ekterya.com

हैकर्स से अपने ईमेल खाते की सुरक्षा कैसे करें

यदि आप कंप्यूटर के साथ अच्छे नहीं हैं, या आपको अपना पहला ईमेल खाता मिला तो यह लेख आपके लिए अच्छा है। ऐसे कई लोग हैं जो व्यक्तिगत मेल या महत्वपूर्ण ईमेल, बैंक खातों या अन्य महत्वपूर्ण बात यह है की तरह के रूप में उपयोग करते हुए ईमेल खाते हैं कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों को उदासी बेहतर कुछ भी नहीं जीवन में क्या करना है, और दूसरों से ईमेल देखने को मिलता है , आपके वित्तीय खातों या अन्य व्यक्तिगत मुद्दों पर और आपकी गोपनीयता और यहां तक ​​कि आपके जीवन को भी खतरे में डाल सकते हैं (अत्यधिक पैमाने पर)। तो यहाँ आप कैसे अपने ईमेल की रक्षा कर सकते के रूप में सरकारी करता है पर कुछ कदम हैं :) एक हैकर के रूप में, मैं जानता हूँ कि आप कर सकते हैं और आप को हैक नहीं कर सकते हैं क्या क्या :)

चरणों

1
प्रत्येक ईमेल सेवा प्रदाता, चाहे जीमेल, याहू!, हॉटमेल आदि। उनके पास अलग-अलग सुरक्षा उपाय हैं हर कंपनी उपयोगकर्ता के खाते की सुरक्षा के लिए सुरक्षा उपाय प्रदान करती है। वे अपने ग्राहकों को ईमेल भेजते हैं यदि उनके खाते को विभिन्न आईपी पते से एक्सेस किया जा रहा है। यदि हां, तो कृपया अपना पासवर्ड बदलें।
  • 2
    ईमेल पता आपके पास एक जटिल ईमेल होना चाहिए ताकि आप अनुमान न लगा सकें, लेकिन इतना नहीं कि आप इसे भूल जाते हैं आप अपना नाम रख सकते हैं, लेकिन कुछ नंबर्स या कुछ प्रतीक डालते हैं, उदाहरण के लिए Jhon023@_____.com।
  • 3
    एक सुरक्षित पासवर्ड रखें पासवर्ड आपके खाते की सुरक्षा के लिए होते हैं, बिना पासवर्ड जो हम खो जाएंगे सुनिश्चित करें कि पासवर्ड जटिल है, अपना नाम या उपनाम का उपयोग न करें उदाहरण के लिए: "न रखें" "जॉन" क्योंकि जो हैकर पहले क्या करेंगे, आपके नाम के आधार पर पासवर्ड का अनुमान। जैसे कि "कोई सेट" "MiMascotaMaddy" या "MuestranosComoTeSientes एक वाक्यांश या एक उपनाम है कि ज्यादातर लोग तुम्हारे बारे में पता है, का प्रयोग न करें mkae10922" या इस तरह एक कोड का उपयोग "09484M92" "के रूप में एक जटिल कोड का उपयोग करने की कोशिश करता है" जो अनुमान लगाने में असंभव है एक पासवर्ड चुनें जिसे आपने पिछले खाते में उपयोग नहीं किया था। एक अच्छा पासवर्ड अपरकेस और लोअरकेस अक्षर, संख्या और / या के रूप में "%", "$" और "+" विशेष वर्ण का एक संयोजन शामिल है। अपने पासवर्ड को हर समय गोपनीय रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। एक पासवर्ड, जिसमें संख्याएं और अक्षरों को शामिल किया गया है, एक अच्छा पासवर्ड है।



  • 4

    Video: War on Cash

    अपने कंप्यूटर को सुरक्षित रखें यदि आपका कंप्यूटर वायरलेस है या आपके पास कोई एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर नहीं है और न केवल आप इसका उपयोग करते हैं, तो आपका ईमेल खाता पासवर्ड जोखिम में हैं Avast.com पर जाकर एक मुफ़्त एंटीवायरस डाउनलोड करें वायरलेस इंटरनेट का उपयोग करना इंटरनेट का उपयोग करने का सबसे सुरक्षित तरीका नहीं है, क्योंकि इसे SNIFFERS का उपयोग करके लोगों द्वारा हाईक्ड किया जा सकता है आप कोई विकल्प नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने वायरलेस इंटरनेट पर एक WPA कुंजी है, तो आप बदल सकते हैं या एक कनेक्शन जोड़ सकते हैं बनाने के> आपके वायरलेस कनेक्शन> वायरलेस मानचित्र> आपके रूटर> गुण> तो बीम उपकरण क्लिक करें वायरलेस सुरक्षा सेटअप वेब साइट और "पासवर्ड WEP / WPA" में यह WPA कुंजी का उपयोग करना बेहतर है क्योंकि यह सबसे सुरक्षित है।
  • 5
    आपका ईमेल पता और आपका पासवर्ड आपकी खुद की गोपनीय जानकारी है यदि कोई कंपनी आपके पासवर्ड को एक फोन कॉल या ई-मेल संदेश के लिए पूछता है तो प्रेषक निश्चित रूप से एक हैकर है। वह आपके खाते में प्रवेश करना और अवांछित ईमेल भेजना चाहता है जैसे कि आपके संपर्कों से पैसा मांगना या अपने संपर्कों पर नकली ईमेल भेजना।
  • 6
    यदि आप इस स्थिति में हैं और आप इस प्रकार का शिकार हैं, तो तुरंत संबंधित कंपनी से संपर्क करें प्रत्येक कंपनी का खाता सत्यापन विभाग है। वे तुरंत चैट सहायता / फोन समर्थन भी प्रदान करते हैं। तुरंत अपना पासवर्ड बदलकर, आप अपने खाते से प्राप्त जोखिम को जल्दी से कम कर सकते हैं।
  • 7
    अगर किसी ने कभी आपके पासवर्ड के लिए कहा है कि वे याहू के प्रतिनिधि हैं!/ हॉटमेल / फेसबुक / जीमेल आदि। कृपया उनके साथ अपना पासवर्ड साझा न करें और सीधे संबंधित कंपनी से संपर्क करें, इन मुद्दों को संभालने के लिए उनके पास विभाग हैं। जैसे "मेल दुर्व्यवहार विभाग।"
  • Video: What is Phishing Attach ? How to save from it ?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com