ekterya.com

किसी कंप्यूटर में उपग्रह सिग्नल (और अन्य स्रोत) कैसे प्राप्त करें

एक कंप्यूटर कार्ड के साथ अपने घर कंप्यूटर पर केबल, उपग्रह, डीवीडी या वीसीआर को देखो जो स्थापित करने में अपेक्षाकृत आसान है। यह आलेख आपको संयुक्त राज्य अमेरिका (एनटीएससी और एटीएससी) में इस्तेमाल किए गए सिग्नल दिखाएगा, लेकिन इन्हें दूसरे देशों में सही उपकरण के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। कृपया कोई भी खरीदारी करने से पहले सब कुछ पढ़िए।

चरणों

एक पीसी चरण 1 पर रिसीव सैटेलाइट सिग्नल (और अन्य स्रोत) शीर्षक वाली छवि
1
कंप्यूटर पर आपके पास उपकरण निर्धारित करें आपको पता होना चाहिए कि आपके पास एक उच्च-स्पीड यूएसबी पोर्ट (2.0) अप्रयुक्त है और विस्तार स्लॉट्स के प्रकार पर ध्यान दें। आधुनिक कंप्यूटरों में सबसे आम स्लॉट्स पीसीआई और पीसीआई एक्सप्रेस हैं। एक अप्रयुक्त एजीपी स्लॉट संगत नहीं है। स्लॉट्स की पहचान करने में आपकी सहायता के लिए चित्र का उपयोग करें इसे बड़े आकार में देखने के लिए चित्र पर क्लिक करें
  • एक पीसी चरण 2 पर रिसीव सैटेलाइट सिग्नल (और अन्य स्रोत) शीर्षक वाली छवि
    2
    मौजूदा केबल या डिकोडर के उपग्रह आउटपुट निर्धारित करता है। यदि आप टीवी सिग्नल प्राप्त करने के लिए केबल या उपग्रह कनवर्टर का उपयोग करते हैं, तो इन डिवाइसों के पीछे की जांच करें। संभावित रूप से चुनने के लिए कई तरह के निकास हैं। नीचे उल्लेखित कनेक्टर्स की पहचान करने में आपकी सहायता के लिए छवि का उपयोग करें:
  • समाक्षीय या आरएफ - यह एक ऐसे चैनल से एक संकेत प्रदान करता है जो आम तौर पर 480i (SDTV) वीडियो की मानक परिभाषा और एक टेलीविजन के 3 या 4 चैनल पर एक मोनो ऑडियो संकेत उत्पन्न करता है। यह कनेक्टर एन्टेना या केबल कंपनी से डिकोडर तक आने वाले केबल की तरह दिखता है।
  • यौगिक - यह पीले संबंधक के साथ एकात्मक केबल है जो केवल एसडीटीवी संकेतों को संचारित कर सकता है
  • एस-वीडियो- यह इकाई कनेक्टर समाक्षीय और समग्र केबलों की तुलना में बेहतर गुणवत्ता के वीडियो संकेत प्रदान करता है।
  • घटक - यह 480TV एसडीटीवी और 480 पी ईडीटीवी (एन्हांस्ड डे फाइनेशन), 720 पी, 1080i और 1080 पी एचडीटीवी (उच्च परिभाषा) के लिए केवल लाल, हरे और नीले कनेक्टर है।
  • एचडीएमआई - यह इकाई कनेक्टर एक केबल पर उच्च गुणवत्ता वाले डिजिटल ऑडियो और एचडीटीवी वीडियो संकेतों (हालांकि यह डॉल्बी 5.1 सिग्नल की पेशकश नहीं करता है) के माध्यम से असम्पीडित एसडीटीवी संकल्प प्रदान करता है।
  • पीसी पर चरण 3 पर रिसीव सैटेलाइट सिग्नल (और अन्य स्रोत) शीर्षक वाली छवि
    3
    एक एनटीएससी ट्यूनर प्राप्त करें (या एटीएससी के रूप में नया) या कैप्चर कार्ड ("ट्यूनर कार्ड")। एक संगत स्लॉट (पीसीआई या पीसीआईईक्सप्रेस) के साथ एक ट्यूनर कार्ड प्राप्त करें और समाक्षीय केबल या उपग्रह इनपुट के साथ संगत इनपुट संकेत प्राप्त करें।
  • एक पीसी पर रिसीव सैटेलाइट सिग्नल (और अन्य स्रोत) शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    यदि कोई स्लॉट उपलब्ध नहीं है या यदि आप कंप्यूटर केस दर्ज नहीं करना चाहते हैं तो यूएसबी ट्यूनर का उपयोग करें चिंता न करें क्योंकि यह यूएसओ इंटरफ़ेस का उपयोग करने जा रहा है, क्योंकि यह स्लॉट के प्रकार के साथ फिट बैठता है। केवल समाक्षीय (या आरएफ) कनेक्टर में एक ही केबल पर वीडियो और ऑडियो शामिल होता है (एचडीएमआई कनेक्टर भी उसी केबल पर ऑडियो और वीडियो गुजरता है, लेकिन लेख के प्रयोजनों के लिए, कोई कार्ड HDMI इनपुट नहीं देता)। अन्य सभी मामलों में, डीकोडर को कंप्यूटर के साउंड कार्ड से कनेक्ट करने के लिए अलग-अलग ऑडियो केबल आवश्यक होंगे। यह डीकोडर के लाल और सफेद तारों (सही और बायीं तरफ स्टीरियो ध्वनि प्रदान करने के लिए) को कंप्यूटर के साउंड कार्ड पर, या एसडीडीआई कनेक्टर (फाइबर ऑप्टिक या मानक शैली) को जोड़ने के द्वारा जोड़कर किया जाता है यदि डिकोडर में मौजूद है और कंप्यूटर पर। एसपीडीआईएफ कनेक्शन डॉल्बी 5.1 डिजिटल ऑडियो सिग्नल प्रदान करता है, जिसका उपयोग कंप्यूटर में दो से अधिक स्पीकर के लिए किया जाना चाहिए, अन्यथा, सस्ते स्टीरियो केबल भी काम करेंगे। वर्तमान में, ट्यूनर कार्ड एक या एक से अधिक समाक्षीय, संमिश्र या एस-वीडियो कनेक्टर का समर्थन करते हैं। एक सस्ता एनटीएससी ट्यूनर कार्ड जो कि ऊपर उल्लिखित कॉन्फ़िगरेशन के लिए आवश्यक है। ट्यूनर कार्ड केवल केबल या उपग्रह संकेतों को प्राप्त करने के लिए सीमित नहीं है किसी भी संगत स्रोत और कनेक्टर्स के संयोजन से कनेक्ट किया जा सकता है, जैसे वीसीआर, डीवीडी, वीडियो कैमरे आदि। कि सही कनेक्टर्स है।



  • एक पीसी पर रिसीव सैटेलाइट सिग्नल (और अन्य स्रोत) शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    एक एटीएससी कार्ड पर विचार करें यदि आप एक टेलीविजन ट्रांसमिशन केंद्र के एंटीना के माध्यम से डिजिटल ट्रांसमिशन प्राप्त कर सकते हैं। एटीएससी ट्यूनर्स संयुक्त राज्य अमेरिका में फरवरी 200 9 से नए टेलीविजन मानक हैं, जब एनालॉग टीवी सिग्नल गायब होने के लिए निर्धारित किए गए थे। पुराने एनटीएससी ट्यूनर कार्ड सस्ता हो जाएंगे क्योंकि विक्रेताओं को अप्रचलित उत्पादों से छुटकारा मिलना होगा। अधिकांश एटीएससी ट्यूनर कार्ड एनटीएससी के साथ संगत हैं और आपको उच्च परिभाषा में नए डिजिटल सिग्नल देखने की भी अनुमति देंगे। यदि आपके पास आवश्यक कनेक्टर हैं, तो आप उपर्युक्त किसी भी सिग्नल में ट्यून कर सकते हैं। एटीएससी ट्यूनर कार्ड को एक पुराने कम-स्पीड यूएसबी पोर्ट (संस्करण 1.1) के माध्यम से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। हाई स्पीड बंदरगाहों (संस्करण 2.0) जो सीधे मदरबोर्ड से या विस्तार कार्ड के माध्यम से जुड़े हुए हैं, आदर्श हैं (बहु यूएसबी पोर्ट का उपयोग न करें)।
  • एक पीसी पर रिसीव सैटेलाइट सिग्नल (और अन्य स्रोत) शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6

    Video: DOCUMENTAIRE - LES MYSTÈRES DE L'ESPACE - Contact Extraterrestres

    कंप्यूटर पर कार्ड और ड्राइवर प्रोग्राम स्थापित करें स्थापना को पूरा करने के लिए निर्माता के निर्देशों के बाद उन्हें स्थापित करें।
  • एक पीसी पर रिसीव सैटेलाइट सिग्नल (और अन्य स्रोत) शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    यदि आप चाहते हैं तो ट्यूनर कार्ड में कोई अतिरिक्त स्रोत कनेक्ट करें
  • युक्तियाँ

    Video: Internet Technologies - Computer Science for Business Leaders 2016

    • एसपीडीआईएफ़ "सोनी फिलिप्स डिजिटल इंटरफ़ेस" के लिए खड़ा है सोनी और फिलिप्स दोनों कंपनियों ने मानक विकसित किया है यह समाक्षीय या ऑप्टिकल शैली में उपलब्ध है विशिष्ट केबल टीवी आरएफ समाक्षीय केबल के साथ समाक्षीय एसपीडीआईएफ़ केबलों को भ्रमित न करें। एसपीडीआईएफ़ केबल्स को कभी-कभी एसी 3 या टोस लिंक कहा जाता है
    • खरीदारियों की प्राप्तियां सहेजें उच्च परिभाषा में टेलीविजन संकेतों को देखने के लिए आधुनिक शक्तिशाली माइक्रोप्रोसेसरों और ग्राफिक्स कार्डों का पर्याप्त संयोजन की आवश्यकता होती है। यदि दोनों में पर्याप्त शक्ति नहीं है, तो गुणवत्ता प्रभावित होगी। आप तड़का हुआ, दाग वाले वीडियो आदि देखेंगे। और ऑडियो इतना अच्छा नहीं होगा कभी-कभी, किसी भी दो (कार्ड या प्रोसेसर) में सुधार करने से समस्या हल हो सकती है, कभी-कभी आपको दोनों को अपडेट करने की आवश्यकता होगी या फिर लागत प्रभावी नहीं होगी और आपको ग्राफिक्स कार्ड वापस करना होगा।
    • यूनिवर्सल सीरियल बस या बस यूएसबी के बारे में अधिक

    चेतावनी

    • कई ट्यूनरों में एक या अधिक ट्यूनिंग फ्रीक्वेंसी होती है, जो एनटीएससी (एनालॉग टेलीविजन), एटीएससी (डिजिटल टेलीविजन) और विभिन्न प्रकार के सीएटीवी (केबल टीवी) है। कई एनालॉग केबल टेलीविजन सिस्टम डिजिटल केबल के लिए धीमे संक्रमण से गुजर रहे हैं। कुछ अन्य केबल सिस्टम एनालॉग और डिजिटल चैनलों के बीच एक मिश्रण है उपग्रह सेवा डिजिटल है, और केबल सेवा की तरह, इसके लिए एक विकोडक की स्थापना की आवश्यकता होती है ट्यूनर कार्ड केबल ट्रांसमिशन के डिजिटल भाग को ट्यून करने में सक्षम नहीं होंगे। डिजिटल केबल सेवा की उपस्थिति की जांच करने का एक त्वरित तरीका किसी भी डिकोडर से केबल को डिस्कनेक्ट करना और इसे सीधे टीवी (या ऐन्टेना) के इनपुट से कनेक्ट करना है यह मानते हुए कि टीवी केबल सिग्नल प्राप्त करने के लिए तैयार है, आप सभी चैनलों में ट्यूनर कार्ड जो एक कंप्यूटर पर उठा सकते हैं पुराने टीवी सेट जो केबल प्राप्त करने के लिए तैयार नहीं हैं वे 2 और 13 के बीच के चैनलों को धुन कर सकते हैं यदि वे वीएचएफ ऐन्टेना के जरिए एक गैर-डिजिटल सिस्टम से जुड़े हैं। यदि आप चाहते हैं कि चैनलों में ट्यून नहीं कर सकते हैं, तो आपको उनको धुन करने के लिए एक डिकोडर प्राप्त करने की आवश्यकता होगी (और बाकी प्रोग्रामिंग, उन प्रीमियम चैनलों को शामिल करें, जिनसे आप सदस्यता ले चुके हैं)। यदि आप ट्यूनर कार्ड पर वीएचएफ / यूएचएफ ऐन्टेना कनेक्ट करते हैं, तो आप सभी स्थानीय प्रसारण चैनलों में सीमा के भीतर ट्यून कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com