ekterya.com

सैमसंग गैलेक्सी पर हटाए गए फ़ोटो को कैसे ठीक करना

सैमसंग गैलेक्सी फोन आज बहुत लोकप्रिय हैं। कई अवसरों पर दुर्घटना के कारण महत्वपूर्ण फोटो हटाना संभव है। आप फोन के कई सुविधाओं के साथ "खेल" कर सकते थे या जब आप एक ही बार में बहुत सी चीज़ें कर रहे थे। जो भी मामला है, बाकी का आश्वासन दिया गया कि डिवाइस की मेमोरी से फ़ोटो को पूरी तरह से हटाया नहीं गया है वास्तव में, वे कहीं भी फोन की आंतरिक मेमोरी में या एसडी कार्ड पर कहीं भी "जीते हैं" उन्हें खोने, उन्हें खोजना, यह करना जल्दी है!

चरणों

विधि 1

बैकअप से फ़ोटो पुनर्प्राप्त करें
अपने सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 1 पर पुनर्प्राप्त हटाए गए फ़ोटो शीर्षक वाली छवि
1
बैकअप प्रति में खोजें ऐसा करें कि आपको डिवाइस पर बैकअप प्रतियां नियमित रूप से बनाने की आदत है अपना एसडी कार्ड, फोन मेमोरी, Google प्लस और फोटो एप्लिकेशन देखें
  • अपनी फ़ाइलों को हमेशा उस डेटा को पुनर्स्थापित करने में सक्षम होने के लिए बैकअप लें जो जल्दी और आसानी से हटा दिया गया हो।
  • अपने सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 2 पर पुनर्प्राप्त हटाए गए फ़ोटो को शीर्षक वाला इमेज

    Video: किसी भी मोबाइल का पिन पैटर्न खोलने का सटीक तरीका

    2
    अपनी तस्वीरों को पुनर्स्थापित करें बस बैकअप फ़ाइल पर क्लिक करें और "पुनर्स्थापना" चुनें। इसके साथ आप जो डेटा खो चुके हैं उसे ठीक कर लेंगे।
  • विधि 2

    सैमसंग कीज़ का उपयोग करके फ़ोटो को पुनर्स्थापित करें
    अपने सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 3 पर हटाए गए फोटो पुनर्प्राप्त करें
    1
    जांचें कि आपके पास सैमसंग कीज को स्थापित किया गया है। सैमसंग कीज़ प्रोग्राम के माध्यम से हटाए गए फ़ोटो को पुनर्प्राप्त करना भी संभव है, जो आपने अपने कंप्यूटर पर एक बैकअप के रूप में इंस्टॉल किया हो। अगर आप निश्चित रूप से सैमसंग कीज़ का उपयोग करते हैं, तो आप आसानी से बैकअप को पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
  • अपने सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 4 पर हटाए गए फोटो पुनर्प्राप्त करें
    2
    कंप्यूटर पर सैमसंग किस खोलें। एक बार खुलने के बाद, "बैकअप और पुनर्स्थापना" टैब पर क्लिक करें, जिसे आप मेनू बार के पास मिलेंगे।
  • Video: फोन से डिलीट हुए फोटो, विडियो, गानों को वापस पायें सिर्फ 1 मिनट में ! How to recover Deleted files ?

    अपने सैमसंग गैलेक्सी चरण 5 पर हटाए गए तस्वीरें पुनर्प्राप्त करें
    3
    "डेटा पुनर्स्थापना" पर क्लिक करें। आप इसे स्क्रीन के बाईं ओर मिलेगा।
  • अपने सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 6 पर हटाए गए फ़ोटो को पुनर्प्राप्त करें
    4
    उन फ़ोटो को चुनें जिन्हें आप पुनर्स्थापित करना चाहते हैं। आप शायद बहुत सारे फ़ाइल बैकअप देखेंगे। बस उन ऑब्जेक्ट का चयन करें जिन्हें आप ड्रॉप-डाउन सूची से अपने बॉक्स चेक करके पुनः प्राप्त करना चाहते हैं।
  • अपने सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 7 पर हटाए गए फोटो पुनर्प्राप्त करें
    5



    "पुनर्स्थापना" बटन पर क्लिक करें आप इसे प्रोग्राम स्क्रीन के ऊपरी दाएं भाग में पाएंगे।
  • अपने सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 8 पर हटाए गए फोटो पुनर्प्राप्त करें
    6
    "पूर्ण" पर क्लिक करें यह केवल तब होता है जब तस्वीरों को ठीक किया गया है और पूरी तरह से बहाल किया गया है।
  • फिर "सफलतापूर्वक बहाल" संदेश वाला एक संवाद बॉक्स दिखाई देगा और फोन फिर से शुरू होगा।
  • विधि 3

    Android डेटा पुनर्प्राप्ति का उपयोग करके फ़ोटो को पुनर्स्थापित करें
    अपने सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 9 पर पुनर्प्राप्त हटाए गए फ़ोटो शीर्षक वाली छवि

    Video: अब मिनटों में चार्ज हो जाएगा स्मार्टफोन, ट्राय कीजिए ये टिप्स

    1
    एंड्रॉइड डाटा रिकवरी प्रोग्राम डाउनलोड करें यदि कोई बैकअप उपलब्ध नहीं है, तो आप Android डेटा पुनर्प्राप्ति का उपयोग करके स्थानीय रूप से हटाए गए फ़ोटो को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। बस इसे डाउनलोड करें, इसे स्थापित करें और इसे चलाएं।
    • एंड्रॉइड डेटा रिकवरी विंडोज और मैक दोनों पर मुफ्त परीक्षण के लिए उपलब्ध है: https://androiddatarecovery.co. यह किसी भी हटाए गए या खोए हुए डेटा (न सिर्फ फ़ोटो) को पुनर्प्राप्त करने और कंप्यूटर पर इसे सहेजने के लिए बहुत मददगार हो सकता है।
  • अपने सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 10 पर हटाए गए फोटो पुनर्प्राप्त करें
    2
    कंप्यूटर पर सैमसंग गैलेक्सी फोन से कनेक्ट करें यूएसबी केबल के सिरे को सैमसंग गैलेक्सी और कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें।
  • अपने सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 11 पर पुनर्प्राप्त हटाए गए फ़ोटो शीर्षक वाली छवि
    3
    यूएसबी डिबग मोड को सक्षम करता है जब आप फोन और कंप्यूटर से जुड़ा हो, तो प्रोग्राम आपको "USB डिबगिंग" मोड को सक्षम करने के लिए कहता है जैसा कि डिवाइस के प्रत्येक ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए निम्न विशेष निर्देशों में दिखाया गया है।
  • एंड्रॉइड 2.3 और पिछले संस्करणों के लिए, "सेटिंग्स" टैप करें और "एप्लिकेशन" चुनें। फिर "डेवलपर" पर क्लिक करें और "USB डिबगिंग" चेक करें
  • एंड्रॉइड 3.0 से 4.1 के संस्करणों के लिए, "सेटिंग्स" टैप करें, "डेवलपर विकल्प" चुनें और "यूएसबी डीबग" चेक करें।
  • एंड्रॉइड 4.2 और बाद के लिए, "सेटिंग्स" टैप करें और "फ़ोन के बारे में" चुनें। फिर "बिल्ड नंबर" को सात गुना स्पर्श करें या "आप डेवलपर मोड में हैं" संदेश तक दिखाई दे रहे हैं। "सेटिंग" पर वापस जाएं, "डेवलपर विकल्प" चुनें और "USB डिबगिंग" चेक करें
  • अपने सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 12 पर पुनर्प्राप्त हटाए गए फ़ोटो को शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रोग्राम को हटाए गए फ़ोटो के लिए देखने दें। जब एंड्रॉइड डेटा रिकवरी डिवाइस का पता लगाता है, तो हरा "स्टार्ट" बटन पर क्लिक करें, "हटाई गई फ़ाइलों के लिए स्कैन" चुनें और संदेश "अनुमति दें" प्रदर्शित किया जाएगा। कि कार्यक्रम का विश्लेषण और फोन में हटाए गए फ़ोटो और फ़ाइलों के लिए खोज।
  • जब आप "अनुमति दें" पर क्लिक करते हैं, तो दिखाई देने वाली स्क्रीन में उस डेटा के प्रकार को चिह्नित करें, जिसे आप खोजना चाहते हैं, विश्लेषण और पुनर्प्राप्त करें। उदाहरण के लिए, "गैलरी" को खोजने, विश्लेषण करने और फ़ोटो पुनर्प्राप्त करना संभव है।
  • अपने सैमसंग गैलेक्सी स्टेप 13 पर हटाए गए फ़ोटो को पुनर्प्राप्त करें

    Video: मोबाइल में क्लियर फोटो नहीं आ रही तो क्या करे Improving Camera Phone Photos increase Camera Quality

    5
    कंप्यूटर पर हटाए गए फ़ोटो को पुनर्स्थापित करें उन फ़ाइलों का चयन करें जिन्हें आप अपने कंप्यूटर पर सहेजने के लिए "पुनर्प्राप्त करें" बटन पर बस क्लिक करके पुनर्स्थापित करना चाहते हैं।
  • जब पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया पूरी तरह से पूर्ण हो जाती है, तो आप किसी भी प्रतिबंध के बिना कंप्यूटर पर बहाल किए गए फ़ोटो देख पाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • एंड्रॉइड डाटा रिकवरी न केवल सैमसंग गैलेक्सी फोन का समर्थन करती है, यह अन्य एंड्रॉइड डिवाइस जैसे कि एचटीसी, जीनि, हूवेई और अन्य से डाटा को पुनर्प्राप्त करने में मदद करता है।
    • हटाए गए डेटा को तब तक सैमसंग गैलेक्सी में सुरक्षित रूप से रखा जाएगा, या जब तक इसे नए डेटा से ओवरराइट नहीं किया जाता है, तो जब आप डेटा खो देते हैं तो फ़ोन का उपयोग करने से बचें। हटाए गए डेटा को ओवरराइट करने से बचने के लिए इसके अलावा, नई फ़ोटो या वीडियो न बनाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com