीछे एक पैनल भी हो सकता है कभी-कभी यह उल्लेख कर सकता है कि डिवाइस हानिकारक हस्तक्षेप का कारण बनता है या नहीं।
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो एक विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र डिटेक्टर का उपयोग करने का प्रयास करें। ये काफी सस्ता है और यह निर्धारित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि मौजूदा सुरक्षा क्षतिग्रस्त हो गई है या नहीं।
  • यदि आप उत्सुक हैं, तो अपने वक्ताओं के तारों की रक्षा करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • शील्ड स्पीकर स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अपने प्रत्येक स्पीकर को कम से कम आधा मीटर या किसी भी संवेदनशील डिवाइस से एक मीटर दूर रखें। यह चुंबकीय हस्तक्षेप के लिए एक सुरक्षित दूरी माना जाता है।
  • ध्यान रखें कि जोर से आवाज़ के कारण कंपन को नाजुक घटकों जैसे कि हार्ड ड्राइव जैसे अन्य प्रकार की क्षति हो सकती है। उच्च मात्रा में वक्ताओं का उपयोग करते समय विद्युतचुंबकीय हस्तक्षेप बढ़ जाता है यदि आप अपने स्पीकर को पूर्ण मात्रा में अक्सर उपयोग करते हैं, तो अतिरिक्त दूरी आवश्यक हो सकती है।
  • विधि 2

    धातु संरक्षण लागू करें
    शील्ड स्पीकर चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    1
    स्पीकर कैबिनेट के पीछे खोलें और चुंबक की पहचान करें यह एक डोनट आकार का ऑब्जेक्ट होना चाहिए जो स्पीकर शंकु के पीछे होता है
  • छवि शीर्षक शील्ड स्पीकर चरण 4



    2
    चुंबक के आकार और आकार को मापें उचित सुरक्षा का चयन करने के लिए आपको इस जानकारी की आवश्यकता होगी।
  • शील्ड स्पीकर चरण 5 में छवि का शीर्षक
    3
    सुरक्षा सामग्री खरीदें चुंबक के पीछे को कवर करने के लिए यह किसी भी चुंबकीय धातु का बड़ा हो सकता है
  • पहले सामग्रियों को आसानी से प्राप्त करने पर विचार करें सामान्य स्टील ऑब्जेक्ट्स जैसे कि एयर नलिकाएं, या मेटल शुंट्स के लिए स्टील पाइप, पूरी तरह से काम करेंगे। और सबसे अच्छे से, आप उन्हें किसी भी हार्डवेयर स्टोर पर प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्पीकर के मैग्नेट को सुरक्षित रखने के लिए विशेष रूप से विशेष उत्पादों को खरीदा जा सकता है। वे चुंबक की रक्षा करने के लिए काफी मोटी हैं, लेकिन यह भी पर्याप्त पतली है ताकि उन्हें कैंची से काटा जा सके और उचित आकार दिया जा सके।
  • Video: गौ रक्षा वाहिनी मनिया ब्लॉक के अध्यक्ष पद पर पिंटू पोषवाल मनोनित

    छवि शीर्षक शिल्ड स्पीकर चरण 6

    Video: 20 ПОЛЕЗНЫХ АВТОТОВАРОВ С ALIEXPRESS КОТОРЫЕ ВАМ ПРИГОДЯТСЯ / ЛУЧШИЕ АВТОГАДЖЕТЫ С АЛИЭКСПРЕСС 2018

    4
    जगह में सुरक्षित संरक्षण स्पीकर सुरक्षा संलग्न करने के लिए एक मजबूत चिपकने वाली टेप का उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    Video: इस आरती में माता के दर्शन करें आज इस रूप का दर्शन करने से कलह दुःख समाप्त होकर सुख शांति आती है

    • स्पीकर को हानि करने से बचने के लिए, स्पीकर के बिजली के संपर्कों को छूने के लिए सुरक्षा की अनुमति न दें।
    • कई, अगर अधिकांश नहीं, किसी भी इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर खरीदे गए वक्ताओं की पहले से ही सुरक्षित हैं जब किसी कंप्यूटर या टीवी के पास होने वाले स्पीकर के लिए शॉपिंग करते हैं, तो उस बॉक्स के लेबल पर दिखाई देने वाली सुरक्षा के बारे में जानकारी देखने में मददगार हो सकते हैं, जिसमें वक्ताओं आते हैं या उनके बारे में स्टोर क्लर्क से बात करते हैं। उन डिवाइस के पास स्पीकर होने का जोखिम जिन पर उनके द्वारा प्रभावित हो सकता है
    • स्पीकर के आधार पर, सुरक्षात्मक सामग्री के कई परतों का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है सुरक्षा के प्रदर्शन का निर्धारण करने के लिए, एक जेब मैगनेटोमीटर या गॉसमीटर का इस्तेमाल किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com